• रास की पांचवीं सीट माकपा-कांग्रेस के लिए अग्निपरीक्षा

    पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की पांच सीटों के लिए आगामी 26 मार्च को होने वाले चुनाव में पांचवीं सीट राज्य में माकपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए एक अग्नि परीक्षा होने की संभावना है. वर्तमान राज्य विधानसभा में पार्टियों की सीटों की संख्या को देखते हुए तृणमूल कांग्रेस को राज्यसभा की चार सीटें मिलेंगी, जबकि माकपा-कांग्रेस या तृणमूल कांग्रेस-कांग्रेस के एक संयुक्त उम्मीदवार को पांचवीं सीट जीतनी होगी.भाजपा के पास राज्य में चूंकि मात्र आ

  • Show bar code, then go in

    ममता बनर्जी की सभा में आमंत्रित पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को बिना आमंत्रण पत्र के प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. दो मार्च को नेताजी इंडोर स्टेडियम में नगर निकाय के चुनाव को लेकर बैठक होगी. इस बैठक के लिए विशेष कार्ड बनाया गया. इसमें तय बार कोड रहेगा, जिसे दिखाकर ही सभा में प्रवेश किया जायेगा.

  • प्रेमी संग मिल कर पति को पीटा

    पत्नी के विवाहेत्तर संबंध का विरोध करने पर एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिल कर पति की हत्या करने की कोशिश करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना उत्तर 24 परगना के निमता थाने की है. पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

  • अवैध पोस्ता की फसल को पुलिस ने किया नष्ट

    पश्चिम मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना के गोपालपुर, जामदान, कालाकाड़ी, हरीशपुर, गड़बेता के आमशोल और राजबांध गांव में खुलेआम हो रही पोस्ता की खेती हो रही है. गत 25 फरवरी को प्रभात खबर में यह खबर प्रकाशित हुई थी. खबर के प्रकाशित होने के बाद ही पुलिस और प्रशासन हरकत में आया और अभियान चलाकर इन इलाकों सहित घाटाल में हो रही पोस्ता की खेती को नष्ट कर दिया.

  • "भाजपा की सरकार बनी तो खैर नहीं"

    भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में काम करनेवाले अधिकारियों को चेताते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनी तो उनकी खैर नहीं है. श्री विजयवर्गीय ने भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव की घोषणा के साथ ही तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को डराना और धमकाना शुरू कर कर दिया है.

  • ममता ने देश में शांति के लिए जगन्नाथ मंदिर में की पूजा

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को पुरी के जगन्नाथ मंदिर में पूजा की. पूजा के बाद संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि देश में शांति के लिए उन्होंने पूजा की. उन्होंने कहा कि दिल्ली में चल रही हिंसा से उनका मन रो रहा है. देश में शांति की वह कामना करती हैं. लोगों में भेदभाव नहीं होना चाहिए.

  • होली के पहले ठंड से नहीं मिलनेवाली राहत

    राज्य में लगातार दो दिनों तक हुई बारिश के बाद एक बार फिर ठंड बढ़ गयी है. इसके अलावा राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में मंगलवार रात बर्फबारी होने की वजह से ठंडी हवाएं अन्य रिहायशी इलाकों में भी प्रवेश कर रही हैं, जिस कारण ठंड में बढ़ोतरी हुई है. बुधवार को मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि इस दिन कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा है जो सामान्य से 2 डिग्री कम है.

  • मोबाइल पकड़ने के लिए परीक्षा केंद्रों पर तैनात रहेंगे अतिरिक्त शिक्षक

    माध्यमिक परीक्षा के दौरान ह्वाट्स ऐप पर प्रश्नपत्र लीक होने की घटनाओं ने शिक्षा विभाग की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है. इसलिए उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान इस प्रकार की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा संसद ने नया निर्देश जारी किया है, जिसके तहत परीक्षा के दौरान कक्षाओं में सिर्फ मोबाइल पकड़ने के लिए अतिरिक्त शिक्षक तैनात किये जायेंगे.

  • अमित शाह बंगाल में 1 मार्च को करेंगे विशाल रैली, भाजपा नेताओं ने किया शहीद मैदान का निरीक्षण

    बंगाल के शहीद मीनार मैदान में एक मार्च को अमित शाह रैली होने वाली है जिसे लेकर प्रदेश के भाजपा नेताओं ने बुधवार को शहीद मीनार मैदान का निरीक्षण किया. जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के महासचिव संगठन बीएल संतोष, केंद्रीय प्रभारी व महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मंच साझा करेंगे.

  • मौसम ने ली करवट, राज्य के कई जिलों में बारिश

    मंगलवार सुबह से ही कोलकाता सहित राज्य के विभिन्न जिलों में बारिश हो रही है. उत्तर बंगाल में जोरदार बारिश हुई है. कुछ स्थानों पर बारिश के साथ ओले भी पड़े.

  • शाह संग नड्डा भी ममता पर साधेंगे निशाना

    लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार भाजपा के हेवीवेट नेताओं का पश्चिम बंगाल में जमावड़ा लगेगा. कोलकाता व हावड़ा नगर निगम सहित लगभग 100 नगरपालिकाओं के चुनाव के पहले कोलकाता स्थित शहीद मीनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व भाजपा के महासचिव, संगठन बीएल संतोष मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधेंगे. भाजपा के हेवीवेट नेता प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों और नेताओं के साथ बैठक करेंगे और निकाय चुनाव की रणनीति बनायेंगे.

  • राज्यसभा की पांचवीं सीट के लिए होगा शक्ति परीक्षण

    राज्य चुनाव आयोग ने राज्यसभा में 17 राज्यों के 55 सदस्यों के चुनाव की घोषणा की है. इन सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इनमें पांच सदस्यों का चुनाव पश्चिम बंगाल में होगा. चुनाव आयोग द्वारा जारी बयान में कहा गाय है कि चुनाव की अधिसूचना छह मार्च को जारी होगी और 13 मार्च को नामांकन, 16 को नामंकन पत्रों की जांच और 18 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख होगी.

  • गर्दन से पेट तक सिलाई किया हुआ मिला शव

    गर्दन से पेट तक सिलाई की हुई हालत में एक युवक का शव उत्तर कोलकाता के बागबाजार गंगाघाट में मंगलवार सुबह बरामद हुआ. वहां नहाने आये लोगों की नजर युवक पर पड़ने पर तुरंत नॉर्थ पोर्ट थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी गयी.

  • बढ़ सकता है कलकत्ता हाइकोर्ट में मामला दायर करने का खर्च

    कलकत्ता हाइकोर्ट में मामला दायर करने का खर्च बढ़ने की आशंका है. अब से मामला दायर करने के लिए हरे डैमी पेपर नहीं, बल्कि सभी कानूनी कामकाज के लिए ए-फोर के सफेद एग्जीक्यूटिव पेपर की जरूरत होगी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कलकत्ता हाइकोर्ट में यह परिवर्तन किया जा रहा है.

  • बिना डेथ सर्टिफिकेट तेलंगाना से लाया गया हावड़ा निवासी का शव

    तेलंगाना के एक निजी कंपनी में सुपरवाइजर पद पर कार्यरत हावड़ा के रहने वाले एक व्यक्ति की अस्वाभाविक मौत के बाद उसके शव को हावड़ा लाया गया, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि बिना डेथ सर्टिफिकेट के उस कंपनी के दो कर्मचारी, शव को एक एंबुलेंस से ताबूत में रख कर यहां पहुंचे और परिजनों को सौंप दिया.

  • दीघा के मुहाने से मिली 350 किलो की शार्क

    मंगलवार को दीघा मुहाने से एक बड़ी शार्क मिली. इसका वजन 350 किलो, लंबाई 11 फूट है.

  • "कोलकाता का स्ट्रीट फूड सुरक्षित"

    महानगर लजीज स्ट्रीट फूड के लिए जाना जाता है. ऐसे में हेल्दी स्ट्रीट फूड आम लोगों को परोसने के लिए कोलकाता नगर निगम की ओर से विशेष योजना तैयार की गयी है. इस योजना के तहत 10 जगहों को चिन्हित कर फूड जोन तैयार किया जायेगा. कोलकाता में कई रूटों पर ट्राम नहीं चलाया जा रहे हैं.

  • दिल्ली हिंसा पर सीएम ने जतायी चिंता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली की हिंसा पर चिंता जतायी है. मंगलवार को देश की आंतरिक सुरक्षा पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने ओड़िशा रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा कि जो कुछ हो रहा है, उससे सभी चिंतित हैं और हालात पर नजर रख रहे हैं.

  • निकाय चुनाव के लिए मॉडल हो सकता है जेयू छात्र चुनाव : राज्यपाल

    जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) का छात्र चुनाव पश्चिम बंगाल में निकाय चुनाव के लिए मॉडल हो सकता है. जेयू के शांतिपूर्ण छात्र चुनाव से राज्य सरकार को सीख लेनी चाहिए. यह कहना है राज्यपाल जगदीप धनखड़ का.

  • जामिया व जेएनयू की तरह दिल्ली के उपद्रवियों का सच आयेगा सामने : दिलीप घोष

    प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि जामिया और जेएनयू की तरह ही दिल्ली के उपद्रवियों का सच भी लोगों के सामने आ जायेगा. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की यात्रा के दौरान छवि खराब करने के लिए यह उत्पाद मचाया जा रहा है. इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए.

  • कोलकाता : शहीद मीनार मैदान में शाह के मंच पर नड्डा भी रहेंगे मौजूद, ममता बनर्जी होंगी निशाने पर

    लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार भाजपा के हैवीवेट नेताओं का पश्चिम बंगाल में जमावड़ा लगेगा. कोलकाता व हावड़ा नगर निगम सहित लगभग 100 नगरपालिकाओं के चुनाव के पहले कोलकाता स्थित शहीद मीनार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष भी मौजूद रहेंगे. रैली में भाजपा के बड़े नेताओं के निशाने पर ममता बनर्जी रह सकती है.

  • राज्यसभा चुनाव : बंगाल की चार सीटों पर हो सकता है तृणमूल का कब्जा, पांचवें को लेकर लड़ाई हो सकती है रोचक

    राज्य चुनाव आयोग ने राज्यसभा में 17 राज्यों के 55 सदस्यों के चुनाव घोषणा कर दी है. इन सदस्यों का कार्यकाल दो अप्रैल 2020 को समाप्त हो रहा है. इनमें से पांच सदस्यों का चुनाव बंगाल में होगा. चुनाव आयोग द्वारा जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि चुनाव की अधिसूचना छह मार्च को जारी होगी और 13 मार्च को नामांकन होगा.

  • पश्चिम बंगाल : 5 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को मतदान, 4 सीटों पर तृणमूल उम्मीदवार की जीत तय

    राज्य चुनाव आयोग ने राज्यसभा में 17 राज्यों के 55 सदस्यों के चुनाव घोषणा की है. इन सदस्यों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. इनमें पांच सदस्यों का चुनाव बंगाल में होगा. चुनाव आयोग द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि चुनाव की अधिसूचना छह मार्च को जारी होगी तथा 13 मार्च को नामांकन, 16 को नामांकन पत्रों की जांच और 18 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख होगी.

  • CAA के विरोध में दिल्ली में हुई हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में पुलिस अलर्ट पर

    कोलकाता : राजधानी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लेकर जारी हिंसा के मद्देनजर पश्चिम बंगाल के सभी पुलिस थानों को अलर्ट कर दिया गया है. यह जानकारी अधिकारियों ने मंगलवार को दी.

  • एक मार्च को कोलकाता में होगी अमित शाह की सभा

    शहर के शहीद मीनार मैदान मेें एक मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की प्रस्तावित सभा को लेकर सोमवार को संशय खत्म हो गया. पुलिस ने सभा के लिए अनुमति दे दी है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि कोलकाता पुलिस से शहीद मीनार मैदान में सभा करने की अनुमति मांगी गयी थी. कोलकाता पुलिस ने

  • प्रश्नपत्र लीक करनेवालों पर होगी कठोर कार्रवाई

    माध्यमिक परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक करने वालों के खिलाफ शिक्षा विभाग कठोर कार्रवाई करेगी. अगर कोई परीक्षार्थी प्रश्न पत्र लीक करते पकड़ा जायेगा तो उसे चार वर्षों के लिए माध्यमिक परीक्षा से निष्कासित किया जायेगा. सोमवार को सिलीगुड़ी के कई माध्यमिक परीक्षा केन्द्रों का नि

  • पीएम किसान परियोजना से वंचित राज्य के किसान

    पीएम किसान परियोजना या प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि परियोजना का एक वर्ष सोमवार को हो गया. परियोजना के तहत अब तक देश भर में 50,850 करोड़ रुपये किसानों को वितरित किये गये हैं. हालांकि इस परियोजना में पश्चिम बंगाल शामिल नहीं हुआ है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने योजना में बंगाल में शामिल होने की अपील की है.

  • मुख्यमंत्री का चार दिवसीय ओड़िशा दौरा आज से

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को चार दिवसीय दौरे पर ओडिशा जा रही हैं. मंगलवार शाम को वह दमदम एयरपोर्ट से भुवनेश्वर एयरपोर्ट पहुंचेंगी और भुवनेश्वर एयरपोर्ट से सीधे पुरी पहुंचेंगी. पुरी में समुद्र तट का किस प्रकार से विकास हुआ है और उसी तर्ज पर कैसे राज्य में समुद्र त

  • राज्यपाल ने राज्य चुनाव आयुक्त को किया तलब

    अगले कुछ महीने में नगर निगम व नगरपालिकाओं के चुनाव होने हैं. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था व तैयारियों की स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य चुनाव आयुक्त डॉ सौरभ कुमार दास को बुलाया है. राज्यपाल ने राज्य चुनाव आयुक्त को 27 फरवरी को राजभवन में बैठक के लिए बुलाया है.

  • कैबिनेट का फैसला : राज्य में 2500 नयी नियुक्तियां होंगी

    राज्य के विभिन्न विभागों में कुल ढाई हजार नयी नियुक्तियां होंगी. सोमवार को राज्य कैबिनेट की हुई बैठक में इस बाबत फैसला लिया गया है. राज्य सचिवालय, नबान्न

  • हर नगरपालिका के लिए भाजपा का अलग घोषणा पत्र

    प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनाव में अलग-अलग नगरपालिकाओं के लिए अलग-अलग चुनाव घोषणा पत्र बनाने का फैसला किया है. चुनाव घोषणा पत्र बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. भाजपा के राज्य नेतृत्व ने भाजपा के स्थानीय नेताओं से पूछा है कि नगरपालिका के विभिन्न वार्डों के मुद्दे और आवश्यकताएं क्या हैं?

  • पार्क स्ट्रीट में स्पा की आड़ में चल रहा था देह व्यापार

    पार्क स्ट्रीट से सटे शेक्सपीयर सरणी इलाके में धड़ल्ले से स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए कोलकाता पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) के सदस्यों ने छापेमारी कर स्पा के मैनेजर व ग्राहक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया.

  • चंद्रकोना व गड़बेता में खुलेआम हो रही है पोस्ता की अवैध खेती

    पश्चिम मेदिनीपुर जिला के चंद्रकोना थाना इलाके के गोपालपुर, जामदान, कालाकड़ी, हरीशपुर सहित कई इलाकों और गड़बेता के आमशोल व राजबांध इलाके में इन दिनो खुलेआम पोस्ता की अवैध खेती हो रही है, लेकिन स्थानीय प्रशासन की ओर से अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है, जिससे खेती करने वालों के हौसले बुलंद हैं.

  • प्रेमी पर शादी के लिए दबाव बनाना मां-बेटी की हत्या का बना कारण

    हुगली नदी के किनारे मिले दो शवों की पहचान करने के बाद पुलिस ने हत्या के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला कि आरोपी शेख सद्दाम के साथ 19 वर्षीया रिया दे का परिचय एक बाडी मसाज सेंटर में हुआ था. जहां से दोनों के बीच प्यार हुआ.

  • पांचवें दिन भी पुलिस को नहीं मिला ठोस सुराग

    गणपति ज्वेलर्स लूटकांड और बोकारो (झारखंड) जिला के चंदनकियारी थाना क्षेत्र में गोली कांड के आरोपियों को लेकर सोमवार तक पुलिस अंधेरे में है. कमिश्नरेट पुलिस एक आरोपी का सीसीटीवी फुटेज का फोटो लेकर आरोपियों की तलाश कर रही है. अपराधियों को लेकर सोमवार तक पु

  • बीस लाख के प्रतिबंधित याबा टैबलेट्स जब्त

    दक्षिण दिनाजपुर जिले के हिली थानांतर्गत भारत-बांग्लादेश सीमांत इलाके से सोमवार को बीएसएफ जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर तस्करी का चार हजार याबा टैबलेट जब्त किया. जिसका बाजार मूल्य 20 लाख रुपये बताया गया है. हालांकि इस मामले में किसी तस्कर की गिरफ्तारी नहीं हो सकी.

  • जंगल में लगी आग, कई पेड़ जले

    मेदिनीपुर सदर इलाके में स्थित गुड़गुडीपाल जंगल मे सोमवार को अचानक आग लग गयी. इसमें 60 से अधिक कीमती साल के पेड़ जल गये. गौरतलब है कि गुड़गुड़ीपाल जंगल 60 एकड़ में फैला है. जंगल में जमीन पर गिरे सूखे पत्तों को कुछ महिलाए चुन रहीं थीं, तभी उन्होंने जंगल में आग देखी और घटना की सूचना वन विभाग को दी.

  • पश्चिम बंगाल : कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में ही होगी अमित शाह की सभा

    कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में आगामी एक मार्च को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा को लेकर सोमवार को संशय खत्म हो गया. कोलकाता पुलिस ने इस सभा की अनुमति दे दी है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि कोलकाता पुलिस से शहीद मीनार मैदान में सभा करने की अनुमति मांगी गयी थी. कोलकाता पुलिस ने मौखिक रूप से सभा करने की अनुमति दे दी है. अब सभा शहीद मीनार में ही होगी और सभा की तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.

  • बैंकों के ऋण नियमों को कड़ा बनाने से कोष की कमी से जूझ रहा बंगाल का जूट उद्योग

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल का जूट उद्योग इन दिनों कार्यशील पूंजी की कमी से जूझ रहा है. इसकी वजह बैंकों का ऋण नियमों को कथित तौर पर कड़ा बना देना है. अधिकारियों ने बताया कि जूट मिल मालिकों को ऋण सुविधा देने से पहले बैंक ऐसे भूमि दस्तावेजों की मांग कर रहे हैं, जो बंधन मुक्त हो.

  • Good News : पश्चिम बंगाल में निकाय चुनावों से पहले ममता सरकार ने रिटायर्ड स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ायी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने जनवरी 2016 से पहले सेवानिवृत्त हुए स्कूल शिक्षकों की पेंशन बढ़ाने का फैसला किया है. अधिसूचना के मुताबिक, यह आदेश सरकारी सहायता से चलने वाले स्कूलों के शिक्षकों और पारिवारिक पेंशन भोगियों के लिए लागू होगा.

  • प्रधानमंत्री को पत्र लिखने की बजाय ममता धनराशि के खर्च का लेखा-जोखा दें : दिलीप घोष

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया है कि केंद्र द्वारा प्रदत्त कोष का लेखा-जोखा जमा करने से बचने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में संबंधित विषय पर बैठक में हिस्सा लेने के बजाय पत्र लिखकर राज्य के हिस्से की धनराशि को जारी करने की मांग की है. घोष ने कहा कि केंद्र राज्य को पर्याप्त धनराशि देता है.

  • पश्चिम बंगाल स्टेट यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति के तौर पर अध्यक्षता करूंगा : राज्यपाल

    कोलकाता : राज्य के दो शीर्ष विश्वविद्यालयों के वार्षिक दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने से रोके जाने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने रविवार को कहा कि वह पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय (डब्ल्यूबीएसयू) के स्नातक समारोह की अध्यक्षता करेंगे. धनखड़ राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति हैं.

  • पूलकार दुर्घटना में घायल दूसरी कक्षा के छात्र ऋषभ ने दम तोड़ा

    हुगली/कोलकाता : पूलकार दुर्घटना में घायल श्रीरामपुर नगरपालिका के पार्षद संतोष सिंह के पुत्र व दूसरी कक्षा के छात्र ऋषभ सिंह ने शनिवार सुबह कोलकाता के एसएसकेएम (पीजी) अस्पताल में दम तोड़ दिया. वह आठ दिन से जिंदगी की जंग लड़ रहा था. गौरतलब है कि 14 फरवरी को चुंचुड़ा के पोलबा में 14 छात्रों को स्कूल ले जा रही पूलकार पानी से भरी खाई में गिर गयी थी. हादसे में श्रीरामपुर के ऋषभ सिंह और दिव्यांशु भगत गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • जगदल जूट मिल में अब हफ्ते में छह दिन ही काम होगा

    कोलकाता : जगदल जूट मिल के श्रमिक अब सात दिन के बदले छह दिन ही काम करेंगे. मिल प्रबंधन का कहना है कि उन्हें काफी नुकसान हो रहा है. इस वजह से यह निर्णय लेना पड़ा. इस फैसले से करीब साढ़े तीन सौ अस्थायी श्रमिक प्रभावित होंगे.

  • पूर्व सांसद कृष्णा बोस का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे शिशिर बोस की पत्नी व पूर्व सांसद कृष्णा बोस का शनिवार सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 89 वर्ष की थीं. उनके परिजनों के मुताबिक चार वर्ष पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. स्वस्थ हो जाने पर भी पूरी तरह वह उससे उबर नहीं सकी थीं. पिछले पांच दिनों से वह अस्वस्थ थीं. उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

  • केएमसी चुनाव : मेयर ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड, कहा - जनता फिर देगी सेवा करने का मौका

    कोलकाता : निगम चुनाव की अभी भले ही घोषणा नहीं हुई हो, लेकिन तृणमूल कांग्रेस द्वारा संचालित कोलकाता नगर निगम बोर्ड अपनी उपलब्धि गिनाने में व्यस्त है. निगम चुनाव से पहले शनिवार को मेयर फिरहाद हकीम वित्त वर्ष 2020-21 के लिए अंतरिम बजट पेश किया. बजट पेश करते हुए श्री हकीम ने कहा कि गत पांच वर्षों में तृणमूल कांग्रेस बोर्ड ने काफी बेहतर कार्य किया है. पेय जल, निकासी, बस्ती विकास व शहर को क्लीन व ग्रीन रखने के लिए निगम ने कई कदम उठाये हैं.

  • मेयर साहब, पानी की बर्बादी को रोकिये

    कोलकाता : भूजल घट रहा है. वहीं, गर्मी आते ही महानगर के कुछ इलाके में पेयजल का संकट देखा जाता है. लेकिन जल संटक के बाद भी महानगर में आये दिन सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद कर दिया जाता है. पानी की इस बर्बादी पर रोक लगाने के लिए बेहला के 120 नंबर वार्ड के नफर चंद्र दास रोड के रहनेवाले अमिताभ घोष ने निगम के ''टॉक टू मेयर'' कार्यक्रम में फोन कर मेयर को जल संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण सुझाव दिया.

  • नफरत का कारोबार, बंद करो मोदी सरकार : सिंघवी

    कोलकाता/भुवनेश्वर : सांसद डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने नालको के 18वें व्याख्यान माला में ‘नये भारत की संरचना में पीएसयू की प्रासंगिकता’ पर व्याख्यान दिया. अपने संबोधन में डॉ स्वामी ने नये भारत की संरचना में भारत के सार्वजनिक क्षेत्रों के उद्यमों की निर्णायक भूमिका पर बल दिया.

  • वीवर्ली जूट मिल के श्रमिकों को सताने लगी है रोजी-रोटी की चिंता

    बैरकपुर : होली का त्योहार निकट आ गया है और ऐसे समय में श्यामनगर स्थित वीवर्ली जूट मिल के बंद होने से यहां काम करने वाले करीब तीन हजार श्रमिकों के सामने होली मानना तो दूर रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. उन्हें घर चलाने और अपने बच्चों की आगे की पढ़ाई की चिंता अभी से ही सताने लगी है. अगर जल्द ही मिल नहीं खुली तो यहां काम करने वाले श्रमिकों की होली बेरंग ही गुजरेगी.

  • हम विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव : अरूप राय

    हावड़ा : धीर, गंभीर और मृदुभाषी अरूप राय ने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 1998 में तृणमूल कांग्रेस के गठन के बाद से पार्टी सुप्रिमो ममता बनर्जी ने उन्हें हर मोर्चे पर आजमाया और उसका बेहतर परिणाम मिला. इस बार मुख्यमंत्री ने हावड़ा नगर निगम चुनाव का पूरा दायित्व उन्हें दिया है. शहर में चर्चा का बाजार गर्म है कि इस बार अरूप राय को हावड़ा के मेयर के रूप में तृणमूल कांग्रेस प्रोजेक्ट करने वाली है.

  • शहर को साफ रखने की जिम्मेवारी हम सब की

    हावड़ा : शनिवार सुबह शरत सदन में नगर निगम की ओर से क्लीन हावड़ा, ग्रीन हावड़ा योजना के अंतर्गत सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर एक सेमिनार का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए मंत्री अरूप राय ने कहा कि पूरे शहर को वैट मुक्त करना होगा, तभी ये शहर बाकी शहरों की तरह सुंदर बनेगा. श्री राय ने कहा कि शहर को साफ-सुथरा रखने के लिए कुछ कारगर कदम उठाये गये हैं.

  • फरक्का बैराज का विकल्प जरूरी : झुनझुनवाला

    कोलकाता : बंगाल में गंगा की अविरलता में सुधार करने के लिए फरक्का बैराज के विकल्प ढ़ूंढ़ने की आवश्यकता है. इस बैराज के कारण गंगा को लाभ से कहीं अधिक नुकसान हो रहा है. यह बातें भरत झुनझुनवाला ने भारतीय भाषा परिषद की ओर से आयोजित गंगा कांग्रेस 2020 सम्मेलन में कहीं. उन्होंने कहा कि बंगाल में फरक्का बैराज को रिडिजाइन करने से ही यहां पर गंगा को नदी के जल की क्वालिटी को सुधारा जा सकता है.

  • बीमार हुआ माध्यमिक परीक्षार्थी अस्पताल में बैठ कर दी परीक्षा

    हावड़ा : अस्पताल प्रबंधन व स्कूल की कोशिश के बाद बीमार माध्यमिक परीक्षार्थी ने इतिहास की परीक्षा अस्पताल के बेड पर लेट कर दी. घटना आंदुल रोड स्थित नारायणा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की है. माध्यमिक परीक्षार्थी जीत चौधरी आंदुल रोड स्थित मोहियारी कुंडु चौधरी इंस्टीट्यूशन का छात्र है. शुक्रवार रात उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गयी.

  • सोनभद्र में 3350 टन नहीं, सिर्फ 160 किलो सोना होने की संभावना

    कोलकाता :उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में 3350 टन सोने की मौजूदगी की खबर को जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआइ) ने खारिज कर दिया है.

  • पूर्व सांसद कृष्णा बोस का दिल का दौरा पड़ने से निधन

    कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के भतीजे शिशिर बोस की पत्नी तथा पूर्व सांसद कृष्णा बोस का शनिवार सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 89 वर्ष की थीं. उनके परिजनों के मुताबिक चार वर्ष पहले उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. स्वस्थ हो जाने पर भी पूरी तरह वह उससे उबर नहीं सकी थीं.

  • सोनभद्र में 3350 टन नहीं, 160 किलो सोना निकलने की संभावना, जियोलॉजिकल सर्वे का दावा

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में तकरीबन 3350 टन सोने की मौजूदगी की खबर को जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआई) ने खारिज किया है. शनिवार को कोलकाता स्थित जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (जीएसआई) के मुख्यालय में जीएसआई के महानिदेशक एम श्रीधर ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि वहां से 3350 टन सोना नहीं बल्कि लगभग 160 किलो सोना निकलने की संभावना है.

  • Krishna Bose passes away: सुभाष चंद्र बोस की रिश्‍तेदार कृष्णा बोस का निधन, तीन बार रह चुकीं हैं लोकसभा सांसद

    कोलकाता : शिक्षक से राजनीतिज्ञ बनीं कृष्णा बोस का शनिवार सुबह निधन हो गया. वह 89 वर्ष की थीं और आयु संबंधी बीमारियों से ग्रसित थीं.

  • भाजपा निकाय चुनाव के लिए तैयार, नियम नहीं मानने पर जा सकते हैं अदालत : दिलीप

    प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने साफ कहा कि भाजपा निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है, लेकिन यदि राज्य चुनाव आयोग नियमों का पालन नहीं करता है, तो उनके पास राज्य चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ अदालत में जाने का विकल्प खुला हुआ है. श्री घोष ने शुक्रवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

  • इस्ट-वेस्ट मेट्रो का काम 10 महीने में पूरा होने का अनुमान

    इस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत भूमिगत सुरंग बनाने का काम पूरा होने में 10 महीने और लगेंगे. कोलकाता मेट्रो रेल कॉरपोरेशन द्वारा नियुक्त अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक समिति ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी. समिति के प्रमुख और भू-तकनीकी विशेषज्ञ लियोनार्ड जॉन

  • ट्रैवल टूर फेयर समर का शो रहा हाउसफुल

    ट्रैवल टूर फेयर(टीटीएफ) समर का द्वितीय संस्करण का शो पूरी तरह से हाउसफुल रहा. शुक्रवार को खुदीराम अनुशीलन केंद्र में फेयर का उद्घाटन किया गया. 21 -23 फरवरी तक चलने वाले फेयर में 100 से अधिक प्रदर्शकों ने हिस्सा लिया है. इस दौरान फेयरफेस्ट मीडिया के चेयरमैन व सीइओ संजीव अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गयी है. गर्मी की छुट्टी की योजना बना रहे पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए इसका आयोजन किया गया है.

  • पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी करेगा केआइआइटी

    केआइआइटी की ओर से पहले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की मेजबानी की जायेगी. यह 21 फरवरी से शुरू हो चुका है. ओड़िशा के भुवनेश्वर में युवा माले और खेल मंत्रालय का यह अपनी तरह का सबसे बड़ा खेल आयोजन होगा. ओड़िशा सरकार और ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस आयोजन की सफलता के लिए सभी किस्म का सहयोग मुहैया कराया है.

  • ऑनलाइन लॉटरी के खिलाफ पुलिस का अभियान, 14 लाख रुपये व गांजा जब्त

    खड़गपुर शहर मे चोरी छिपे चल रहे ऑनलाइन लॉटरी के खिलाफ पुलिस ने अभियान चला कर 14 लाख रुपये और गांजा जब्त किया है. इस अभियान में ऑनलाइन लॉटरी के मालिक को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गये आरोपी का नाम जय किशन पांडे हैं. उसे खड़गपुर के इंदा इलाके से गिरफ्तार किया गया है.

  • हावड़ा नगर निगम से हटाये गये 419 ठेका कर्मियों की होगी फिर से नियुक्ति

    अप्रैल महीने में नगर निगम का चुनाव होने जा रहा है. इस बार भी तृणमूल कांग्रेस बोर्ड बनाने का भरसक कोशिश करेगी. इसी के मद्देनजर चुनाव के ठीक पहले पिछले साल निगम से निकाले गये 419 ठेका श्रमिकों को फिर से बहाल करने का फैसला लिया गया है. गुरुवार को इस संबंध में एक बैठक हुई और सभी ठेका कर्मचारियों को फिर से काम पर वापस लेने का निर्णय लिया गया.

  • तारकेश्वर के तीन श्रद्धालुओं समेत राज्य में कुल 13 की गयीं जानें

    महानगर समेत राज्य भर में अलग-अलग सड़क हादसों में तीन श्रद्धालुओं समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गयी. तारकेश्वर थाना क्षेत्र के बालीगुड़ी बागबाड़ी इलाके में सड़क दुर्घटना में तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति घायल है. सभी मृतक कोलकाता के निवासी थे.

  • तोड़फोड़ के बाद वाहन भी फूंके

    गत 26 जनवरी से बंद उत्तर 24 परगना जिले के श्यामनगर स्थित वीवर्ली जूट मिल शुक्रवार को भी नहीं खुलने से नाराज वहां के श्रमिकों ने तोड़फोड़ करते हुए दो गाड़ियों में आग लगा दी. घटना की जानकारी मिलते ही जगदल थाने से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू में किया.

  • राज्य में सभी 57 सुधारगृहों में बनाये जायेंगे रेडियो स्टेशन

    जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर करने की मुहिम के तहत राज्य सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है. सुधार गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार हाल में दमदम केंद्रीय सुधार गृह में इस संबंध में शुरू की गयी प्रायोगिक परियोजना की सफलता के बाद यह फैसला लिया गया.

  • महाशिवरात्रि पर शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    भूतनाथ मंदिर में शुक्रवार को महाशिवरात्रि के अवसर पर भक्तों की अपार भीड़ बाबा के दर्शन को उमड़ पड़ी. भक्तों ने दूर-दूर तक जा पहुंची लाइनों में घटों खड़े रह कर बाबा के दर्शन मिल जाने का इंतज़ार किया. सारा वातावरण शिवमय हो उठा. दूर-दूर से लोग बाबा के दर्शन को पहुंचे.

  • पश्चिम बंगाल : कार और डंपर के बीच हुई भीषण टक्कर, चार की गयी जान

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के बीरपाड़ा क्षेत्र में शुक्रवार को एक कार और डंपर ट्रक के बीच हुई टक्कर में चार लोगों की मौत हो गयी. हादसे में एक अन्य के घायल होने की भी खबर है.

  • ...अब कैदियों की कानों में गूंजेंगे गाने, पश्‍चिम बंगाल की जेल में होगी ये व्यवस्था

    कोलकाता : अब जेल में बंद कैदियों की कानों में भी गूंजेंगे बॉलीवुड के गाने...जी हां, आपने सही सुना. जेल के कैदियों के जीने के हालात बेहतर सुनिश्चित करने की मुहिम के तहत बंगाल सरकार ने सभी 57 सुधार गृहों में रेडियो स्टेशन की स्थापना करने का फैसला किया है.

  • ...गंदी बात करने पर तृणमूल कांग्रेस करेगी कार्रवाई, कार्यकर्ता हो जाएं सावधान

    13 अप्रैल को हावड़ा नगर निगम का चुनाव होने की संभावना है. हालांकि चुनाव तारीख की अंतिम घोषणा नहीं हुई है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अप्रैल महीने के तीसरे सप्ताह में कोलकाता नगर निगम चुनाव के साथ हावड़ा नगर निगम चुनाव भी होगा. ऐसे में बाकी दलों के साथ तृणमूल कांग्रेस भी चुनाव को लेकर पूरी तरह गंभीर है.

  • जादवपुर विवि के छात्र संघ चुनाव में पहली बार उतरी एबीवीपी

    जादवपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव में पहली बार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) उतरी और अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करायी है. संगठन ने विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग विभाग में माकपा के छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) को पीछे छोड़ दिया है. एसएफआइ तीसरे और तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाइ तृणमूल छात्र परिषद चौथे स्थान पर रही.

  • 1121 यूएस डॉलर जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

    गोपनीय सूत्रों से सुराग मिलने के बाद केन्द्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) सिलीगुड़ी की टीम ने सिलीगुड़ी जंक्शन से विदेशी मुद्रा के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया. जब्त यूएस डॉलर का भारतीय बाजार मूल्य 80 लाख 90 हजार रुपये बताया गया है. गिरफ्तार तस्कर का नाम प्रसून भौमिक (62) है. वह कोलकाता के बेलगछिया का रहनेवाला है.

  • तीसरे दिन भूगोल का पेपर वायरल होने की फैली अफवाह

    : पश्चिम बंगाल बोर्ड की दसवीं कक्षा की भूगोल की परीक्षा गुरुवार को शुरू होने के कुछ ही देर बाद 2020 लिखा पिछले साल का इसी विषय का प्रश्नपत्र ह्वाट्सएप पर वायरल होने के बाद परीक्षार्थी भूगोल की परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं. हालांकि इसी बीच पश्चिम बंगाल माध्यमिक

  • परीक्षा के दौरान मोबाइल के साथ पकड़े गये 18 परीक्षार्थी, होगी कड़ी कार्रवाई

    राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने परीक्षा केंद्रों पर मोबाइल फोन ले जानेवालों को चेतावनी देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर मोबाइल ले जानेवालों की खैर नहीं हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. उन्हें छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने नहीं दिया जायेगा.

  • बैंकों के लॉकर से गायब हो रहे गहने

    महानगर के विभिन्न बैंकों के अंदर लॉकरों में रखे हुए ग्राहकों के गहने गायब हो जा रहे हैं. हैरानी की बात तो यह है कि बैंक के अंदर कड़ी सुरक्षा के बीच इस तरह की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है. गत एक महीने में महानगर के तीन अलग थानाक्षेत्र में इस तरह की घटना हो चुकी है. सबसे पहले मध्य कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थाना क्षेत्र में यह मामला दर्ज किया गया था.

  • हिरासत में लेने से पहले कराना होगा मेडिकल टेस्ट

    अब किसी भी व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ के पहले उसकी मेडिकल जांच करानी होगी. सिर्फ यही नहीं, पूछताछ के बाद उसे रिहा या गिरफ्तार करते समय भी उसकी मेडिकल जांच करानी होगी.

  • नैहाटी ब्लास्ट में 25 लोगों को क्षतिपूर्ति मिली

    जिलाधिकारी वाई रत्नाकर राव ने गुरुवार को नैहाटी में ब्लास्ट की घटना में चुंचुड़ा के क्षतिग्रस्त लोगों को उनकी क्षतिपूर्ति की राशि चेक के माध्यम से भुगतान किया. इस अवसर पर विधायक असित मजूमदार, हुगली चुंचुड़ा नगर पालिका के चेयरमैन गौरीकांत मुखर्जी, वाइस चेयरमैन अमित राय, मौसमी बसु चटर्जी सहित कई अन्य गणमान्य उपस्थित थे.

  • बोरे में बंद मिला शव हत्या की आशंका

    गड़बेता थाना अंतर्गत लेदापोल गांव के निकट सड़क के किनारे से पुलिस ने बोरा में बंद एक व्यक्ति का सड़ा-गला शव बरामद किया. उसकी शिनाख्त नहीं हो पायी है. उसकी उम्र 40 वर्ष के करीब बतायी गयी है. इलाके के लोगों में सर्वप्रथम सड़क के किनारे रक्त लगा हुआ एक बोरा को गिरा हुआ देखा.

  • श्री कच्छी जैन भवन में शुरू हुआ इलेक्ट्रा-2020

    कलकत्ता इलेक्ट्रिक डीलर एसोसिएशन (सीडा) की ओर से आयोजित इलेक्ट्रा-2020 (इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स ट्रेड फेयर) का उद्घाटन गुरुवार को इलेक्ट्रिक व्यवसाय से जुड़े अनेकों गणमान्य लोग व प्रतिष्ठित व्यवसायियों की उपस्थिति में हुआ.

  • खून से संबंधित बीमारियों पर नियंत्रण संभव

    ल्यूकेमिया, लिम्फोमा, मायलोमा जैसी बिमारियों का कारण रक्त में होने वाले विकार हैं. चिकित्सकों की भाषा में खून से संबंधित इन बीमारियों को हेमाटो अंकोलॉजी कहा जाता है. हेमाटो - अंकोलॉजी यानी ब्लड कैंसर. एनीमिया, थैलेसीमिया, हीमोफिलिया और आइटीपी भी खून से संबंधित जेनेटिक विकार हैं लेकिन उचित चिकित्सकीय सलाह से इन बीमारियों को नियंत्रण में रखा जा सकता है.

  • परीक्षा सेंटर के साथ चौराहों पर भी लगा है परीक्षा का शेड्यूल

    18 फरवरी से शुरू माध्यमिक परीक्षा को लेकर हावड़ा सिटी पुलिस ने विशेष व्यवस्था की है. जिले के विभिन्न मुख्य चौराहों पर पुलिस ने हेल्प डेस्क बनाया है. हेल्प डेस्क पर सुबह से लेकर परीक्षा समाप्त होने के बाद तक पुलिस तैनात रहेगी. यहां माध्यमिक परीक्षा शेड्यूल भी लगाया गया है.

  • मैं मुस्लिमों का नहीं, मानवता का तुष्टीकरण करती हूं : ममता

    नेताजी इंडोर स्टेडियम में भारत सेवाश्रम संघ के महाराज की 125वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सर्वधर्म सद्भाव का एलान किया. उन्होंने कहा, कुछ लोग मुझ पर आरोप लगाते हैं कि मैं मुस्लिम तुष्टीकरण करती हूं. मैं यह बात खुल कर कहती हूं कि मैं मुस्लिम तुष्टीकरण नहीं,

  • माध्यमिक परीक्षा के दौरान मेला में बजा डीजे

    माध्यमिक परीक्षा चलने के दौरान एक मेले का उद्घाटन 10 डीजे बॉक्स व 25 से अधिक माइक लगाकर किये जाने से एक विवाद खड़ा हो गया है. मेले का उदघाटन राज्यपाल जगदीप धनखड़ के हाथों हुआ. घटना बुधवार देर शाम श्यामपुर थाना अंतर्गत अनंतपुर इलाके की है.

  • बंगाल प्रदेश भाजपा ने चुनाव आयोग से निकाय चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की

    भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार व शिशिर बाजौरिया का एक प्रतिनिधिमंडल राज्य के मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर निकाय चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग की.

  • ममता ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र, केंद्रीय कोष में ‘कटौती’ की शिकायत की

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लिये केंद्रीय कोष में कटौती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा कर केंद्रीय फंड से जनवरी, 2020 तक 50 हजार करोड़ रुपये की हिस्सेदारी नहीं मिलने की शिकायत की है.

  • पक्षपातपूर्ण भूमिका निभानेवाले पुलिसकर्मियों को दी चेतावनी

    निकाय चुनाव की तिथि की संभावित घोषणा के साथ ही प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने चुनाव के दौरान पक्षपातपूर्ण भूमिका अदा करनेवाले पुलिसकर्मियों को चेताया.

  • किशोरी से दुष्कर्म के आरोप में युवक गिरफ्तार

    किशोरी को अपने घर बुला कर दुष्कर्म करने का आरोप एक युवक पर लगा है. यह घटना उत्तर 24 परगना के मछलंदपुर आमतला इलाके की है. शिकायत के आधार पर गोबरडांगा थाने की पुलिस ने आरोपी शुभोजीत गोलदार (20) को गिरफ्तार कर लिया. वह गोबरडांगा हिंदू कॉलेज का छात्र है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • सड़क पर मिले तांबा और पीतल के गहने

    दासपुर थाना अंतर्गत धरमपुर प्राथमिक विद्यालय के छात्रों को स्कूल के करीब तांबा और पीतल के गहने मिले. गौरतलब है कि स्कूल मे आये लगभग सभी बच्चों के हाथों में शिक्षक संजीव आलू ने गहने देखे.

  • रेलवे टिकटों के अवैध कारोबार का भंडाफोड़

    क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच, पूर्व रेलवे की ओर से बुधवार को छापा मार कर रेलवे टिकटों के अवैध कारोबार का भंडाफोड़ किया गया. मौके से 59699 रुपये के 16 रेलवे ई-टिक

  • परीक्षार्थियों की मदद को आये वर्दीवाले

    मंगलवार को माध्यमिक की परीक्षा के पहले दिन की तरह दूसरे दिन यानी बुधवार को भी कई परीक्षा सेंटरों में कोलकाता पुलिस कर्मी व अधिकारियों ने छात्रा-छात्राओं की मुश्किलों को आसान किया. इससे विद्यार्थियों को परीक्षा देने में काफी सुविधा हुई. इस कारण वे समय पर परीक्षा दे सके.

  • दो मार्च को ममता की पीके संग होगी बैठक

    मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी नगरपालिका चुनाव के उम्मीदवारों की सूची तय करने के लिए आगामी दो मार्च को प्रशांत किशोर के साथ बैठक करेंगी. सूत्रों के मुताबिक बैठक में उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. इधर, नगर निगम व नगरपालिका चुनाव की तैयारियों के लिए गुरुवार को बैठक करनेवाली हैं.

  • जनशताब्दी एक्सप्रेस से 11 किलो चांदी बरामद

    हावड़ा रेलवे सुरक्षा बल के स्पेशल टास्क फोर्स और हावड़ा नार्थ पोस्ट नेे संयुक्त कार्रवाई करते हुए हावड़ा स्टेशन पर 12024 हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से 11.270 किलो चांदी बरामद किया है. आरपीएफ ने इस दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया. आरोपी का नाम संजीत कुमार (45) है. वह बिहार के पटना सिटी इलाके का रहनेवाला बताया जाता है.

  • एयरपोर्ट पर सिरदर्द बना मोबाइल का 'पावर बैंक'

    ताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इन दिनों मोबाइल का पावर बैंक सिरदर्द बन गया है. पिछले दो दिनों से विभिन्न एयरलाइंस कंपनियों के लिए इन-लाइन-बैगेज सिस्टम में स्क्रीनिंग के दौरान बैग में मोबाइल का ''पावर बैंक'' पाये जाने से समस्याएं हो रही हैं, जो कि एयरलाइंस

  • भारत में पहला 5जी हैंडसेट की कीमत हो सकती है 50,000 रुपये

    चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी द्वारा पेश किये जाने वाले ‘भारत के पहले 5जी हैंडसेट’ की कीमत करीब 50,000 रुपये हो सकती है. कंपनी के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • तापस की मौत के लिए केंद्र जिम्मेवार : ममता

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के नेता व अभिनेता तापस पाल की मौत के लिए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बनाया गया दबाव और केंद्र सरकार की प्रतिशोध की राजनीति जिम्मेदार है. पूर्व सांसद तापस पाल (61) का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया था.

  • खान के निकट घरों में आयी दरार, 100 से अधिक लोग भूख हड़ताल पर

    बांकुड़ा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिला के एक गांव के लोग मुआवजा एवं पुनर्वास की मांग करते हुए भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं. उनका दावा है कि पास की कोयला खदानों में होने वाले विस्फोट के कारण 150 से अधिक घरों में दरारें पड़ गयी हैं.

  • West Bengal : ममता ने तापस पाल की मौत के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस नेता एवं अभिनेता तापस पाल की मौत के लिए केंद्रीय एजेंसियों द्वारा बनाया गया ‘दबाव’ और केंद्र सरकार की ‘प्रतिशोध की राजनीति’ जिम्मेदार है. पूर्व सांसद पाल (61) का दिल का दौरा पड़ने से मंगलवार को मुंबई में निधन हो गया था.

  • इंडिया पोस्ट ने 2021 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, उम्मीदवार 18 मार्च तक करें आवेदन

    इंडिया पोस्ट ने पश्चिम बंगाल में ग्रामीण डाक सेवक के 2021 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो उम्मीदवार इस पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी मानदंडो को पूरा करते हैं वो 18 मार्च 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 फरवरी यानी आज से शुरू हो रही है.

  • परीक्षा शुरू होने के कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर बांग्ला का प्रश्नपत्र वायरल

    राज्य में मंगलवार से दसवीं बोर्ड यानी माध्यमिक की परीक्षा शुरू हुई. पहले दिन पहली भाषा (बांग्ला) की परीक्षा शुरू होने के शीघ्र बाद प्रश्नपत्र की कथित फोटोकॉपी व्हाट्सएप पर छा गयी. मालदा में बांग्ला प्रश्नपत्र लीक होने का मामला सामने आते ही जिला प्रशासन में खलबली मच गयी.

  • ट्रैफिक सर्जेंट बना माध्यमिक परीक्षार्थी का हीरो

    अपना एडमिट कार्ड घर पर भूल चुकी छात्रा की ट्रैफिक सर्जेंट रफीकुल इस्लाम चौधरी ने मदद की और परीक्षा शुरू होने के पहले उसका एडमिट कार्ड लाकर उसे दे दिया. एडमिट मिलने के बाद छात्रा ने राहत की सांस ली और समय रहते परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर पायी. घटना सलकिया के क्षेत्र मित्र लेन स्थित सलकिया बालिका विद्यालय व शिल्पाश्रम की है.

  • पेपर लीक होना बन गया है फैशन : दिलीप

    परीक्षा में पेपर लीक होना फैशन हो गया. यह बात मंगलवार को रिसड़ा में पालिका चुनाव की प्रस्तुति सभा के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहीं.

  • गौतम कुंडू की पत्नी से उनके फ्लैट में पूछताछ

    रोजवैली चिटफंड मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ ने कंपनी के मालिक गौतम कुंडू की पत्नी शुभ्रा कुंडू से मंगलवार को उनके आवास स्थल में जाकर करीब साढ़े तीन घंटे तक पूछताछ की.

  • न्यू मार्केट थाने के नये एओसी बने गौरांग

    मंगलवार को लालबाजार मुख्यालय की तरफ से कोलकाता पुलिस के कई थानों के अतिरिक्त प्रभारियों में फेरबदल की गयी. लालबाजार की तरफ से जारी तबादले की सूची के मुताबिक न्यू मार्केट थाने के अतिरिक्त प्रभारी सोमेन बंद्योपाध्याय को पोर्ट इलाके के नदियाल थाने का नया अतिरिक्त प्रभारी बनाया गया है.

  • विदेशी जायरीनों की जांच के लिए चिकित्सक दल तैनात

    कोरोना वायरस के डर के बीच मेदिनीपुर जिले में सालाना उर्स में हिस्सा लेने पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया, श्रीलंका जैसे देशों से आ रहे जायरीनों की जांच के लिए विशेष चिकित्सा दलों को तैनात किया गया है.

  • अभिनेता व पूर्व सांसद तापस पाल का निधन

    बांग्ला फिल्मों के जाने माने अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पाल का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 61 वर्ष के थे. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि पाल अपनी बेटी से मिलने मुंबई गये थे. कोलकाता लौटते समय मुंबई हवाई अड्डे पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया.

  • 12 अप्रैल को हो सकता है कोलकाता व हावड़ा नगर निगम का चुनाव

    आगामी 12 अप्रैल को कोलकाता व हावड़ा नगर निगम का चुनाव होने की संभावना है. राज्य चुनाव आयोग को इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से पत्र दिया गया है.

  • रोबोट सोफिया ने हाजिर जवाबी से जीता पब्लिक का दिल

    दुनिया की पहली महिला ह्यूमनॉएड रोबोट सोफिया मंगलवार को सिटी ऑफ ज्वाॅय पहुंची. नजरूल मंच में टेक्नो इंडिया यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित सम्मेलन में भारतीय परिधान साड़ी पहन कर शिरकत की. सोफिया ने मॉडल के अंदाज में हाथ हिला कर सबका अभिवादन किया और जनसमूह के सवालों का भी बड़े मजाकिया ढंग में जबाव भी दिया.

  • भारतीय नौ सेना में शामिल हुआ पनडुब्बी रोधी युद्धपोत 'कवरत्ती'

    रक्षा मंत्रालय की अधीनस्थ युद्धपोत निर्माण करनेवाली कंपनी गार्डेनरीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (जीआरएसई) ने पनडुब्बी रोधी युद्धपोत यार्ड 3020 आइएनएस ''कवरत्ती'' को भारतीय नौसेना को सुपुर्द किया. वर्ष 1960 में स्थापना के बाद से अब तक जीआरएसई द्वारा निर्मित और वितरित यह 104वां युद्धपोत है.

  • बंगाली फिल्मों के अभिनेता और पूर्व तृणमूल सांसद तपस पॉल का निधन

    कोलकाता: बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तपस पॉल का मंगलवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 61 साल के थे.

  • ममता राजभवन जाकर मिलीं राज्यपाल से

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ राजभवन में मुलाकात की. उनके बीच करीब एक घंटे तक बैठक चली. बाद में मुख्यमंत्री के साथ बैठक की तस्वीर पोस्ट करते हुए राज्यपाल ने कहा कि सीएम के साथ एक घंटे तक बेहद संतोषजनक बातचीत हुई.

  • फरक्का: प्रशासन निर्माणाधीन ब्रिज दुर्घटना की जांच में जुटा

    मालदा जिले में गंगा नदी पर निर्माणाधीन ब्रिज का एक हिस्सा गिरने के मामले में जिला प्रशासन जांच में जुट गया है. रविवार रात हुए हादसे में तीन लोगों के मरने की आधिकारिक पुष्टि हुई है. हालांकि कुछ खबरों में मृतकों की संख्या आठ बतायी जा रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि हादसे के बाद घटनास्थल पर आठ शव देखे गये.

  • स्कूटी से टकरायी तेज रफ्तार पूलकार, बाल-बाल बचे 15 बच्चे

    तेज रफ्तार में एक स्कूटी से टकराने से एक पूलकार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. घटना के समय कार में पांच से सात वर्ष की उम्र के करीब 15 स्कूली बच्चे सवार थे. इस दुर्घटना में किसी बच्चे को चोट नहीं लगी है. इस दुर्घटना में स्कूटी चालक अभिजीत मंडल को हल्की चोट आयी है. दुर्घटना के समय वह अपनी पत्नी के साथ स्कूटी पर सवार थे.

  • ऋषभ व दीपांशु की हालत स्थिर, पर खतरा टला नहीं

    एसएसकेएम (पीजी) में भर्ती ऋषभ सिंह व दीपांशु भगत की हालत स्थिर बतायी जा रही है. पर दोनों अब भी खतरे से बाहर नहीं हैं. रक्त में प्लेटलेट व हेमोग्लोबिन की मात्रा घट जाने के कारण ऋषभ को देर रात छह यूनिट ब्लड चढ़ाया गया है.

  • तृणमूल व भाजपा समर्थकों में मारपीट, तृणमूल नेता जख्मी

    पश्चिम मेदिनीपुर जिले के चंद्रकोना इलाके में भाजपा समर्थकों ने पंचायत कार्यालय का घेराव कर दिया. इस दौरान भाजपा और तृणमूल समर्थकों में मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान तृणमूल का एक युवा नेता भी जख्मी हो गया. मारपीट के आरोप में पुलिस ने पांच भाजपा समर्थकों को गिरफ्तार किया है.

  • प्रशांत किशोर की रिपोर्ट कार्ड में फेल हुए कई दिग्गज

    राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) और उनकी टीम ने तृणमूल कांग्रेस के सभी जन प्रतिनिधियों व वरिष्ठ नेताओं का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया है. एक निजी चैनल ने दावा किया है कि उसके पास पीके की यह पूरी रिपोर्ट है. बताया जाता है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर इन नेताओं को पद पर बने रहने या चुनाव में टिकट देने के बारे में फैसला लिया जायेगा.

  • अमित शाह के साथ बैठक कर सकती हैं ममता

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बैठक हो सकती है. गौरतलब है कि देश की आंतरिक सुरक्षा को लेकर 28 फरवरी को भुवनेश्वर में बैठक होनेवाली है.

  • दिल में हुई 25.7 मिमी की छेद नयी तकनीक से मिली जिंदगी

    बीरभूम की रहनेवाली शरीफा बीबी (55) के दिल में 25.7 मिलीमीटर की छेद हो गयी थी. दिल के सामान्य ऑपरेशन से उन्हें बचाना संभव नहीं था. कोलकाता के रवींद्रनाथ टैगोर इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियक साइंसेज के डॉक्टरों ने अनूठी सर्जरी कर महिला की जान बचा ली और फिलहाल वह स्वस्थ हैं.

  • 40 लाख तक टर्नओवर वाले को नहीं देना होगा जीएसटी

    राज्य सरकार ने छोटे व मध्यम वर्ग के व्यवसायियों व सेवा प्रदाता कंपनियों के लिए बड़ी राहत की घोषणा की है. विभिन्न उत्पादों की बिक्री करनेवाले व्यवसायियों के लिए जीएसटी में छूट दी गयी है. राज्य सरकार ने इसकी सीमा को 20 लाख से बढ़ा कर 40 लाख रुपये कर दिया है. यह जानकारी सोमवार को राज्य के वित्त मंत्री डॉ अमित मित्रा ने विधानसभा में दी.

  • आज से शुरू होगी माध्यमिक परीक्षा

    राज्य में मंगलवार से माध्यमिक परीक्षा शुरू होगी. इस साल कुल 1015888 परीक्षार्थी इस परीक्षा में बैठेंगे. परीक्षा के लिए 2839 केंद्र बनाये गये हैं. परीक्षार्थियों में छात्रों की संख्या 576009 है, जबकि छात्राओं की संख्या 439879 है. साॅल्टलेक स्थित पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा

  • राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मिलने राजभवन पहुंची ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ के साथ मुलाकात करने सोमवार को राजभवन पहुंचीं. दोनों के बीच इस बैठक को मेल-मिलाप का संकेत माना जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि धनखड़ के पिछले साल जुलाई में राज्यपाल का कार्यभार संभालने के बाद बनर्जी और उनके बीच यह पहली बैठक है. बैठक का लक्ष्य अभी स्पष्ट नहीं है.

  • अंधविश्वास की बेड़ियों में सिसक रही प्रगति

    आनंद कुमार सिंह, कोलकाता : डिजिटल एज में जब पेमेंट, खरीदारी और यहां तक कि डॉक्टरी सलाह भी ऑनलाइन उपलब्ध है, उस वक्त हमारे इर्द-गिर्द ऐसे भी लोग हैं जो जादू -टोना, झाड़-फूंक, तंत्र-मंत्र में यकीन करते हैं. अंधविश्वास की उनकी बेड़ियां न केवल उनके विकास में बाधक हैं बल्कि कई बार यह मौत का कारण भी बन जाती हैं.

  • शिल्पांचल में दम तोड़ रहा है स्क्रीन प्रिंटिंग का व्यवसाय दो दशक का कारोबार, अब सिमट रहा बाजार

    नीरज श्रीवास्तव, दुर्गापुर : शिल्पांचल में स्क्रीन की ''सुनहरी'' छपाई पर आधुनिक मशीनों की ''धुंध'' छा गई है. काम न मिलने से शहर में इस कारोबार से जुड़े सैकड़ों लोगों पर बेरोजगारी का शिकंजा कसता जा रहा है. कुछ ने काम समेट लिया है तो कुछ आक्सीजन के सहारे चल रहे हैं. दुर्गापुर व इसके आसपास के इलाके में नब्बे के दशक मे स्क्रीन प्रिंटिंग कारोबार की नींव पड़ी थी.

  • पुलिस ने कब्र से निकाले बच्चों के शव

    मालदा : जिले के गाजोल थाना क्षेत्र में कथित रूप से भूत-प्रेत के चक्कर में दो बच्चों की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. एक तरफ जहां पुलिस ने अब्दुल रफीक नामक ओझा को शनिवार की रात को ही गिरफ्तार कर लिया था, वहीं, कदमतली गांव में हुई घटना के बाद अभिभावकों ने आननफानन शवों को कब्रिस्तान में दफन कर दिया था.

  • आइशी पर बरसे तथागत

    कोलकाता : हाल ही में छात्र आंदोलन की ब्रांड बनकर उभरी आइशी घोष को मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने मूर्ख कहा है. उन्होंने कहा कि मूर्ख बेवकूफी भरी बातें ही करेगा. उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले जेएनयू में छात्र आंदोलन के समय हुए हमले के दौरान सुर्खियों में आयीं आइशी घोष ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला है.

  • जनता की राय से चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी भाजपा

    कोलकाता : चुनाव के पहले विभिन्न राजनीतिक दल चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हैं. उसके बाद जनता के पास जाते हैं और सत्ता में आने के बाद चुनावी घोषणा पत्र को अमली जामा पहनाते हैं, लेकिन प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनाव के पहले आम जनता की राय से चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने का निर्णय लिया है. प्रत्येक नगरपालिका व निगम के लिए अलग-अलग चुनावी घोषणा पत्र जारी किये जायेंगे, जो आमलोगों की राय से बनेगी.

  • ज्योतिषीय सलाह : नौ अच्छी आदतों से नवग्रहों का सम्मान कर सुधारें भाग्य

    कोलकाता : आपकी आदतें आपका भाग्य बनाती हैं. आपको यश और अपयश दिलाती हैं. यदि आपकी आदतें खराब हैं, तो आपके नौ ग्रहों के खराब होने का खतरा सदैव मंडराता रहेगा. कभी कुछ समस्याएं आयेंगी, तो कभी कुछ. समय व पैसा कहां जायेगा, इसका पता ही नहीं चलेगा. ज्योतिषाचार्य सुशील पुरोहित ने रविवार को प्रभात खबर ज्योतिष सलाह के अवसर पर पाठकों के फोन पर जवाब में नौ आदतों को जिक्र किया, जो आपके ग्रहों को प्रभावित करती हैं.

  • एसएसकेएम : घायल दोनों छात्रों की हालत अब भी गंभीर, अगले 72 घंटे बेहद अहम

    कोलकाता : पूलकार दुर्घटना में घायल दो बच्चों की हालत अभी भी बेहद गंभीर बनी हुई है. चिकित्सकों के अनुसार बच्चों के लिए अगले 72 घंटे काफी महत्वपूर्ण हैं. शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी रविवार शाम एसएसकेएम (पीजी) पहुंच कर दोनों बच्चों के अभिभावकों व चिकित्सकों से मुलाकत की.

  • पूलकार दुर्घटना में गाड़ी का मूल चालक फरार, तलाशने में जुटी पुलिस

    हुगली : पूलकार दुर्घटना में गाड़ी के मूल चालक को पुलिस तलाश रही है. चालक फरार बताया जा रहा है. मूल चालक का नाम शमीम अख्तर है. वह दुर्घटना वाले दिन गाड़ी नहीं चला रहा था. गाड़ी को उसने एक अन्य ड्राइवर को चलाने को दिया था. जानकारी के अनुसार गाड़ी चला रहे ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं था. यह बात पुलिस के पड़ताल में सामने आयी है.

  • राजाबाजार : चावलपट्टी रोड में लगी आग, कई दुकानों को नुकसान

    कोलकाता : राजाबाजार इलाके के चावलपट्टी रोड में रविवार दोपहर एक दुकान में आग लगने से अफरातफरी मच गयी. आग दोपहर दो बजे के करीब लगी थी. लोगों से खबर पाकर दमकल विभाग के एक के बाद एक कुल 12 इंजनों को वहां भेजा गया. इलाके में काफी धुआं भर जाने से दमकलकर्मियों को शुरुआत में आग बुझाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

  • लिलुआ में शव के साथ प्रदर्शन व पथावरोध

    हावड़ा : युवक की खुदकुशी किये जाने के बाद गुस्साये लोगों ने शव के साथ प्रदर्शन करते हुए पथावरोध किया. युवक की खुदकुशी के लिए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को जिम्मेवार ठहराया. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि बिना किसी गलती के युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

  • दिल्ली में दीदी के भाई ने नहीं बुलाया

    हल्दिया : अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में राज्य की मुख्यमंत्री को नहीं बुलाये जाने पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने चुटकी ली है. श्री घोष ने कहा कि दीदी के भाई ने ही दीदी को नहीं बुलाया, जिसके लिए दीदी ने कालीघाट में पूजा दिया था. उसके लिए उन्होंने इतना उपवास किया और उपर वाले से आशीर्वाद मांगती रहीं कि दिल्ली में आप को जीता दो. उसी आप ने जीतने के बाद दीदी को भुला दिया.

  • ट्रक के धक्के से टोल प्लाजा कर्मचारी की मौत

    खड़गपुर : नारायणगढ़ थानांतर्गत बालेश्वर-रानीगंज राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-60 पर स्थित मकरामपुर टोल प्लाजा के निकट एक ट्रक ने टोल प्लाजा के एक कर्मचारी को टक्कर मार दी. घटना के बाद ट्रक का चालक वाहन सहित फरार होने में कामयाब रहा. टोल प्लाजा कर्मचारी की घटना के कुछ देर बाद ही मौत हो गयी. मृतक का नाम संजय खिलाड़ी (35) है.

  • आमलोगों की राय लेकर चुनावी घोषणा पत्र तैयार करेगी भाजपा

    कोलकाता : चुनाव के पहले विभिन्न राजनीतिक दल चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हैं. उसके बाद जनता के पास जाते हैं और सत्ता में आने के बाद चुनावी घोषणा पत्र को अमली जामा पहनाते हैं, लेकिन प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनाव के पहले आम जनता की राय से चुनावी घोषणा पत्र तैयार करने का निर्णय लिया है. प्रत्येक नगरपालिका व निगम के लिए अलग-अलग चुनावी घोषणा पत्र जारी किये जायेंगे, जो आमलोगों की राय से बनेगी.

  • मुख्यमंत्री व राज्यपाल के बीच आज हो सकती है मुलाकात

    कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच सोमवार को राजभवन में बैठक की संभावना है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार दोपहर को दोनों के बीच मुलाकात हो सकती है.

  • बंगाल : गंगा नदी पर बन रहे ब्रिज का निर्माणाधीन हिस्सा गिरा, दो की मौत, 7 घायल

    फरक्का बैराज के समीप मालदा जिले की सीमा पर स्थित गंगा नदी पर बन रहे ब्रिज का निर्माणाधीन हिस्सा रविवार की रात को गिर गया. ब्रिज के निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से खबर लिखने तक 2 लोगों के मरने और 7 लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है.

  • झारखंड से बंगाल जा रही बस हावड़ा में खड़े ट्रक से टकरायी, एक की मौत

    हावड़ा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रविवार तड़के एक बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से जा टकरायी. इसमें एक शख्स की मौत हो गयी जबकि कई लोग घायल हो गये. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना उलुबेरिया थाना क्षेत्र के जनबेरिया पुल के पास हुई.

  • अंतिम संस्कार और श्राद्ध के बाद जिंदा लौटे भूषण चंद्र पाल

    बेहद चौंका देने वाले एक मामले में एक बुजुर्ग अपने ही अंतिम संस्कार और श्राद्ध के बाद घर लौट आये. घटना उत्तर 24 परगना के नैहाटी की है. दरअसल दिसंबर महीने में भूषण चंद्र पाल (70) लापता हो गये थे. बाद में नैहाटी थाने की पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के शव को घरवालों को दिखाया था.

  • परीक्षार्थियों को पढ़ाई में आये व्यवधान, तो करें पुलिस को कॉल

    माध्यमिक परीक्षा 18 फरवरी से शुरू हो रही है. विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कोलकाता पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा ने शनिवार को ट्विट करते हुए लिखा है कि परीक्षार्थियों की पढ़ाई में अगर किसी भी तरह से व्यवधान आये, तो वे सीधे पुलिस को कॉल कर सकते हैं.

  • जाली नोटों की तस्करी में दो को छह साल की सजा

    एनआइए की विशेष अदालत ने बांग्लादेश से तस्करी कर लायी गयी जाली भारतीय मुद्रा को भारत में खपाने के दोषी दो लोगों को छह साल के कारावास की सजा सुनायी है. मालदा जिले के निवासी नासिर शेख और ताजेल एसके को भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी, 489-बी और 489-सी और गै

  • माकपा महिला विधायक पर आपत्तिजनक टिप्पणी, बाद में हाथ जोड़ कर मांगी माफी

    राज्य विधानसभा में शनिवार को ऐसी घटना हुई, जिसने सदन को शर्मसार कर दिया. शनिवार को विधानसभा में बजट सत्र पर चर्चा के दौरान सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की विधायक नरगिस बेगम ने माकपा विधायक जहांआरा खान के खिलाफ अत्यंत आपत्तिजनक व अभद्र टिप्पणी की, जिसे लेकर सदन में हंगामा हुआ.

  • दिल्ली के नतीजे का बंगाल पर नहीं होगा असर

    भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम का असर पश्चिम बंगाल पर नहीं पड़ेगा. नगरपालिका चुनाव को केंद्रित दो दिवसीय कार्यशाला के अंतिम दिन शनिवार को कोलकाता के आइसीसीआर में सांगठनिक बैठक से पूर्व उन्होंने मीडिया से बात की.

  • रणनीति तैयार करने के लिए तृणमूल ने गठित की कमेटी

    आसन्न नगरपालिका चुनाव की रणनीति का ब्लू प्रिंट तैयार करने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो नगरपालिका चुनाव के संबंध में सभी रणनीतिक फैसले लेगी.

  • एसएसकेएम में दो बच्चों की हालत नाजुक

    पूलकार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल ऋषभ सिंह और दीपांशु भगत की हालत नाजुक बनी हुई है. देर रात ऋषभ को एसएसकेएम (पीजी) के कार्डियो थोरेसिक वैस्कुलर साइसेंस (सीटीवीएस) विभाग में स्थानांतरित किया गया है. दूसरे बच्चे की चिकित्सा ट्रॉमा केयर सेंटर में चल रही है. दोनों बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है.

  • पूलकार हादसे की फॉरेंसिक अधिकारी ने की जांच

    पोलबा पूलकार दुर्घटना की जांच करने शनिवार शाम 3.30 बजे फॉरेंसिक विभाग के अधिकारी पहुंचे. ग्रामीण पुलिस के जिला अधीक्षक तथागत बसु ने बताया कि फॉरेंसिक अधिकारी सी सरकार के साथ पोलबा थाना के ओसी पार्थ सारथी सान्याल, सीआइ अनील राज को साथ लेकर आरेगा और कामेश्वरपुर के बीच दुर्घटना स्थल पर गये और बारीकी से छानबीन की.

  • हाथी के सामने से मां को खींचकर बेटे ने बचायी जान, मां-बेटा जख्मी

    झाड़ग्राम के जामबनी थाना के गदराशोल ग्राम पंचायत इलाके के ग्वालडिही गांव में शुक्रवार की देर रात एक बेटे ने हाथी के सामने फंसी अपनी मां को बचा लिया. गौरतलब है कि हाथियों का दल शुक्रवार की देर रात गांव में घुस आया और चार मकानों को तोड़ डाला.

  • एक मार्च को कोलकाता आयेंगे अमित शाह

    पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता आ रहे हैं. इस बार उनका कोलकाता दौरा एक मार्च को होगा. श्री शाह का कोलकाता दौरा सीएए और एनआरसी पर लोगों को जागरूक करना है, तो दूसरी तरफ पार्टी को साल 2021 के विधानसभा चुनाव के पहले सांगठनिक रूप से मजबूत करना भी है.

  • तृणमूल कांग्रेस विधायक ने माकपा विधायक से बंगाल विधानसभा में मांगी माफी

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा में माकपा विधायक जहांआरा खान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर तृणमूल कांग्रेस विधायक नरगिस बेगम ने शनिवार को उनसे माफी मांगी. मेमारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नरगिस बेगम ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय द्वारा फटकार लगाये जाने के बाद जहांआरा खान से माफी मांगी.

  • हावड़ा स्टेशन से 92 कछुआ के साथ तीन गिरफ्तार

    हावड़ा : पश्चिम बंगाल के हावड़ा रेलवे स्टेशन पर शनिवार को जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस से तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनके पास से 92 कछुआ जब्त किये गये. गुप्त सूचना और संदेह के आधार पर प्लेटफार्म नंबर आठ पर ट्रेन के आते ही जीआरपी ने इन्हें हिरासत में लिया. पूछताछ के बाद उनके पास से 92 कछुआ बरामद हुए.

  • पश्चिम बंगाल में फिशिंग कैट का कटा हुआ सिर मिला

    हावड़ा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला में एक नहर के पास विलुप्तप्राय ‘फिशिंग कैट’ का कटा हुआ सिर मिला. फिशिंग कैट मछली पकड़ने वाली बिल्ली होती है. इससे पहले जनवरी में हुगली जिले में विभिन्न घटनाओं में दो फिशिंग कैट को बाघ समझकर मार दिया गया था.

  • बंगाल में जादू-टोना के चलते दो बच्चों की मौत, दो घायल

    मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बच्चों पर जादू-टोना किये जाने के चलते दो बच्चों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात गजोले थाना क्षेत्र के कदमताली गांव में हुई थी.

  • पश्चिम बंगाल : जंगल से लौटने के बाद बच्चे हुए बेहोश, चली गयी जान, बोले परिजन- जादू-टोना किया गया और...

    मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में बच्चों पर जादू-टोना किये जाने के चलते दो बच्चों की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गये. पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार की रात गजोले थाना क्षेत्र के कदमताली गांव में हुई थी.

  • Valentines Day पर इस IAS अधिकारी ने किया IPS अधिकारी को प्रपोज, ड्यूटी पर ही हुई चटपट शादी, देखें तस्वीर

    Valentines Day 2020: जब पूरी दुनिया 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे मना रही थी तो भारत में एक जोड़े की चर्चा सब कर रहे थे. जी हां, इस वैलेंटाइंस डे पर एक आइएएस व आइपीएस परिणय सूत्र में बंधे.

  • हुगली : खाल में गिरी पूलकार, 16 बच्चे जख्मी

    हुगली जिले में शुक्रवार को एक पूलकार के खाल में गिरने से उसमें सवार 16 स्कूली बच्चे जख्मी हो गये. इनमें से गंभीर रूप से जख्मी दो बच्चों को ग्रीन कॉरिडोर बना कर कोलकाता के एसएसकेएम (पीजी) अस्पताल लाया गया है. बताया जाता है कि इन बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है. उधर, सीएम ममता बनर्जी ने भी अस्पताल के अिधकािरयों को फोन कर घायल बच्चों के बारे में जानकारी ली.

  • पीआर के सहारे प्रदर्शन की पब्लिसिटी

    विभिन्न कार्यक्रमों की पब्लिसिटी के लिए बिजनेस कंपनियां पीआर (पब्लिक रिलेशंस) एजेंसियों की मदद लेते रही हैं. हाल में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपने प्रचार के लिए खुलकर पीआर एजेंसियों की मदद ली थी, लेकिन अब नागरिकता संशोधन कानून (

  • कम से कम बता तो देते : ममता

    ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह का न्योता नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी काफी दुखी हुई हैं और इस दु:ख को उन्होंने विधानसभा में जाहिर भी कर दिया. ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर उनकी महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में एक था, जिसका सपना उन्होंने देखा था. वह देश में सर्वप्रथम किसी नदी के नीचे से मेट्रो ट्रेन चला कर इतिहास रचना चाहती थीं, लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है.

  • केंद्र को हमेशा गाली देना, फिर अपेक्षा करना यह कैसा दोहरा चरित्र : विजयवर्गीय

    भाजपा के महासचिव व पश्चिम बंगाल के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नहीं आमंत्रित किये जाने पर आलोचना किये जाने का पलटवार करते हुए पूछा : केंद्र को हमेशा गाली देना, फिर अपेक्षा कहना, यह कैसा दोहरा चरित्र है?

  • ईंट फेंकने पर पत्थर तो सहना ही पड़ेगा : दिलीप

    ईस्ट-वेस्ट मेट्रो सेवा के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आमंत्रित नहीं किये पर आलोचना का जवाब देते हुए प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा : ईंट फेंकने पर पत्थर तो सहना ही पड़ेगा.

  • पुलवामा के शहीदों को मुख्यमंत्री ने किया याद

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले वर्ष पुलवामा हमले में शही