• चालीसा काल में दान करें: बिशप

    सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजा घर में चालीसा काल के प्रथम दिन को राख बुध के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर तीन मिस्सा अनुष्ठान हुआ. पहली मिस्सा वीजी फादर इग्नासियुस टेटे, दूसरी मिस्सा सिमडेगा धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशव विंसेंट बरवा एवं तीसरी मिस्सा फादर तोबियस केरकेट्टा ने करायी.

  • हत्या के आरोपी पति-पत्नी को उम्रकैद

    प्रधान जिला जज कुमार कमल की अदालत ने हत्या के आरोपी पति-पत्नी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी और 10-10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया. जानकारी के मुताबिक, पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के क्रूसकेला बेड़ाटोली निवासी अर्जुन नाग व उसकी पत्नी मुनी देवी ने जलडेगा बेंदोसेरा निवासी सोनू मांझी की पुत्री लीलावती कुमारी को 20 मार्च 2019 को किसी बहाने से अपने घर बुलाया.

  • टेंपो पलटने से एक युवक की मौत, पांच लोग घायल

    बानो प्रखंड के महाबुआंग थाना के बुइरूरगी गांव के समीप टेंपो पलटने से टेपों मालिक 25 वर्षीय राशल लुगुन की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये. घायलों में फोकी देवी, फौली देवी, बिरसमुनी देवी, फुलो कुमारी व जीतवाहन साव शामिल हैं. घायलों को बानो स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. बताया गया कि महाबुआंग बाजार से उक्त टेंपो सवारी लेकर बेड़ाइरगी की ओर जा रहा था.

  • छापामारी में पांच ईंंट भट्ठे सील किये गये

    अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन, जिला खनन पदाधिकारी रामनरेश सिंह ने निर्धारित मापदंड की अनदेखी करने वाले ईंट भट्ठा संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की. छापामारी में पांच ईंट भट्ठा को सील कर दिया गया. भट्ठा से ईंट के उठाव व बिक्री पर रोक लगा दी गयी है. उमा शंकर प्रसाद (टुकूपानी), अजीत कुमार, प्रमोद कुमार, अजय कुमार प्रसाद व ललन प्रसाद के ईंट भट्ठों पर छापामारी की. छापामारी के दौरान ईंट भट्ठे में कई कमियां पायी गयी.

  • गर्मी शुरू होते ही पेयजल की समस्या शुरू

    गर्मी अभी शुरू नहीं हुई है और गरजा के कॉलोनी में पेयजल संकट की चिंता लोगों को सताने लगी है. गरजा कॉलोनी टोली कुरडेग-सिमडेगा मुख्य पथ के किनारे अवस्थित है. गरजा कॉलोनी टोली में करीब 23 घर है, जहां 100 से भी ज्यादा लोग निवास करते हैं. 23 घर की प्यास बुझाने के लिए सिर्फ दो चापानल है, जिसमें एक चापानल छह माह से खराब पड़ा है.

  • युवा अपनी क्षमता को पहचानें

    स्थानीय आनंद भवन सिमडेगा में तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन किया गया. कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर परिषद अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू थी. इस मौके पर उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए पुष्पा कुल्लू ने कहा युवा अपनी क्षमता को पहचानें और जीवन में निरंतर आगे बढ़ने का काम करें.

  • संत गाडगे बाबा की जयंती मनी

    स्थानीय अलबर्ट एक्का स्टेडियम में रजक समाज ने संत गाडगे बाबा जी की जयंती मनायी़ कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय सेठ ने की. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपेंद्र बैठा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपाध्यक्ष विजय राम, महासचिव गंगा बैठा, कोषाध्यक्ष देवनाथ बैठा, बृजेश रजक,टिंकू रजक, विमल रजक, रामप्रीत रजक, सूरज रजक उपस्थित थे.

  • ग्रामीणों की बैठक में समस्याओं पर चर्चा

    सदर प्रखंड के तामड़ा स्थित बगीचा में ग्रामीणों की बैठक हुई. इसमें मजदूर नेता राजेश कुमार सिंह मौजूद थे. बैठक में गांव की समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गयी. ग्रामीणों ने कहा कि पिछले वर्ष बरसात में पालामारा नदी का पुल पूरी तरह से टूट गया. जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

  • सिमडेगा : आधी रात को कई घरों में लगी आग, एक घर जलकर खाक, लाखों का नुकसान

    बानो प्रखंड के हरिजन बस्ती में कई घरों में आग लग जाने से लाखों का नुकसान हो गया. घटना शनिवार रात लगभग एक बजे की है. घटना में महदरीन देवी का घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया. वहीं दिनेश नायक एवं सहोदरीन देवी के घर का कुछ हिस्सा जल गया. घर में रखे सामान भी जल गये. आग कैसे लगी इसके बारे पता नहीं चल सका है.

  • सिमडेगा : 4 अपराधी गिरफ्तार, मामूली विवाद में बिरसा बड़ाइक की कर दी थी हत्‍या

    एक शख्‍स की हत्या के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. थाना क्षेत्र के सलडेगा अंबाटोली में 18 फरवरी को मोरिस टेटे के खेत के झाड़ी में बिरसा बड़ाईक नामक व्यक्ति का शव बरामद किया गया था. उक्त कांड में पुलिस ने 20 फरवरी को धारा 302 के तहत अज्ञात अपराधकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. पुलिस ने छानबीन करते हुए हत्या के आरोप में सलडेगा के ही योरेल टेटे मोदी टोली, जवाकिम डुंगडुंग बरटोली, आशीष डुंगडुंग बरटोली एवं सरदार टेटे बसैन टोली को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • मानव तस्करी के आरोपी की निशानदेही पर मिली सफलता, छह लड़कियां रेस्क्यू कर लायी गयीं सिमडेगा

    सिमडेगा : पुलिस ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर नाबालिग को बहला-फुसला कर दिल्ली ले जाने के आरोप में पुलिस ने एक मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं छह लड़कियों को रेस्क्यू कर लाया गया. यह जानकारी एसपी संजीव कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि मानव तस्करी की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर पुलिस निरीक्षक रविप्रकाश राम के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया. एसआइटी ने गत 12 नवंबर को जामटोली कॉलोनी के पास यात्री शेड में बसिया निवासी भोला साहू को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने बताया कि भोला साहू द्वारा छह लड़कियों को बहला-फुसला कर नौकरी दिलाने के नाम पर दिल्ली में विभिन्न कोठियों में रख दिया गया था.

  • हर-हर महादेव के जयकारे से गूंजे शिवालय

    जिले में महाशिवरात्रि का पर्व आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. इस मौके पर जिला मुख्यालय एवं प्रखंडों के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ी. भक्तों ने दूध व जल से भगवान शिव का अभिषेक किया. बेलपत्र, नारियल आदि अर्पित कर भगवान भाेलेनाथ से सुख-समृद्धि की कामना की.

  • शिव देवो के देव महादेव हैं

    शहर के स्टेट बैंक रोड स्थित प्रजापति ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय परिसर में शिवरात्रि का पर्व उत्साह के साथ मनाया गया. इस मौके पर शिवरात्रि आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए केंद्र की संचालिका बीके मूर्ति ने कहा कि शिव देवो के देव महादेव हैं. शिवरात्रि परमात्मा शिव के दिव्य अवरण का यादगार पर्व है. शिव के साथ रात्रि शब्द का प्रयोग अज्ञानता की रात का प्रतीक है.

  • सक्षम लोग अपना लाल कार्ड सरेंडर करेंगे तो जरूरतमंदों को मिल सकेगा इसका लाभ : उपायुक्‍त

    उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर जनता दरबार में किये गये कार्यों की विस्तार से जानकारी दी. उपायुक्त ने लाल कार्ड के बारे में बताया कि जो गरीब सक्षम लाल कार्डधारी व्यक्ति का नाम बतायेगा उसके नाम से अगर वे जरूरतमंद होंगे तो लाल कार्ड बना दिया जायेगा. जिले में आयोजित जनता दरबार में प्रखंड मुख्यालय से लेकर पंचायत स्तर पर विभिन्न प्रकार के 6162 आवेदन आये. जिसमें 2858 आवेदनों पर कार्रवाई की गयी.

  • सिमडेगा गोली कांड का मुख्‍य आरोपी शूटर कोका सहित दो अपराधी रांची से गिरफ्तार

    सिमडेगा पुलिस ने रांची से एक कुख्यात शूटर को गिरफ्तार किया है. सिमडेगा पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सिमडेगा थाना के सामने हुई गोलीकांड में शामिल शूटर रांची में छुपा हुआ है. सूचना के आधार पर सिमडेगा पुलिस ने रांची में छापामारी कर शूटर कोका उर्फ राजा और असीत कच्छप को विद्यानगर करम चौक सुखदेव थाना से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पुलिस ने उसके पास से घटना में शामिल बाइक भी बरामद की है.

  • महिलाओं के बिना विकास संभव नहीं

    पालकोट प्रखंड के गोबर सिल्ली में महिला मंडल का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा व अन्य लोगों ने इसका शुभारंभ किया. विधायक श्री बाड़ा ने महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया. कहा कि महिलाओं को शिक्षित होकर समाज को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए.

  • कलाकारों ने दी गयी योजनाअों की जानकारी

    लचरागढ़ सीआरपीएफ ए 94 बटालियन द्वारा चिह्नित गांव लचरागढ़, हजारी बेड़ा, एडेगा, जराकेल, बानो, कुंबाकेरा, सिजांग, बरसलोया में छऊ नृत्य दल के सदस्यों ने जनजागरण अभियान चला कर विकास योजनाओं की जानकारी दी.

  • गोलीकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

    पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सिमडेगा थाना के सामने गत 30 नवंबर को गोलीकांड में शामिल एक अन्य आरोपी को रांची से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये व्यक्ति का नाम कोका बताया गया है. ज्ञात हो कि 30 नवंबर की रात करीब आठ बजे हमलावरों ने थाना के सामने डिजिटल फोटो कॉ

  • 000माह में दो दिन जनता दरबार लगायें विधायक : मानस

    प्रिंस चौक स्थित कार्यालय में कांग्रेस पार्टी की बैठक हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अनूप केसरी ने की. प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने जिले के कार्यकर्ताओं को दोनों सीट पर जीत दिलाने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने संगठन के विस्तार एवं नये सदस्यों को पार्टी से जोड़ने को कहा. उन्होंने जिला में सवा लाख नया सदस्य बनाने का निर्देश जिला कमेटी को दिया.

  • सड़क दुर्घटना में घायल युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के रब्बइ मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में घायल युवक महाबुआंग निवासी शांतिएल समद की मौत रिम्स में इलाज के दौरान हो गयी. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है.

  • फसल लगाने से पहले मिट्टी की जांच करायें

    पबुड़ा आदर्श ग्राम में मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में किसानों को स्वास्थ्य मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिवस के बारे बताया गया.

  • जीवन में सभी समान होते हैं : डॉ पद्मराज

    शहर के जैन भवन में डॉ पद्मराज जी महाराज का 45वां जन्म दिवस भक्तिभाव से मनाया गया. शाम सात बजे गुरु मां के दिशा निर्देशन में जैन भवन सभागार में लोगों ने पाठ किया. गुरु मां के संग रश्मि और सारिका ने नवकार मंत्र, गायत्री मंत्र तथा कीर्तन किया. डॉ पद्मराज जी महाराज ने अपने प्रवचन में कहा कि जीवन में कभी गुरु शिष्य को संभालता है, तो कभी शिष्य गुरु को संभालता है.

  • बच्चों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता, बोले डीसी- दिव्‍यांग बच्‍चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं

    झारखंड शिक्षा परियोजना की ओर से सीडब्लूएसएन बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय कन्या मध्य विद्यालय परिसर में किया गया. उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल सहित द्विव्यांग बच्चों एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया.

  • सिमडेगा : निरीक्षण के दौरान कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में अनियमितता उजागर

    कुरडेग प्रखंड के प्रभारी पदाधिकारी सह दंडाधिकारी मो शहजाद परवेज ने प्रखंड के कई क्षेत्रों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में प्रभारी पदाधिकारी सबसे पहले कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय कुरडेग पहुंचे. निरीक्षण के क्रम में विद्यालय की बच्चियों से पठन-पाठन की व्यवस्थाओं के साथ आवासीय व्यवस्थाओं की जानकारी ली गयी.

  • पत्थर से कूच कर हत्या

    सदर थाना क्षेत्र के बंगरू में पत्थर से कूच कर एक युवक की हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान सलडेगा निवासी बिरसा बड़ाइक के रूप में की गयी. बताया गया कि सलडेगा बरटोली निवासी 35 वर्षीय बिरसा बड़ाइक सोमवार की शाम करीब 6:30 बजे घर से निकला था. रात्रि में घर नहीं लौटा.

  • एसडीओ से मिले शहीद विजय सोरेंग के परिजन

    पुलवामा आतंकी हमला में शहीद जवान विजय सोरेंग की पत्नी कर्मेला बा, पिता वृष सोरेंग तथा बेटा अरुण सोरेंग मंगलवार को अनुमंडल कार्यालय पहुंचे और अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन से मुलाकात की. एसडीओ के समक्ष कर्मेला ने अपनी बातें रखी. मौके पर बीडीओ शशिंद्र बड़ाइक भी उपस्थित थे.

  • अपराध पर पूरी तरह अंकुश लगायें: एसपी

    समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में मंगलवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ आपराधिक घटनाओं की समीक्षा की गयी. बैठक की अध्यक्षता एसपी संजीव कुमार ने की. एसपी ने पिछले माह घटी घटनाओं और उस पर की गयी कार्रवाई की जानकारी ली. सभी थाना प्रभारियों व पुलि

  • कांग्रेसियों ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

    प्रदेश कांग्रेस पार्टी के सदस्य सह इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की, जिला महासचिव खुशीराम कुमार, युवा नेता सुलतान अली एवं रोहित कुमार ने सदर प्रखंड के कई गांव का दौरा किया. इस क्रम में कोचेडेगा पंचायत के चिरोटोली, करंजटोली, बागीचाटोली, जामटोली के ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं से अवगत हुए.

  • सिमडेगा : आर्थिक तंगी से परेशान किसान ने ट्रेन के आगे कूदकर दे दी जान

    बानो रेलवे स्टेशन व कनरोवा रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 520/8-9 के बीच एक व्यक्ति ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान दिग्विजय कुमार रसिया इटाम बसिया के रूप में की गयी है. मृतक की उम्र लगभग 47 साल है. घटना की जानकारी होने पर आरपीएफ पुलिस ने बानो थाना को सूचना दी.

  • प्रभात खबर इंपैक्‍ट : शहीद विजय सोरेंग की पत्नी की मदद के लिए प्रशासन ने बढ़ाया हाथ

    पुलवामा हमले में शहीद विजय सोरेंग की पत्नी विमला देवी की मदद के लिए प्रशासन ने हाथ बढ़ाया. अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पहान, प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिंद्र बड़ाईक तथा सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी ने शहीद विजय सोरेंग के आश्रितों से कोचेडेगा उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और उनका हाल जाना. उपायुक्त के दिशा-निर्देश पर विमला देवी की समस्याओं के समाधान के लिए त्वरित कार्रवाई की जा रही है.

  • बसंत अध्यक्ष व संजय बने सचिव

    सिमडेगा बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. रांची से आये ऑब्जर्वर चंदन प्रकाशन व निर्वाची पदाधिकारी जकी अहमद, राजेंद्र प्रसाद व कैलाश प्रसाद की देखरेख में 11 बजे मतदान शुरू किया गया, जो ढाई बजे तक चला. मतदान के बाद मतों की गिनती की गयी. ऑबजर्वर चंदन प्रकाशन ने विजयी प्रतिभागियों के

  • 15 दिनों के अंदर पूरा करें आवास निर्माण: बीडीओ

    बीडीओ अखिलेश कुमार ने कोलेबिरा पंचायत के विभिन्न गांवों में बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना का निरीक्षण किया. उन्होंने सभी प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को अपने आवास निर्माण कार्य 15 दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया.

  • मजदूरों का शोषण कर रहे हैं ठेकेदार

    परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में झारखंड मजदूर यूनियन की बैठक रितेश कंडुलना की अध्यक्षता में हुई. बैठक में यूनियन के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • मातृ-पितृ पूजन दिवस मना

    प्रखंड के संत आसाराम सरस्वती शिशु विद्या मंदिर रायकेरा में मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बिरसा सिंह व ओमिन सिंह ने भारत माता की तस्वीर समक्ष दीप जला कर किया.

  • जनता दरबार में ग्रामीणों ने गिनायीं समस्याएं

    राजाबासा पंचायत सचिवालय परिसर में पंचायतस्तरीय सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन मुखिया ग्लोरिया समद की अध्यक्षता में हुई. मौके पर मुखिया ने ग्रामीणों को बताया कि पंचायत स्तरीय सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सभी जनसमस्याओं का समाधान किया जायेगा.

  • गायब थे चिकित्सक, फोन रिसीव नहीं िकया, बिना इलाज लौटे मरीज

    सदर अस्पताल में गुरुवार को चिकित्सक के नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई मरीजों को बिना इलाज कराये ही वापस लौटना पड़ा. जानकारी के मुताबिक अपराह्न तीन बजे से रात्रि नौ बजे तक डॉ एससी अरुण की ड्यूटी थी. किंतु वह ड्यूटी पर नहीं आये. लगभग दो दर्जन मरीज उनका इंतजार करते रहे. फोन पर उनसे संपर्क करने का भी प्रयास किया गया.

  • विद्युत समस्या को यथाशीघ्र ठीक किया जायेगा

    कांग्रेस पार्टी के इंटक प्रदेश सचिव दिलीप तिर्की, जिला उपाध्यक्ष मो शमी आलम, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष रावेल लकड़ा, जिला महासचिव खुशीराम आदि विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता व संवेदक से मिले.

  • अपराधियों की गोली से महिला घायल

    अपराधकर्मियों ने गुरुवार को टांगर थाना क्षेत्र के सलगपोस में गोलीबारी की. गोलीबारी की घटना में एक महिला के सीने में गोली लगी है. महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से रिम्स रेफर कर दिया गया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ठेठईटांगर थाना क्षेत्र के सलगपोस निवासी सोनू नामक व्यवसायी के घर बाइक से दो अपराधी हथियार लेकर पहुंचे.

  • स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाया

    नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वामी विवेकानंद क्लब गाड़ियाजोर के युवाओं और महिला स्वयं सहायता समूह के सदस्यों ने स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत गांव में सफाई अभियान चलाया. सभी लोगों ने मिल कर चापाकल, कुआं के आसपास फैले गंदगी, नाली, झाड़ी आदि की सफाई की.

  • केरसई प्रखंड को बनाया जायेगा जैविक खेती का हब

    प्रखंड मुख्यालय में जैविक कृषि पर एकदिवसीय कार्यशाला लगायी गयी. मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल उपस्थित थे. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि केरसई प्रखंड को जैविक खेती का हब बनाया जायेगा. इसके लिए किसान आगे आयें, प्रशासन उनकी मदद करेगा. उन्होंने कहा कि यहां के किसान अमूनन वर्ष में एक ही फसल करते हैं.

  • वनभोज कार्यक्रम करने का निर्णय

    जयप्रकाश नारायण उद्यान में राजद की बैठक जिलाध्यक्ष दिनेश बरला की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 16 फरवरी को केलाघाघ डैम परिसर में वनभोज कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया.

  • ग्रामीणों को दी गयी योजनाओं की जानकारी

    प्रखंड के बरसलोया पंचायत सचिवालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत जनता दरबार लगाया गया. जनता दरबार में पंचायत के ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं से संबंधित आवेदन उपस्थित विभागीय अधिकारियों के पास जमा किया. मौके पर बीडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि अब प्रशासन आपकी समस्या से रूबरू होने के लिए आपके गांव तक पहुंच रही है.

  • पंचायत स्तरीय जनता दरबार लगाया गया

    प्रखंड के बंबलकेरा पंचायत सचिवालय परिसर में पंचायत स्तरीय सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार लगाया गया. मौके पर उपस्थित प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण महतो ने उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि आज पंचायत में प्रखंड से सभी विभागों के पदाधिकारी आपके पंचायत में आपकी समस्या को जानने व सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं की जानकारी देने आये है, ताकि आप योजनाओं का लाभ उठा सकें.

  • कुरडेग में 'सरकार आपके द्वार', उपायुक्‍त बोले - संपन्न लोग लाल कार्ड कर दें सरेंडर

    कुरडेग प्रखंड कार्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रखंड स्तरीय जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य रूप से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार

    ठेठईटांगर थाना में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक केरिया पाहन टोली निवासी एक नाबालिग अपनी छोटी बहन के साथ घर के बाहर साइकिल चला रही थी. इसी क्रम में केरिया डेंबुटोली निवासी 23 वर्षीय रोशन बागे अपनी बाइक लेकर पहुंचा.

  • सिमडेगा उपायुक्त का निर्देश, पेट्रोल पम्‍पों पर बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा तेल

    जिले के समाहरणालय सभाकक्ष में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. समीक्षा के क्रम में अनुपस्थित पदाधिकारी से स्पष्टीकरण पूछा गया. सड़क सुरक्षा के तहत एनएच सड़कों के किनारे क्षतिग्रस्त पेड़ तथा दुर्घटना को आमंत्रित करने वाले पेड़ों की कटाई कराने का निर्देश डीएफओ तथा एनएच अभियंता को दिया गया.

  • नये तरीके से होगा संगठन विस्तार

    स्थानीय आनंद भवन में भाजपा की ओर से विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय ठाकुर ने की. मौके पर बूथ एवं मंडल सत्यापन प्रभारी सह रांची महानगर के महापौर आशा लकड़ा एवं सह सत्यापन प्रभारी मुनेश्वर साहू उपस्थित थे. आशा लकड़ा ने संगठन पर चर्चा करते हुए कहा कि पूरे प्रदेश में संगठन का नये तरीके से विस्तार हो किया जायेगा.

  • छात्र-छात्राओं के लिए वरदान साबित हो रहा है इग्नू: प्रो राम

    एसके बागे महाविद्यालय कोलेबिरा में इंदिरा गांधी ओपेन यूनिवर्सिटी की कार्यशाला हुई. मुख्य अतिथि के रूप में इग्नू के केंद्र समन्वयक प्रो डॉ राम कुमार उपस्थित थे.

  • जिला ताइक्वांडो संघ के मुख्य संरक्षक बने भूषण

    सिमडेगा जिला ताइक्वांडो संघ की बैठक चिल्ड्रेन पार्क सिमडेगा में हुई. बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष जवाहर चौधरी ने की. बैठक में मुख्य रूप से सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा उपस्थित थे. संघ के सचिव जुनास डांग, जिला योगा संघ के समन्वयक अनुपमा कुजूर ने उनका स्वागत किया. विधायक को संघ की गतिविधियों से अवगत कराया.

  • योगदान के बाद प्रभारी प्राचार्य का हुआ स्वागत

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय में प्रभारी प्राचार्य के रूप में अब्राहम केरकेट्टा ने योगदान दिया. मौके पर समारोह आयोजित कर उनका स्वागत किया गया. मुख्य अतिथि विधायक भूषण बाड़ा ने क

  • 63 मामलों का हुआ निबटारा

    व्यवहार न्यायालय परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधान जिला जज कुमार कमाल ने किया.

  • किशोर-किशोरी दिवस मनाया गया

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा में आठ फरवरी को किशोर-किशोरी स्वास्थ्य दिवस मनाया गया, जिसमें किशोर-किशोरियों के स्वास्थ्य की जांच की गयी. किशोरावस्था में होने वाले शारीरिक परिवर्तन, मानसिक तनाव, एनिमिया से बचाव, बाल विवाह को रोकने एवं बाल विवाह से होने वाले परेशानी आदि के बारे में विस्तार से बताया गया. कार्यक्र

  • एक लाख 20 हजार की लूट

    पाकरटांड थाना क्षेत्र के सिकरियांटांड़ स्थित कस्तूरबा विद्यालय के समीप दो अपराधियों ने हथियार के बल पर एक लाह व्यवसायी से एक लाख 20 हजार रुपये लूट लिये.

  • मांगें पूरी नहीं हुई, तो 16 फरवरी से करेंगे हड़ताल

    कोलेबिरा नगर भवन के समीप विद्युत मानव दिवस कर्मियों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता मोहम्मद अकरम हुसैन ने की. बैठक में कोलेबिरा, जलडेगा एवं बानो प्रखंड के विद्युत विभाग के मानव दिवस कर्मी उपस्थित थे. बैठक में मार्च 2019 से अभी तक एजेंसी द्वारा कर्मियों को मानदेय भुगतान नहीं करने, अरविंद कुमा

  • सिमडेगा : हथियार के बल पर 1 लाख 20 हजार की लूट

    पाकरटांड थाना क्षेत्र के सिकरियाटांड स्थित कस्तूरबा विद्यालय के निकट दो अपराधियों ने हथियार के बल पर लाह व्यवसाय से एक लाख बीस हजार की लूट कर ली.

  • टांगी से मार मां को घायल किया

    पाकरटांड़ थाना क्षेत्र के क्रुसकेला गांव में एक बेटे ने टांगी से मार कर अपनी मां को घायल कर दिया. घायल महिला सरोजनी देवी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से आरोपी पुत्र नेलसन लोहरा फरार है. बताया गया कि नेलसन लोहरा अपनी पत्नी ठुलकी देवी को किसी बात को लेकर मारपीट रहा था.

  • चिप्स और बालू लदे 10 वाहन जब्त

    एसडीओ सह जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर पाहन ने बानो थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी की. छापामारी में एसडीओ ने अवैध रूप से चिप्स व बालू लदे समेत 10 वाहनों को जब्त किया.

  • समस्या बतायें, होगा समाधान: बीडीओ

    कोलेबिरा प्रखंड के डोमटोली पंचायत भवन में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि बीडीओ अखिलेश कुमार उपस्थित थे .कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं रखीं तथा मांगों से संबंधित आवेदन जमा किये. मौके पर बीडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि झारखंड सरकार के निर्देश पर प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है.

  • कुरडेग में 10 लोगों को मिला मनरेगा जॉब कार्ड

    कुरडेग प्रखंड मुख्यालय स्थित पंचायत भवन में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में ग्रामीणों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी गयी.

  • सिमडेगा : परिवहन पदाधिकारी ने जांच के दौरान किया पांच वाहनों को जब्‍त

    अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने गुरुवार को बानो प्रखंड का औचक निरीक्षण कर भारी वाहनों के कागजातों की जांच की. जांच के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी ने दो ट्रैक्टर तथा तीन हाईवा के कागजात सही नहीं पाये जाने पर उन्‍हें जब्त कर लिया. वाहनों में अवैध तरीके से गिट्टी तथा बालू लदा पाया गया था.

  • सिमडेगा : लचरागढ़ में 20 दिनों से जलापूर्ति ठप, लोग परेशान

    कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ में विगत बीस दिन से पेयजल जलापूर्ति ठप है. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोग पेयजल के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं. मालूम हो कि लचरागढ़ में जल मीनार से पेयजल की आपूर्ति की जाती है, लेकिन बीस दिन पूर्व से ही मोटर जल जाने से पेयजल आपूर्ति ठप है.

  • सिमडेगा : दोहरे हत्याकांड में एक नाबालिग सहित पांच आरोपी गिरफ्तार

    बानो महाबुआंग पुलिस ने नानी-नाती डबल हत्याकांड मामले में एक नाबालिग समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार युवकों में नाबालिक सहित सुतरीउली निवासी सावन होरो, बेड़ाईरगी निवासी परवीन कंडुलना, मनुएल कंडुलना, जॉन सीरियो बुढ़ शामिल हैं.

  • किसी ने पेंशन, तो किसी ने मांगा राशन कार्ड

    समाहरणालय के सभाकक्ष में सोमवार को जनता दरबार लगाया गया, जहां दूर दराज से आये लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं और समाधान की मांग की. सभी लोगों ने आइटीडीए निदेशक सलन भुईयां एवं जिला जन शिकायत पदाधिकारी रेणु बाला को समस्याओं से संबंधित आवेदन दिया. समस्याओं से अवगत होने के बाद अधिकारियों ने संबंधित विभाग को आवेदन भेज दिया और समाधान करने को कहा.

  • दो दुर्घटना में एक की मौत, तीन घायल

    प्रखंड के लेटाबेड़ा में बोलेरो व बाइक की टक्कर में मालसाड़ा निवासी दुर्गा बड़ाइक की मौत हो गयी, जबकि लक्ष्मण बड़ाइक गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया गया कि दुर्गा व लक्ष्मण दोनों बड़ाइक समाज के वनभोज कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. इसी क्रम में विपरीत दिशा से आ रहे बोलेरो की चपेट में आ गया.

  • रोजगार कैंप का आयोजन छह को

    उच्च विद्यालय मैदान में दीनदयाल ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत छह फरवरी को रोजगार कैंप का आयोजन किया गया है. यह जानकारी जेएसएलपीएस की ललिता देवी ने दी.

  • सिमडेगा : ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आये आवेदकों की हुई काउंसलिंग

    जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने सोमवार को जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस एवं लर्निंग बनवाने आये आवेदनकत्ताओं को कार्यालय के सभाकक्ष में बैठाकर उनकी काउंसलिंग की. इसी दौरान वीडियो तथा ऑडियो क्लिप दिखाकर सड़क सुरक्षा के नियमों का पालने करने के लिए जागरूक भी किया गया.

  • सिमडेगा : समाहरणालय में लगा जनता दरबार, विधवा व वृद्धा पेंशन की मांग लेकर पहुंचे फरियादी

    समाहरणालय सभाकक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया गया. जनता दरबार में कई फरियादी आपने फरियाद लेकर पहुंचे. सभी लोगों ने आईटीडीए निदेशक सलन भुइंया और जिला जन शिकायत पदाधिकारी रेणु बाला को लिखित रूप से समस्याओं से अवगत कराते हुए समाधान की मांग की. फरियादियों की समस्याओं से अवगत होने के बाद संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवेदन अग्रसारित किया गया.

  • पुरोहिताई जीवन ईश्वरीय शक्ति का वरदान है

    बानो प्रखंड के बांकी पल्ली परिसर में पुरोहित अभिषेक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मानुएल डांग का पुरोहित अभिषेक संपन्न कराया गया. इस अवसर पर मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप भिंसेंट बरवा उपस्थित थे. कार्यक्रम में बिशप बरवा ने संपूर्ण

  • संकुल स्तरीय समिति के गठन का निर्णय

    स्थानीय अलबर्ट एक्का स्टेडियम में विद्यालय रेसोइया-संयोजिका संघ की बैठक मायावती देवी की अध्यक्षता में हुई. इसमें विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी.

  • पुरोहिताई जीवन ईश्वरीय शक्ति का वरदान है : बिशप विंसेंट बरवा

    बानो प्रखंड के बांकी पल्ली परिसर में पुरोहित अभिषेक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मानुएल डांग का पुरोहित अभिषेक संपन्न कराया गया. इस अवसर पर मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा उपस्थित थे. कार्यक्रम में बिशप बरवा ने संपूर्ण धर्मविधि एवं धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराया. साथ ही मानुएल डांग का पुरोहित अभिषेक कराया.

  • सिमडेगा : सघन वाहन चेकिंग अभियान में 68 हजार का चालान काटा गया

    सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन की अध्यक्षता में फरसाबेड़ा एनएच 143 तथा वीर शहीद तेलंगा खड़िया चौक कोलेबिरा में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. वाहन जांच में बड़े तथा छोटे वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • सिमडेगा : सड़क दुर्घटना के संवेदनशील स्थलों का सुरक्षा टीम ने किया निरीक्षण

    अति संवेदनशील दुर्घटनास्थल का सड़क सुरक्षा की टीम ने निरीक्षण किया. बानो प्रखंड के गिर्दा ओपी के प्रभारी शैलेंद्र कुमार सिंह के सहयोग से पुलिस बल के साथ तीन दुर्घटनास्थलों का सड़क सुरक्षा सेल ने निरीक्षण किया. टीम ने गैनमेर, पतराटोली गिर्दा, पंगूर टांगरटोली दुर्घटनास्थल शामिल हैं.

  • लोगों की समस्‍या के समाधान के लिए त्वरित गति से काम करें अधिकारी : सिमडेगा डीसी

    सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पाकरटांड़ थाना के सामने कोबांग में जनता दरबार का आयोजन किया गया. इस मौके पर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे लोगों की समस्‍या का त्‍वरित गति से समाधान करें.

  • लघु उद्योग को बढ़ावा देने में पहल करें : डीसी

    समाहरणालय स्थित सभागार में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. मौके पर उपायुक्त ने कहा कि जिला की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. रोजगार के अभाव में यहां के लोग अन्य राज्यों की ओर पलायन करते हैं. जिले में लघु एवं कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के

  • गरीबों के बीच कंबल का वितरण

    जलडेगा में थाना प्रभारी फिलिफ मिंज के नेतृत्व में तीन दर्जन से भी अधिक गरीबों, असहायों व दिव्यांग लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया.

  • शिक्षक के साथ सफल किसान भी हैं फिरनाथ

    राजकीय कृत मवि सावनाजारा के पारा शिक्षक व जिला पारा शिक्षक संघ के महासचिव फिरनाथ बड़ाइक एक शिक्षक होने के साथ-साथ एक सफल किसान भी हैं. उन्होंने बीकॉम एवं बीएड की डिग्री प्राप्त करने के साथ डीपीइ प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है. वह बखूबी दोनों कार्यों का निर्वहन सफलतापूर्वक कर रहे हैं.

  • खान-पान का विशेष रखें ध्यान: डॉ कमलेश

    प्रखंड मुख्यालय के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किशोर स्वास्थ्य दिवस का आयोजन किया गया. सिनी संस्था राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम को जिले में तकनीकी सहयोग कर रही है. इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार उरांव ने किशोरियों को समय अनुरूप मानसिक, शारीरिक एवं सामाजिक परिवर्तन के बारे विस्तार पूर्वक चर्चा की.

  • सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पर चर्चा

    कोलेबिरा प्रखंड सभागार में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मंगलवार को बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता बीडीओ अखिलेश कुमार ने की. उन्होंने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि पांच फरवरी को कोलेबिरा प्रखंड कार्यालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

  • बानो : चार विद्यार्थी आठवीं बोर्ड की परीक्षा से वंचित

    प्रखंड के कुलादुरूम मध्य विद्यालय की आठवीं कक्षा के चार छात्र आठवीं बोर्ड की परीक्षा देने से वंचित रह गये. मामले की जानकारी होने पर प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी इसहाक अंसारी ने संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही मामले की जानकारी वरीय पदाधिकारियों को भी दी है.

  • जिले में लघु उद्योग को बढ़ावा देने में पहल करें उद्योग विभाग : उपायुक्त

    समाहरणालय स्थित सभागार में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम को लेकर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बर्णवाल की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने कहा कि जिला की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. रोजगार के अभाव में यहां के लोग जिला से अन्य राज्यों की ओर पलायन करते हैं.

  • सिमडेगा : बलात्कार के आरोपी में दो नाबालिग को भेजा गया बाल सुधार गृह

    कोलेबिरा में दुष्कर्म के आरोप में दो नाबालिक लड़के को पुलिस ने पकड़ लिया. कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कंदर डेगा बरवाडीह गांव की 10 वर्षीय बालिका के साथ दोनों ने दुष्‍कम किया था. बच्‍ची कोलेबिरा जाने के क्रम में जब लुकाकच्ची नदी के पास पहुंची. गांव के ही दो नाबालिग लड़कों ने उसे अकेला पाकर अपने कब्जे में ले लिया और लुगाकच्ची नदी के किनारे ले जाकर दोनों लड़के ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया और फरार हो गये.

  • सिमडेगा : नगर भवन में मनमोहक नृत्य गीत प्रस्तुत कर बच्चों ने बांधा समां

    नगर भवन में जिला प्रशासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यहां स्कूली छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक बेहतरीन प्रस्तुति देकर समां बांधने का काम किया. सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित स्कूली छात्र-छात्राओं, अभिभावकों व आम-जन को संबोधित करते हुए उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कहा कि यहां अन्य जिलों के मुकाबले बच्चों ने जिस उत्साह, मेहनत, लगन तथा विश्वास के साथ अपनी-अपनी प्रतिभा को बिखेरा है यह काबिले तारीफ है.

  • सिमडेगा : हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

    पुलिस ने हत्या के सनसनीखेज मामले का उद्भेदन करते हुए हत्या के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की, जबकि अभी भी दो आरोपी फरार हैं. सदर थाना क्षेत्र के शहरी क्षेत्र डूमर टोली में स्थित एक खेत से 17 जनवरी को एक शख्स का शव बरामद किया गया था. जिसकी पहचान बाद में सलडेगा निवासी कृष्णा गोप के रूप में हुई थी.

  • सिमडेगा में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, उपायुक्त ने योजनाओं की विस्तृत जानकारी लोगों को दी

    झारखंड के सिमडेगा जिले में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य झंडोत्तोलन समारोह का आयोजन अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में किया गया. अल्बर्ट एक्का स्टेडियम में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल एवं एसपी संजीव कुमार ने परेड की सलामी ली.

  • डीडीसी ने मेला में दुकानदारों को लगायी फटकार, खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता पर सवाल

    डीडीसी शनिवार को गांधी मेला पहुंचे एवं मेला में बाहर से आये दुकानदारों को जमकर फटकार लगायी. सिमडेगा शहरी क्षेत्र में 26 से 31 जनवरी तक गांधी मेला का आयोजन किया गया है. गांधी मेला में सुदूर क्षेत्रों से झूला खेल तमाशे वाले के अलावे हजारों की संख्या में दुकानदारों का आगमन होता है. मेला में विधि व्यवस्था एवं स्वच्छता तथा होटलों में बिक रहे सामान की गुणवत्ता की जांच करने आज डीडीसी सहित फूड सेफ्टी प्रभारी मेला में पहुंचे.

  • लोहरदगा घटना में शामिल लोगों पर कड़ी कार्रवाई हो : विहिप

    विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव के नेतृत्व में परिषद के सदस्यों ने राज्यपाल के नाम उप विकास आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएएस व एनआरसी के समर्थन में आयोजित सभा में एक समुदाय के लोगों द्वारा पत्थरबाजी किया गया. जिससे कई महिला-पुरुष घायल हो गये. साथ ही वाहनों में भी आग लगा दी गयी. उक्त घटना में शामिल लोगों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिये.

  • कैलेंडर में दिखेगी हॉकी सिमडेगा की छवि

    देश को कई दर्जन अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी देने वाले सिमडेगा जिला को आज राज्य ही नहीं, बल्कि देश में हॉकी के नर्सरी के नाम से जाना जाता है. वर्तमान में भी जिले के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की हॉकी प्रतियोगिताओं में अपने खेल का जौहर दिखा रही हैं.

  • ग्रामीण अपनी समस्याओं को नि:संकोच भाव से रखें : एसी

    प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि अपर समाहर्ता अमरेंद्र कुमार सिन्हा ने जनता दरबार का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आयोजित इस जनता दरबार में

  • कांग्रेसियों ने मनायी नेताजी की 123वीं जयंती

    जिला कांग्रेस समिति द्वारा नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनायी गयी. नेताजी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, प्रदेश आदिवासी कांग्रेस के उपाध्यक्ष बेंजामिन लकड़ा , जिलाध्यक्ष अनूप केसरी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • सात मेडल जीत बेस्ट खिलाड़ी बनी शिल्पा

    संत जेवियर कॉलेज में गुरुवार को वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि एएसपी निर्मल गोप ने प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.

  • बैठक में प्रतियोगिता आयोजन पर चर्चा

    सदर प्रखंड के छुर्राटांगर में अहीर यादव समाज की बैठक हुई. बैठक में नौ फरवरी को होने वाले वनभोज कार्यक्रम पर चर्चा की गयी. साथ ही सात फरवरी को हॉकी व फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन पर भी विचार-विमर्श किया गया.

  • देश समाज व अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए संगठित हों : कौशल राज सिंह देव

    ठेठईटांगर प्रखंड खेल मैदान में एकल अभियान विद्यालय के तत्वाधान में संच सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष कौशल राज सिंह देव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज अपने परिवार, समाज, देश अपने संस्कृति और धर्म की रक्षा के लिए संगठित होने की जरूरत है.

  • सिमडेगा : एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी लड़कियों के लिए बनी प्रेरणा स्रोत

    समाहणालय सभाकक्ष में उड़िसा राज्य की एसिड अटैक सर्वाइवर प्रमोदनी राउत मंगलवार को उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल से मिली. उन्होंने उपायुक्त को बताया कि एसिड अटैक की घटना के बाद स्वस्थ्य होने पर वे बच्चियों को जागरूक करने का कार्य कर रही है. ताकि स्कूल एवं कॉलेज की छात्राओं को पता चल सके कि गुड टच और बैड टच क्या होता है.

  • सिमडेगा : एनआरसी व सीएए के समर्थन में विशाल जनसभा का आयोजन

    सिमडेगा में एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में आज विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के तत्वावधान में विशाल जनसभा एवं रैली का आयोजन किया गया. मुख्य वक्ता के रूप में विहिप के प्रांतीय सह मंत्री विनय पांडेय, बजरंग दल के क्षेत्रीय संयोजक जन्मेजय, रामरेखा धाम के महंत उमाकांत जी महाराज, नप उपाध्यक्ष ओमप्रकाश साहू उपस्थित थे.

  • युवा अपना कर्तव्य ठीक से निभायें

    आबांपानी जीइएल चर्च परिसर में 24 युवक-युवतियों को दृढ़ीकरण संस्कार कराया गया. मुख्य अनुष्ठाता पादरी बसंत बारला ने अपने संदेश में कहा कि दृढ़ीकरण संस्कार मिलते ही मनुष्य ईश्वर के करीब पहुंच जाता है. अपने माता-पिता का सहयोगी बन जाता है. उस पर परिवार, समाज के प्रति जवाबदेही बढ़ जाती है.

  • मोतियाबिंद ऑपरेशन शिविर 24 से

    सदर अस्पताल में जिला अंधापन नियंत्रण समिति एवं एसजीवीएस हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर खूंटी के सौजन्य से तीन दिवसीय नि:शुल्क

  • बच्चों ने देखा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

    राजकीय मध्य विद्यालय बानो व प्रोजेक्ट स्कूल बानो में विद्यार्थियों ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा. मौके पर प्रधानाचार्य स्मिथ कुमार सोनी,

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल

    बारीबिरंगा के समीप दो बाइक की भिड़ंत में दो लोग घायल हो गये. बताया गया कि जलडेगा की ओर से मामाभगिना निवासी मनोज लोंमगा बाइक से जा रहा था.

  • डीडीसी ने सुनी लोगों की समस्याएं

    जिला के सभी प्रखंड मुख्यालयों में सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे. इसकी शुरुआत शनिवार से की गयी. यह कार्यक्रम फरवरी माह तक चलेगा.

  • हेमंत सरकार से ओबीसी को काफी उम्मीद

    स्थानीय परिसदन भवन में ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता ने प्रेस वार्ता कर कहा कि हेमंत सरकार से ओबीसी को काफी उम्मीद है. चुनाव के पूर्व राष्ट्रीय ओबीसी मोर्चा के मुद्दे को हल करने का वचन महागठबंधन के मुखिया हेमंत सोरेन द्वारा दिया गया है.

  • बाइक दुर्घटना में युवक घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुत्र टोली गांव के समीप टेंपो और बाइक की टक्कर में जगरनाथ महतो नामक एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • साइकिल चला स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित किया

    फिट इंडिया के तहत कोलेबिरा में साइकिल रैली निकाली गयी. कोलेबिरा स्टेडियम से निकाली गयी रैली का नेतृत्व बीडीओ अखिलेश कुमार, सीओ एवं कोलेबिरा मुखिया आलो मनी बागे कर रहे थे. रैली कोलेबिरा स्टेडियम से प्रारंभ होकर बाजार टांड़, बहादुर सिंह चौक, मार्केट

  • सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें : उपायुक्त

    सड़क सुरक्षा सप्ताह उत्साह के साथ मनाया गया. 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर शुक्रवार को रन फोर सेफ्टी का आयोजन किया गया. इसे सुबह नौ बजे केलाघाघ मोड़ से उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जिसमें जिला प्रशासन के पदाधिकारियों के साथ स्कूली छात्र-छात्राएं व आमलोग शामिल हुए.

  • परेड व झांकी का होगा प्रदर्शन

    गणतंत्र दिवस कार्यक्रम और गांधी मेला के आयोजन को लेकर गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने संयुक्त रूप से की.

  • कंबल वितरण कल

    खैरनटोली में अल फलाह सोसाइटी के तत्वावधान में कंबल वितरण समारोह का आयो

  • योजनाओं का किया गया चयन

    कोलेबिरा प्रखंड के टूटी केल पंचायत के सकोरला में ग्रामसभा का आयोजन किया गया. अध्यक्षता पंचायत के मुखिया सुशीला डांग ने की. ग्रामसभा में सबका काम, सबका विकास योजना अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का चयन किया गया.

  • समरसता उत्सव मनाया गया

    ठेठइटांगर प्रखंड के पंडरीपानी में विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा मकर संक्रांतिके उपलक्ष्य में सामाजिक समरसता उत्सव मनाया गया. इस अवसर पर बरगद के पेड़ की पूजा- अर्चना की गयी और भजन-कीर्तन किया गया.

  • सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया

    शहर के नीचे बाजार स्थित शंभुलाल एंड कंपनी पेट्रोल पंप में बुधवार को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. सड़क सुरक्षा पखवारा के तहत अभियान चलाया गया. इस मौके पर पंप कर्मियों ने दो पहिया वाहन चालकों से हेलमेट पहने की अपील की. कर्मियों ने सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी देते हुए सुरक्षा नियमों का पालन करने पर जोर दिया गया.

  • हमारा जीवन ईश्वर का वरदान है : बिशप

    कछुपानी आरसी मीडिल स्कूल परिसर में सिस्टर पतरीसिया डुंगडुंग के स्वर्ण जयंती के अवसर पर धन्यवादी ख्रिस्तयाग समारोह का आयोजन किया गया.

  • इतिहास की जानकारी देता है जतरा

    जराकेल में ऐतिहासिक जतरा का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन तोरपा विधायक कोचे मुंडा ने किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जतरा इतिहास की जानकारी देता है. उन्होंने कहा कि पाश्चात्य सभ्यता के कारण लोग अपनी संस्कृति को भुलाते जा रहे हैं. हमें अपनी संस्कृति को सहेज कर रखने की आवश्यकता है.

  • टेक होम राशन वितरण से लाभुकों को हो रही सुविधा

    सिमडेगा जिला में टेक होम राशन वितरण का कार्य नवंबर माह से आरंभ किया गया है. महिला समूह द्वारा इसे संचालित किया जा रहा है. इससे लाभुकों को काफी सुविधा मिल रही है. इस योजना के तहत सभी प्रखंडों में महिला समूहों का गठन किया गया है. उक्त महिला समूहों द्वारा ही प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र में जाकर महिलाओं के बीच राशन का वितरण किया जा रहा है.

  • पलायन रोकने के लिए जागरूकता अभियान

    सलंगपोश मिशन परिसर में एराउज संस्था के तत्वावधान में पलायन रोकने को लेकर मिलन समारोह सह जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि फादर सिलबानुस केरकेट्टा ने कहा कि झारखंड में पलायन एक बहुत बड़ी समस्या है, इसे रोकना एक चुनौती है. उन्होंने कहा कि आज काम और रो

  • राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवान का अंतिम संस्कार

    सेना के जवान का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. जानकारी के अनुसार टुकूपानी पंचायत के गुड़गुड़ टोली निवासी दिलीप केरकेट्टा जम्मू कश्मीर में सेना के जवान के पद पर कार्यरत थे. वे बड़ा दिन का त्यौहार मनाने के लिए छुट्टी पर अपने गांव गुड़गुड़ टोली आये हुए थे. पर्व मनाने के बाद वे 4 जनवरी को ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए जम्मू-कश्मीर रवाना हुए.

  • लगान वसूली के लिए योजना बना काम करें

    समाहरणालय के सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. इसमें उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली के लिए योजना बना कर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें.

  • हाथियों ने एक घर को ध्वस्त किया

    बानो प्रखंड के डुबरमुंडा गांव में हाथियों ने एक घर को ध्वस्त कर दिया. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार डुबरमुंडा निवासी करिमनाथ बुधवार रात अपने घर में थे. इसी क्रम में हाथी आ धमके और उनके घर को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया. करीमनाथ किसी प्रकार अपने व अपने परिवार वालों की जान बचाने में सफल हुए.

  • प्रेम-प्रसंग में हुई थी खुशबू की हत्या

    बानो पुलिस ने खुशबू कुमारी हत्याकांड का खुलासा करते हुए मामले के एक आरोपी सुलेंद्र लोहरा को गिरफ्तार किया है. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने मृत युवती का सामान भी बरामद किया है. ज्ञात हो कि थाना क्षेत्र के समडेगा निवासी खुशबू कुमारी का शव बानो के छठ तालाब से बरामद किया गया था.

  • बारूद क्रिकेट क्लब ने जीता खिताब

    परमवीर अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशराण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता बारूद क्रिकेट क्लब ने जीत ली. फाइनल में उसने राम क्रिकेट क्लब को 43 रनों से पराजित किया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बारूद क्रिकेट क्लब ने 189 रन बनाये.

  • बच्चों को मोबाइल नहीं देने का आग्रह

    कोलेबिरा प्रखंड के लचरागढ़ स्थित संत अन्ना मध्य विद्यालय में अभिभावक-शिक्षक गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी में शिक्षकों ने अभिभावकों से बच्चों के विकास संबंधी सुझाव लिये. इस अवसर पर शिक्षकों ने अभिभावकों से बच्चों को मोबाइल नहीं देने का आग्रह किया.कार्यक्रम में बच्चों

  • कल्याण समिति के कार्यों का लिया जायजा

    समाहरणालय के सभाकक्ष में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल से बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों ने मुलाकात की. इस मौके पर उपायुक्त ने बाल कल्याण समिति द्वारा जिले में किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया.

  • सदर अस्पताल को इंटरनेट सेवा से जोड़ें

    समाहरणालय स्थित सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा की गयी. उपायुक्त ने कहा कि जिले के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करायें, ताकि

  • अवैध उत्खनन में लिप्त लोगों पर करें सख्त कार्रवाई : उपायुक्त

    समाहरणालय सभागार में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल की अध्यक्षता में राजस्व शाखा की समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों से कहा कि राजस्व वसूली का कार्य समय पर पूरा करें. पदाधिकारी लगान वसूली हेतु योजना बनाकर कार्य करें. बालू तथा गिट्टी जैसे अवैध उत्खनन के खिलाफ सख्ती करवाई करें.

  • सिमडेगा : चर्चित खुशबू हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, एकतरफा प्‍यार में की हत्‍या

    बानो पुलिस ने बहुचर्चित खुशबू कुमारी हत्याकांड में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मालूम हो कि थाना क्षेत्र के समडेगा निवासी खुशबू कुमारी का शव बानो के छठ तालाब से बरामद किया गया था. घटना को लेकर थाना में एक प्राथमिकी दो जनवरी को दर्ज करायी गयी थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा छानबीन तेज कर दी गयी.

  • तलवारबाजी में स्वर्ण पदक जीत कर सिमडेगा लौटे नेत्र सिंह का भव्य स्वागत

    तीन जनवरी से सात जनवरी तक दिल्ली में आयोजित 65वीं एसजीएफआइ राष्‍ट्रीय विद्यालय सिलंबम प्रतियोगिता में झारखंड के खिलाड़ियों ने चार स्वर्ण सहित कुल सात पदक जीते.

  • 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ 12 जनवरी से

    सामटोली स्थित गायत्री शक्ति पीठ में गायत्री परिवार की बैठक मुख्य ट्रस्टी उमा लाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 12 फरवरी से चार दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन करने का निर्णय लिया गया.

  • सिमडेगा : पुलिस और पीएलएफआई के बीच मुठभेड़, हथियार के साथ एक उग्रवादी गिरफ्तार

    जलडेगा के ओड़गा थाना में रविवार को पुलिस एवं पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद एक पीएलएफआई उग्रवादी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गये उग्रवादी के पास से एक राइफल व 3 कारतूस व 2 खोखा बरामद किया गया.

  • शादी के लिए भी कोई रिश्ता लेकर नहीं आता

    प्रखंड के अति पिछड़े गांवों में शुमार कुड़ू प्रखंड के सलगी पंचायत का मसियातू गांव आजादी के 72 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है. इस गांव के बदहाली देख दूसरे गांव के लोग यहां शादी का रिश्ता भी लेकर नहीं आना चाहते है़ं काफी मान-मनौव्वल के बाद ही कोई शादी के लिए तैयार होता है. गांव में सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है.

  • अस्पताल की कार्यशैली में सुधार लायें: सिविल सर्जन

    सदर प्रखंड के बंबलकेरा स्थित पीएचसी परिसर में स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिन्हा एवं डीआरसीएचओ डॉ आनंद खाखा मुख्य रूप से उपस्थित थे. सीएस डॉ सिन्हा ने स्वास्थ्य कार्यक्रमों की समीक्षा कर योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का निर्देश दिया.

  • अंकित व बारूद क्रिकेट क्लब विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में अंकित क्रिकेट क्लब ने एमएसडीसी को 54 रनों से पराजित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए अंकित क्रिकेट क्लब ने सोनू के 56 व रितेश के 38 रनों की बदौलत 161 रन बनाये.

  • जहां अंधेरा है वहां दीया जलाने की जरूरत है : मनोज कोनबेगी

    जयपाल सिंह मुंडा की जयंती पर हॉकी सिमडेगा के द्वारा सुदूरवर्ती गांव करवारजोर में बालक-बालिका हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसी बीच महिलाओं के बीच घड़ा फोड़ प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. आयोजन स्थल पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मनोज कोनबेगी ने कहा कि जहां अंधेरा है वहां दीया जलाने की जरूरत है.

  • CAA के नाम पर मुस्लिम समुदाय को बरगलाकर वोट बैंक की राजनीति कर रही है कांग्रेस : समीर उरांव

    स्थानीय सर्किट हाउस में राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने सीएए के मुद्दे पर प्रेस वार्ता की. प्रेस वार्ता में राज्यसभा सांसद समीर उरांव ने कहा कि सीएए के बारे में भ्रांतियां एवं प्रोपगंडा फैलाकर कांग्रेस पार्टी मुस्लिम समुदाय के लोगों को भड़काने का काम कर रही है. कांग्रेस पार्टी मुस्लिम समुदाय को बरगला कर वोट बैंक के रूप में साधने का काम कर रही है. जबकि सीएए से देश के किसी भी मुसलमानों को कोई नुकसान नहीं होने वाला है.

  • कर्मियों ने ठप की ओपीडी सेवा

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा के कर्मियों ने गुरुवार से ओपीडी सेवा ठप करा दी है. इससे मरीजों को परेशानी हुई. बताया गया कि 31 दिसंबर को कोलेबिरा प्रखंड के नवाटोली निवासी अजय कुमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भीम साहू के साथ मारपीट की थी.

  • नाबालिग से दो दिन तक सामूहिक दुष्कर्म

    एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर दो दिनों तक सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की के पिता ने कोलेबिरा थाना में दो युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • वीरता क्लब ने जीता प्रतियोगिता का खिताब

    रायकेरा स्थित मध्य विद्यालय मैदान में आयोजित अटल बिहारी वाजपेयी स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता वीरता क्लब ने जीत ली. फाइनल में वीरता क्लब जलडेगा ने स्टार क्लब बानो को छह विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार क्लब बानो ने निर्धारित ओवर में 80 रन बनाये.

  • सड़क किनारे मृत मिली डेढ़ दर्जन बकरियां

    बांसजोर प्रखंड के तरगा, पतरापाली, तेतरटोली, नवाटोली व कछुपानी आदि गांव में सड़क किनारे लगभग डेढ़ दर्जन बकरियां मृत पड़ी मिली. ये बकरियां कैसे मरी और किसकी थी, इसके बारे में ग्रामीणों को जानकारी नहीं है. गुरुवार की सुबह जब ग्रामीणों ने इन्हें देखा, तो इसकी सूचना गांव वालों को दी गयी.

  • सड़क दुर्घटनाअों में पांच लोग हुए घायल

    प्रखंड के दनगदी से पिकनिक मना कर लौटने के दौरान अलग-अलग दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गये. जानकारी अनुसार दनगदी से लौटने के दौरान पिंटू पासवान बोलबा निवासी अपनी बाइक से कच्छूपानी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गये. वहीं अर्जुन कुजूर टेंपो से गिर व रोहित टेटे मारारोयां निवासी अपनी बाइक से गिर कर घायल हो गये.

  • श्रमदान कर बच्चों ने बनाया खेल मैदान

    जिला मुख्यालय से 16 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ठेठइटांगर प्रखंड के कोनबेगी गांव में बच्चों ने नववर्ष पर श्रमदान कर खेल मैदान बनाया. खिलाड़ियों ने नववर्ष के जश्न को त्यागते हुए खेल मैदान बनाने में वक्त गुजारा. श्रमदान से पूर्व पहान से पूजा -अर्चना कर श्रमदान की शुरुआत की.

  • आरसी चर्च में हुई मिस्सा पूजा

    गांगूटोली स्थित आरसी चर्च में नववर्ष पर मिस्सा पूजा का आयोजन किया गया. मिस्सा पूजा पल्ली पुरोहित फादर निस्तोर एक्का ने संपन्न करायी. संचालन कैथोलिक महिला व युवा संघ के सदस्यों ने किया.

  • सिमडेगा में कड़ाके की ठंढ कई इलाकों में बर्फ के परत जमें, तापमान में भारी गिरावट

    सिमडेगा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. कई ग्रामीण इलाकों में बीती रात तापमान इतना गिर गया कि खेत खलिहानों में बर्फ के परत जम गये. शनिवार को दिन भर ठंड लगती रही. सर्द हवाएं भी चलती रहीं. ऐसे में गर्म कपड़े ही लोगों का सहारा बन रहे हैं. दिन भर लोगों को स्वेटर, कोर्ट, जैकेट, टोपी आदि पहन कर घूमते हुए देखा गया.

  • ईश्वर को अपने अंदर अनुभव करें

    जिले में क्रिसमस का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस अवसर पर सिमडेगा धर्मप्रांत के सभी गिरजाघरों में मिस्सा अनुष्ठान का आयोजन किया गया. सामटोली स्थित संत अन्ना महागिरजाघर परिसर में आयोजित रात्रि मिस्सा अनुष्ठान में मुख्य अनुष्ठाता के रूप में सिमडेगा धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा उपस्थित थे.

  • बच्ची को अस्पताल में भरती कराया

    ठेठइटांगर प्रखंड के केरया कुड़पानी में चाइल्ड लाइन सब सेंटर सिमडेगा को गंभीर बीमारी से पीड़ित एक बच्ची मिली. सूचना पर सब सेंटर की टीम द्वारा उक्त बच्ची को लाकर बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष किरण चौधरी के समक्ष प्रस्तुत किया.

  • प्रभु के जन्मोत्सव पर झूम उठे विश्वासी

    क्रिसमस की हर ओर धूम मची है. क्रिसमस के अवसर पर शहरी क्षेत्र में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सामटोली संत अन्ना महागिरजाघर में किया गया. महागिरजाघर व पूरे परिसर को आकर्षक तरीके से सजाया गया है. चरनी को मनमोहक तरीके से प्रदर्शित किया गया है. रात्रि 10.30 बजे सिमडेगा धर्मप्रांत के बिशप विंसेंट बरवा ने धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराया.

  • खुशियों का संदेश देता है क्रिसमस : बिशप

    सिमडेगा धर्म प्रांत के धर्माध्यक्ष बिशप विंसेंट बरवा ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जिलेवासियों को बधाई दी. कहा कि क्रिसमस प्रेम व खुशियों का संदेश देता है. इस मौके पर प्रेम व खुशियों का संचार करें.

  • सिमडेगा व कोलेबिरा िवस पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा

    विधान सभा चुनाव में सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के भूषण बाड़ा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा को मात्र 285 रनों से पराजित किया. वहीं झारखंड पार्टी के रेजी डुंगडुंग तीसरे स्थान पर रहे.

  • कांटे की टक्कर में कांग्रेस के भूषण बाड़ा विजयी हुए

    सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस व भाजपा के बीच कांटे की टक्कर रही. कांटे के इस मुकाबले में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने 285 वोट से जीत दर्ज की. सिमडेगा विधानसभा सीट पर काउंटिंग के पहले चरण से ही भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने बढ़त बना ली थी. 17वें राउंड में कांग्रेस पार्टी के भूषण बाड़ा ने भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा

  • बानो : हुरदा में ठंड से एक व्यक्ति की मौत!

    बानो : बानो प्रखंड के हुरदा में ठंड से अंधरियस केरकेट्टा नामक एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बताया गया कि अंधरियस पुराने अस्पताल भवन में रहता था. बुधवार को वह घर में सो रहा था. इसी क्रम में रात में ही उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों ने आशंका जतायी है कि ठंड लगने से उसकी मौत हुई है.

  • सिमडेगा : रंगदारी मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

    सिमडेगा : कोलेबिरा पुलिस ने रंगदारी मांगने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें रवि नायक, जुगे नायक व अवतार मुंडा शामिल हैं. इनके पास से नकद रुपया भी पुलिस ने बरामद किया है.

  • रंगदारी मांगने के तीन आरोपी गिरफ्तार

    कोलेबिरा पुलिस ने रंगदारी मांगने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें रवि नायक, जुगे नायक व अवतार मुंडा शामिल हैं. इनके पास से नकद रुपया भी पुलिस ने बरामद किया है. ज्ञात हो कि कोलेबिरा थाना क्षेत्र के नवटोली पंचायत के सनबोथा निवासी फिरनाथ सिंह ने कोलेबिरा थाना में तीन युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • ठगी के आरोपी जनसेवक सहित दो को तीन-तीन साल की सजा

    सीजेएम अनंदमणि त्रिपाठी की अदालत ने ठगी के आरोपी जनसेवक सहित दो आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनायी और दस-दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया. दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, मेसर्स राधिका कंस्ट्रक्शन के सतबरवा पलामू निवासी अरुण प्रसाद ने वर्ष 2017 में बोलबा प्रखंड के कोनजोबा से जपलंगा तक सड़क निर्माण कार्य का ठेका ग्रामीण कार्य विभाग से लिया था.

  • बालू लदा दो ट्रैक्टर जब्त

    सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर पंडरीपानी में जिला खनन पदाधिकारी रामनरेश सिंह ने बालू लदे दो ट्रैक्टर को जब्त किया है.

  • एलइडी वाहन के माध्यम से बताया ट्रैफिक रूल

    जिला जनसंपर्क कार्यालय सिमडेगा की ओर से एलइडी वाहन के माध्यम से ऑडियो व वीडियो क्लिप दिखा कर लोगों को विविध विषयों पर जागरूक किया जा रहा है.

  • खुशियों का संदेश लेकर आता है क्रिसमस का पर्व

    प्रखंड मुख्यालय स्थित ग्लोसप मेमोरियल कॉलेज हाई स्कूल कामडारा में बुधवार को क्रिसमस गैदरिंग का आयोजन किया गया. रेभरेन बसंत हेमरोम ने क्रिसमस गैदरिंग का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि हमें परमपिता परमेश्वर की आराधना करते हुए सभी काम का शुभारंभ करना चाहिए. क्रिसमस खुशी व आपसी प्रेम का संदेश लेकर आता है.

  • कुदाल से मार बहन की हत्या

    शहरी क्षेत्र के खैनटोली में एक भाई ने ही अपनी बहन की कुदाल से मार कर हत्या कर दी. बताया गया कि बुधवार की शाम किसी बात को लेकर भाई इरफान खान उर्फ बड़का व उसकी बहन सुंबुल परवनी उर्फ रानी के बीच विवाद हो गया.

  • आवास निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करें: बीडीओ

    प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड कर्मियों की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता बीडीओ अखिलेश कुमार ने की. बैठक में प्रखंड की सभी पंचायतों के पंचायत सचिव, कर्मचारी, रोजगार सेवक के अलावा अन्य कर्मियों ने भाग लिया. बीडीओ श्री कुमार ने कहा कि प्रखंड में चल रहे प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करें.

  • लड़कियां सिख रही हैं हॉकी के गुर

    पुलिस के तत्वावधान में सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक-युवतियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एवं उनमें छिपी हुई प्रतिभा को उभारने के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

  • 23 के मतगणना की तैयारी की जानकारी ली

    मतगणना कार्य को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने उपायुक्तों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मतगणना कार्य की तैयारी की समीक्षा की.

  • बीआरपी, सीआरपी का दो दिनी प्रशिक्षण शुरू

    प्रखंड संसाधन केंद्र सिमडेगा में जिले में कार्यरत बीआरपी एवं सीआरपी का दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शुरू हुआ. मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी मुक्ति रानी एक्का ने इसका उद्घाटन किया.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र की लड़कियां सीख रही हॉकी के गुर

    पुलिस के तत्वधान में सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवक-युवतियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए एवं उन में छुपी हुई प्रतिभाओं को उभारने के लिए हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है.

  • मूक-बधिर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, जेल

    सिमडेगा पुलिस ने मूक-बधिर नाबालिग से दुष्‍कर्म के आरोपी को पकड़ने में कामयाब रही. मालूम हो कि पाकरटांड थाना क्षेत्र के किशलपुर करमटोली में सोमवार की रात को एक मूक-बधिर नाबालिग से गांव के ही एक युवक ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था.

  • सिमडेगा : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आक्रोश रैली निकाली

    सिमडेगा : केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुसलमानों ने आक्रोश रैली निकाली. रैली में बड़ी संख्या में मुसलिम समाज के लोगों ने भाग लिया. रैली की शुरुआत इस्लामपुर स्थित हारूण रसीद चौक से की गयी. यहां सभी मोहल्ले व गांव के लोग इकट्ठा हुए, फिर रैली शुरू की गयी. रैली में शामिल लोग अपने हाथों में बैनर व पोस्टर लिये हुए थे और सरकार के इस फैसले के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. अंजुमन इस्लामिया सेंट्रल समिति के तत्वावधान में आयोजित इस आक्रोश रैली में शामिल लोगों ने मौके पर जमकर नाराजगी जाहिर की.

  • सिमडेगा : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ निकाली आक्रोश रैली

    केंद्र सरकार द्वारा पारित नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुसलमानों ने आक्रोश रैली निकाली. रैली में हजारों की संख्या में मुसलिम समाज के लोग शामिल हुए. रैली की शुरूआत इसलामपुर स्थित हारूण रसीद चौक से की गयी. यहां पर सभी मुहल्ले और गांव के लोग इकट्ठा हुए तथा सामूहिक रूप से रैली की शुरुआत की गयी. रैली में शामिल लोग अपने हाथों में बैनर व पोस्टर लिए हुए थे.

  • जंगली हाथियों ने 11 किसानों की फसल कर दी बरबाद, दो घरों को किया ध्वस्त

    बानो प्रखंड के साहू बेड़ा पंचायत में 7 लोगों के खेत में लगे धान को नष्ट कर दिया. वहीं, जलडेगा प्रखंड के कुटूगिया पंचायत के अंतर्गत 11 किसानों की फसल को बर्बाद कर दिया. कुटुंगिया पंचायत के रेटेपेटे गांव में दो लोगों के घरों को ध्वस्त कर दिया. वन विभाग के पदाधिकारियों ने दोनों जगह जाकर जंगली हाथियों द्वारा किये गये नुकसान का मुआयना किया. विभाग द्वारा आसपास के क्षेत्रों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गयी.

  • विकास कार्यों को लेकर डीसी ने दिया दिशा-निर्देश

    विकास कार्यों की स्थिति की जानकारी लेने के लिए शनिवार को परिसदन भवन के सभाकक्ष में बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण व योजना शहरी, बाबा साहब भीमराव आंबेडकर आवास योजना, मुख्यमंत्री कृषि आ

  • जन जागरूकता अभियान चलायें : डीसी

    क्षेत्र में हाथियों के उत्पात को देखते हुए शनिवार को उपायुक्त के कार्यालय कक्ष में बैठक बुलायी गयी. इसकी अध्यक्षता उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने की. बैठक में वन समिति एवं हाथी भगाओ दल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यों ने बताया कि सिमडेगा जिला के विभिन्न प्रखंडों में हाथियों का समय-समय पर आना-जाना लगा रहता है.

  • किशोरियों को दी गयी स्वास्थ्य की जानकारी

    राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सीनी संस्था द्वारा कोलेबिरा प्रखंड के अघरमा पंचायत भवन परिसर में दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन पंचायत के मुखिया सुमन गुड़िया ने किया. कार्यशाला में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर-किशोरियों द्वारा चयनित साथियों को जीवन कौशल विकास के संबंध में दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

  • उग्रवाद-ग्रस्‍त सिमडेगा के इस गांव में तैयार हो रही खिलाड़ियों की नयी पौध

    कभी उग्रवाद के नाम से जाना जाने वाला गांव डोंगापानी अब खिलाड़ियों के नाम से जाना जायेगा. यह बदलाव गांव के बच्चों और सरस्वती शिशु मंदिर के शिक्षक की पहल से संभव हो पा रहा है. 25 दिनों के अंदर हॉकी सिमडेगा व सरस्वती शिशु मंदिर के द्वारा 06 से 14 वर्ष के 250 से अधिक संसाधन विहीन गरीब बच्चों के बीच नि:शुल्क खेल एवं पढ़ाई की व्यवस्था की शुरुआत की योजना है.

  • सिमडेगा : कोलेबिरा में डायरिया से एक बच्चे की मौत, 4 बीमार

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र के लुरंगी गंदरी डीपा गांव में डायरिया से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि चार बीमार हैं. गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चे डायरिया की चपेट में आ गये हैं. डायरिया के कारण 6 वर्षीय बालक नेल्सन समद की मौत हो गई . वहीं इसी परिवार के फुलमनी समद (4 वर्ष) और विजय समद, दोनों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं.

  • मानवधिकार के महत्व को समझना जरूरी : सीजेएम

    केंद्रीय विद्यालय में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में मानवाधिकार दिवस पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी ने मानवाधिकार के महत्व को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि मानवाधिकार के महत्व को समझने की जरूरत है.

  • पार्टी से निष्कासन के लिए अनुशंसा की

    झारखंड मुक्ति मोरचा की बैठक मंगलवार को हुई. अध्यक्षता जिलाध्यक्ष किशोर डांग ने की. बैठक में जिला सचिव शफीक खान द्वारा पार्टी विरोधी कार्य करने पर चर्चा की गयी. कहा गया कि शफीक खान कार्यकर्ताओं के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते तथा उन्हें पार्टी से निकालने की धमकी भी देते हैं.

  • जहां था बंदूक का शोर, अब इवीएम का जोर

    नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वोटरों ने उत्साह दिखाया़ शहरी क्षेत्र की अपेक्षा एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में जम कर वोटिंग हुई है. सिमडेगा विधानसभा के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र तामड़ा, सिकरियाटांड़, भेलवाड़ी, क्रुशकेला, बिलिंग बिरा, कटासारु के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी वोटर सुबह से ही वोट देने निकल पड़े थे़

  • कोलेबिरा : 12 बजे तक रही बूथों में भीड़, बुजुर्गों को दी गयी सुविधा

    कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत कोलेबिरा प्रखंड में विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के समाचार नहीं है. प्रखंड के कई मतदान केंद्रों में 12 बजे के बाद मतदाता नहीं दिखे.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण मतदान

    सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके मतदान हुआ. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी.

  • बानो प्रखंड में 65 प्रतिशत मतदान हुआ

    तोरपा विधान सभा क्षेत्र के बानो प्रखंड के सभी 89 बूथों में शांतिपूर्ण मतदान हुअा. प्रखंड के अधिकतर बूथों में सुबह से ही मतदान करने वाले लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गयी थी. उग्रवाद प्रभावित इलाकों में मतदाताओं में विशेष उत्साह देखा गया. बानो में 65 प्रतिशत मतदान हुआ. बानो में कुल 58945 वोटरों में 38346 वोटरों ने मतदान किया.

  • पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में था चुनाव के प्रति ज्यादा रुझान

    जिले के दो विधानसभा सिमडेगा और कोलेबिरा में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं में चुनाव के प्रति अधिक रुझान देखने को मिला. पुरुषों से अधिक संख्या में महिला मतदाता मतदान के लिए निकली.

  • सिमडेगा : कल जहां बंदूक का जोर था, आज वहां ईवीएम का शोर दिखा

    कल तक जहां बंदूकों का जोर था, आज वहीं पर ईवीएम का शोर देखने को मिला. यह स्थिति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में देखने को मिली. शहरी क्षेत्र की अपेक्षा एवं अन्य ग्रामीण क्षेत्रों की तुलना में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में बंपर वोटिंग हुई है. सिमडेगा विधानसभा के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र तामड़ा, सिकरियाटांड़, भेलवाड़ी, क्रुशकेला, बिलिंग बिरा, कटासारु के अलावे अन्य क्षेत्रों में भी वोटरों में काफी उत्साह देखने को मिला.

  • सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में 64.74 और कोलेबिरा विधानसभा में 65.48 फीसदी हुआ मतदान

    जिले के सिमडेगा व कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया. चुनाव के दौरान कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इसी के साथ सिमडेगा के 11 एवं कोलेबिरा के नौ प्रत्याशियों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में 64.74 एवं कोलेबिरा विधानसभा 65.48 प्रतिशत मतदान हुआ. निर्धारित समय प्रात: सात बजे मतदान आरंभ कर दिया गया था. सभी मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण रहा. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

  • सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोलिंग पार्टी रवाना

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के बीच मतदान से संबंधित सामग्री का वितरण किया गया. उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार की देखरेख में मतदान कर्मियों को कलस्टरों के लिए रवाना किया गया.

  • फर्जी मतदानकर्मी गिरफ्तार

    एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय सिमडेगा परिसर स्थित सामग्री वितरण शिविर में एक फर्जी मतदान कर्मी दिनेश्वर साय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • 69 बूथों पर पड़ेंगे वोट

    कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र में चुनाव की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रखंड के 49285 मतदाता सात दिसंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

  • उपायुक्त ने किया सामग्री वितरण केंद्र का निरीक्षण

    उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने एसएस प्लस टू हाई स्कूल स्थित सामग्री वितरण केंद्र एवं अलबर्ट एक्का स्टेडियम स्थित वाहन केंद्र का निरीक्षण किया. उपायुक्त सबसे पहले एसएस प्लस टू उच्च विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने नियुक्ति पत्र वितरण केंद्र, इवीएम वितरण केंद्र, सामग्री वितरण केंद्र एवं सहायता केंद्रों का जायजा लिया.

  • पोलिंग पर्सन का हुआ थर्ड रेंडमाइजेशन

    चुनाव के मद्देनजर पोलिंग पर्सन का तीसरा एवं फाइनल रेंडमाइजेशन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल के नेतृत्व में एनआइसी विभाग में किया गया.

  • युवती से ठग लिये साढ़े बारह हजार

    ठेठइटांगर थाना क्षेत्र के बासपहार की सुचिता कुमारी नामक एक युवती से साढ़े बारह हजार रुपये की ठगी का मामला प्रकाश में आया है. सुचिता कुमारी ने बताया कि रांची के जगन्नाथपुर निवासी आकाश कुमार रिश्ते में उसका भाई है. उसके पास पास फोन आया कि आपने कौन बनेगा करोड़पति में पूछे गये सवाल का सही जवाब दिया है.

  • Jharkhand : विधानसभा चुनाव की ड्यूटी पर तैनात हजारीबाग के होमगार्ड की सिमडेगा में मौत

    रांची : विधानसभा चुनाव की ड्यूटी में तैनात हजारीबाग के होमगार्ड जवान को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया. जवान की पहचान कमल प्रसाद मेहता के रूप में हुई है. वह मूल रूप से हजारीबाग जिला के पदमा थाना क्षेत्र के ग्राम चौकी के रहने वाले थे.

  • तेजी से होगा झारखंड का विकास

    झारखंड में तेजी के साथ विकास होगा. लोगों की हर जरूरतों को पूरा किया जायेगा. ये बातें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कही. वे बानो के जयपाल सिंह मैदान में त़ोरपा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी कोचे मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र में भाजपा की सरकार रहेगी,

  • जनसंपर्क कर रेजी डुंगडुंग ने मांगा वोट

    सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से झारखंड पार्टी के प्रत्याशी रेजी डुंगडुंग ने पाकरटांड़ प्रखंड का दौरा कर जनसंपर्क अभियान चलाया. उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ प्रखंड के विभिन्न गांवों का दौरा किया.

  • बानो में बोले अर्जुन मुंडा - भाजपा की सरकार बनी तो तेजी से होगा झारखंड का विकास

    झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बानो प्रखंड के जयपाल सिंह मैदान में तोरपा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कोचे मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा किया.

  • विधायक का सफरनामा : आजसू, झामुमो व कांग्रेस में भी रहे हैं नियेल तिर्की

    सिमडेगा के विधायक रहे नियेल तिर्की का सफरनामा दिलचस्प है. नियेल ने 1993-94 में आजसू से अपने राजनीति कैरियर की शुरुआत की थी. उग्र, तेज तर्रार राजनीतिज्ञ के रूप में पहचान बनायी थी. क्षेत्र की समस्याओं पर नियेल तिर्की ने आवाज बुलंद की. 1995 में नियेल ने आजसू छोड़ दी. वह झारखंड मुक्ति मोर्चा में शामिल हो गये.

  • हॉकी खिलाड़ियों का दल दिल्ली रवाना

    छह दिसंबर से नेहरू हॉकी कप बालिका वर्ग (अंडर-17) प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में किया जा रहा है. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए झारखंड का प्रतिनिधित्व कर रही सिमडेगा की सभी 16 खिलाड़ियों को मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

  • पुलिस प्रेक्षक ने ली सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी

    परिसदन में मंगलवार को राज्य पुलिस प्रेक्षक एमके दास ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल तथा पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार से विधानसभा चुनाव को लेकर की गयी तैयारी की जानकारी ली. सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिला के अति संवेदनशील तथा संवेदनशील मतदान केंद्रों का जायजा लिया.

  • सिमडेगा में कांग्रेस पार्टी की चुनावी सभा, मोदी ने गरीबों का पैसा उद्योगपतियों को दिया - राहुल

    सिमडेगा : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिमडेगा के बाजारटांड़ में आयोजित चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली दफा किसी सभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया. तीन लाख 50 हजार करोड़ रुपये का उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ.

  • वाहन कोषांग का जायजा लिया

    विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने अलबर्ट एक्का स्टेडियम स्थित वाहन कोषांग का जायजा लिया. इस क्रम में उन्होंने वाहनों के रखरखाव की जानकारी ली और वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह एसडीओ कुंवर सिंह पाहन को दिशा-निर्देश दिया.

  • उपायुक्त ने मतदान कर्मियों को दिये टिप्स

    सामटोली स्थित संत अन्ना स्कूल में मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के तीसरे दिन जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने पीठासीन अधिकारियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण मतदान दिवस के दिन बेहतर तरीके से चुनाव कराने में कारगर साबित होता है.

  • मोदी ने गरीबों से पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया : राहुल

    कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सिमडेगा के बाजारटांड़ में आयोजित चुनावी सभा में केंद्र सरकार पर हमला बोला. इस बार के झारखंड विधानसभा चुनाव में पहली दफा किसी सभा को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी ने कहा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का पैसा छीन कर उद्योगपतियों को दिया.

  • सिमडेगा गोलीकांड में शामिल रांची के एक शूटर सहित तीन अपराधी गिरफ्तार

    शहरी क्षेत्र में थाना के सामने पिछले दिनों हुई गोलीकांड में शामिल रांची के एक सूटर सहित दो अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गोली कांड को लेकर 30 नवंबर को सिमडेगा थाना में मामला भी दर्ज कराया गया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने त्वरित गति से छानबीन शुरू कर दी.

  • सिमडेगा : चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी- भाजपा ने आदिवासियों को कुचलने का काम किया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को यहां भाजपा पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार बनती है वहां लोगों को धर्म, विचारधारा, संस्कृति के नाम पर कुचला और दबाया जाता है और वास्तव में केंद्र की सरकार मोदी की सरकार नहीं है बल्कि अंबानी और अडानी की सरकार है. राहुल ने कहा कि झारखंड और छत्तीसगढ़ के आदिवासियों को भी भाजपा की सरकार ने कुचलने का काम किया है.

  • सिमडेगा में चुनावी सभा में बोले रवि शंकर- कांग्रेस समस्या पैदा करती है और भाजपा उसे दूर करती है

    कांग्रेस पार्टी समस्याएं खड़ी करती है और भारतीय जनता पार्टी उसे दूर करने का काम करती है. राम मंदिर की समस्या भी कांग्रेस द्वारा ही खड़ी की गयी थी. जिसका समाधान अंतत: भाजपा के प्रयास से ही संभव हो पाया. उक्त बातें केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने स्थानीय अलबर्ट एक्का स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही.

  • अपने बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए भाजपा को वोट दें : अर्जुन मुंडा

    केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने केरसई एवं बांसजोर में चुनावी सभा को संबोधित किया. सबसे पहले श्री मुंडा केरसई पहुंचे. यहां उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अर्जुन मुंडा ने कहा कि 70 वर्षों के शासनकाल में सिमडेगा जिला पिछड़ा रहा. जिले को विकसित बनाने के लिए भाजपा को वोट दें. नरेंद्र मोदी व रघुवर दास की सरकार ने देश व राज्य का विकास किया, अभी और काम करना है. अपने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए भाजपा को वोट देकर युवा साथी को जीता कर राज्य में फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं.

  • वोट जतरा में मांदर की थाप पर थिरका सिमडेगा

    स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने और शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वोट जतरा कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुरी लोकगीत के कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक समेत उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरणवाल एवं एसपी संजीव कुमार भी शामिल हुए.

  • वोट जतरा कार्यक्रम में मांदर के थाप पर थिरका सिमडेगा, पद्मश्री मुंकुंद नायक ने की मतदान की अपील

    स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने तथा शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के उद्देश्य से वोट जतरा कार्यक्रम आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नागपुरी लोकगीत कलाकार पद्मश्री मुकुंद नायक ने शिरकत की. कार्यक्रम में उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वरणवाल एवं एसपी संजीव कुमार ने भी मुख्य रूप से भाग लिया.

  • सिमडेगा :टेंपो पर पेड़ गिरा, एक की मौत, पांच घायल

    सिमडेगा : अलबर्ट एक्का स्टेडियम के पीछे मुख्य पथ पर गुरुवार को एक टेंपो पर पेड़ गिर गया, जिससे टेंपो में सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार दिन के लगभग तीन बजे की है. जानकारी के अनुसार, टेंपो में सवार चार महिलाएं दो बच्चाें के साथ हाट जा रही थी. अलबर्ट एक्का स्टेडियम के समीप जैसे ही टेंपो गुजरा बरगद का पेड़ गिर गया. चालक मनोज प्रसाद की मौत हो गयी. टेंपो में फंसी महिला पूनम देवी ने किसी प्रकार अपने पति को फोन कर घटना की जानकारी दी. तब तक पुलिस भी पहुंच गयी.दो जेसीबी को बुलाया गया और जेसीबी की मदद से पेड़ को हटाया गया. घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाया गया. चालक मनोज प्रसाद डीपाटोली का रहने वाला था.

  • सिमडेगा : हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार

    गिरदा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. गिरफ्तार अपराधियों में मसीह गुड़िया (23 वर्ष) व माइकल गुड़िया (24 वर्ष) सौदा ऊपर टोली निवासी हैं. पुलिस ने अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा, दो कारतूस, एक बाइक बरामद किया है. पुलिस ने दोनों अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • सिमडेगा में बोले रघुवर दास, महामिलावट की सरकार ने 14 साल तक राज्य को लूटा

    मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने संबोधन में कहा कि जाति के नाम पर राजनीति करने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. मिलावटी सरकार ने 14 वर्षो तक झारखंड को लूटा है. उक्त बातें अपने संबोधन में कुरडेग में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही. श्री दास ने कहा कि हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से झारखंड में विकास को रफ्तार मिली. उग्रवाद से मुक्त झारखंड विकास की राह पर है. 5 वर्षो में हमारी सरकार बेदाग रही.

  • सिमडेगा : जमीन विवाद में चली गोली, एक शख्‍स घायल

    सिमडेगा थाना के सामने आज शाम लगभग 7:30 के करीब गोलीबारी की घटना को अज्ञात अपराधकर्मियों ने अंजाम दिया. थाना के ठीक सामने डिजिटल एक्स रे स्थित एक दुकान में दुकानदार पवन साहू सलडेगा निवासी लेमिनेशन का कार्य कर रहा था. इसी क्रम में 2-3 अपराध कर्मी वहां पहुंचे एवं अंधाधुंध पवन साहू पर फायरिंग कर दी.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : जमशेदपुर में एक घंटा पांच मिनट रहेंगे पीएम मोदी, दो को सिमडेगा आयेंगे राहुल

    जमशेदपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिसंबर को जमशेदपुर में सभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री तीन दिसंबर को सुबह 9.25 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से एयर फोर्स के विमान से रांची एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे. 11 बजे रांची एयरपोर्ट पहुंचेंगे. 11.05 बजे रांची एयरपोर्ट से एम1-17 हेलीकॉप्टर से जमशेदपुर स्थित हेलीपैड के लिए रवाना होंगे अौर 11.50 बजे जमशेदपुर हेलीपैड पहुंचेंगे.

  • दिनदहाड़े सवा दो लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के लोंबोई साप्ताहिक हाट में दिनदहाड़े तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर तीन व्यापारियों से लगभग ढाई लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. हालांकि बाजार में मौजूद ग्रामीणों ने पीछा कर एक अपराधी को धर दबोचा और जम कर उसकी पिटाई कर दी. घटना मंगलवार को दिन के करीब 11.30 बजे की है.

  • सिमडेगा : जनता ही है भारतीय संविधान का संप्रभु: सीजेएम

    सिमडेगा महाविद्यालय के सभागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में भारतीय संविधान दिवस के अवसर पर विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सीजेएम सह प्राधिकार के सचिव आनंदमणि त्रिपाठी मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • झाविमो ही कर सकता है राज्य का विकास

    कुरडेग में झारखंड विकास मोरचा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया गया. पार्टी प्रत्याशी मोहन बड़ाइक व जिलाध्यक्ष तुलसी साहू ने कार्यालय का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की तथा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. इसके बाद जनसंपर्क अभियान चलाया गया.

  • साप्ताहिक हाट में हथियार के बल पर व्यापारियों की लूट, साहसी युवकों ने एक अपराधी को धर दबोचा और फिर...

    सिमडेगा : झारखंड के सिमडेगा जिला स्थित जलडेगा थाना क्षेत्र के लोंबोई साप्ताहिक हाट में तीन अपराधियों ने दिनदहाड़े हथियार के बल पर तीन व्यपारियों से लगभग ढाई लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. हालांकि, घटना के समय ही बाजार में ग्रामीण दुकानदारों और युवकों ने हिम्मत दिखाते हुए अपराधियों का पीछा किया, जिसमें वे एक अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की. घटना मंगलवार की सुबह करीब 11 . 30 बजे की है.

  • चार उम्मीदवारों को दिया नोटिस

    व्यय प्रेक्षकों ने आय-व्यय के लेखा-जोखा की जांच की सिमडेगा : विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में आये व्यय प्रेक्षकों ने सोमवार को उम्मीदवारों के आय-व्यय के लेखा-जोखा की जांच की. जांच में चार उम्मीदवारों को प्रेक्षक ने नोटिस जारी किया है.सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र के व्यय प्रेक्षक योगराज तथा कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र के प्रेक्षक सी महेश्वरण ने अपने- अपने विधान

  • सिमडेगा :कांग्रेस के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया

    नप अध्यक्ष पुष्पा कुल्लू, शीला देवी, अंशु, जमीर, गुलाम, जमशेद स्थानीय साप्ताहिक बाजार में जाकर कांग्रेस प्रत्याशी भूषण बड़ा के पक्ष में जनसंपर्क अभियान चलाया.

  • एनसीसी का लक्ष्य देश की सेवा

    जवाहर नवोदय विद्यालय कोलेबिरा में रविवार को एनसीसी दिवस मनाया गया. मौके पर विद्यालय के प्रांगण में झंडे को सलामी दी गयी व परेड का आयोजन किया गया.

  • ट्रक की चपेट में आने से दो घायल

    सिमडेगा-राउरकेला मुख्य पथ पर जामपानी बाजारटांड़ के समीप दो युवक ट्रक की चपेट में आकर घायल हो गये. जानकारी के अनुसार केरया भंडार टोली निवासी युवक रोस केरकेट्टा व केरया नावाटोली निवासी अनुज सोरेंग मोटरसाइकिल से ठेठइटांगर की ओर आ रहे थे. इस क्रम में जामपानी बाजारटांड़ के समीप राउरकेला की ओर जा रहे ट्रक ने उन्हें चपेट में ले लिया.

  • स्पोर्टिंग व प्रिंस क्लब विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित धनी शरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में स्पोर्टिंग क्लब ने जीत क्रिकेट क्लब को छह विकेट से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत क्रिकेट क्लब ने 112 रन बनाये.

  • सिमडेगा विधानसभा से 11 व कोलेबिरा विधानसभा से 9 प्रत्याशी चुनाव मैदान में

    विधानसभा चुनाव को लेकर आज 21 नवंबर को सिमडेगा (एसटी) विधानसभा क्षेत्र से दो प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. नाम वापस लेने वालों में हिंदुस्तान जनता पार्टी के प्रत्याशी अलबिनुस सोरेंग तथा अखिल भारतीय झारखंड पार्टी के सुनील लकड़ा के नाम शामिल हैं. सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र से कुल 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. प्रत्याशियों को गुरुवार को चुनाव चिह्न सामान्य प्रेक्षक की उपस्थिति में निर्गत किया गया.

  • प्रेक्षक ने लिया कलस्टरों का जायजा

    विधानसभा चुनाव को लेकर सामान्य प्रेक्षक हर्षवर्धन मोदी ने ठेठइटांगर प्रखंड क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान वे केरया पंचायत के घाटतरी पहुंचे और वहां मतदान केंद्र का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने क्षेत्र की मतदाताओं से मुलाकात की और मतदान करने के लिए प्रेरित किया.

  • कार्यकर्ता हर बूथ काे बनायें अभेद्य किलाः रघुवर

    विधानसभा चुनाव में भाग्य आजमाने वाले भाजपा प्रत्याशियों के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को बंद कमरे बैठक की. चुनाव में सभी वर्गों का वोट मिले, इस पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया, ताकि वोट का बिखराव न हो. यह जानकारी बैठक के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने दी.

  • मतदानकर्मियों का प्रशिक्षण 23 से

    संत अन्ना बालक प्राथमिक विद्यालय सामटोली में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण 23 नवंबर से आरंभ होगा. प्रशिक्षण प्रतिदिन दिन के नौ बजे से अपराह्न साढ़े चार बजे तक चलेगा. इसके माध्यम से सेक्टर मजिस्ट्रेट, सेक्टर पुलिस अधिकारी, माइक्रो ऑब्जर्वर एवं बीएलओ आदि मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा.

  • बीअोआइ की खूंटीटोली शाखा में चोरी का प्रयास

    समाहरणालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया खूंटीटोली के ब्रांच में चोरी का प्रयास किया गया. बैंक के शटर का ताला तोड़ कर बैंक के अंदर चोर प्रवेश कर गये. सबसे पहले चाेरों ने बैंक में लगे एटीएम को तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. कुछ हद तक इसे तोड़ने में वे सफल हो गये थे.

  • जिले की जनता भाजपा के साथ : कड़िया मुंडा

    शहरी क्षेत्र के गांधी मैदान में भारतीय जनता पार्टी की सभा हुई. इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व सांसद कड़िया मुंडा एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक विमला प्रधान के अलावा सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र प्रत्याशी श्रद्धानंद बेसरा एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र के प्रत्याशी सुजन जोजो उपस्थित थे.

  • एएमसीसी व बाल भवन की टीम विजयी

    अलबर्ट एक्का स्टेडियम में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित पत्रकार धनीशरण मिश्रा स्मृति क्रिकेट प्रतियोगिता में सोमवार को दो मैच खेले गये. पहले मैच में एमसीसी क्रिकेट क्लब ने गणेश क्रिकेट क्लब को 85 रनों से पराजित कर दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए एएमसीसी ने अजीत पाल के 104

  • पाइप लाइन से पेट्रोल की चाेरी कर रहे युवक जलने से मौत

    बोंगेरा अदेलबेडा के पास पेट्रोल पाइप लाइन से पेट्रोल चोरी की घटना में एक व्यक्ति की जल कर मौत हो गयी. पाइप लाइन से ड्रिल मशीन से छेद कर पेट्रोल चोरी करने का प्रयास किया जा रहा था. इसी क्रम में आग लग गयी, जिससे चोरी का प्रयास कर रहे व्यक्ति की मौत हो गयी.

  • झारखंड विस चुनाव : आखिरी दिन सिमडेगा व कोलेबिरा से 14 प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया

    विधान सभा चुनाव के नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र से कुल 14 प्रत्याशियों ने परचा दाखिल किया. इसमें सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र के लिये आठ एवं कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र के लिये छह प्रत्याशी शामिल हैं.नामांकन के अंतिम दिन समाहरणालय एवं अनुमंडल कार्यालय के निकट काफी गहमागहमी देखी गयी. प्रत्याशी गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे थे.

  • सिमडेगा समाहरणालय के अंदर BOI की शाखा में चोरों ने की तोड़फोड़, ATM तोड़कर रुपये चुराने की कोशिश

    समाहरणालय स्थित बैंक ऑफ इंडिया खूंटी टोली के ब्रांच में अज्ञात अपराधियों ने चोरी करने का प्रयास किया. चोर बैंक के शटर में लगे ताला को तोड़कर बैंक के अंदर प्रवेश किये. सबसे पहले चोरों ने बैंक में लगे एटीएम को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • सिमडेगा : गाजे-बाजे के साथ नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी

    जिले के सिमडेगा एवं कोलेबिरा विधानसभा क्षेत्र से शनिवार को कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन किया. सभी प्रत्याशी काफी जोश खरोश के साथ अपने समर्थकों के साथ नामांकन करने के लिए आये थे. सभी प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे के साथ जुलूस भी निकाला. जुलूस में शामिल लोग अपने प्रत्याशियों के समर्थन में नारेबाजी भी कर रहे थे. जुलूस के माध्यम से प्रत्याशी अपनी ताकत दिखाने का भी प्रयास कर रहे थे.

  • सिमडेगा : उपमुखिया ने लड़की को बहलाकर किया दुष्कर्म, थाने में मामला दर्ज

    कोनपाला जोगी मुंडा गांव निवासी उपमुखिया दीपक समीरा लकड़ा के ख्रिलाफ महिला थाना में दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 12 नवंबर को गांव की ही एक नाबालिक लड़की जाति आवासीय बनाने के लिए सिमडेगा आयी थी.

  • झारखंड पार्टी भाजपा की बी टीम : नमन विक्सल कोंगाडी

    शनिवार को कोलेबिरा व सिमडेगा विधानसभा से कांग्रेस, झारखंड पार्टी (झापा) और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के प्रत्याशियों ने नामांकन किया. कांग्रेस के कोलेबिरा प्रत्याशी विक्सल कोंगाडी ने कहा कि उनका सीधा मुकाबला भाजपा से है. झापा भाजपा की बी टीम व सेंगल पार्टी भाजपा की ए टीम है. विक्सल ने पिछले चुनाव से भी ज्यादा मतों से जितने का दावा किया.

  • झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : रेजी डुंगडुंग झापा के टिकट पर सिमडेगा से लड़ेंगे चुनाव

    रांची : झारखंड पार्टी के एनोस एक्का गुट ने नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है़ पार्टी के प्रधान महासचिव अशोक कुमार भगत ने पार्टी संसदीय बोर्ड के निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि सिमडेगा से पूर्व एडीजी रेजी डुंगडुंग को उम्मीदवार बनाया गया है.

  • सिमडेगा से रेजी डुंगडुंग होंगे झापा प्रत्याशी : एनोस

    राज्य के पूर्व एडीजी सिमडेगा बुधराटोली निवासी रेजी डुंगडुंग मंगलवार को झारखंड पार्टी में शामिल हो गये. झापा के केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री एनोस एक्का ने उन्हें माला पहना कर स्वागत किया.

  • पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी सेंगल पार्टी : पुष्पा

    राष्ट्रीय सेंगल पार्टी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर कहा है कि हमारी पार्टी पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पा सेकुंदा टेटे ने कहा कि सिमडेगा एवं कोलेबिरा की जनता हमारे साथ है. हमारा मुख्य फोकस सिमडेगा व कोलेबिरा विधानसभा सीट पर ही होगा. हालांकि अन्य विधानसभा क्षेत्रों से भी पार्टी प्रत्याशी खड़ा करेगी.

  • रामरेखा धाम में 1 लाख से भी ज्यादा श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना

    रामरेखा धाम में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगने वाले चार दिवसीय ऐतिहासिक रामरेखा धाम मेला में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. लगभग एक लाख श्रद्धालुओं ने बाण गंगा में कार्तिक स्नान कर पूजा अर्चना की. बाण गंगा में स्नान के लिए श्रद्धालुओं की सुबह से ही लंबी कतार लगी रही. साथ ही मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • कोलेबिरा घाटी में गुप्ता बस पलटी एक दर्जन यात्री घायल

    कोलेबिरा थाना क्षेत्र फिकपानी ग्राम के समीप गया से राउरकेला जाने वाली गुप्ता बस (बीआर 02 डब्ल्‍यू 7475) पलट गयी. कोलेबिरा-सिमडेगा एनएच 143 स्थित फिकपानी गांव के समीप मुख्य पथ पर गड्ढे में गाड़ी का अगला चक्का घुस गया व चक्‍के के ऊपर लगी पत्ती टूट गयी. जिसके बाद चालक ने वाहन पर से संतुलन खो दिया. यात्रियों से भरी बस पलट गयी.

  • विमला प्रधान के विधायक आवास में तैनात हवलदार नवल होरो की मौत, जांच में जुटी पुलिस

    विधायक विमला प्रधान के आवास पर तैनात हवलदार नवल होरो मृत अवस्‍था में बाथरूम में पड़े मिले हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि हवलदार की मौत का क