• बालेश्वर मंदिर से निकली निमंत्रण यात्रा

    बलिया : शहर में स्थित बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर से गुरुवार शिव विवाहोत्सव निमंत्रण यात्रा निकली. श्री बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर प्रबंध कमेटी की ओर से बाइक जुलूस निकालकर शहरवासियों को 21 फरवरी को निकलने वाली शिव बारात का निमंत्रण दिया गया.

  • छात्र-छात्राओं ने निकाली शिव बरात की झांकी

    रेवती : स्थानीय शिक्षा क्षेत्र के गायघाट ग्रामसभा स्थित कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को शिक्षक राजीव मौर्य की प्रेरणा से छात्र-छात्राओं ने महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया.

  • बाबा सैदनाथ के दर्शन मात्र से पूरी होती है मनोकामना

    बांसडीह : आस्था के प्रतीक जिले के प्रसिद्ध शिवालयों में से एक कोडर क्षेत्र के दह ताल के किनारे बाबा सैदनाथ शिव मंदिर है. जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर बलिया-मनियर मार्ग के घोघा चट्टी के पूरब स्थित इस शिव मंदिर में श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए बड़ी संख्या में आते हैं.

  • बुढ़वा महादेव मंदिर गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल

    रानीगंज : तहसील क्षेत्र बैरिया के कोटवां गांव के पूरब दिशा में स्थित श्री बुढ़वा महादेव का मंदिर बहुत ही चमत्कारिक व कल्याणकारी है, जो हिंदू और मुसलमानों की आस्था का केंद्र भी है. सैकड़ों साल पहले एक अदभुत चमत्कार हुआ. कोटवा गांव निवासी गुड्डू खान के पूर्वज स्व. यार मुहम्मद के घर पर नव निर्माण का कार्य चल रहा था.

  • गंगा की ड्रेजिंग को बनेगी नयी प्रोजेक्ट, ग्रामीण सहमे

    रामगढ़ : जीएफसीसी पटना की टीम द्वारा दुबे छपरा रिंग बांध के निरीक्षण के बाद नदी ड्रेजिंग के लिए फिर से प्रोजेक्ट बनाने का दिशा-निर्देश गंगा के मुहाने बसे गांव के लोगों को पच नहीं रहा है. उनका कहना है कि विभागीय उदासीनता के कारण ग्राम सभा गोपालपुर का अस्तित्व इस बार गंगा की लहरों में मिट सकता है. अब तीन महीने बचे हैं. इस दौरान न तो प्रोजेक्ट स्वीकृत हो सकेगा, न ही काम. ऐसे में जब गंगा की लहरें तबाही मचायेंगी, तो गांवों को बचा पाना मुश्किल होगा.

  • विशुनीपुर में नारकीय जीवन बनी विवशता

    बलिया : नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 23 विशुनीपुर में भी समस्याओं की कमी नहीं है. आलम यह है कि मोहल्ले की सेनेटरी गलियां साफ-सफाई के अभाव में कराहती नजर आती है. सफाई के नाम पर नगर पालिका प्रशासन लाखों रुपये खर्च कर रही है. बावजूद इसके मोहल्ले की साफ-सफाई भगवान भरोसे ही चल रही है.

  • प्रेमी युगल ने मंदिर में रचायी शादी, अब पुलिस ने दर्ज किया कानूनगो के खिलाफ केस

    बलिया/ बैरिया : बैरिया तहसील में कानूनगो/निर्वाचन अधिकारी राधेश्याम राम की पिटायी के मामले में अपने बेटे के पक्ष में जहां भाजपा विधायक ने सभा की वहीं दूसरी ओर लेखापाल संघ ने भी तहसील परिसर में बैठक कर आर-पार की लड़ाई के लिए निर्णय ले लिया.

  • मूलभूत सुविधाओं के लिए छटपटा रहे बैरिया क्षेत्रवासी

    रामगढ़ : बैरिया विधानसभा क्षेत्र में लोग बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए छटपटा रहे हैं. साथ ही द्वाबा में गुड्डा राज व अराजकता का माहौल कायम हो गया है. तहसील परिसर बैरिया में जो घटना घटी, वह निंदनीय है.

  • सीएचसी में न डॉक्टर, न इलाज की व्यवस्था

    हल्दी : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी पर महिला डॉक्टर के साथ-साथ कइ सुविधाओं का अभाव है, जिसको लेकर क्षेत्रवासियों ने उच्च अधिकारियों सहित कई जनप्रतिनिधियों को लिखित व मौखिक जानकारी दी. हालांकि आज तक किसी ने इनकी एक न सुनी.

  • बेटे पर कराया गया फर्जी मुकदमा

    बैरिया : भाजपा के चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह ने गुरुवार को बैरिया डाक बंगला में एक कार्यकर्ता बैठककर चेतावनी रैली के लिए संबोधित किया. अपने संबोधित में कहा कि जनता के मान सम्मान के सदैव ही मैं लड़ता रहुंगा. कहा कि भ्रष्टाचार के विरोध के चलते मेरी पूरी जिंदगी जेल में बीत गयी. किसी भी कीमत पर अपने क्षेत्र में सरकारी कर्मचारियों व अधिकारियों को भ्रष्टाचार नहीं करने दूंगा. भ्रष्टाचार का विरोध करने पर मेरे पुत्र पर मारपीट का फर्जी मुकदमा कराया गया है, इससे मैं तनिक भी विचलित नहीं हूं. जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जायेगा.

  • कल निकलेगी भगवान शिव की बरात, 40 फुट का शिवलिंग होगा आकर्षण

    बलिया : महाशिवरात्रि को लेकर शहर सहित ग्रामीण इलाकों में भी तैयारी अंतिम दौर में चल रही है.

  • कुएं का पानी बेहतर विकल्प लेकिन बना दिया कूड़ेदान

    रामगढ़ : बेलहरी ब्लॉक के गंगापुर गांव में एक दर्जन से अधिक कुआं है, लेकिन रखरखाव के अभाव में सभी बेकार पड़े हैं. आस-पास के अन्य गांवों में भी कुओं की स्थिति कमोबेश यही है. वहीं एनएच के दक्षिण स्थित होने के चलते तमाम कुएं गंगा की लहरों में समा गये. अब जो कुएं बचे हैं, उसे लोगों ने कूड़ेदान बनाकर पाट दिया है.

  • बीएसएफ जवान के घर से लाखों की चोरी

    सहतवार : क्षेत्र के ग्राम सभा हरपुर मे मंगलवार की रात्रि चोरों ने बीएसएफ के जवान के घर में पिछवाड़े से आंगन मे उतर कर नकदी सहित लाखों रुपये के जेवर पर हाथ साफ कर दिया. सूचना पर पहुंची सहतवार पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पीड़ित ने चोरी की तहरीर सहतवार थाने में दे दी है.

  • खनन विभाग ने ट्रक सीज कर मुख्य मार्ग पर छोड़ा

    सहतवार : सहतवार से चांदपुर बंधे तक जाने वाले मुख्य मार्ग पर खनन विभाग ने ही अतिक्रमण कर लिया है. यह सड़क क्षेत्र के कई गांवों को जोड़ती है. इस सड़क पर पेट्रोल पंप और महाविद्यालय के साथ ही अनेक छोटे-बड़े विद्यालय हैं. इस मार्ग पर सहतवार थाने के ठीक सामने खनन विभाग ने बालू लदे ट्रकों को सीज कर के रोड के किनारे खड़ा कर दिया है. बरसों से खड़े ट्रकों की वजह से यहां हमेशा जाम की स्थिति रहती है.

  • बाबा की मठिया पर श्रद्धालुओं को नहीं मिलता शुद्ध पानी

    बैरिया : द्वाबा के मुख्य न्यायाधीश कहे जाने वाले धार्मिक स्थली मिल्की धाम के स्वामी महाराज बाबा की मठिया पर भी जनप्रतिनिधि व शासन की उदासीनता के कारण दर्शनार्थियों के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था तक नहीं है. हालांकि शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए लाखों रुपये खर्च कर आरओ प्लांट लगा दिया गया.

  • 25 को तीन ट्रेनें निरस्त, नौ का शॉर्ट टर्मिनेशन

    बलिया/ वाराणसी : पूर्वोत्तर रेलवे के रजवाड़ी-औड़िहार स्टेशनों के मध्य समपार संख्या 04 और कादीपुर-सारनाथ स्टेशनों के मध्य समपार संख्या 16 पर सीमित ऊंचाई के सब-वे (एलएचएस) के निर्माण को लेकर 25 फरवरी 2020 को कई ट्रेनें प्रभावित रहेंगी. रेलवे ने कार्य के लिए ब्लॉक लिया है, जिसके कारण तीन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. वहीं शार्ट टर्मिनेशन व री-शिड्यूल करके चलाया जायेगा.

  • तबादले को लेकर विधायकपुत्र ने किया हंगामा

    बैरिया : स्थानीय तहसील परिसर में बुधवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब सत्ताधारी दल के विधायक सुरेंद्र सिंह के पुत्र विद्याभूषण सिंह उर्फ हजारी ने हंगामा कर दिया. विधायक के पुत्र विकासखंड रेवती के जमधरवा ग्राम पंचायत में तैनात बीएलओ संगीता यादव को हटाने की मांग कर रहे थे. हजारी का आरोप था कि संगीता यादव भाजपा कार्यकर्ताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं कर रहीं है.

  • जमीन विवाद में में मारपीट, वृद्धा की मौत

    सिकंदरपुर : थाना क्षेत्र के खानचक (बंगरा) में शौचालय निर्माण के दौरान दो पट्टीदारों के बीच आपसी जमीनी विवाद के चलते मारपीट हो गयी. इसमें एक पक्ष की वृद्ध महिला को गंभीर चोट आयी, जिसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस छानबीन में जुट गयी है. वहीं, घटना को लेकर गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. बुधवार को ग्रामीणों ने चौराहे पर शव रखकर जाम लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने हटा दिया.

  • मिलावटी खाद्य पदार्थ रोकने का दिया निर्देश

    बलिया : सहायक आयुक्त (खाद्य) आजमगढ़ मंडल आजमगढ़ वीके पाण्डेय की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलास्तरीय कमेटी की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में महेन्द्र श्रीवास्तव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने अन्य विभागों के साथ समन्वय स्थापित करने, दूध व दूध से निर्मित खाद्य पदार्थ के नमूने, अल्पकालीन एवं दीर्घकालीन रणनीति तैयार करने, व्यापारियों को जागरूक करने व खाद्य प्रतिष्ठानों के पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित करने सहित कई बिंदुओं पर एजेंडा प्रस्तुत किया.

  • नरेंद्र निकेतन ध्वस्त कराने में एक करीबी का ही हाथ

    बलिया : विकासखंड बेरूआरबारी के पूर्व प्रमुख अनिल सिंह ने कहा कि नरेंद्र निकेतन को आनन-फानन में ध्वस्त कराने के पीछे पूर्व प्रधानमंत्री के एक करीबी का ही हाथ है. कहा वह भवन जिसे देश के महत्वपूर्ण लोगो ने सींचा था, जहां से देश में एक समय लोकतंत्र की धारा बही थी क्या उसका कोई ऐतिहासिक और राष्ट्रीय महत्व नहीं था.

  • सेवानिवृत्त फौजी पर आग बबूला हुए एसडीएम, भेजा थाना

    बैरिया : तहसील बैरिया का प्रांगण बुधवार को विवादों से घिरा रहा. रामपुर कोडहरा निवासी सेवानिवृत्त फौजी उमेश यादव पुत्र परमेश्वर यादव को उस समय एसडीएम ने पुलिस को बुलाकर थाने भेजवा दिया जब वे एसडीएम आवास पर जाने का प्रयास कर रहे थे. मामले की जानकारी होते ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बैरिया थाने पहुंच गये और धरने पर बैठ गये. काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उमेश यादव को मुचलका पर रिहा किया.

  • आठ सालों में भी नहीं हो सका सीएचसी का निर्माण

    सुखपुरा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुखपुरा के भवन का निर्माण आठ साल में भी पूरा नहीं हो सका. करीब 3.30 करोड़ रुपये की लागत से सत्र 2012-13 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था. इतने लंबे समय बाद भी इसका कार्य अधूरा है. संबंधित अधिकारियों का कहना है कि शासन ने स्वास्थ्य केंद्र के लिए पूरा धन अवमुक्त कर दिया है.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

    मटिहानी : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पान गाछी के समीप बुधवार की सुबह कैथमा निवासी परमानंद कुंवर के 45 वर्षीय पुत्र प्रवीण कुमार को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने कुचल दिया. घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गयी. ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी छोड़कर फरार हो गया. ग्रामीणों ने पान गाछी के समीप शव को रखकर बेगूसराय-शाम्हो पथ को घंटों तक जाम रखा.

  • विभिन्न मामलों के चार आरोपितों को गिरफ्तार कर भेजा जेल

    बलिया : बलिया पुलिस ने मंगलवार की रात चार अलग-अलग मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत भेजा है. इस संबंध में थानाध्यक्ष राजेश कुमार राय ने बताया कि शराब मामले में एक वारंटी पोखड़िया निवासी जेठू चौधरी का पुत्र लाखपति चौधरी, पहाड़पुर पंचायत के तुलसीटोल निवासी अवध यादव के पुत्र संजीत यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

  • जल निगम की लापरवाही से विश्व बैंक का पैसा

    रामगढ़ : जल निगम की लापरवाही के कारण मझौंवा सहित क्षेत्र के डेढ़ दर्जन ग्राम पंचायतों में पानी टंकी का निर्माण निर्धारित समय के अंदर नहीं हो सका, जिसके चलते विश्व बैंक ने पैसा वापस ले लिया. मझौवां में काम शुरू होने के बाद लोगों को उम्मीद जगी थी कि आर्सेनिक युक्त पानी से मुक्ति मिल जायेगी, लेकिन अब तक उन्हें निराशा हाथ लगी है. ग्रामीणों का कहना है कि योजना को मंजूरी मिलने के बाद जल निगम में देर से काम शुरू कराया, जिसके कारण पैसा वापस हो गया.

  • बाढ़ और कटान से जूझते जनपदवासियों को मिला ‘झुनझुना’

    शशिकांत ओझा, बलिया : बाढ़ और कटान से जूझ रहे जनपदवासियों को यूपी सरकार के बजट में ‘झुनझुना’ मिला है. राजनीतिक रूप से उर्वरा और देशभर में बागपन के लिए ख्यात बलिया हर साल प्राकृतिक आपदा झेलने को अभिशप्त है. 2014 की लहर में यूपी में सत्ता परिवर्तन हुआ, तो बलिया ने भी पूरा साथ दिया. जिले के सात विधान सभा सीटों पर हुए चुनाव में पांच विधायक भाजपा के ही है, जिसमें दो सरकार में मंत्री भी है.

  • परीक्षा से तीन घंटे पहले छात्र ने फांसी लगाकर दी जान

    गड़वार : सुखपुरा थाना क्षेत्र के बरवां गांव में हाइस्कूल के एक परीक्षार्थी ने परीक्षा से करीब तीन घंटे पहले फांसी लगाकर जान दे दी. मंगलवार की सुबह शौच के लिए निकली महिलाओं ने रस्सी के सहारे पेड़ से लटकता शव देखकर शोर मचाया तो ग्रामीणों के साथ ही परिजन भी पहुंचे. विशाल कुमार (18) वर्ष पुत्र बब्बन राम के शव को घरवालों ने पेड़ से नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी. घटनास्थल पर पहुंचे सुखपुरा थाना प्रभारी वीरेंद्र यादव व क्षेत्राधिकारी नगर अरुण कुमार सिंह ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक के शर्ट की जेब से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है.

  • हनुमान मंदिर में चोरी से रोष, जाम की सड़क

    नगरा : क्षेत्र के सलेमपुर सिंघई मार्ग स्थित हनुमान मंदिर पर सोमवार की रात चोरों ने लाखों रुपये के कीमती सामान पर हाथ साथ कर दिया. इस घटना से लोगों में आक्रोश है. आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की सुबह सड़क जाम किया. इस कारण घंटों आवागमन बाधित रहा.

  • किराना व्यवसायी से दो लाख 20 हजार की लूट

    बलिया : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत अंतर्गत अवध-तिरहुत पथ पर हरिओम नगर के समीप एक किराना व्यवसायी से सोमवार की रात पिस्तौल का भय दिखाकर बदमाशों के द्वारा दो लाख बीस हजार रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया गया है.

  • महाशिवरात्रि पर निकलेगी शिव बरात, तैयारी में जुटे लोग

    बलिया : महाशिवरात्रि के महापर्व को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए नगर सहित जिले के शिवालयों में मंदिर कमेटी के लोगों ने रूप रेखा तैयार की. नगर के बाबा बालेश्वर नाथ मंदिर परिसर में अड़भंगी भोले की प्रतिमा को अंतिम रूप से देने में कलाकार जुटे रहे. इस मौके पर महाशिवरात्रि के पर्व को धूमधाम से संपन्न कराने को लेकर रणनीति भी तैयार की गयी.

  • गंगा तटवासियों को पानी के हर घूंट के साथ मिल रही बीमारी

    रामगढ़ : क्षेत्र के लोगों को आज कॉल पेयजल के रूप में मुफ्त बीमारियां मिल रही है. पानी के हर घूंट के साथ वे बीमार हो रहे हैं. पीड़ितों के शरीर पर तरह-तरह के निशान पड़ गये हैं, जिसके कारण लोग किसी से हाथ मिलाने से भी कतराने लगे हैं. संक्रामक रोगों से पीड़ित होना आम बात हो गयी है. लोगों की समझ में ही नहीं आ रहा है कि इस आर्सेनिक से मुक्ति कैसे पाएं?

  • भवन निर्माण के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट, कई घायल

    रानीगंज : स्थानीय रानीगंज गांव के छोटी मस्जिद के पास दो पड़ोसियो में नवनिर्माण भवन को लेकर विवाद में जमकर ईट पत्थर चला. इस विवाद में एक पक्ष के तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दोनों पक्षों ने पुलिस को अपनी अपनी तहरीर दी है.

  • पान का पैसा मांगने पर बरातियों का हंगामा, ग्रामीणों ने पीटा

    दुबहड़ : थाना क्षेत्र के बसरिकापुर ढाले पर बरात में आये युवकों के पान खाने के बाद पैसे को लेकर विवाद हो गया. देखते ही देखते बराती पक्ष और गांव के लोग आमने-सामने हो गये. बरातियों ने हंगामा किया तो ग्रामीणों ने घेरकर पिटाई कर दी. इस दौरान दोनों तरफ से ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे चले, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये. सूचना पर पहुंची दुबहड़ थाने की पुलिस ने मामला शांत कराने के साथ ही घायलों को अस्पताल भिजवाया. रामपुर टिटिही गांव में भिखारी साहू के घर बैरिया थाना क्षेत्र के भुवाल छपरा से बारात आयी थी.

  • बेटियों को न समझें बेटों से कम, खूब पढ़ाएं

    बलिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया की ओर से देवकली स्थित पंचायत भवन के प्रांगण में सोमवार को विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि प्राधिकरण की सचिव रिचा वर्मा ने घरेलू हिंसा और किशोर न्याय से संबंधित कानून के बारे में उपस्थित लोगों को जागरूक किया. उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर उदाहरण के साथ लोगों बारीकी से समझाया. वर्मा ने क्षेत्र के मलिन बस्तियों में घूमकर भी कानून के बारे में जानकारी दी.

  • जाम लगने से रेंगते रहे वाहन, थमी रफ्तार

    बलिया : शहर के लिए जाम की समस्या नासूर बनती जा रही है. सोमवार की दोपहर में घंटों शहर के इकलौते ओवरब्रिज पर भी वाहनों की चाल ठिठकी रही. ओवरब्रिज के दोनों तरफ दोनों तरफ वाहन फंसे रहे, जिसके कारण देर तक यातायात व्यवस्था ठप हो गयी. इसके साथ ही शहर की प्रमुख सड़कें भी घंटों जाम की चपेट में रहीं. बड़ी गाड़ियों के बीच से किसी तरह बाइक सवार आगे निकलने की कोशिश करते रहे, जिससे समस्या और बढ़ जाती थी.

  • बलिया में कागज पर ही जिला हो गया ओडीएफ

    बलिया : केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले वर्ष अगस्त में ही पूरे देश को खुले में शौच मुक्त ओडीएफ घोषित कर दिया. ऐसे में उत्तर प्रदेश का यह जिला भी स्वत: ओडीएफ हो गया.

  • पुिलस ने शराब के साथ तीन को किया गिरफ्तार

    मशरक : पुलिस ने थाना क्षेत्र सिकटी भिखम गांव में छापेमारी कर 10 लीटर देसी शराब के साथ तीन शराबियों को पकड़ा. पुलिस वाहन देखकर धंधेबाज शराब की गैलेन झाड़ी में फेककर फरार हो गया. थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार वर्मा के निर्देश पर सअनि राम भगत प्रसाद समकालीन अभियान के क्रम में जैसे ही सोनौली गांव पहुंचे तो सूचना मिली कि सिकटी भिखम गांव में अशोक चौधरी शराब की बिक्री कर रहे हैं और कुछ लोग शराब की नशे में शोर गुल कर आसपास के लोगों को परेशान कर रहे हैं.

  • आर्सेनिकयुक्त पानी से शरीर पर पड़ रहा प्रभाव

    रामगढ़ : आर्सेनिक प्रभावित इलाके के लोगों को केवल शारीरिक या आर्थिक नुकसान ही नहीं उठाना पड़ रहा, बल्कि सामाजिक रुतबा भी घटने लगा है. शरीर पर हो रहे प्रभाव के कारण उनका सामाजिक जीवन प्रभावित हो रहा है. कइयों का तो घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है.

  • आर्थिक तंगी से जूझ रहे बलिया के युवक ने मध्य प्रदेश में लगायी फांसी

    बलिया : बलिया के रहने वाले युवक ने आर्थिक तंगी के चलते मध्य प्रदेश में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह उमरिया जिले के चंदिया तहसील में स्थित चंदिया कॉलेज में स्पोर्ट्स टीचर के पद पर तैनात थे. छह महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गयी, जिसके कारण किराये के घर में सोमवार की रात फांसी लगा ली.

  • गड़बड़ी हुई तो केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य होंगे जिम्मेदार : जिलाधिकारी

    बलिया : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने कहा कि बोर्ड परीक्षा को पूरी सुचिता के साथ संपन्न कराना है. इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही होने पर बड़ी कार्रवाई होगी. स्पष्ट किया कि परीक्षा केंद्र पर कोई भी गड़बड़ी हुई तो उसके जिम्मेदार केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाचार्य होंगे.

  • वकील पर हथियारबंद बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, भर्ती

    दुबहर : थाना क्षेत्र के बुल्लापुर ढ़ाले के पास बुधवार की सुबह न्यायालय जा रहे अधिवक्ता को हथियारबंद बदमाशों ने मारपीट कर घायल कर दिया. इस दौरान एनएच पर घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. परिजनों ने घायल अधिवक्ता को जिला चिकित्सालय भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. परिजनों की ओर से थाने में तहरीर दे दी गयी है.

  • 17 से चलेगा फाइलेरिया उन्मूलन अभियान

    बलिया : फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत जनपद में 17 से 29 फरवरी तक फाइलेरिया उन्मूलन अभियान चलाया जायेगा. इस अभियान के तहत जनपद में लगभग 29 लाख लोगों को फाइलेरिया की दवा उनके वजन और आयु के आधार पर खिलायी जायेगी. जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर अभियान की तैयारियों की समीक्षा की.

  • पांच दिवसीय गाइड प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

    बलिया : उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड प्रादेशिक प्रधान केंद्र लखनऊ के तत्वावधान में श्याम सुंदरी देवी बालिका इंटर कॉलेज बेल्थरा रोड में पांच दिवसीय गाइड प्रशिक्षण का समापन बुधवार को रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ. 8 से 12 फरवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम में गाइड को प्रार्थना, नियम एवं प्रतिज्ञा गांठ बंधन, टेंट ,गजट ,फ्लैग होस्टिंग,ध्वज शिष्टाचार, कलर पार्टी तथा कैंपिंग के गुर सिखाये गये.

  • गैस एजेंसी की मनमानी पर बिफरे उपभोक्ता

    बलिया : दिल्ली में चुनाव की मतगणना के बाद देर रात अचानक गैस कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर गैस गोदामों पर किचकिच होती रही. इसको लेकर गैस उपभोक्ताओं ने मिड्ढा स्थित गैस गोदाम पर उपभोक्ताओं का गुस्सा भड़क गया.

  • एसडीएम के खिलाफ हुए तहसील बार के अधिवक्ता, जताया रोष

    रसड़ा : एसडीएम रसड़ा के अधिवक्ता, फरियादी विरोधी नीति अपनाये जाने का आरोप लगाते हुए लंबे समय से तहसील बार रसड़ा के अधिवक्ताओं द्वारा चलाये जा रहे धरना आंदोलन ने बुधवार को कड़ा रूप धारण कर लिया. इसके तहत तहसील परिसर में अधिवक्ताओं ने उपजिलाधिकारी रसड़ा का शव यात्रा निकाल कर प्रशासन की अनदेखी पर अपना रोष जताया.

  • VIDEO : निर्भया के दादा से CMO ने की बदसलूकी, मां बोलीं - तो जो दिल्ली-मुबंई जाएगा उसका रेप होगा

    दिल्ली के निर्भया कांड की पीड़िता के परिजनों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) द्वारा कथित रूप से बदसलूकी के मामले में जिला प्रशासन ने बुधवार को जांच के आदेश दिये हैं.

  • आजमगढ़ में कांग्रेस ने लगवाये सपा सांसद अखिलेश यादव की गमशुदगी के पोस्‍टर

    आजमगढ़ : उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज में सीएए और एनआरसी के खिलाफ पिछले दिनों प्रदर्शन कर रही महिलाओं के विरुद्ध पुलिस की कार्रवाई को लेकर सियासत तेज हो गयी है. कांग्रेस ने क्षेत्रीय सांसद एवं सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव पर इस मामले में खामोशी अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए जगह-जगह उनके ''लापता'' होने के पोस्‍टर लगवाये हैं.

  • आसान नहीं होगी गंगा रथ यात्रा की राह

    धनंजय पांडेय, बलिया : गंगा रथ यात्रा की राह शहर में भी आसान नहीं होगी. एनएच-31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर एससी कॉलेज मोड़ के साथ ही मालगोदाम तिराहा पर भी सड़क पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी है. इसके अलावा भी कई जगह सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है, लेकिन मरम्मत को लेकर कोई कवायद नहीं चल रही है. गंगा यात्रा की तैयारी में जुटे जिला प्रशासन के अफसर भी इसको लेकर परेशान है.

  • पकौड़े बेचकर कांग्रेसियों ने सरकार पर किया प्रहार

    बलिया : केंद्र सरकार के गलत नीतियों के खिलाफ कांग्रेसी युवाओं ने पकौड़ा बेचकर रोडवेज तिराहे पर बेरोजगारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव अभिजीत तिवारी सत्यम ने कहा कि अब युवाओं के पास कोई रोजगार नहीं है,

  • सुंदरीकरण की बाट जोह रहा चौराहा

    बलिया : राजमार्ग (बलिया-सिकंदरपुर) पर शहर का प्रमुख चौराहा भी सुंदरीकरण का बाट देख रहा है. शहर से निकलने के बाद आखिरी चौराहा है कुंवर सिंह चौराहा. चौराहे पर वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा भी स्थापित है.

  • अरविंद गिरी के आगमन को लेकर की गयी बैठक

    बलिया : समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर कार्यकर्ताओं की बैठक गुरुवार को आयोजित की गयी. इसमें समाजवादी युवजन सभा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरविंद गिरी के प्रथम आगमन पर स्वागत की तैयारी को लेकर चर्चा करने के साथ ही कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी भी दी गयी. इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने कहा कि अरविंद गिरी का जिले में प्रथम आगमन पर भव्य स्वागत किया जायेगा.

  • कर्णछपरा में पुलिसकर्मी के घर से 20 लाख की संपत्ति चोरी

    बैरिया : दोकटी थाना क्षेत्र के कर्णछपरा गांव में आजमगढ़ में तैनात पुलिस के दीवान के घर में मंगलवार की रात पीछे से घुसे चोर लगभग 20 लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के जेवरात, 10 हजार रुपये नकदी सहित लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया है.

  • गौ संरक्षण केंद्र बन गया किसानों के गले की फांस

    नगरा : विकास खंड क्षेत्र के रघुनाथपुर गांव में बना गौ संरक्षण केंद्र किसानों के गले की फांस बन गया है. कभी बछड़े की मौत से दुर्गंध तो कभी केंद्र मे लाये बछड़े किसानों की फसलों के नुकसान से किसान आजिज है. गांव के पांच दर्जन किसानों ने गुरुवार को जिलाधिकारी को पत्र भेजकर ध्यान आकृष्ट कराया है.

  • बिना कनेक्शन नहीं जलेंगी गांवों व कस्बों की स्ट्रीट लाइटें

    बैरिया : अब बिना कनेक्शन नहीं जलेगी गांवों व कस्बों की विद्युत स्ट्रीट लाइटें. पंचायतों को लेना पड़ेगा विद्युत कनेक्शन. इस संदर्भ में अधीक्षण अभियंता विद्युत एचएस सत्यार्थी ने अपने अधीनस्थ अधिशासी अभियंताओं, सहायक अभियंताओं व अवर अभियंताओं को निर्देशित किया है कि अपने -अपने क्षेत्र में सार्वजनिक स्थानों पर जलने वाले सोडियम लाइट को चिह्नित कराकर तत्काल संबंधित पंचायतों से कनेक्शन लेने का आदेश जारी किया है.

  • नेशनल हाइवे पर फंसी मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख

    धनंजय पांडेय, बलिया : नेशनल हाइवे 31 (बलिया-बैरिया मार्ग) पर केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकार की साख फंस गयी है. एक ओर 27 जनवरी से यूपी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ''गंगा यात्रा'' की शुरुआत होनी है, जो गंगापुर घाट से सड़क मार्ग से ही कानपुर के लिए रवाना होगी, तो दूसरी ओर एनएचआइ ने मरम्मत के नाम पर टेंडर की बात कहकर हाथ खड़े कर दिये हैं.

  • गणतंत्र दिवस की तैयारी में दौड़ती छात्रा की हुई मौत

    रेवती : नगर स्थित नव ज्योति विद्यापीठ में बुधवार के दिन गणतंत्र दिवस के गेम में भाग लेने के लिए दौड़ की प्रैक्टिस करते समय गिरने से एक छात्रा की मौत हो गयी. बताया जाता है कि नगर के बीज गोदाम के पास स्थित स्कूल में बुधवार को स्थानीय थाना क्षेत्र के धनेश्वर दास के मठिया, उमती, छपरा सारिब की शिव पर्सन यादव की पुत्री पिंकी (14) गणतंत्र दिवस के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए दौड़ की प्रैक्टिस कर रही थी.

  • अनियमितता की जांच नहीं हुई तो करेंगे आत्मदाह

    बलिया : बांसडीह तहसील क्षेत्र के जमालपुर टड़वां के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा. इसमें मांग की गयी कि आजादी के बाद से आज तक हम लोगों के गांव में स्वच्छता कार्यक्रम के तहत नाली के पानी का निकास तक नहीं कराया गया. आलम यह है कि सड़क, सोलर लाइट, कुर्सी आदि की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

  • दुष्कर्म पीड़िता की गुहार को भीमपुरा पुलिस मान रही साजिश, एसपी से गुहार

    बलिया : दुष्कर्म पीड़िता पर तेजाब डालने की धमकी के मामले में पीड़िता भले ही थाना से लेकर एसपी तक गुहार लगायी हो, लेकिन पुलिस का मानना है कि दुष्कर्म पीड़िता किसी के बहकावे में आकर साजिश के तहत इस तरह का आरोप लगा रही है.

  • चंद्रशेखर की प्रतिमा भी नहीं दे सकी जीवनदान

    बलिया : शहर के मुख्य आवासीय इलाके में स्थित नया चौक को चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा लगने के बाद भी जीवनदान नहीं मिला. चौराहे पर बने चंद्रशेखर आजाद पार्क भी बदहाली का शिकार है. कभी-कभार खास मौकों पर ही इनकी याद भी जिम्मेदारों को आती है. जापलिनगंज नया चौक से गुजरने वाली चारों तरफ की सड़कें चमक रही है, लेकिन चौराहे पर दिनभर छुट्टा पशुओं का चारागाह बना रहता है. शाम होते ही हर तरफ पशुओं का शौच पड़ा रहता है, जिससे राहगीरों को भी दिक्कत होती है.

  • कमीशन के चक्कर में सीएमओ आॅफिस में फंसी कई फाइलें

    बलिया : मौजूदा समय में जनपद में संचालित 34 रजिस्टर्ड अल्ट्रासाउंड केंद्र व 55 पैथाेलोजी सेंटर का संचालन अवैध से हो रहा है. इन केंद्रों का रजिस्ट्रेशन तिथि फेल होने के बाद अभी तक नवीनीकरण नहीं हो पाया है. जबकि अल्ट्रासाउंड व पैथाेलोजी केंद्र संचालकों की मानें तो चार साल पहले नवीनीकरण के लिये अप्लाई कर चुके हैं.

  • हैदराबाद की टीम ने 117 रनों से मनियर को हराया

    मनियर : मनियर इंटर कालेज के मैदान में स्वर्गीय भोला सिंह मेमरियल क्रिकेट प्रतियोगिता टी 20 टूर्नामेंट के क्रम में बुधवार को मनियर व हैदराबाद के बीच मुकाबला हुआ.

  • बेकार पड़ा है 2.42 करोड़ से बना फायर स्टेशन

    बैरिया : अजीब हालात है बैरिया विधानसभा क्षेत्र क्षेत्र में विकास का. यहां जो नहीं है, उसका रोना है, और जो है उसकी कदर ही नहीं है. यहां पर 2.42 करोड़ की लागत से फायर स्टेशन बिल्डिंग मार्च 2017 से ही बनकर तैयार है. लेकिन इसके गेट पर बड़ा सा ताला लटका हुआ है. भवन बन जाने के बाद इसके तरफ किसी भी अधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि का ध्यान ही नहीं है.

  • कमिश्नर ने जन चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, दिये िनर्देश

    बलिया : मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने रसड़ा ब्लॉक के भरतपुर (माधोपुर) में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों की अलग-अलग समस्याओं को सुनी. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को गांव में विकास कार्यों की प्रगति बनाये रखने के साथ आम जनता की समस्याओं को प्राथमिकता पर रखने के सख्त निर्देश दिया.

  • बारहवीं के छात्र-छात्राओं को दिया गया फेयरवेल

    सिकंदरपुर : सिकंदरपुर मुख्य बस स्टैंड चौराहे के मनियर मार्ग पर स्थित एलपीएस इंस्टीट्यूट में बुधवार को एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें कक्षा बारहवीं के छात्र व छात्राओं को विदाई दी गयी, क्षेत्रीय पत्रकारों को संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर संतोष शर्मा द्वारा डायरी व पेन देकर सम्मानित भी किया गया.

  • जंग-ए-आजादी में रेवती के योगदान को समेटे है सेनानी स्तंभ

    रेवती : जंग-ए-आजादी में रेवती के अमिट योगदान को समेटे हुए पांच दशक पहले स्थापित सेनानी स्तंभ पर कभी भी शासन और प्रशासन की नजर नहीं पड़ी. यह शिलापट्ट 70 के दशक में भारत सरकार ने रेवती मिडिल स्कूल के प्रांगण में दिल्ली से भेजकर स्थापित करवाया था. इस पर रेवती ब्लॉक के 64 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का नाम अंकित है.

  • कचरे के ढेर और सुअरों की फौज के आगे ‘स्वच्छता हीरो’ बनने का सपना कैसे हो पूरा

    बलिया में शहर को ‘स्वच्छता हीरो’ बनाने के सपने पर सुअरों की फौज दौड़ रही है. नगर पालिका ने एक तरफ शहर में खंभों व दीवारों पर शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने वाले बैनर और पोस्टर टांगे हैं, तो दूसरी तरफ धरातल कुछ भी नहीं दिख रहा.

  • 200 लाभार्थियों का खुला खाता

    बांसडीह : इंडिया पोस्ट पेपेंट बैंक के तहत अब सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को सीधे घर पर पोस्टमैन के माध्यम से मिलेगा. पांच हजार रुपये तक का भुगतान सीधे उपभोक्तओं को किया जायेगा. इसके लिए अब उपभोक्ताओं को मात्र एक फोन कॉल करना होगा. इंडिया पोस्ट पेमेंट के तहत डाकघर के मैरीटार, कैथवली व खेवसर में घर-घर जाकर 200 लोगों का बचत खाता खोला गया.

  • गड़बार में नाबालिग से छेड़खानी का आरोपित गिरफ्तार

    गड़वार : थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की से छेड़खानी के मामले में आरोपित युवक को सोमवार की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लड़की का आरोप है कि प्रतिदिन विद्यालय जाते समय युवक उसके साथ छेड़खानी करता था. उसका फोटो भी मोबाइल से खींचता था. इस वजह से उसने विद्यालय जाना भी बंद कर दी थी.

  • खाते से गायब रुपये की हुई रिकवरी

    बलिया : बैंक खाते से पैसा डेबिट होने के बाद उसकी रिकवरी करना बड़ा मुश्किल हो जाता है, लेकिन बलिया साइबर सेल की तत्परता से महिला के बैंक खाते से गायब एक लाख रुपये की रिकवरी तुरंत हो गयी.

  • टीडी कॉलेज चौराहा : पोस्टरों से अटा पड़ा है प्रतिमा स्थल

    बलिया : वैसे तो पूरा जनपद ही पॉलीटिकल इफेक्ट्स वाला है, फिर भी शहर के टीडी कॉलेज चौराहे पर हर रोज दिन में छोटे-बड़े नेताओं की अड्डेबाजी होती है. हालांकि सैकड़ों की भीड़-भाड़ के बावजूद टीडी कॉलेज चौराहा वीरान लगता है. करीब एक दशक पहले इस चौराहे पर स्वतंत्रता सेनानी पंडित रामदहिन ओझा की प्रतिमा भी स्थापित की गयी है. प्रतिमा स्थल पर गोलंबर बना है, जो राजनीतिक दलों के पोस्टर चिपकाने के काम आता है.

  • स्वतंत्रता संग्राम के पत्रकार और सेनानी थे रामदहिन ओझा

    पंडित रामदहिन ओझा भारत के स्वंत्रता संग्राम के पत्रकार और सेनानी थे. असहयोग आंदोलन में किसी पत्रकार की पहली शहादत पंडित रामदहिन ओझा की थी. वे कलकत्ता से 1923-24 में प्रकाशित होने वाले हिन्दी साप्ताहिक ''युगांतर'' के संपादक थे. जिस समय बलिया जेल में उनकी शहादत हुई, वे सिर्फ 30 वर्ष के थे.

  • एक बीडीओ ने नोड्यूज दिया तो दूसरे ने करायी एफआइआर

    बैरिया : पहले खंड विकास अधिकारी ने दिया नोड्यूज, बाद में आये दूसरे खंड विकास अधिकारी ने करा दिया एफआइआर. लोग परेशान हैं कि जिम्मेदार पद पर बैठे अधिकारियों को भी दायित्व का जरा-सा बोध नहीं है.

  • वानप्रस्थ की अपेक्षा गृहस्थ आश्रम श्रेष्ठ

    आरा : सदर प्रखंड अंतर्गत रामपुर सनदियां के पंचायत भवन पर विराट हरिनाम संकीर्तन का आयोजन त्रिकालदर्शी,विदेह संत श्री देवराहाशिवनाथ दास जी महाराज के भक्तों ने किया. हरिनाम संकीर्तन के प्रारंभ में विदेह संतश्री का भव्य स्वागत और पूजा-अर्चना श्रद्धालुओं ने की.

  • पीएनबी के जांच शिविर में मरीजों की हुई जांच

    आरा : पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों को बेहतर सेवा देने के साथ-साथ आमलोगों को कॉरपोरेट सामाजिक दायित्व निर्वाह के अंतर्गत स्वास्थ्य सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए वाणिज्यिक बैंकों में अग्रणी भूमिका निभा रहा है.

  • खरमास बीतते ही शहर में दिखने लगा लग्न का असर, जाम से बढ़ी मुश्किलें

    बलिया : खरमास बीतते ही शहर में लगन का असर दिखने लगा है. मकर संक्रांति के दूसरे दिन, गुरुवार को शहर पूरे दिन जाम की चपेट में रहा. मुख्य मार्ग के साथ ही बाजार में भी जबरदस्त भीड़ रही. खरीददारों के साथ ही दुकानदारों के चेहरे पर भी खरमास बीतने की खुशी दिखी. मौसम ने भी पूरा साथ दिया. ग्रामीण इलाकों से तमाम लोग परिवार के साथ शादी-विवाह के लिए खरीददारी करने पहुंचे थे. सड़क पर जाम के कारण वाहनों की पार्किंग को लेकर भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

  • 409.5 करोड़ की लागत से बनेंगे गंगा व घाघरा पर दो पक्के पुल

    बलिया : गंगा व घाघरा नदी पर दो पक्के पुल के लिए सरकार ने 409.56 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को स्वीकृत दे दी है. सेतु निगम और लोक निर्माण विभाग के जिम्मे पुल के साथ ही एप्रोच मार्ग और सुरक्षात्मक कार्य कराना है. दोनों परियोजनाओं की स्वीकृति राज्यपाल से मिलने के बाद सरकार ने प्रथम किस्त की राशि अवमुक्त कर दी है. बैरिया विधान सभा क्षेत्र में शिवपुर के पास गंगा नदी पर पुल का निर्माण होना है. सरकार ने 233.54 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दी है.

  • वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

    बलिया : बार काउंसिल उप्र के प्रस्ताव के समर्थन में अधिवक्ता सुरक्षा सहित विभिन्न मांगों को को लेकर क्रिमिनल एवं सिविल बार के वकीलों ने गुरुवार को स्व़ चंद्रभान सिंह सभागार में बैठक किया. बैठक में मांग किया कि प्रदेश सरकार वकीलों को एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बनाकर सुरिक्षत करे. बार काउंसिल के प्रस्तावों की अनदेखी करने के खिलाफ वकीलों ने सिविल कोर्ट परिसर में नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन भी किया.

  • घाट पर एक साथ जली पिता-पुत्र की चिताएं

    लालगंज : स्तब्ध था शमशान और खामोश थी नदियों की धाराएं. यह आलम था गुरुवार की शाम सती घाट भूसौला का जहां एक साथ पिता-पुत्र की चिताएं एक साथ जलीं. वहां मौजूद प्रत्येक व्यक्ति को प्रकृति के इस निर्णय पर नाराजगी थी पर विवशता यह थी को कोई कुछ कर नहीं सकता था.

  • संक्रांति उत्सव सह भोज कार्यक्रम कल

    नगरा : आरएसएस द्वारा 18 जनवरी को मनाये जाने वाले मकर संक्रांति उत्सव सह भोज कार्यक्रम को भव्य बनाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक आवश्यक बैठक गुरुवार को संपन्न हुई.

  • त्रिस्तरीय पंचायत चार श्रेणियों में होंगी सम्मानित

    शशिकांत ओझा, बलिया : प्रदेश में उत्कृष्ट कार्य करने वाली जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत और ग्राम पंचायतों को सरकार 24 अप्रैल को चार अलग अलग श्रेणियों में सम्मानित करेगी. 10 जनवरी को प्रदेश सरकार ने इसके लिए शासनादेश भी जारी कर दिया है.

  • खरीद-दरौली पीपा पुल पर दूसरे दिन भी ठप रहा आवागमन

    सिकंदरपुर : खरीद-दरौली पीपा पुल पर लगातार दूसरे दिन भी आवागमन चालू नहीं हो सका, जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. क्षेत्र की बड़ी आबादी को दरौली घाट (सीवान) के जरिये बिहार से जोड़ने वाले इकलौते पुल का नाका घाघरा के जलस्तर में बढ़ाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गया था.

  • बांसडीह कोतवाली ने 15 पर लगाया गैंगस्टर

    बलिया : पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ के निर्देश पर चल रहे अभियान के तहत बांसडीह कोतवाली पुलिस ने 15 लोगो के विरुद्ध गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की है. प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि चोरी, गौ-तस्करी और अवैध रूप से शराब बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई हुई है. डीएम बलिया के यहां से गैंग चार्ट अनुमोदित कराने के बाद गुरुवार को कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रियाकलाप निवारण अधिनियम 1986 के तहत कार्रवाई की है.

  • सभासद पद पर भाजपा की निर्मला देवी को हरा विमला हुई निर्वाचित

    सहतवार : नगर पंचायत सहतवार में सभासद के निधन से रिक्त हुए वार्ड संख्या आठ में सभासद पद पर गुरुवार को विमला देवी का निर्वाचन हो गया. मतगणना के बाद विमला देवी ने भाजपा समर्थित निर्मला देवी को बड़े अंतर से हराया. मतगणना पूरी होने के बाद निर्वाचन अधिकारी ने विमला देवी को प्रमाण पत्र सौंप दिया. विमला देवी वर्तमान चेयरमैन सरिता सिंह व उनके पति पूर्व चेयरमैन नीरज सिंह गुड्डू द्वारा समर्थित थीं

  • स्वागत कार्यक्रम की तैयारी को लेकर बैठक

    बलिया : समाजवादी पार्टी के जिला कार्यालय पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव के प्रथम आगमन पर आयोजित होने वाले स्वागत कार्यक्रम की तैयारी को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. जिसमें समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गयी.

  • निर्भया कांड : दोषियों की फांसी पर देरी से ग्रामीणों में बढ़ी मायूसी

    बलिया : निर्भया कांड के दोषियों की फांसी को लेकर बनी असमंजस की स्थिति से उसके परिजन सहित गांव के लोग मायूस हो गये हैं. कहा कि न्याय समय से मिले, तभी अच्छा होता है. देर से मिले न्याय को कोई फायदा नहीं होता. दोषी मुकेश सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा है कि 22 जनवरी को फांसी नहीं हो सकती.

  • सीएए को लेकर फैलायी जा रही है गलतफहमी

    सिकन्दरपुर : नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन के लिए 19 जनवरी को गोरखपुर में आयोजित भाजपा की रैली की तैयारी बैठक गुरुवार को स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर के प्रांगण में हुई.

  • सड़क की मरम्मत न कराने पर तीन के खिलाफ कार्रवाई

    बलिया : हल्दी पीपा पुल से जवहीं दीयर तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बने संपर्क मार्ग के वर्ष 2013 की बाढ़/ अतिवृष्टि में क्षतिग्रस्त होने के बाद बिना देखभाल के छोड़ देने के मामले में शासन ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के तीन तत्कालीन अधिशासी अभियंताओं के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है.

  • जब निर्भया के दोषियों को होगी फांसी, तब उसके गांव में मनेगी दीवाली

    निर्भया कांड में मंगलवार को दो दोषियों की तरफ से दाखिल सुधारात्मक याचिका को सुप्रीम कोर्ट द्वारा खारिज किये जाने के निर्णय पर खुशी का इजहार करते हुए पीड़िता के परिजनों ने 22 जनवरी को उसके पैतृक गांव में दीपावली की तरह उत्सव मनाने की बात कही है.

  • मानव शृंखला पर बनेगी डॉक्यूमेंट्री फिल्म

    आरा : मानव शृंखला की संपूर्ण गतिविधियों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनायी जायेगी. इसको लेकर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा सूचीबद्ध एजेंसी इनफोकस एडवरटाइजर पटना की टीम ने भोजपुर का दौरा कर मानव शृंखला तैयारी कार्य का जायजा लिया. जिलाधिकारी से भेंट कर संपूर्ण गतिविधियों की जानकारी ली.

  • बारिश से शहर से गांव तक जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बलिया : बारिश के बाद बुधवार को ठंड बढ़ गयी. हालांकि सुबह से शाम तक मौसम ने खूब रंग बदले. दिन की शुरुआत जहां घने कोहरे की चादर में हुई, तो दिन में कुछ पल के लिए धूप भी निकली. इस बीच कई दिनों ने आसमान में उमड़-घुमड़ रहे बादलों ने भी असर दिखाया, तो दोपहर में बरसात हो गयी. दिन भी घंटों धुंध छायी रही. बारिश के बाद आर्द्रता 92 फीसदी हो गयी, जिसके कारण 13 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं ने गलन बढ़ा दी. इससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गयी.

  • बादलों की घेराबंदी के बाद सूरज ने भी मानी हार

    बैरिया : बुधवार का दिन क्षेत्रवासियों के लिए आफत का दिन रहा. बादलों की पूरा दिन घेराबंदी रही, सूरज का दर्शन पूरे दिन नहीं हुआ. सड़क, बाजार, गांव के चौपाल व चट्टी चौराहा सब सुनसान से रहे.

  • युवा नेतृत्व काे आगे रख रहीं पार्टियां

    शशिकांत ओझा, बलिया : उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव वैसे तो 2022 में होना है पर राजनीतिक बिसात अभी से बिछनी प्रारंभ हो गयी है. चुनावी रणनीति क्या होगी यह तो समय बतायेगा पर यह निश्चित है सभी प्रमुख राजनीतिक युवा चेहरों को आगे कर ही अपने व्यूह की रचना करेंगे. जिलाध्यक्षों के चयन से इसके स्पष्ट संकेत मिले हैं. जिले में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने अपने जिला संगठन में परिवर्तन करते हुए युवाओं की तैनाती कर अपनी मंशा बता दी है.

  • योजना बंद होने से गोदाम में बेकार पड़े हैं हजारों लैपटॉप

    प्रदीप कुमार गुप्ता, बलिया : छात्रों को लैपटॉप देकर तकनीकी तौर पर मजबूत बनाने की पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी योजना बंद हो जाने के बाद बलिया में हजारों लैपटॉप गोदाम में बेकार पड़े हैं. कुछ साल पहले ही उसके डिब्बों को दीमक चाटने लगे थे. अब किस हाल में होंगे, कोई नहीं जानता. वर्तमान सरकार ने योजना बंद करने के बाद यह नहीं पूछा कि योजना के तहत करोड़ों खर्च कर जो लैपटॉप खरीदे गये थे, अब किस हाल में है. कितना बंट सका, और जो नहीं बंटा वह कहां है.

  • सम्मान समारोह में अभिभूत दिखे सांसद

    बलिया : प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता बलिया आगमन के बाद हुए अपने स्वागत से अभिभूत दिखे. साहू भवन में सम्मान समारोह में सांसद ने 23 फरवरी को प्रयागराज में पिछड़ा वैश्य महाकुंभ के लिए सभी को न्योता भी दिया. नगर के साहू भवन में एक सम्मान समारोह आयोजित कर सांसद का भव्य स्वागत किया गया, इस दौरान साहू समाज के लोगों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया.

  • खपड़िया बाबा की समाधि पर की गयी महाआरती

    लालगंज : मुनीश्वरा नंद जी महाराज खपड़िया बाबा की 35 वीं पुण्यतिथि बुधवार को संकीर्तन नगर में मनायी गयी. इस अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं के बीच खपड़िया बाबा के परम शिष्य व क्षेत्र के महान संत श्री हरिहरानंद नंद जी ने उनके समाधि पर महाआरती की.

  • प्रत्येक एक किमी पर तैनात रहेगी मेडिकल टीम

    बलिया : प्रखंड परिसर स्थित लोहिया भवन के सभागार में बुधवार को आगामी 19 जनवरी को आयोजित राज्यव्यापी मानव शृंखला की सफलता को लेकर डीसीएलआर सह प्रखंड प्रभारी पदाधिकारी कुमार धनंजय की अध्यक्षता में अधिकारियों एवं प्रधानाध्यापकों की एक बैठक आयोजित की गयी. जिस बैठक में जिला पदाधिकारी के द्वारा दिये गये विभागीय पत्र का अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया.

  • सुबह कोहरे में थमी वाहनों की रफ्तार शाम में ठिठुरन से ठहरी जिंदगी

    बलिया : मौसम का उतार-चढ़ाव लगातार चल रहा है. मंगलवार की सुबह भी घने कोहरे की चादर रही, जिससे सड़क पर वाहनों की रफ्तार भी थम गयी. दिन चढ़ने के साथ कोहरा छंट गया. सुबह करीब 10 बजे तक धूप भी खिल गयी. हालांकि बादलों की आवाजाही के बीच दिन ढ़लने तक धूप और छांव का दौर जारी रहा.

  • इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग, हजारों की क्षति

    सुखपुरा(बलिया) : सुखपुरा चौराहे पर स्थित ओम इलेक्ट्रिक- इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर सोमवार की रात में आग लगने से लाखों रुपये के सामान जलकर नष्ट हो गये.

  • यज्ञशाला जीर्णोद्धार में मिली देवी की प्रतिमा

    रसड़ा(बलिया) : क्षेत्र के ऐतिहासिक व पौराणिक स्थल लखनेश्वरडीह किला के श्रीहरि विष्णु भगवान मंदिर के बगल स्थित यज्ञशाला के जीर्णोद्धार के दौरान जमीन से प्राचीन समय में स्थापित किला की देवी मां की प्रतिमा पायी गयी.

  • खुली बैठक में कोटे की दुकान का आवंटन

    नवानगर (बलिया) : सरकारी कोटे की दुकान की आवंटन को लेकर विकासखंड नवानगर अंतर्गत ग्राम पंचायत भरथाव में सोमवार को श्री सती माता मंदिर प्रांगण में खुली बैठक का आयोजन किया गया. इसमें ग्राम पंचायत भरथाव के ही दो ग्रामीण बाबूलाल राजभर पुत्र बहादुर राजभर लालबाबू गिरी ने कोटे की दुकान के लिये अपनी उम्मीदवारी दर्ज की.

  • कई स्कूलों में मासूमों को नहीं मिले स्वेटर

    बलिया : हाड़कपाऊं ठंड में जहां प्रशासन लगभग 15 दिन से स्कूल बंद कर बच्चों को ठंड से बचाने का प्रयास कर रहा है वहीं बेसिक शिक्षा विभाग के गोदामों में स्वेटर रखे हैं पर विभागीय उदासीनता से बच्चों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

  • गोंदिया एक्सप्रेस को सांसद-विधायक ने दिखायी हरी झंडी

    सुरेमनपुर : बहुप्रतिक्षित गोंदिया एक्सप्रेस (बरौनी-गोंदिया) ट्रेन का मंगलवार को ठहराव स्वीकृत होने के बाद सुरेमनपुर मे सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह द्वारा हरी झंडी दिखा कर रवाना की गयी.

  • डीएम ने 187 मामलों में से मौके पर 27 को निबटाया

    बिल्थरारोड : जिलाधिकारी श्रीहरि प्रसाद शाही की मौजूदगी में मंगलवार को तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ।जिसमें विभिन्न मामलों से जुड़ा हुआ187 आवेदन पत्र प्रस्तुत किये गये, जिसमें अधिकतर मामले जमीन, राशन, आवास व बिजली से संबंधित थे. डीएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 27 मामलों को मौके पर ही निबटारा कर दिया. वहीं अन्य मामले संबंधित विभाग को सौंप दिये.

  • सीएए के समर्थन में भाजयुमो ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

    बलिया : सीएए के समर्थन में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से मंगलवार को शहीद पार्क चौक में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इसमें सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने हस्ताक्षर कर कार्यक्रम में सहभागिता दिखायी. भाजयुमो क्षेत्रीय मंत्री रानू शाही ने कहा कि विपक्षी पार्टियों की ओर से किये गये भ्रामक प्रचार को रोकने के लिए भाजपा की ओर से प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है.

  • वीजा, मास्टर कार्ड को पीछे छोड़ रुपे कार्ड निकला आगे

    बलिया : कभी वक्त था कि जनपद बलिया में सिर्फ वीजा और मास्टरकार्ड का ही दबदबा था, लेकिन प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खाता खोले जाने के बाद आज जनपद में वीजा और मास्टरकार्ड से ज्यादा रूपे कार्ड के यूजर्स बन गये हैं. मौजूदा समय में जनपद में कुल 13 लाख 762 खाताधारकों के पास रुपये कार्ड है. जबकि 9 लाख 73 हजार लोगों के पास वीजा और 4 लाख 74 हजार लोगों के पास मास्टर कार्ड है.

  • निर्भया के मित्र के पिता ने अदालत के फैसले पर संतोष जताया

    गोरखपुर (उप्र) : निर्भया के साथ बर्बरता के समय उसके साथ मौजूद रहे उसके मित्र के पिता ने दिल्ली की अदालत के फैसले पर संतोष जाहिर किया. दिल्ली की एक अदालत ने गैंगरेप और हत्या के चारों दोषियों के खिलाफ मौत का फरमान जारी किया है.

  • आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर जाम की सड़क

    बलिया : बैरिया तहसील परिसर में अधिवक्ता के साथ हुए मारपीट के मामले में पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद भी उदासीनता बरतते हुए गिरफ्तारी न करने से नाराज क्रिमिनल एंड रेवेन्यू बार के अधिवक्ताओं ने सोमवार को सिविल कोर्ट के बाहर सड़क जाम कर दिया. इसकी जानकारी मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट बृज किशोर दुबे तथा सीओ सिटी अरुण कुमार सिंह मौके पर पहुंच गये.

  • बैरिया तहसील मोड़ पर अधिवक्ताओं ने रोकी एनएच की रफ्तार

    बैरिया : बैरिया के तहसीलदार न्यायाल में करीब 20 दिन पहले अधिवक्ता अरविंद सिंह के साथ कतिपय लोगों द्वारा मारपीट करने, कागजात फाड़ने सहित अन्य आरोपों में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकेर बैरिया तहसील के अधिवक्ताओं ने एनएच 31 को तहसील मोड़ के पास सोमवार को घंटों जाम रखा. घंटों बाद उपजिलाधिकारी द्वारा उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं ने चक्का जाम समाप्त कर दिया.

  • एटीएम कार्ड बदल कर खाते से उड़ाये 15 हजार

    सिकंदरपुर : मुख्य बस स्टैंड चौराहे पर स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में सोमवार की सुबह एटीएम धारक की मदद के नाम पर पहले से एटीएम के अंदर मौजूद एक शातिर व्यक्ति ने कार्ड बदल दिया और कुछ ही देर बाद एटीएम धारक के खाते से 15 हजार रुपये निकाल लिया.

  • मोबाइल एप से होगी सातवीं आर्थिक गणना

    बलिया : जनपद में सातवीं आर्थिक गणना के लिए सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन सीएससी इ-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड को भारत सरकार के सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन मंत्रालय द्वारा गणना की जिम्मेदारी दी है.

  • रजिस्टर्ड आरा मशीनें 88, संचालित हो रहीं 220 के ऊपर

    बलिया : जिले में अवैध तरीके से जगह-जगह आरा मशीनों का संचालन किया जा रहा है. दो दशक पहले महज 95 लाइसेंस ही बने थे, किन्हीं कारणों से सात लाइसेंस रद्द कर दिये जाने के बाद मौजूदा समय में जनपद में सिर्फ 88 आरा मशीनें ही रजिस्टर्ड है, जबकि सूत्र की मानें तो जनपद में वन विभाग व स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से रजिस्टर्ड आरा मशीनों को लेकर 220 के ऊपर आरा मशीनें संचालित हो रही है. जिससे न सिर्फ धरती की हरितिमा खत्म हो रही है, बल्कि पर्यावरण संरक्षण के लिये भी चुनौती बन गई है.

  • शव की शिनाख्त पुलिस के लिए बनी सरदर्द

    रेवती : बीते शुक्रवार को गायघाट बेलहरी संपर्क मार्ग पर 22 वर्षीय युवक की हत्या कर फेंका गए शव का अब तक पहचान ना हो पाने से रेवती पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है. घटना के 4 दिन बीत गए लेकिन अभी तक रेवती पुलिस को कोई ठोस कामयाबी नहीं मिल पाई है. घटना के बावत रेवती पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन अब तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकल पाया है.

  • बच्चों व गर्भवती महिलाओं को 90% प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य

    बलिया : हनुमानगंज ब्लॉक के सागरपाली दुर्गा मंदिर मुख्य बाजार में सोमवार को जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने सघन मिशन इंद्रधनुष के दूसरे चरण अभियान का शुभारंभ किया. उन्होंने दो साल तक के बच्चों को पोलियो ओपीवी की ड्रॉप पिलायी. जिलाधिकारी ने अभियान से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में टीका से वंचित बच्चों को इस अभियान के तहत कवर कर लिया जाये.

  • राजमंगल यादव को मिली सपा की कमान

    बलिया : विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी ने अपने संगठन को चुस्त दुरूस्त करने के क्रम में सोमवार को अपने नौ जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की. प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार उत्तम ने सूची जारी की. सपा प्रदेश अध्यक्ष की सूची में बलिया को भी नया जिलाध्यक्ष मिल गया है.

  • कार्यालय से हटा लिये गये बोर्ड

    बलिया : आरटीआई (जन सूचना अधिकारी अधिनियम) को लेकर जनपद के आलाधिकारीगण इस कदर उदासीन है कि अपने कार्यालय परिसर में बोर्ड तक लगाना जरूरी नहीं समझते हैं या फिर सूचना देने के डर से बोर्ड ही हटा दिये हैं.

  • सत्ता से बाहर के लोग समाज में फैला रहे हैं भ्रांतियां

    बलिया : नागरिकता संशोधन अधिनियम, 2019 सीएए के प्रति समाज में फैले अफवाह व भ्रांतियों को दूर करने हेतु लोक जागरण मंच द्वारा सिविल बार एसोसिएशन के सभागार में एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

  • काम के साथ बेहतर बर्ताव भी मनचाहा तबादले के लिए जरूरी

    बलिया : अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) डिग्री कॉलेजों के शिक्षकों को मनचाहा स्थानांतरण पाने के लिए बेहतर काम करने के साथ बर्ताव भी सही करना होगा. शिक्षकों का स्थानांतरण अब जुगाड़ पर नहीं हो सकेगा. इसके लिए उन्हें अच्छी मेरिट तैयार करनी होगी. जिसका काम बेहतर होगा, उन्हें मनचाहा जिला व कॉलेज मिलेगा. उच्च शिक्षा निदेशालय ने डिग्री कॉलेज के शिक्षकों की कार्यप्रणाली सुधारने के लिए उनके काम को ही मानक बनाया है.

  • अरविंद गिरि बने समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष

    बलिया : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बलिया जिले के खड़सरा अजीजपुर निवासी अरविंद गिरि को समाजवादी युवजन सभा का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है.

  • सीएए के पक्ष में चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

    बांसडीह : नागरिकता संसोधन अधिनियम को लेकर भाजपा द्वारा चलाये जा रहे जनजागरण अभियान के अन्तर्गत आज सोमवार को भाजपा बांसडीह मंडल के तत्वावधान में बांसडीह कचहरी चौराहे पर नागरिकता संशोधन अधिनियम के पक्ष में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. जिसमें सैकड़ो की सख्या में लोगों ने हिस्सा लिया.

  • भाजपा ने चलाया जागरूकता अभियान

    नगरा : नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में सोमवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा नगरा द्वारा पूर्व मंडल अध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह पप्पू के नेतृत्व में हनुमान चौक पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. भाजपा नेता प्रमोद सिंह पप्पू ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून की सहायता से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जायेगी.

  • मौसम ने फिर लिया यू-टर्न, बढ़ी ठंड

    बलिया : मौसम ने फिर यू-टर्न ले लिया है. शनिवार को आसमान में दिनभर बादलों ने डेरा जमाये रखा, जिससे लोगों की धड़कन भी बढ़ गयी थी. बारिश की आशंका से लोग सहमे रहे. दिन में खुलकर धूप भी नहीं निकली, जिसके कारण ठंड भी बढ़ गयी. कुछ देर के लिए धूप निकलती, लेकिन अगले ही पल सूरज को बादल ढंक लेते. 24 घंटे में एक डिग्री तापमान गिरा है.

  • इंटरसिटी चलाने के लिए जीएम को दिया ज्ञापन

    रसड़ा : उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के महाप्रबंधक को पत्रक देकर इंटरसिटी ट्रेन को तत्काल चलाने और चलने वाली अन्य ट्रेनों की रसड़ा स्टेशन पर ठहराव की व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने की मांग की.

  • अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन जारी

    बैरिया : स्थानीय तहसील परिसर में एसडीएम न्यायालय के सामने बैरिया तहसील बार के अधिवक्ताओं का क्रमिक अनशन व धरना शनिवार को 13वें दिन भी जारी रहा. जबकि 23 दिनों से तहसील के अधिवक्ता लगातार न्यायिक कार्यों के बहिष्कार पर हैं.

  • गांवों में भ्रमण कर मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं

    सुखपुरा(बलिया): सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत प्रदेश सरकार के खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी शनिवार को विकासखंड गड़वार के कई गांवों में पहुंचे तथा लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण का प्रभावी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये.

  • शराब की तस्करी में तीन लोग िकये गये गिरफ्तार

    बलिया : पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में शराब तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में नरही पुलिस ने शुक्रवार की शाम एक अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. शराब तस्करी के आरोप में पकड़े गए तीन आरोपित

  • झुका बिजली का पोल, बढ़ा खतरा

    सिकंदरपुर (बलिया) : क्षेत्र के बालूपुर मार्ग पर सनराइज पब्लिक स्कूल के समीप नहर किनारे गड़े एक बिजली का खंभा शनिवार की दोपहर से ही एक साइड झुकने लगा है.

  • मानकों की अनदेखी कर चल रहीं कोचिंग

    बलिया : सुनहरे भविष्य का लालच देकर छात्रों और अभिभावकों को लुभाने के लिए शहर से गांव तक कोचिंग सेंटरों के बड़े-बड़े होर्डिंग और बैनर दिख जायेंगे. अक्सर उनके झांसे में बच्चों के साथ अभिभावक भी आ जाते हैं.

  • गायत्री शक्तिपीठ में सैकड़ों लोगों ने ली दीक्षा

    बलिया : महावीर घाट स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर शनिवार को 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ के दौरान सैकड़ों लोगों ने दीक्षा लिया तथा गायत्री परिवार से जुड़ते हुए पं.श्रीराम शर्मा के शिष्य बने.

  • पंजीकृत हुए सात मामले, निबटारा किसी का नहीं

    नगरा : थाना परिसर में आयोजित थाना समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने सहभाग किया. इस दौरान सात लोगों ने अपनी शिकायत का पंजीयन कराया पर किसी का भी समाधान मौके पर नहीं हो पाया.

  • विकास पुरुष थे कल्पनाथ राय

    बलिया : मालदेपुर मोड़ पर युवा चेतना के तत्वावधान में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. कल्पनाथ राय जी की जयंती समारोह का आयोजन किया गया. जयंती समारोह को संबोधित करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि कल्पनाथ राय विकास पुरुष थे. आजीवन उन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास किया. कहा की कल्पनाथ राय पूर्वांचल के गौरव थे आज के नेताओं को श्री राय के कार्यों से सीख लेनी चाहिये.

  • पोखरों व कुंओं का हो रहा जीर्णोद्धार

    बिहिया : राज्य में शराबबंदी पूरी तरह से सफल है. पीने वाला तो सल्फास भी खोज लेगा, जरूरत है शराब से तौबा करने की़. लोग शराब नहीं पीयेंगे तो बेचने वाले खुद ही दूसरे काम-धंधे में लग जायेंगे़ उक्त बातें पूर्व मंत्री सह जदयू राज्य परिषद के सदस्य श्री भगवान सिंह कुशवाहा ने बिहिया में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा.

  • हल्की बारिश के बाद बादलों की ओट से निकली धूप

    बलिया : साल का दूसरा दिन मौसम विभाग की चेतावनी के विपरीत खुशगवार गुजरा. हालांकि रात में हुई हल्की बारिश के बाद सुबह दो-तीन घंटे तक आसमान में बादल छाये रहे. लेकिन, बादलों को चीरकर जब सूरज की किरणें निकली तो ठंड से लोगों को राहत मिली.

  • ठंड और कोहरे में भी सुबह ही जुट जाती है बीबीटोला मंडी में भीड़

    रानीगंज : हड्डी बेधक ठंड व घने कोहरे के बावजूद भी बीबी टोला में सुबह के समय लगने वाले सब्जी मंडी में सुबह सात बजे तक किसान अपना सब्जी उत्पाद लेकर तथा ग्राहक भी पहुंच जा रहे हैं.

  • चार लाख की अंग्रेजी शराब जब्त

    दोकटी : स्थानीय पुलिस को बुधवार की रात चार लाख की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ने में सफलता मिली है. इस शराब को बिहार में आपूर्ति किया जाना था. पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना पर यह सफलता हाथ लगी. शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए है. पुलिस ने अज्ञात चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.

  • लावारिश खड़े मिनी ट्रक से बरामद हुई 200 पेटी शराब, अज्ञात चालक के विरुद्ध दर्ज हुआ मामला

    दोकटी : स्थानीय पुलिस को बुधवार की रात चार लाख की अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ने में सफलता मिली है. इस शराब को बिहार में आपूर्ति किया जाना था. पुलिस को मुखबिर से मिली सूचना पर यह सफलता हाथ लगी. शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए है. पुलिस ने अज्ञात चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.

  • दो झोंपड़ियां और 6 मवेशी झुलसे

    बांसडीह : कोतवाली क्षेत्र के हालपुर मल्लाह बस्ती में बुधवार की रात चूल्हे से निकली चिंगारी ने खूब तबाही मचायी. देखते ही देखते दो रिहायशी झोपड़ी, उसमें रखा सारा गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया, वहीं एक झोपड़ी में बंधी आधा दर्जन बकरियां भी जल कर मर गयी. इस अगलगी में एक भैंस भी पूरी तरह झुलस गयी.

  • सिरफिरे युवक ने बलिया-मऊ ट्रैक काटा, छोड़ा धमकी भरा पत्र

    नगरा : बलिया-मऊ रेलवे ट्रैक को मऊ जनपद के मुबारकपुर में किसी सिरफिरे युवक ने काट दिया.संयोग रहा कि रेलवे ट्रैक पर कोई हादसा नहीं हुआ. युवक ने रेल पटरी पर धमकी भरा पत्र छोड़ दिया था. निशानदेही के आधार पर बलिया व मऊ की पुलिस पूरे दिन हांफती रही, लेकिन उसे वह युवक नहीं मिला. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ भी घटना की जानकारी होने पर नगरा थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

  • नये साल की पार्टी मनाते समय गंगा में डूबा, मौत

    नरहीं : नरहीं थाना अंतर्गत कोरंटाडीह पुलिस चौकी क्षेत्र के कोटवां नारायणपुर गांव में नये साल के अवसर पर गंगा नदी में लगभग आठ बजे नाव पर अपने दोस्तों के साथ नये साल की पार्टी मना रहे 16 वर्षीय किशोर की गंगा में डूबने से मौत हो गयी.

  • बकुल्हा में रेल पुल के निर्माण की रफ्तार धीमी

    बैरिया : पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी छपरा रेलखंड पर बकुल्हां-मांझी रेलवे स्टेशनों के बीच घाघरा नदी पर 129 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे नये रेलवे पुल का कार्य अत्यंत ही धीमी गति से चल रहा है. ऐसे में शतायु पार कर चुका पुराना रेलवे पुल ही रेलगाड़ियों के आवागमन का इकलौता माध्यम है.

  • सजा दीवान ए खास, रागी जत्थे के जगजीत सिंह ने बांधा समां

    बलिया : नगर के गुरुद्वारा रोड स्थित गुरु दरबार में सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह के 353वां प्रकाशोत्सव पर्व विधिवत धूमधाम से मनाया गया. इस दौरान गुरुद्वारा में दीवाने खास सजाया गया. दीवान में राजपुरा चंडीगढ़ से आये रागी जत्था योग प्रचारक बाबा जगजीत सिंह तथा हजूरी रागी जत्था भाई जसवीर सिंह जी का अनमोल भजन कीर्तन एवं गुरमत विचार प्रस्तुत किया गया.

  • कांग्रेस की जीत पर मनाया जश्न

    बलिया : झारखंड विस चुनाव में कांग्रेस की जीत पर कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौर गयी. इस दौरान पार्टी कार्यालय पर कांग्रेसी नेताओं ने पार्टी कार्यालय पर जमकर आतिशबाजी की. इसके साथ ही एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि यह मोदी सरकार के खिसकते जनाधार का नतीजा है.

  • मानक विहीन निर्माणाधीन सड़क पर चलवायी जेसीबी

    बैरिया : मानक के विपरीत बन रही सीमेंटेड सड़क को बैरिया विधायक ने सोमवार को जेसीबी लगवाकर उखड़वा दिया. साथ ही संबंधित ठेकेदार व संबंधित विभाग को चेताया कि मानक के अनुसार सड़क का निर्माण होना चाहिए. मेरी जवाबदेही जनता से है, न कि ठेकेदारों व इंजीनियरों से.

  • भजन कीर्तन के साथ सिख समाज ने निकाली प्रभातफेरी

    बलिय : श्री गुरुगोबिंद सिंह जी महाराज के पावन प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में सोमवार की प्रातःकाल में प्रभातफेरी निकाली गयी. इस दौरान सिख समाज के लोगों ने वाहेगुरु वाहेगुरु की प्रभात फेरी नगर में निकाली जो नगर के गुरुद्वारा रोड से निकलकर टाउन हॉल रोड, विशुनीपुर चौराहा, ओकडेनगंज, चौक होते हुए पुणे गुरुद्वारा पहुंची इस दौरान सिख समुदाय की महिलाएं शबद कीर्तन का आती रहे आगे आगे पंज प्यारे चल रहे थे.

  • विशेष लंगर की व्यवस्था गुरुद्वारा के हॉल में की गयी

    बलिया : श्री गुरुगोबिंद सिंह जी महाराज के पावन प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में सोमवार की प्रातःकाल में प्रभातफेरी निकाली गयी. इस दौरान सिख समाज के लोगों ने वाहेगुरु वाहेगुरु की प्रभात फेरी नगर में निकाली जो नगर के गुरुद्वारा रोड से निकलकर टाउन हॉल रोड, विशुनीपुर चौराहा, ओकडेनगंज, चौक होते हुए पुणे गुरुद्वारा पहुंची इस दौरान सिख समुदाय की महिलाएं शबद कीर्तन का आती रहे आगे आगे पंज प्यारे चल रहे थे.

  • आवास विकास कॉलोनी की स्थिति नारकीय

    बलिया : कभी पॉश इलाके में रहने का गुमान करने वाले आवास विकास कॉलोनी के लोग अब खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं. टूटी सड़क और जलजमाव इस कॉलोनी की नियति बन चुकी है. नाली के पानी का निकास नहीं होने और इस साल हुई अतिवृष्टि से कॉलोनी में ही पोखर बन गया है. मोहल्ले में रहने वाले लोगों की जिंदगी नारकीय हो गयी है. उनका कहना है कि नगर पालिका प्रशासन की उदासीनता के चलते समस्या बढ़ती जा रही है.

  • हत्या कर लाश फेंकने वाले दो आरोपित धराये

    मीरजापुर : कटरा कोतवाली पुलिस ने दो महीने पूर्व रहस्यमय परिस्थितियों में गायब बालिका के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की मानें तो बालिका की हत्या कर शव को गंगा नदी में फेंक दिये जाने की बात स्वीकार करते हुए अपना जुर्म स्वीकार किया है. वहीं, इस मामले में एक युवक पहले से ही जिला कारागार में बंद है.

  • स्मृति स्तंभ का सांसद ने किया लोकार्पण

    हल्दी : देश को अंग्रेजों के चंगुल से आजाद करने में अहम भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानीयों की याद में क्षेत्र के स्व भगवान देव सिंह सेवा संस्थान हल्दी द्वारा जूनियर हाईस्कूल हल्दी के प्रांगण में बनायी गयी ग्यारह फीट ऊंची स्मृति स्तंभ का लोकार्पण सोमवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने किया. इस स्तंभ पर विकासखंड बेलहरी के सभी 56 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों तथा तीन आजाद हिंद फौज के सेनानियों का नाम स्वर्ण अक्षरों में अंकित किया गया है.

  • भक्तों के कल्याण के लिए होता है भगवान का जन्म : महाराज

    बांसडीह : क्षेत्र अंतर्गत ग्राम आदर में बेनी ब्रह्मा बाबा के स्थान पर 19 दिसंबर से कलश यात्रा के साथ आरंभ हुई श्रीमद् भागवत महापुराण की कथा के चतुर्थ दिवस में अयोध्या से पधारे बाल व्यास श्री आनंद भूषण जी महाराज ने श्री कृष्ण जन्म कथा प्रसंग का वर्णन किया.

  • रामलीला मैदान में झूमते रहे श्रद्धालु, बहती रही भजन धारा

    बलिया : द वैदिक प्रभात फाउंडेशन की ओर से रामलीला मैदान में सोमवार को भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसके साथ ही श्रीमदबाल्मीकि रामायण प्रवचन का समापन हो गया. भजन गायकों के एक के बाद एक सुंदर प्रस्तुति से पूरे कार्यक्रम के दौरान माहौल भक्तिमय बना रहा और भक्त झूमते रहे. कार्यक्रम में बांके बिहारी और ओम नमः शिवाय का जयकारा गूंजता रहा.

  • पंचायत प्रतिनिधियों ने अंचल कार्यालय में की तालाबंदी

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को राहत राशि के भुगतान में घोर धांधली के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधियों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी कर धरना पर बैठ गये, जिससे प्रखंड तथा अंचल कार्यालय के सारे काम-काज ठप पड़ गये.

  • नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में गरमायी नगर की सियासत, किया प्रदर्शन

    बलिया : नागरिकता संशोधन अधिनियम और नेशनल रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के विरोध में गुरुवार को कड़ाके की ठंड में बागी भूमि की तासीर गरम दिखी. हालांकि मामला शांतिपूर्ण ही निबट गया पर इस दौरान पूरा शहर छावनी में तब्दील रहा.

  • किराना दुकान में लगी आग, भारी नुकसान

    बलिया : शहर कोतवाली क्षेत्र के जेपी नगर में बुधवार की देर रात शॉर्ट सर्किट से लगी आग में किराने की दुकान जल कर राख हो गयी. दुकान में जहां करीब 25 लाख का सामान जल गया, वहीं कैश काउंटर में रखी 25 हजार रुपये भी राख हो गये. स्थानीय लोग तथा अग्निशमन दस्ता की काफी मशक्कत के बाद किसी प्रकार आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक सबकुछ जल कर नष्ट हो चुका था. जेपी नगर निवासी जहांगीर खां इसी मुहल्ले गड़वार रोड के पास किराने की दुकान है. रोज की भांति दुकान बंद कर जहांगीर बुधवार की रात घर चला गया.

  • खरीद-दरौली पीपा पुल टूटा पिकअप वैन घाघरा में गिरा

    सिकंदरपुर (बलिया) : उद्घाटन से पहले ही खरीद- दरौली पीपा पुल पर प्रशासनिक लापरवाही के कारण गुरुवार को बड़ा हादसा होते-होते बचा. सुबह करीब 11 बजे अचानक पीपा पुल टूट गया, जिससे आलू लदा पिकअप घाघरा नदी में गिर गया.

  • जल निगम कर्मियों ने भरा हुंकार, किया प्रदर्शन

    बलिया : उत्तर प्रदेश जल निगम संयुक्त समिति के बैनर तले सातवां वेतनमान लागू करने सहित सात सूत्री मांगों को लेकर जल निगम कर्मियों तथा पेंशनर्स ने अधिशासी अभियंता निर्माण खंड बलिया के कार्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान जल निगम कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि को सौंपा.

  • आठ सूत्री मांगों के समर्थन में दूसरे दिन भी धरना जारी

    बलिया द: उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के आह्वान पर आठ सूत्री मांग पत्र को लेकर लेखपालों का धरना मंगलवार को भी कलेक्ट्रेट स्थित धरना स्थल पर जारी रहा.

  • नगरा में हुई मारपीट में एक की गयी जान

    नगरा : खनवर में आयोजित आशीर्वाद स्थल पर सोमवार की रात कैटर्स के श्रमिकों व बिजली वालों के बीच कोयले की भट्ठी जलाने को लेकर हुए विवाद में मारपीट हो गयी. इसमें बिजली मजदूर मोहन भारती पुत्र लक्ष्मण भारती 35 वर्ष निवासी नवाबगंज थाना भेलूपुर वाराणसी गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बैरिया में कुएं में मिले दो बच्चों के साथ महिला का भी शव

    बैरिया (बलिया) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनबरसा मौजा स्थित कर्णछपरा निवासी हरिनारायण सिंह के खेत में अवस्थित कुएं में एक 35 वर्षीया महिला व दो बच्चों का शव मंगलवार को उस समय मिला, जब हरिनारायण सिंह अपने खेत में खाद का छिड़काव कराने के लिए मजदूरों के साथ गये थे.

  • नगरा में हुई मारपीट में एक की गयी जान

    नगरा : खनवर में आयोजित आशीर्वाद स्थल पर सोमवार की रात कैटर्स के श्रमिकों व बिजली वालों के बीच कोयले की भट्ठी जलाने को लेकर हुए विवाद में मारपीट हो गयी. इसमें बिजली मजदूर मोहन भारती पुत्र लक्ष्मण भारती 35 वर्ष निवासी नवाबगंज थाना भेलूपुर वाराणसी गंभीर रूप से घायल हो गया. आसपास के लोगों ने उसे तत्काल पीएचसी ले गये, जहां के चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देख सदर अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया. बलिया ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • बैरिया में कुएं में मिले दो बच्चों के साथ महिला का भी शव

    बैरिया (बलिया) : स्थानीय थाना क्षेत्र के सोनबरसा मौजा स्थित कर्णछपरा निवासी हरिनारायण सिंह के खेत में अवस्थित कुएं में एक 35 वर्षीया महिला व दो बच्चों का शव मंगलवार को उस समय मिला, जब हरिनारायण सिंह अपने खेत में खाद का छिड़काव कराने के लिए मजदूरों के साथ गये थे.

  • जन शिकायतों का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता

    बलिया : बांसडीह तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी श्री हरि प्रताप शाही ने जनता की समस्याओं को सुना. उन्होंने समस्याओं के निस्तारण के लिए सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये. समाधान दिवस पर कुल 140 मामले आये, जिनमें 12 का मौके पर निस्तारण हुआ। शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को निस्तारित करने के लिए सौंप दिया गया.

  • गुरुजी की लापरवाही पर डायल करें 1000 पर

    बलिया : अब गुरुजी देर से स्कूल पहुंचेंगे तो खैर नहीं.

  • शिक्षा क्षेत्र में मुरली बाबू का अहम योगदान अमिट : मस्त

    बलिया : जिले के प्रथम सांसद स्व. मुरली बाबू की जयंती मंगलवार को उनकी पैतृक गांव सागरपाली में मनाई गयी. कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने शिरकत किया. वहीं विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजधारी सिंह रहे. कार्यक्रम की शभारंभ उनके तैलचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के साथ हुआ.

  • अपनी बगिया में सादगी से याद किये गये मुरली बाबू

    यह जानकारी देते हुए सोसाइटी के सचिव राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुरली बाबू की 125वीं जयंती वर्ष में प्रस्तावित सभी कार्यक्रम नये वर्ष में आयोजित किये जायेंगे.

  • बैरिया में कटान पीड़ितों के अब तक नहीं बदले हालात

    बैरिया : प्रधान से लेकर प्रधानमंत्री तक बदलते रहे लेकिन गंगा तटवर्ती गांव के बाढ़ व कटान पीड़ितों के हालात नहीं बदले. हर साल बाढ़ के पानी से खेतों का जल प्लावित हो जाना, कटान की कटार से घरों का नेस्तनाबूद होना और बंधे पर शरण लेना, बाढ़ से घिरे गांव से नाव के सहारे बंधे तक आना, गरीब तो गरीब अच्छे खासे परिवारों के लोगों को लजाते सकुचाते हुए सरकार व समाजसेवियों द्वारा दिये जाने वाले भोजन के पैकेट को लेना तटवर्ती लोगों की नियति बन गयी है.

  • पुण्यतिथि पर याद किये गये सेनानी

    बलिया : सेनानी स्व.भोला ठाकुर की 17 वीं पुण्यतिथि पर कदम चौराहा पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई. जिसमें जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये अलग-अलग राजनीतिक दलों एवं सामाजिक संगठनों के लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

  • चंद्रशेखर उद्यान में लगेगी 11 फुट ऊंची पूर्व पीएम की प्रतिमा

    बलिया : पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के गृह जिले में उनकी स्मृतियों को सहेजने के लिए कलेक्ट्रेट स्थित चंद्रशेखर उद्यान में पूर्व प्रधानमंत्री की फुट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जायेगी. मूर्ति स्थापना समिति इसकी तैयारी में जुटी है. संभावना है कि पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा का अनावरण अगले माह राज्यपाल के हाथों होगा.

  • स्कूल बचाओ जनसंवाद रथयात्रा पहुंची बलिया

    बलिया : आम आदमी पार्टी द्वारा स्कूल-अस्पताल बचाओ जनसंवाद रथ मंगलवार को बलिया पहुंची. जहां प्रखंड परिसर स्थित आंबेडकर पार्क में स्थित संविधान निर्माता डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुध्न साहु, जिलाध्यक्ष मो शहजादुज्जमा उर्फ शैफी के द्वारा माल्यार्पण किया गया.

  • ईमानदारी व कर्मनिष्ठा से करें कर्तव्यों का निर्वहन

    बलिया : पुलिस लाइन का मैदान सोमवार को एक और ऐतिहासिक पल का गवाह बना. पुलिस लाइन में प्रशिक्षण ले रहे जवानों ने जिलाधिकारी के समक्ष शपथ लिया कि वे पूरी निष्ठा अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे. 160 जवानों ने पासिंग आउट परेड में सहभाग कर अपनी तैनाती जनपद महाराजगंज को रवाना हुए

  • ट्रेन की चपेट में आकर 21 भेड़ों की मौत

    बैरिया (बलिया) : बलिया- छपरा रेलखंड पर सुरेमनपुर व बकुल्हा रेलवे स्टेशनों के बीच इब्राहिमाबाद गांव के सामने किसी ट्रेन से 21 भेड़ें उस समय कट कर मर गई, जब रेलवे लाइन पार करके चरने के लिए दियारे में जा रही थी. घटना सोमवार की सुबह की है, कोहरे के कारण भेड़पालक को रेलवे ट्रैक पर ट्रेन आती दिखाई नहीं दी, जिसके चलते रेलवे ट्रैक पार कराने के लिए उसने भेड़ के समूह को हांक दिया तब तक ट्रेन आ गई और उसकी चपेट में आकर 21 भेड़ मौके पर ही कट कर मर गई.

  • नगर के शौचालय दिखा रहे स्वच्छता अभियान को ठेंगा, लोगों की बढ़ गयी परेशानी

    बलिया : पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर प्रदेश सरकार ने सभी नगर पालिका क्षेत्रों में स्वच्छता के लिए शौचालय और मूत्रालय का निर्माण तो करा दिया. लेकिन नगर के प्रमुख स्थानों पर स्वच्छता के लिए बनाये गये इन शौचालयों की दशा देखने लायक है. कई स्थानों पर शौचालयों के मुख्य गेट पर ही ताले लटक रहे हैं.

  • ठंड बढ़ने के बाद भी स्कूली बच्चों को नहीं मिले स्वेटर

    बैरिया : शिक्षा क्षेत्र बैरिया के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों को ठंड को देखते हुए न तो अवकाश दिया गया और ना ही सरकारी व्यवस्था अंतर्गत स्वेटर ही दिया गया. विद्यालयों में छात्रों में बांटने के लिए आये स्वेटर के बंडल में कटे फटे तथा साइज में बहुत ही छोटे स्वेटर आये थे.

  • सरकार की उपेक्षा के कारण दम तोड़ रहा सिंहोरा उद्योग

    तिलक कुमार, बलिया : एक जमाना था कि जब हनुमानगंज की पहचान सिंहोरा से होती थी. उस समय यहां की निर्मित सिंहोरा मुंबई से लेकर कोलकाता तक जाता था. तब कारोबारी भी काफी खुश थे और कारोबार भी फल फूल रहा था. सप्लाई देने के लिए सिंहोरा कम हो जाता था तो बाहर के व्यापारियों को महीनों इंतजार करना पड़ता था.

  • नगर का विकास ही मेरी प्राथमिकता

    चितबड़ा गांव : आदर्श नगर पंचायत चितबड़ा गांव के वर्तमान चेयरमैन द्वारा कस्बे में लगी हाइ मास्ट पोल विगत दो माह से खराब पड़ी हुई है, जिसे हाइड्रोलिक स्काइलिफ्ट से शुद्ध रूप से सही कराया जा रहा है, प्राप्त जानकारी के अनुसार कस्बे के मां सिद्धेश्वरी दुर्गा मंदिर से होते हुए डाक खाना, गुदरी बाजार, आंबेडकर नगर , सुभाष नगर (हाता मोहल्ला), भारतीय स्टेट बैंक तक लगी हाइ मास्ट पोल विगत दो माह से बंद पड़ा हुआ था जिसे नगर पंचायत अध्यक्ष केसरी नंदन त्रिपाठी द्वारा हाइड्रोलिक स्काइ लिफ्ट से खराब पड़ी लाइटों को बदला जा रहा है.

  • हैदराबाद रेप-मर्डर-मुठभेड़: निर्भया के दादा ने कहा- बलात्कार करने वालों में मन में अब पैदा होगा डर

    बलिया (उप्र) : दिल्ली में सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड पीड़िता निर्भया के दादा लाल जी सिंह ने हैदराबाद सामूहिक बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों की पुलिस मुठभेड़ में मौत की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के कदम से बलात्कार करने वालों में भय उत्पन्न होगा और दरिंदगी की घटनाओं पर रोकथाम लगेगी.

  • निर्भया के दादा ने कहा- गुनहगारों को फांसी नहीं मिलने से बलात्कारियों का मनोबल बढ़ा

    दिल्ली के 2012 सामूहिक बलात्कार कांड की पीड़िता निर्भया के दादा ने सोमवार को कहा कि निर्भया के गुनहगारों को फांसी न होने के कारण बलात्कारियों का मनोबल बढ़ा है और इसी वजह से इन घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा.

  • राष्ट्रीय खेल नीति को ही उत्तर प्रदेश में लागू करेगी योगी सरकार

    उत्तर प्रदेश के खेलकूद मंत्री उपेंद्र तिवारी ने रविवार को कहा कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार राष्ट्रीय खेल नीति को ही प्रदेश में लागू करेगी.

  • भाजपा नेता ने अयोध्‍या विवाद पर फैसला देने वाले SC के पांचों जजों के लिए मांगा भारत रत्‍न

    अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने अयोध्‍या मसले पर ऐतिहासिक फैसला देने वाली उच्‍चतम न्यायालय की पीठ के पांचों न्यायाधीश को ‘भारत रत्न'' से सम्मानित करने की मांग की है.

  • भाजपा विधायक ने कहा- जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं बना तो अशांत हो जाएगा देश

    अपने बयानों के लिये अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा कि यह कानून नहीं बना तो देश अशांत हो जायेगा

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड : फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मुकदमा दर्ज

    बलिया (उप्र) : सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर हिन्दू नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद धमकी भरी टिप्पणी पोस्ट करने के मामले में एक व्यक्ति के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

  • कार्टून दिखाने के नाम पर दस साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी गिरफ्तार

    नगरा थाना पुलिस ने 10 साल की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में 17 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने गुरुवार को बताया कि गांव में 16 जुलाई की शाम मंदिर के पास खेल रही 10 साल की बच्ची को उसी के गांव का 17 वर्षीय एक किशोर मोबाइल पर कार्टून दिखाने के लिए अपने घर ले गया. वहां उसके साथ बलात्कार किया.

  • OMG! मोबाइल फोन के युवक ने भाई को मार डाला

    बलिया (उप्र) : बलिया जिले के सुखपुरा क्षेत्र में मोबाइल फोन को लेकर हुए विवाद में एक युवक ने अपने भाई की हत्या कर दी.

  • अमित शाह का तंज - 'गुरु घंटाल' मणिशंकर अय्यर ने पीएम के लिए अपशब्द कहे, लेकिन चुप रहे राहुल

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मणिशंकर अय्यर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का ''गुरु घंटाल'' बताते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्द कहे, लेकिन राहुल चुप रहे.

  • ममता दीदी सत्ता के नशे में चूर होकर लोकतंत्र विरोधी मानसिकता के साथ काम कर रहीं : नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मऊ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी सत्ता के नशे में चूर हैं और लोकतंत्र विरोधी मानसिकता के साथ काम कर रही हैं. दीदी का रवैया तो मैं बहुत दिनों से देख रहा हूं, अब इसे पूरा देश भी देख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि टीएमसी के गुंडों की दादागीरी परसों रात अमित शाह की रैली में देखने को मिली है. परसों कोलकाता में भाई अमित शाह के रोड शो के दौरान इन गुंडों ने ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया. ऐसा करने वालों को कठोर से कठोर सज़ा दी जानी चाहिए.

  • योगी आदित्यनाथ का आरोप, सपा, बसपा और कांग्रेस की सहानुभूति आतंकवादियों के साथ

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि इन दलों की सहानुभूति आम जनता के साथ न होकर आतंकवादियों के साथ है. योगी ने एक चुनावी सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार में वर्ष 1947 से चली आ रही परिपाटी को बदल दिया है.

  • बोले पीएम मोदी- बुआ-बबुआ मिलकर जितने साल सीएम नहीं रहे, उससे ज्यादा वक्त मैं गुजरात का सीएम रहा लेकिन...

    बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि ये महामिलावटी लोग, पूछ रहे हैं कि, मोदी की जाति क्या है ? मायावती और अखिलेश को आड़े हाथ लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दोनों मिलकर जितने साल मुख्‍यमंत्री नहीं रहे, उससे कहीं ज्यादा समय मैं गुजरात का मुख्‍यमंत्री रहा. मैंने कभी जाति का सहारा नहीं लिया.

  • योगी आदित्यनाथ ने कहा - राहुल गांधी को सता रहा है जेल जाने का डर

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डरी हुई है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भी जेल जाने का डर सता रहा है.

  • अलवर गैंगरेप मामले में बोले PM मोदी - मायावती राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लें

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि बसपा अध्यक्ष मायावती को अगर अलवर में हुए सामूहिक बलात्कार कांड से वाकई पीड़ा हो रही है तो वह राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लें. मोदी ने देवरिया और कुशीनगर में हुए चुनावी रैलियों में कहा राजस्थान की सरकार बसपा के सहयोग से चल रही है. वहां की कांग्रेस सरकार दलित बेटी से सामूहिक बलात्कार का मामला दबाने में लगी है.

  • इस बार चुनावी परिदृश्य से बाहर है पूर्वांचल के दो दिग्गजों की थाती

    बलिया : कभी देश की राजनीति के केन्द्र में रहे पूर्वांचल के दो प्रमुख नेताओं की निशानियां लोकसभा चुनाव के परिदृश्य से अब ओझल हो गयी हैं. दशकों बाद यह पहला लोकसभा चुनाव है जब घोसी से चार बार सांसद रहे दिवंगत नेता कल्पनाथ राय तथा वर्ष 1977 के बाद से अर्से तक बलिया ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति के केन्द्र में रहे चंद्रशेखर या उनका परिवार प्रत्यक्ष रूप से राजनीति के परिदृश्य से बाहर हैं . पहले बात पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की करें. सत्ता या विपक्ष में रहते हुए भी राजनीति में अलग लकीर खींचने वाले तथा अपने सिद्धांतों पर अडिग रहने वाले इस ‘युवा तुर्क'' ने साल 1977 में बलिया से पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

  • फूलन सेना सपा- बसपा गठबंधन का समर्थन करेगी

    बलिया(उप्र) : लोकसभा चुनाव के छठे व सातवें चरण के चुनाव में फूलन सेना ने उत्तर प्रदेश में सपा - बसपा गठबंधन प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया है. फूलन सेना के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र निषाद ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा की . उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश के निषाद समाज को ठगा है .

  • नवरात्र के मौके पर मंदिर में पीएम मोदी की तस्वीर लगाकर समर्थकों ने की पूजा

    नवरात्रि के मौके पर देश भर में जहां श्रद्धालु उपवास,पूजन-अर्चन एवं हवन कर रहे हैं, वहीं यहां बांसडीह नगर पंचायत स्थित दुर्गा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थक उनकी सत्ता में वापसी के लिए उनकी तस्वीर रखकर पूजा और व्रत कर रहे हैं.

  • यूपी में दर्दनाक हादसा, आग लगने से झोपड़ी में सो रहे भाई-बहन की मौत

    बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र में शनिवार को विद्युत शार्ट सर्किट से झोपड़ी मे लगी आग में झुलस जाने से दो भाई-बहन की मौत हो गई.

  • घर से अगवा कर दलित किशोरी के साथ रेप, दो युवक गिरफ्तार

    बलिया जिले के नगरा क्षेत्र में दो युवकों को एक दलित किशोरी को उसके घर से अगवा कर, उससे कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को दर्ज रिपोर्ट के हवाले से बताया कि नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली 15 वर्षीय दलित लड़की के घर गत 27 मार्च की रात उसके गांव के ही दो युवक हिमांशु और रोहित मोटरसाइकिल से पहुंचे तथा घर में उसके अकेले होने का लाभ उठाकर उसे अगवा कर लिया.

  • सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनायेगी भाजपा

    बलिया : मोदी सरकार पर सेना के पराक्रम का राजनीतीकरण के विपक्ष के आरोपों के बीच भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई और सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनायेगी. सलेमपुर क्षेत्र के भाजपा सांसद कुशवाहा ने संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना की. कहा, विपक्षी दल पाकिस्तान और सेना के पराक्रम को लेकर ओछी राजनीति कर रहे हैं.

  • सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनाएगी भाजपा : सांसद

    बलिया (उप्र) : मोदी सरकार पर सेना के पराक्रम का राजनीतिकरण करने के विपक्ष के आरोपों के बीच भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने कहा है कि लोकसभा के आगामी चुनाव में उनकी पार्टी पाकिस्तान के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई और सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा नहीं बनाएगी. सलेमपुर क्षेत्र के भाजपा सांसद कुशवाहा ने रविवार रात संवाददाताओं से बातचीत में विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना की .

  • अमित शाह कल करेंगे गाजीपुर से ‘कमल ज्योति अभियान' की शुरूआत

    लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा 26 फरवरी को उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान'' की शुरूआत करेगी, जिसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी . इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी तरह का लाभ मिला है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ मैं 26 फ़रवरी को उत्तर प्रदेश के ग़ाज़ीपुर में ‘कमल ज्योति संकल्प'' अभियान का शुभारंभ करूँगा.''''

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सपा-बसपा गठबंधन के बाद गोरखपुर सीट बचाना भाजपा के लिए चुनौती, जानें क्या है इतिहास...

    गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश का एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीट है. यह सीट भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है और 1989 से 2017 तक इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जीत दर्ज करते रहे हैं. लेकिन 2017 में जब यहां के सांसद योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, तो यहां उपचुनाव हुआ और सपा-बसपा के गठबंधन ने भाजपा के दुर्ग को ध्वस्त करते हुए यह सीट अपने नाम कर ली.

  • भाजपा MLA ने किया साधना सिंह का बचाव, कहा-स्वाभिमान शून्य व्यक्ति को किन्नर कहा जाता है

    बलिया (उप्र) : भाजपा के चर्चित विधायक सुरेंद्र सिंह ने बसपा प्रमुख मायावती को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली अपनी पार्टी की विधायक साधना सिंह का खुलकर बचाव किया है. बैरिया क्षेत्र से विधायक सिंह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान साधना के बयान को सही करार देते हुए कहा कि स्वाभिमान शून्य व्यक्ति को किन्नर कहा जाता है. उन्होंने कहा कि "जून 1995 में हुए राज्य अतिथि गृह कांड की घटना के बाद भी मायावती ने जिस तरह से सपा से गठबंधन किया है , उससे स्पष्ट हो गया है कि मायावती स्वाभिमान शून्य महिला हैं."

  • अखिलेश और मायावती दोनों 'धोखेबाज' : शिवपाल

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव व बसपा सुप्रीमो मायावती को ''धोखेबाज'' बताया.

  • सपा-बसपा की दोस्ती पर बोले योगी के मंत्री, बहुत मजबूती से चुनाव लड़ेगा गठबंधन

    भाजपा भले ही सपा-बसपा गठबंधन को गंभीरता से ना लेने की बात कर रही हो, लेकिन उसके सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) का मानना है कि यह मजबूत गठबंधन बहुत मजबूती से चुनाव लड़ेगा.

  • संसद सत्र में पारित होगा मंदिर निर्माण के लिए कानून, ‘व्हिप’ हुआ जारी, भाजपा सांसद का दावा

    बलिया : भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने अगले महीने शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून पारित हो जाने का दावा करते हुए कहा है कि इसके लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने सत्र के दौरान अपने सभी सांसदों को दिल्ली से बाहर न जाने का हुक्म दिया है.

  • यूपी : छठ पूजा पंडाल में बिजली का करंट लगने से दो की मौत

    शहर कोतवाली के रामपुर महावल ग्राम में छठ पूजा के पंडाल में बिजली का कार्य कर रहे दो युवकों की करंट लगने से मौत हो गई. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सोमवार देर रात्रि छठ पूजा के पंडाल में बिजली का कार्य कर रहे अमित यादव (26) और आशीष कुमार (25) करंट की चपेट में आ गए.

  • इस भाजपा सांसद ने कांग्रेस को गिनायी घोटालों की कड़ी, फिर कहा- अब बताओ चोर कौन ?

    बलिया (उप्र) : भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी के सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त'' ने राफेल विमान समझौते को लेकर केन्‍द्र की नरेन्‍द्र मोदी सरकार को घेर रहे राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि आरोपों के घेरे में कांग्रेस अध्यक्ष का ही परिवार आता है। भदोही से भाजपा के सांसद ने यह भी कहा कि मोदी सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिये कानून बनाने की दिशा में पहल करनी चाहिए.

  • बदायूं : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, आठ की मौत, CM योगी ने लिया संज्ञान

    बदायूं जिले के सिविल लाइंस क्षेत्र में शुक्रवार को एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए जबर्दस्त विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि वह घायलों को तुरंत चिकित्सीय सहायता उपलब्ध करायें.

  • योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राजभर ने कहा - शिवपाल भाजपा के एजेंट

    उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव को भाजपा का एजेंट करार दिया है.

  • गोरखपुर में बाघ एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चार पहिये पटरी से उतरे

    काठगोदाम से हावड़ा जानेवाली बाघ एक्सप्रेस के एक डिब्बे के चार पहिये गोरखपुर के डोमिनगढ़ यार्ड के पास बृहस्पतिवार दोपहर पटरी से उतर गये. ट्रेन की गति धीमी होने के कारण हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • यूपी के इस स्कूल में ‘भारत माता की जय बोलने’ पर है पाबंदी

    बलिया : यूपी के बलिया जिले के एक सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में ‘भारत माता की जय’ बोलने पर पाबंदी और प्रतिबंध नहीं मानने वाले छात्रों को सजा देने के खुलासे से संबंधित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं.

  • कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को जान से मारने की धमकी, सोशल मीडिया पर किया जा रहा ट्रोल

    मथुरा : अनुसूचित जाति-जनजाति (संशोधन) विधेयक का विरोध कर रहे भागवत कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर को अनजान नंबरों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और सोशल मीडिया पर भी उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. उनके ‘शांति सेवाधाम'' आश्रम के प्रबंधक गजेंद्र सिंह ने वृंदावन कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस से इस मामले की जांच करने और ठाकुर की सुरक्षा का आग्रह किया है. पुलिस ने इस संबंध में गुरुवार को मामला दर्ज कर लिया.

  • बागी बलिया : सामान्य वर्ग का है यह गांव, वोट मांगकर शर्मिंदा न करें

    बलिया (उत्तर प्रदेश) : अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) के तहत तुरंत गिरफ्तारी के प्रावधान की बहाली के नरेंद्र मोदी सरकार के कदम के विरोध में बलिया जिले के सोनबरसा गांव में लोगों ने होर्डिंग लगायी है. जिला मुख्यालय से तकरीबन 38 किलोमीटर दूर बैरिया-दलनछपरा मार्ग पर स्थित सोनबरसा गांव के प्राथमिक विद्यालय के सामने गांव के प्रवेश द्वार पर लगी होर्डिंग चर्चा का विषय बनी हुई है.

  • यूपी : नदी में नहाते समय दो किशोरों की डूबकर मौत

    बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के किर्तुपुर गांव में गुरुवार दोपहर घाघरा नदी में स्नान करते समय दो किशोरों की डूबकर मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि चार किशोर नदी में स्नान कर रहे थे.

  • भीड़ ने शाहरुख नामक शख्स को पीट-पीट कर मार डाला, भैंस चोरी का आरोप

    बरेली: उत्तर प्रदेश के कैंट के गांव भोलापुर ¨हडौलिया में भैंस चोरी करने के आरोप में चार चोरों में से ग्रामीणों ने एक चोर को घेरकर मौत के घाट उतार दिया तबकि तीन अन्य फरार हो गये. पकड़ में आने के बाद भीड़ ने उसे जमकर पीटा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया. चोर की हालत चिंताजनक देखकर पुलिस ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कुछ देर इलाज के बाद उसकी मौत हो गयी. ग्रामीणों की पिटाई के बाद दम तोड़ने वाला युवक कैंट के ठिरिया निजावत खान निवासी शाहरुख खान दुबई में जरी का काम करता था. एक महीने पहले ही वह घर लौटा था.

  • बलिया की मतदाता सूची में झलक रहा सनी लियोनी का फोटो!

    बलिया : अभिनेत्री सनी लियोनी भले ही मुंबई में रहती हों, लेकिन उनकी मौजूदगी उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की मतदाता सूची में दर्ज हो गयी है. यही नहीं हाथी, हिरन और कबूतर की तस्वीरें भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं. जिला प्रशासन ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बनायी जा रही मतदाता सूची में हुई इस गंभीर गड़बड़ी के खुलासे के बाद एक संविदाकर्मी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराते हुए उसकी सेवा समाप्ति की सिफारिश की है.

  • पिछड़े वर्ग के लिये 54 फीसद आरक्षण का प्रस्ताव पेश करे केन्द्र सरकार: राजभर

    बलिया (उप्र : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने पिछड़े वर्ग के लिये 54 फीसद आरक्षण की मांग करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को इसके लिये भी संसद में संशोधन पारित कराना चाहिये.

  • ‘ईश्वरीय शक्ति' से हो गयी मुन्ना बजरंगी की हत्या : बीजेपी विधायक

    लखनऊ : उत्तरप्रदेश के बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या पर विवादस्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि बजरंगी मामले में न्याय में देरी हुई तो ईश्वरीय शक्ति ने किसी को मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए प्रेरित किया. उन्होंने उसकी हत्या पर खुशी भी जतायी. मुन्ना बजरंगी की दो दिन पूर्व बागपत जेल में गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी. सुरेंद्र सिंह ने तर्क दिया कि मुन्ना बजरंगी मारा गया तो इसे ईश्वरीय व्यवस्था ही मानिए. संविधान के तहत भले इसमें देरी हो रही हो लेकिन ईश्वर ने किसी को इसके लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया कि जो जैसा करेगा उसको वैसा परिणाम भुगतना होगा. सृष्टि का संचालन करने वाले अपने हिसाब से इसे चलाता है. जिसको दंड दिलवाना चाहता है, जिस तरीके से दिलवाना चाहता है, दिलाता है.

  • वाराणसी में हुआ डॉन मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार

    जौनपुर : उत्तर प्रदेश के कुख्यात डॉन मुन्ना बजरंगी का शव आज उनके पैतृक गांव जौनपुर लाया गया. कल बागपत जेल में उसकी हत्या डॉन सुनील राठी ने कर दी थी. आज मुन्ना बजरंगी का अंतिम संस्कार होना है.

  • अफसर घूस मांगे तो घूसा दो, नहीं माने तो जूता दो : भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह

    बलिया : भारतीय जनता पार्टी के बलिया के बैरैया से विधायक सुरेंद्र सिंह अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहते हैं. अब उन्होंने अफसरों पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें पीटने की बात कही है. मंगलवार को उन्होंने अफसरों के लिए चेतावनी दिवस का आयोजन किया और अपने समर्थकों को कहा कि अगर वे घूस मांगें तो उन्हें घूसा मारो. उन्होंने यह भी कहा है कि वेश्या सरकारी अफसरों से अच्छे हैं, वे पैसा लेकर काम तो करती हैं ये तो वह भी नहीं करते हैं. उन्होंने लोगों से कहा कि अगर कोई अफसर घूस मांगे तो उसका बयान रिकार्ड कर लो और उसे मेरे पास लेकर आओ. अगर वे अपना काम नहीं करते हैं, तो उन्हें हम सबक सिखाएंगे और फिर भी नहीं माने तो जूतों से पीटेंगे. उन्होंने नारा दिया : घूस मांगे तो घूसा दो, नहीं माने तो जूता दो.

  • दुल्हन ने किया नशे में धुत दूल्हे से शादी से इनकार, वापस लौटी बारात

    जयमाल के दौरान दूल्हे के नशे में होने से नाराज दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद बारात बैंरग लौट गयी

  • भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री समेत दो लोगों की सड़क हादसे में मौत

    बलिया (उप्र) / पटना : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के मनियर थाना क्षेत्र के बासडीह-मनियर मार्ग पर छितौनी गांव के पास एक सड़क दुर्घटना में भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री मनीषा राय (45) की मौत हो गयी.

  • बलिया : अवैध रूप से बिहार ले जायी जा रही 28.56 लाख की शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

    बलिया : पुलिस और आबकारी विभाग के संयुक्त दल ने सिकंदरपुर कस्बे में घेराबंदी करके ट्रक में भर कर बिहार ले जायी जा रही 28 लाख 56 हजार रुपये मूल्य की अंगरेजी शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक एसपी गांगुली ने बताया कि ट्रक में 886 पेटियों में शराब थी. इनमें 600 बोतल और 38400 शीशियां थीं.

  • यूपी के कैबिनेट मंत्री राजभर बोले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को कार्रवाई करने से किसी ने रोका है क्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के एक बयान पर आज पलटवार करते हुए चुनौती दी कि पांडेय को कार्रवाई करने से कौन रोक रहा है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि वह भविष्य में भी भाजपा के साथ ही रहेंगे.

  • यूपी : गांव में बारात देखने गयी 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सहतवार थाना क्षेत्र के एक गांव में नौ साल की एक लड़की के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. मामले के अरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि बच्ची 11 मई की शाम गांव में एक बारात देखने गयी थी. इसी दौरान उसके ही गांव के अविनाश सिंह (45) उसे बहला फुसलाकर एक कमरे में लेकर गया तथा उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया.

  • सपा का आरोप, लाशों पर राजनीति कर रही है भाजपा

    बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज भाजपा पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवादियों के शवों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. चौधरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल के जवाब में भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए घाटी में सेना द्वारा आतंकवादियों को मारे जाने को अपनी उपलब्धि के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. वह लाश पर सत्ता हासिल करना चाहती है. सपा इसका जोरदार विरोध करेगी.

  • भाजपा के खिलाफ ‘आपत्तिजनक' टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार

    बलिया : जिले के रसड़ा क्षेत्र में सोशल मीडिया पर भाजपा के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने और अपशब्द कहने के आरोप में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने बताया कि भाजपा नेता गोपाल जी सोनी की शिकायत पर रसड़ा कोतवाली में भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धारा में अरमान अली नामक व्यक्ति के खिलाफ कल नामजद मुकदमा दर्ज किया गया.

  • धर्म युद्ध होगा अगला लोकसभा चुनाव, फिर होगी कौरवों और पांडवों के बीच संस्कृतियों की लड़ाई : BJP MLA

    बलिया : अपने विवादास्पद बयानों को लेकर चर्चा में रहनेवाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में संस्कृतियों की लड़ाई होगी और यह धर्म युद्ध होगा. बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने रविवार को कहा कि अगले साल होनेवाला लोकसभा चुनाव धर्म युद्ध होगा और इसमें महाभारत की तरह एक बार फिर कौरवों और पांडवों के बीच संस्कृतियों की लड़ाई होगी.

  • CM योगी से है मेरी लड़ाई, अब अमित शाह करायेंगे फैसला : ओमप्रकाश राजभर

    बलिया : अपनी ही गठबंधन वाली उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ समय-समय पर बयानबाजी करनेवाले सूबे के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जंग का ऐलान करते हुए कहा कि इस लड़ाई का फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह करेंगे. पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बुधवार रात रसड़ा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए एक बार फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा. भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने रामायण के एक कांड का हवाला देते हुए खुद की तुलना लव और कुश से की.

  • लोकसभा चुनाव से छह माह पहले भाजपा छोड़ेगी ब्रह्मास्त्र : राजभर

    बलिया : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज कहा कि राज्य में सपा-बसपा गठबंधन से निपटने के लिये लोकसभा चुनाव 2019 से छह माह पहले भाजपा सरकार ब्रह्मास्त्र छोड़ेगी. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष राजभर ने बलिया जिले के रसड़ा स्थित अपने निवास पर आज संवाददताओं से कहा कि राज्य में सपा और बसपा गठबंधन को हराने के लिये भाजपा ने तैयारी कर ली है. भाजपा ने ब्रह्मास्त्र बना लिया है और इसे लोकसभा चुनाव के छह माह पहले छोड़ा जायेगा.

  • यूपी के भाजपा विधायक ने ममता बनर्जी को ‘शूर्पनखा' तो विपक्ष को ‘ रावण ' बताया

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी पार्टी के नेताओं से विवादास्पद बयान नहीं देने की अपील करने के कुछ दिनों बाद ही उत्तर प्रदेश से भाजपा के एक विधायक ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘ शूर्पनखा '' बताया जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को ‘ रावण '' कहा. शूर्पनखा को महाकाव्य ‘ रामायण '' में राक्षस राजा रावण की बहन बताया जाता है. बैरिया से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून - व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए यह विवादास्पद टिप्पणी की.

  • यूपी : बलिया और प्रतापगढ़ में सड़क हादसा, 4 लोगों की मौत

    प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश) : जिले के फतनपुर थानाक्षेत्र के गौरा बाज़ार में एक ढाबे के निकट आज सुबह एक बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गयी. दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि चार अन्य घायल हो गये. अपर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि हादसे में मारे गये तीनों लोगों की पहचान ईशांत श्रीवास्तव :20:, राजू श्रीवास्तव :55: और अर्पण श्रीवास्तव :18: के रूप में हुई है.

  • सोशल मीडिया में वायरल किया देवी देवताओं के फोटो पर कालिख पोतने वाला वीडियो, उसके बाद...

    बलिया : जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नागपुर गांव में हिंदू देवी देवताओं का फोटो और मूर्तियां कथित रूप से जलाने, उन पर कालिख पोतने व आपत्तिजनक टिप्पणी कर उसका वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने हिंदू युवा वाहिनी के जिला मंत्री अविनाश सोनी द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमे का हवाला देते हुए आज बताया कि नागपुर हरिजन बस्ती दलित टोला में कतिपय असामाजिक तत्वों ने कल शाम हिन्दू देवी देवताओं के फोटो और मूर्तियों को एक स्थान पर एकत्र किया.

  • सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर कर रहीं काम : BJP सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने एक विवादित बयान देते हुए कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी पर ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. बलिया से भाजपा सांसद भरत सिंह ने कल यहां संवाददाताओं से बातचीत में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया है कि ईसाई मिशनरी ही कांग्रेस को नियंत्रित करती है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मां सोनिया गांधी ईसाई मिशनरी के इशारे पर ही काम करती हैं.

  • यूपी के ऊर्जा मंत्री का कांग्रेस पर अटैक, कहा- रोजाना झूठ बोलना इनकी...

    बलिया : उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने करारा प्रहार करते हुए आज कहा कि रोजाना झूठ बोलना कांग्रेस की दिनचर्या का हिस्सा बन चुका है. शर्मा ने कहा कि उच्चतम न्यायालय से करारी फटकार मिलने के बाद कांग्रेस को कोई अनर्गल आरोप लगाने से पहले देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कांग्रेस और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर देश में अराजकता और जातीय द्वेष फैलाने तथा धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस में शर्म हो तो वह झूठ बोलना बन्द करें.

  • यूपी के बलिया में बवाल, असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा का हाथ तोड़ा

    बलिया : यूपी के विभिन्न इलाकों में तनाव की खबरें आनी आम बात हो गयी हैं. नोएडा और गाजियाबाद के अलावा पिछले दिनों राज्य के विभिन्न इलाकों में डॉ. भीमराव अंबेडर की प्रतिमा से छेड़ाछाड़ की गयी और नुकसान पहुंचाया गया. प्रशासन की सारी कोशिश विफल हो गयी और असामाजिक तत्वों ने प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाकर समाज में तनाव फैलाने का काम किया. इसी कड़ी में बलिया जिले में कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा एक ऐसी ही करतूत को अंजाम देने का मामला सामने आया है. हालांकि, घटना के सामने आते ही प्रशासन ने एहतियात के तौर पर इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है.

  • राज्यपाल के रूप में किसी मुद्दे का सियासी पहलू देखकर नहीं दिया कोई वक्तव्य: नाईक

    बलिया : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने राज्य की मौजूदा भाजपा सरकार के कार्यकाल में हो रही आपराधिक वारदात पर चुप्पी साधने के सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोप का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने प्रदेश के संवैधानिक प्रमुख के रूप में कभी राजनीतिक पहलू देखकर कोई वक्तव्य नहीं दिया, अगर कोई उनके बयानों में सियासत देखे तो यह उसका नजरिया है. राज्यपाल ने यहां जिले के धरहरा गांव में एक निजी विद्यालय के कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आरोप पर कहा कि वह साढ़े तीन साल से राज्यपाल हैं और इस दौरान उन्होंने कभी राजनीतिक पहलू देखकर कोई वक्तव्य नहीं दिया लेकिन किसी को उनके बयान में सियासत नजर आती है तो यह उसका दृष्टिकोण है.

  • ‘उपेक्षा' से क्षुब्ध सांसदों ने किया राज्यपाल के कार्यक्रम का बहिष्कार

    बलिया : उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक के कार्यक्रम में पार्टी में उपेक्षा से क्षुब्ध भाजपा के दो सांसदों और जिलाध्यक्ष ने कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. सलेमपुर से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा और राज्यसभा के नव निर्वाचित सदस्य सकलदीप राजभर ने मंगलवार को यहां सुखपुरा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव स्थित एक विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. इन सांसदों के साथ-साथ भाजपा के जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दुबे भी कार्यक्रम का बहिष्कार कर बाहर चले गये.

  • यूपी के बलिया में ट्रक टेम्पो की टक्कर में तीन की मौत, पांच घायल

    बलिया : बलिया रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के अखनपुरा ग्राम में सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये. पुलिस ने आज बताया कि मध्य रात्रि को बलिया गाजीपुर राजमार्ग पर टेम्पो और ट्रक की आमने सामने की टक्कर हो गयी जिसमें मोती चौहान (45), गुर्जन खरवार (40) और एक अज्ञात (उम्र लगभग 55 वर्ष) की मौत हो गयी जबकि पांच अन्य घायल हो गये.

  • भाजपा सांसद ने किया दावा, कहा- ईसाई मिशनरियों के इशारे पर तोडी जा रही हैं आंबेडकर की मूर्तियां

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने दावा किया है कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्तियां तोड़ी जा रही हैं. भाजपा के स्थानीय सांसद सिंह ने आंबेडकर जयंती कार्यक्रम से इतर कहा कि ईसाई मिशनरियों के इशारे पर प्रदेश में आंबेडकर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है. उन्होंने कहा कि ईसाई मिशनरी के लोग तथा उनके इशारे पर उनकी ओर से वित्त पोषित लोग मूर्ति भंजन का काम कर रहे हैं.

  • ईसाई मिशनरियां तोड़वा रही हैं आंबेडकर प्रतिमाएं : BJP सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद भरत सिंह ने देश में विभिन्न स्थानों पर आंबेडकर प्रतिमाओं को निशाना बनाये जाने की हाल की घटनाओं के लिए आज ईसाई मिशनरी संस्थाओं को जिम्मेदार ठहराया. उत्तर प्रदेश के बलिया से सांसद भरत सिंह ने आंबेडकर जयंती पर यहां आयोजित कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि ईसाई मिशनरी संस्थाओं के इशारे पर भाजपा सरकार को बदनाम करने के लिए आंबेडकर की प्रतिमाओं को तोड़ा जा रहा है.

  • भाजपा विधायक ने एक बार फिर दिया विवादास्पद बयान, कहा- ‘इस्लाम बनाम भगवान' होगा अगला लोकसभा चुनाव

    बलिया : विवादित बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहनेवाले भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर अपने विवादास्पद बयान में कहा है कि 2019 का लोकसभा चुनाव ‘भारत बनाम पाकिस्तान'' और ‘इस्लाम बनाम भगवान'' होने जा रहा है. बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र से पहली बार विधायक बने सुरेंद्र सिंह ने शहीद पार्क में गुरुवार को आयोजित उपवास कार्यक्रम में उन्होंने उक्त बातें कहीं.

  • बलिया और बदायूं में आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त, हंगामा, पुलिस बल तैनात

    उत्तर प्रदेश के बलिया और बदायूं में बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा कथित तौर पर क्षतिग्रस्त किये जाने की घटनाएं प्रकाश में आयी हैं. ​बलिया में नगरा थानाक्षेत्र के ढेकवारी गांव में अराजक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी.

  • योगी सरकार के मंत्री ने किया SC-ST एक्ट पर न्यायालय के आदेश का समर्थन

    बलिया : अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम (एससी/एसटी एक्ट) से संबंधित उच्चतम न्यायालय की ताजा व्यवस्था को लेकर आज केंद्र सरकार द्वारा पुनरीक्षण याचिका दाखिल किये जाने के बीच उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अदालत के फैसले का समर्थन किया है. राजभर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर उच्चतम न्यायालय का फैसला न्यायोचित है क्योंकि इस कानून का भी दहेज उत्पीड़न रोधी अधिनियम की तरह ही दुरुपयोग किया जाता है और अक्सर बेगुनाह लोग भी उत्पीड़ित होते हैं.

  • हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना देखने वाले भाजपा विधायक बोले, ‘वन्दे मातरम' ना कहने वाले पाकिस्तानी

    बलिया : भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने ‘भारत माता की जय'' और ‘वन्दे मातरम'' ना कहने वालों को कथित तौर पर पाकिस्तानी करार दिया और कहा कि ऐसे लोगों को राजनीति करने का अधिकार नहीं होना चाहिए. सिंह ने कल जिले के रतसड़ क्षेत्र में एक सड़क निर्माण के भूमिपूजन समारोह में कहा कि ‘भारत माता की जय'' और ‘वन्दे मातरम'' कहने से परहेज करने वाले लोग पाकिस्तानी हैं और ऐसे लोगों को देश में रहने का अधिकार नहीं है.

  • यूपी में इंटर तक शिक्षा मुफ्त करेगी योगी सरकार, जल्द होगी घोषणा : मंत्री राजभर

    बलिया : उत्तर प्रदेश सरकार इंटरमीडियट स्तर तक शिक्षा मुफ्त करेगी और इस बारे में जल्द घोषणा होगी. यह जानकारी प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने आज दी. उन्होंने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की एक सभा में कहा, ''''योगी सरकार इंटर स्तर तक शिक्षा को निःशुल्क करेगी. इसकी घोषणा जल्द ही होगी.'''' राजभर ने अपने बच्चों को विद्यालय न भेजने वाले माता पिता को जेल भेजने के मामले में कहा कि वह माता-पिता को चार महीने और समझायेंगे. उसके बाद बच्चे को स्कूल नहीं भेजने वाले माता-पिता पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भिजवायेंगे.

  • PM मोदी, CM योगी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वालों पर मुकदमा दर्ज

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हिंदू देवी देवताओं के विरुद्ध सोशल नेटवर्किंग साइट पर कथित अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के मामले में यूपी में बलिया के भीमपुरा थाना में चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • यूपी : बाइक की टक्कर में 3 छात्रों की मौत, दो अन्य घायल

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के सिंहाचवर गांव के समीप आज दो बाइक की टक्कर में हाई स्कूल की परीक्षा देकर लौट रहे तीन छात्रों की मौत हो गयी. ज​बकि, दो अन्य घायल हो गये. प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने बताया कि बाइक की टक्कर में चितरंजन साहनी (17), जय प्रकाश (25) और संजीव साहनी (15) की मौत हो गयी. इस दुर्घटना में समीर साहनी और धर्मेंद्र घायल हो गये.

  • 4 साल की मासूम को चॉकलेट का लालच देकर किशोर ने...

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में किशोर ने चार साल की मासूम बच्ची के साथ कथित बलात्कार किया. थाना प्रभारी जगदीश चंद्र यादव ने आज बताया कि बच्ची कल दोपहर घर के बाहर खेल रही थी. उसके पिता मजदूरी के लिए गये थे. मां घर में खाना बना रही थी, तभी पड़ोसी बृजेश कुमार (14) टॉफी का लालच देकर बच्ची को बगल के गेहूं के खेत में ले गया तथा उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • पीएम मोदी, सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, मुकदमा दर्ज

    बलिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक व ट्विटर पर कथित आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • 11 थप्पड़ मार कर छात्रा की जान लेने के आरोप में शिक्षिका गिरफ्तार

    बलिया : जिले के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र में थप्पड़ मारने से कक्षा पांच की एक छात्रा की मृत्यु होने के मामले में पुलिस ने आज आरोपित शिक्षिका को गिरफ्तार कर लिया है. रसड़ा कोतवाली के प्रभारी जगदीश चंद्र यादव ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आज आरोपित शिक्षिका रजनी उपाध्याय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गयी है, जिसमें छात्रा के सिर पर चोट के दो निशान मिले हैं.

  • लोकसभा चुनाव 2019 में मायावती और अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू

    बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता समाजवादी पार्टी के रामगोविंद चौधरी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने और लोकतंत्र की पुनर्बहाली के लिए बहुजन समाज पार्टी से सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का आह्वान किया है. चौधरी ने कल रात यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल मुंबई में विपक्षी दलों की एकजुटता की आवश्यकता संबंधी बयान दिया है. बसपा को भी अखिलेश के बयान का स्वागत करते हुए सपा के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा करनी चाहिए.

  • UP : योगी सरकार के मंत्री बोले, भाजपा सरकार में सपा और बसपा की सरकारों से ज्यादा भ्रष्टाचार

    बलिया : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार के लिए उनके ही एक कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने यह दावा करके असहज स्थिति पैदा कर दी है कि मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ गया है.

  • ठंड से बचने को अलाव में हाथ सेंक रहा था सिपाही, विस्फोट से चिथड़े उड़े

    उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में स्थित रामपुर कारखाना थाना परिसर में रविवार को सर्दी से बचने के लिए आग तापते वक्त अलाव में विस्फोट हो जाने से एक सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • बिहार में तस्करी के लिये छुपायी गयी 55 लाख रुपये की शराब बरामद

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया क्षेत्र में पुलिस ने एक खेत में छुपा कर रखी गयी 55 लाख रुपये की शराब बरामद की है. इस शराब की तस्करी कथित तौर बिहार की जानी थी. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आज बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि विष्णुपुर प्राथमिक विद्यालय के निकट स्थित वीरेंद्र सिंह के खेत में गड्ढा खोदकर देशी शराब छिपायी गयी है. इस पर पुलिस ने सिंह के खेत की खोदाई करायी तो गत्ते के 1335 डिब्बों में छुपाकर रखी गयी 64,080 बोतल देसी शराब बरामद हुई.

  • यूपी : बलिया में स्थानीय कांग्रेस नेता समेत दो महिलाओं की हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया के निराला नगर में एक स्थानीय महिला कांग्रेस नेता समेत दो महिलाओं की निर्मम हत्या कर दी गयी. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि स्थानीय कांग्रेस नेत्री लीलावती चौबे (65) और एक अन्य महिला की सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गयी. दूसरी महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

  • शर्मनाक ! अपनी बहन के साथ बलात्कार करने का आरोपी युवक गिरफ्तार

    बलिया : यूपी के बलिया जिले में रिश्तों को तार-तार कर देने वाली एक शर्मनाक घटना सामने आयी है. इस घटना के बारे में जो भी सुन रहा है, वह सोचने को मजबूर हो रहा है कि आखिर रिश्तों की मर्यादा कहां चली गयी. बलिया जिले में पुलिस ने एक युवक को अपनी बहन के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने आज यहां बताया कि बलिया शहर कोतवाली पुलिस ने कल रमन मिश्र नामक व्यक्ति को अपनी बहन के साथ बलात्कार करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया.

  • यूपी : देवरिया में प्रधानाचार्य पर छात्रा से दुष्कर्म का मुकदमा

    देवरिया : यूपी में देवरिया जिले के गौरीबाजार क्षेत्र में एक निजी काॅलेज के प्रधानाचार्य के खिलाफ एक छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने बताया कि गौरीबाजार थाना क्षेत्र में सेवाश्रम शिक्षा समिति इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अजय कुमार यादव पर आरोप है कि उन्होंने रविवार की शाम 10वीं की 15 वर्षीय छात्रा को प्रैक्टिकल की कापी लिखने के बहाने कालेज बुलाया था. छात्रा अपने बड़े भाई के साथ काॅलेज पर पहुंची. थोड़ी देर बाद प्रधानाचार्य ने फोटो काफी कराने के बहाने छात्रा के भाई को बाहर भेज दिया था.

  • CM योगी की रैली में बुर्का उतरवाने का वीडियो वायरल होने के बाद घटना की जांच के आदेश

    बलिया : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा में एक मुस्लिम महिला का बुर्का कथित तौर पर पुलिस के दबाव में उतरवाने का वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने मामले की जांच के आदेश दिये हैं. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने आज बताया कि इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी. जांच सिटी मजिस्ट्रेट करेंगे. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने के बाद दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. उधर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने भी मामले की विभागीय जांच के आदेश दिये हैं.

  • श्री श्री रविशंकर भाजपा के मोहरे : सपा महासचिव

    बलिया : समाजवादी पार्टी ने आज आरोप लगाया कि श्री श्री रविशंकर भाजपा के मोहरे हैं तथा इनके जरिये पार्टी हिन्दू मतों के ध्रुवीकरण की जुगत में है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि रविशंकर भाजपा के मोहरे हैं. भाजपा को यह एहसास हो गया है कि विकास की बाजीगरी की आड़ में उसकी झूठ को जनता ने पकड़ लिया है. गुजरात विधानसभा और उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में उसकी पराजय होने जा रही है. इसी पर भाजपा ने श्री श्री रविशंकर को आगे कर राम मंदिर मसले को गरमाने का प्रयास किया है.

  • RSS के एजेंडे पर काम कर रही है योगी सरकार : सपा

    बलिया : उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ नाथ सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एजेंडा के तहत काम कर रही है. सपा नेता व उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्षी दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि योगी सरकार संघ के एजेंडा के तहत ही उत्तर प्रदेश में बांग्लादेशी नागरिकों का सर्वेक्षण करा रही है. उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम हमारा मूल मंत्र है, इसे अपना कर ही हम शांति व सद्भाव के साथ रहते हैं.

  • यूपी : देवरिया में पेट्रोल पंप कर्मियों और ग्रामीणों के बीच संघर्ष, 3 की मौत

    देवरिया : उत्तर प्रदेश में देवरिया के कोतवाली क्षेत्र के सरौरा गांव में आज पेट्रोल पंप स्टाफ और गांव वालों के बीच हुए संघर्ष में तीन लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि पेट्रोल पंप मालिक एक मंदिर से सटाकर दीवार बनवा रहा था, जिसका गांव वालों ने विरोध किया. गांव वालों का आरोप था कि मंदिर की भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है.

  • साइकिल-बाइक की टक्कर के बाद बलिया में बवाल, दो गुटों के हिंसक झड़प के बाद 20 गिरफ्तार

    नयी दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में बाइक आैर साइकिल के बीच हुर्इ टक्कर के बाद बवाल मचा हुआ है. मामला बलिया के गड़वार थाना क्षेत्र के रतसड़ का है, जहां बाइक आैर साइकिल की टक्कर के बाद दो पक्षों में हिंसक झड़प तक हो गयी. आलम यह है कि इस दौरान उग्र भीड़ ने लूटपाट के साथ आगजनी की घटनाआें को अंजाम दिया है.

  • राहुल गांधी को स्मृति ईरानी से लगता है डर : शाहनवाज हुसैन

    बलिया : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी लेते हुए कहा कि राहुल गांधी को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से डर लगता है. भाजपा प्रवक्ता हुसैन ने मंगलवार की रात यहां पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर तीखे हमले किये. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भाजपा की महिला नेताओं से सबसे अधिक डर लगता है. राहुल के सामने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम आ जाये तो वे डर जाते हैं

  • निषेधाज्ञा उल्लंघन मामला : बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर समेत 17 के खिलाफ मुकदमा

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में हाल में सांप्रदायिक उपद्रव झेल चुके सिकंदरपुर कस्बे में निषेधाज्ञा का उल्लंघन कर भ्रमण करने गये बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर तथा जिलाध्यक्ष समेत 17 बसपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ आज नामजद मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस सूत्रों ने बताया कि सिकंदरपुर कस्बे में रविवार को बगैर प्रशासनिक अनुमति के बसपा नेताओं के दल ने दौरा किया था. इस मामले में जोनल कोऑर्डिनेटर इंदल राम तथा जिलाध्यक्ष रणजीत भारती समेत 17 बसपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 153 व 188 में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है.

  • राहुल गांधी को देश के इतिहास और भूगोल की भी जानकारी नहीं : गिरिराज सिंह

    बलिया : केंद्रीय कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमलावर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा प्रहार करते हुए आज कहा कि देश के इतिहास और भूगोल से अनजान राहुल गांधी की पार्टी की नीतियां अगर सही होतीं तो आज उसकी इतनी बुरी स्थिति नहीं होती.

  • यूपी : ताजिया जुलूस का रूट बदलने पर दो समुदायों के बीच तनाव, दस से अधिक घायल

    कानपुर में रविवार को ताजिया जुलूस के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया. भीड़ ने पथराव किया और वाहनों को आग लगा दी, जिससे तनाव उत्पन्न हो गया. पुलिस महानिरीक्षक (कानपुर जोन) आलोक सिंह ने बताया कि जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में ताजिये का जुलूस जब निर्धारित रास्ते से हटा तो एक समुदाय के कुछ लोगों ने जुलूस पर पथराव किया.

  • यूपी : बलिया में दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद के बाद सांप्रदायिक तनाव, स्थिति नियंत्रण में

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सिकंदरपुर कस्बे में शनिवार रात दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद को लेकर दो संप्रदाय के लोगों के आमने-सामने आ जाने के बाद सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया. जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर कस्बे में कल रात दुर्गा पूजा मेले के दौरान बच्चों के विवाद के मामले ने तूल पकड़ लिया.

  • यूपी : देवरिया में सरकारी डॉक्टर की गोली मारकर हत्या, ओपीडी सेवाएं ठप, अफरातफरी

    देवरिया : यूपी के देवरिया में बदमाशों ने एक सरकारी डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक राकेश शंकर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. वहीं, डॉ. अब्दुल खालिक की हत्या के विरोध में देवरिया के सभी सरकारी अस्पतालों की ओपीडी मंगलवार को ठप हो गयी. प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के आह्वान पर जिले के सरकारी डाॅक्टर हड़ताल पर चले गये हैं.

  • VIDEO: 'मोदी-योगी' की पेंटिंग बनाने पर पति को आया गुस्सा, पत्नी को घर से निकाला

    लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश के बलिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की पेंटिंग बनाना एक महिला को महंगा पड़ा. जानकारी के अनुसार ऐसा करने पर मुस्‍लिम महिला को उसके ससुराल वालों ने बाहर निकाल दिया. दरअसल, जब महिला प्रधानमंत्री मोदी व आदित्‍यनाथ की पेंटिंग बना रही थी, तभी पति की नजर उसपर पड़ी और उसे गुस्सा आ गया.

  • मोदी और योगी की पेंटिंग बनाने पर मुस्लिम महिला को मार पीटकर घर से निकाला

    बलिया के सिकन्दरपुर थानाक्षेत्र के बसरिकापुर गांव में एक मुस्लिम महिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो पेंटिंग बनाने को लेकर प्रताडित करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • यूपी में 'कश्मीरी अलगाववादी हैकर' सक्रिय, रामपुर निगम बोर्ड की वेबसाइट को किया हैक

    रामपुरः उत्तर प्रदेश विधानसभा में खतरनाक विस्फोटक पीर्इटीएन मिलने के बाद अब सूबे के रामपुर नगर बोर्ड की वेबसाइट को हैक करने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस की आेर से बताया जा रहा है कि नगर बोर्ड की वेबसाइट को कश्मीर अलगाववादी हैकर ने हैक किया था. मामला प्रकाश में आने के बाद जिले की पुलिस ने मामला दर्ज कर एक कश्मीरी युवक को गिरफ्तार करने का दावा भी किया है. उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रही आतंकवादियों की गतिविधियों के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है आैर प्रशासनिक चौकसी बढ़ती ही जा रही है.

  • PM मोदी पर लालू का बड़ा हमला, कहा- देश का बंटवारा चाहते हैं मोदी

    बलिया : राष्ट्रीय जनता दल :राजद: अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर अपने भाषणों से पद की गरिमा धूमिल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी देश का विभाजन चाहते हैं. लालू ने भीमपुरा में आज सपा उम्मीदवार गोरख पासवान के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी अपने भाषण में अशोभनीय बातें करके पद की गरिमा को मिट्टी में मिला रहे हैं. उन्होंने कहा कि मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प में अद्भुत समानता है. ये दोनों ही मुसलमानों के विरोधी हैं. मोदी जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उससे साफ जाहिर है कि वह देश का विभाजन चाहते हैं.

  • पढें, चुनाव प्रचार के लिए बलिया पहुंचे आजम खान को क्यों आया गुस्सा

    गोरखपुर : मंगलवार को अखिलेश सरकार के मंत्री आजम खान का गुस्सा फूटा जिसके बाद सभा में दौरान मंच पर मौजूद लोग असहज हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी के बलिया में नगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मण गुप्ता के पक्ष में सदर कोतवाली के मुस्लिम बाहुल्य बहेरी में अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. वहां उन्हें सुनने काफी संख्‍या में लोग पहुंचे थे लेकिन जैसे ही आजम मंच पर पहुंचे, भीड़ में से कुछ लोगों ने शोरगुल करना शुरू कर दिया जिससे आजम खान नाराज हो गए.

  • हार देख अखिलेश ने राहुल को साइकिल पर बैठाया, लेकिन मुलायम ने साइकिल पंक्चर कर दिया : राजनाथ

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज सपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों ने जनता को ठगने के लिए गठजोड किया है और अखिलेश ने मुलायम की कमाई पर पानी फेर दिया है.

  • यूपी : सपा को झटका, नारद राय बसपा में शामिल

    सपा को बलिया से एक और झटका लगा है. अखिलेश सरकार में काबीना मंत्री रहे नारद राय भी आज बसपा में शामिल हो गए. बसपा में हाल ही में शामिल हुए विधान परिषद सदस्य अम्बिका चौधरी ने नारद राय के बसपा में शामिल होने की पुष्टि की.उन्होंने बताया कि नारद राय को बसपा ने बलिया सदर से उम्मीदवार बनाया है. नारद राय अखिलेश सरकार में खादी ग्रामोद्योग, खेलकूद व विज्ञान व तकनीकी विभाग के काबीना मंत्री रहे। बलिया सदर से मौजूदा विधायक नारद राय शिवपाल सिंह यादव के बेहद नजदीकी माने जाते हैं. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया था

  • अखिलेश ने तो औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया : साध्वी निरंजन ज्योति

    केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता को हटाकर खुद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष बनकर औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है. साध्वी ने संवाददाताओं से बातचीत में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज करते हुए कहा कि अखिलेश अपने पिता मुलायम सिंह यादव को सपा अध्यक्ष पद से हटाकर खुद वहां बैठ गये. ऐसा कर अखिलेश ने औरंगजेब को भी पीछे छोड़ दिया है.

  • बलिया : दो गुटों के बीच मारपीट, एक की मौत, छह घायल

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में दो ग्रुप के बीच हुई भिड़ंत में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि छह लोग घायल हुए हैं. घटना तेगरौली गांव की है, आज पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार घटना कल रात की है, जिसमें सात लोग घायल हुए थे.

  • विपक्ष भारत बंद करा रहा है और हम लगातार चुनाव जीत रहे हैं : अमित शाह

    भाजपा के परिवर्तन रैली में पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने सपा और बसपा पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चाहे बुआ की सरकार हो या भतीजे की सबने भ्रष्टाचार कर अपना घर भरने का काम किया. उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विपक्ष आक्रोश दिवस और भारत बंद करा रहा है और हम लगातार चुनाव जीत रहे हैं.

  • बैंक की लाइन में लगी बुजुर्ग महिला की मौत

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया के रतसड थाना क्षेत्र में पैसा निकालने के लिए बैंक की लाइन में बीमार पड गयी 70 वर्षीय वृद्धा की मौत हो गयी. मृतका के परिवार वालों ने बताया कि खेजुरी थानाक्षेत्र की रहने वाली इंद्रासनी देवी सेंट्रल बैंक की एक शाखा पर लाइन में लगी थी. तीन घंटे से अधिक समय तक लाइन में लगी वृद्धा अचानक गश खाकर गिर पड़ी.

  • ऐंबुलेंस नहीं मिलने पर बीमार पिता को 10 किमी ठेले पर लादकर पहुंचा अस्पताल

    बस्ती : उत्तर प्रदेश में गाेंडा के जिला अस्पताल में बुधवार को एक शख्स एेंबुलेंस की सेवा उपलब्ध नहीं होने पर अपने सत्तर साल के वृद्ध पिता को ठेले पर लादकर अस्पताल पहुंचा. बताया जाता है कि श्ख्स ने अस्पताल तक पहुंचने के लिए करीब दस किमी की दूरी तय की. सबसे आश्चर्य की बात यह रही कि काफी वक्त बीत जाने के बाद भी उसे अस्पताल में इलाज के लिए भरती नहीं किया गया. जिसको लेकर वहां के लोग भड़क गये.

  • यूपी के बलिया में विवाहिता से गैंग रेप

    बलिया : खेजुरी थाना क्षेत्र के एक गांव में विवाहिता के साथ कथित गैंग रेप का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आज बताया कि राहुल और 20 वर्षीय विवाहिता मनीष को उसकी मां के बीमार होने का बहाना बनाकर ससुराल से उसे ले गये और एक गांव में उसके साथ गैंग रेप किया. घटना कल दोपहर की है.

  • इंसेफेलाइटिस की रोकथाम को लेकर केंद्र और यूपी सरकार गंभीर नहीं : राहुल

    कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में हर साल सैकड़ों बच्चों की मौत का कारण बनने वाली बीमारी ‘इंसेफेलाइटिस'' की रोकथाम को लेकर केंद्र तथा राज्य सरकार गंभीर नहीं है. अपनी ‘किसान यात्रा'' के दौरान राहुल ने गोरखपुर मेडिकल कालेज के ‘इंसेफेलाइटिस वार्ड'' का मुआयना करने के बाद कहा कि मस्तिष्क ज्वर की रोकथाम के मामले में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया.

  • राहुल की किसान यात्रा: गन्ना किसानों को ऋण माफी की उम्मीद

    कुशीनगर और उससे लगे देवरिया जिलों में तीन दिन से लगातार बारिश हो रही है और इस बीच किसानों ने संशय के साथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कृषि ऋण माफी करने के वादे का स्वागत किया है. राहुल ने 2,500 किलोमीटर लंबी किसान पदयात्रा के पहले दिन किसानों का ऋण माफ करने का वादा किया था.

  • किसान यात्रा के दूसरे दिन राहुल ने किसानों का कर्ज माफ करने की मांग की

    अपनी उत्तर प्रदेश यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग उठाई और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गरीबों के लिए सरकार चलानी चाहिए और किसान जो ‘रो'' रहे हैं उनकी बदहाली पर ध्यान देना चाहिए.

  • किसान यात्रा के पहले दिन राहुल ने दलित के घर पी चाय, भुट्टे का लिया स्वाद

    देवरिया से दिल्ली तक की किसान यात्रा के पहले दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आम लोगों से जुड़ने की भरपूर कोशिश की. यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने देवरिया में गंडक नदी पर बने पटनवा पुल के पास भुट्टे का स्वाद लिया. साथ ही राहुल गांधी ने सबको चौंकाते हुए बिना किसी निर्धारित कार्यक्रम के कंचनपुर

  • भारतीय राजनीति में दलित के घर भोजन का दांव!

    उत्तर प्रदेश एक ऐसा राज्य है जो पूरे देश की दशा और दिशा तय करने में अहम भूमिका निभाता है, इसलिए कांग्रेस यहां अपनी खोई जमीन वापस चाहती है. इसी चाहत के मद्देनजर आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गोरखपुर के सहिजना गांव में एक दलित के यहां भोजन करेंगे. लेकिन यहां सवाल यह है कि क्या मात्र दलित के यहां

  • कांग्रेस का मिशन यूपी : राहुल गांधी आज देवरिया में करेंगे 'खाट पंचायत'

    देवरिया : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से उत्तर प्रदेश के देवरिया से कांग्रेस की किसान यात्रा शुरू करने वाले हैं. देवरिया से शुरू होकर उनकी यह किसान यात्रा दिल्ली तक चलेगी. इसके लिए पूरा रोड मैप जारी कर दिया गया है. देवरिया में राहुल गांधी खटिया पर चर्चा करने वाले हैं और उनकी पंचायत के लि

  • यूपी में होमवर्क नहीं करने की सजा, टीचर ने छात्रा का हाथ तोड़ा

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के एक विद्यालय प्रधानाध्यापक ने होमवर्क पूरा नहीं करने पर एक सात साल की छात्रा की इतनी पिटाई कर दी कि उसका हाथ टूट गया. नगर कोतवाली के प्रभारी डी. के. श्रीवास्तव ने बताया है कि राधा गुप्ता नाम की लड़की एक निजी स्कूल में कक्षा एक की छात्रा है. उसके पिता ने मुकदमा

  • PM मोदी पर भाकपा के राष्ट्रीय सचिव ने किया बड़ा हमला

    बलिया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मोदी का भाजपा का देश हित में सबसे अधिक कुर्बानी देने का बयान सफेद झूठ है और वह ऐसी बातें करके अपनी बौद्धिक क्षमता का उपहास न उडवायें. अंजान ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में देश के प्रति कांग्रेस से ज्यादा भाजपा द्वारा कुर्बानी दिये जाने की बात कही थी. यह सफेद झूठ है. दरअसल, मोदी को आजादी की लड़ाई का इतिहास मालूम नहीं है.

  • POK बहुत जल्द बनेगा भारत का हिस्सा : भाजपा सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा बनेगा और भारत को एक मिशन बनाकर बलूचिस्तान के अधिकारों का खुलकर समर्थन करना चाहिए. आदित्यनाथ ने कल शाम रसडा स्थित श्री नाथ बाबा रोट पूजन समारोह में शिरकत से इतर संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि कश्मीर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है. अगर जवाहरलाल नेहरु की जगह सरदार पटेल को कश्मीर का जिम्मा दिया गया होता तो यह समस्या पैदा ही नहीं होती. उन्होंने कहा कि भारत के लोग धैर्य रखें. पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बहुत जल्द भारत का हिस्सा होगा.

  • रेप का वीडियो यू ट्यूब पर हुआ वायरल, FIR दर्ज

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया में एक किशोरी से कथित बलात्कार का वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट और यू ट्यूब पर डाले जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने आज यहां बताया कि बलिया शहर कोतवाली की निवासी 16 वर्षीय एक लड़की को उसका पड़ोसी पिछले साल 10 सितम्बर को अपने ननिहाल गाजीपुर लेकर गया था तथा उसने किशोरी को नशीला पदार्थ खिलाकर अपने एक साथी की मदद से हवस का शिकार बनाया था और इस घटना का वीडियो क्लिप बना लिया था.

  • शपथ की बाट जोह रहे हैं ‘कैबिनेट मंत्री' जियाउद्दीन

    बलिया : सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी को उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री घोषित किये जाने के एक माह बाद भी शपथ दिलाए जाने का इंतजार है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 27 जून को अपने मंत्रिपरिषद विस्तार में बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को काबीना मंत्री बनाने की घोषणा की थी. रिजवी शपथ नहीं ले सके थे क्योंकि वह ‘उमरा'' करने के लिये सऊदी अरब गये थे. रिजवी उमरा से गत 10 जुलाई को ही लखनऊ लौट आये थे लेकिन उन्हें अब तक शपथ नहीं दिलायी गयी है.

  • मोदी के कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध

    बलिया (उप्र) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक मई को यहां होने वाले कार्यक्रम से पहले ही मालदेपुर के किसानों ने अपनी जमीन पर बिना अनुमति कार्यक्रम की तैयारियां किये जाने पर विरोध प्रकट किया है. मालदेपुर जिला मुख्यालय के निकट बलिया-लखनउ राजमार्ग पर है. यहां के किसानों ने अपनी जमीन पर बिना अनुमति कार्यक्रम की तैयारियां किये जाने पर विरोध प्रकट किया है. प्रधानमंत्री एक मई को यहां अपनी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘उज्जवला'' की शुरुआत करने आ रहे हैं.

  • UP : पहले बहन को छेड़ा, विरोध करने पर कुल्हाड़ी से काट कर की हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में एक किशोर की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी. घटना सामने आने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी है वहीं दूसरी ओर स्थानीय लोगो में काफी आक्रोश है. घटना छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में हुई है.

  • आजम खां से डरती है अखिलेश सरकार : गिरिराज

    बलिया : भाजपा के वरिष्ठ नेता केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने आज उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर सूबे को ‘आतंकवाद की नर्सरी'' बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खान की हरकतें और बोल पाकिस्तान परस्त होते हैं लेकिन वोट खिसकने के मुगालते में सपा सरकार खान से डरती है सिंह ने सिकन्दरपुर में संवाददाताओं से बातचीत में सपा पर आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार ने उत्तर प्रदेश को आतंकवादियों की नर्सरी बना दिया है. यहां दहशतगर्दी को फलने-फूलने का मौका दिया जाता है.

  • यूपी के बलिया में दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में संदिग्ध रूप से प्रेम प्रसंग को लेकर एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि नरला गांव में कल रात होली की पूर्वसंध्या पर आयोजित एक कार्यक्रम देख रहे विशाल कुमार (20) नामक दलित युवक को रवि, घनश्याम और विपिन

  • शर्मनाक ! मेला घुमने आयी 6 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी

    बलिया : जिले के उभांव क्षेत्र में महाशिवरात्रि पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आयी छह साल की एक बच्ची से हैवानियत का मामला सामने आया है. घटना के बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. स्थानीय लोग अारोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. सार्वजनिक स्थल पर दिन-दहाड़े हुयी इस घटना ने लोगों को अंदर तक हिलाकर रख दिया है.

  • यूपी: नाबालिग लड़की से दरिंदगी

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 14 साल की एक लड़की से कथित रूप से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना के बाद इलाके में तनाव है. लोगों में काफी आक्रोश है. परिजनों के साथ आस-पास के लोग आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

  • यूपी : 2 पुलिस वालों को रौंदते हुए निकल गया ट्रक, मौत

    बलिया : बलिया जिले में गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मियों की एक ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि गडवार थाना क्षेत्र के गडवार कस्बे में सोमवार मंगलवार की मध्यरात्रि करीब डेढ बजे गश्त के लिये निकले पुलिसकर्मियों सतीश :30: और मोहन 29: को एक बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया. उन

  • योगी आदित्यनाथ को बनायें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार : भाजपा सांसद

    बलिया : भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर पहचान रखने वाले गोरक्षपीठाधीश्वर सांसद आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग की है. सलेमपुर से सांसद कुशवाहा ने कल शाम बिल्थरारोड में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक में

  • 'योगी आदित्यनाथ को बनाया जाना चाहिए मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार'

    भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर पहचान रखने वाले गोरक्षपीठाधीश्वर सांसद आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित करने की मांग की है.

  • यूपी : विकलांग महिला के साथ दुष्कर्म

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित दुबहर थानाक्षेत्र के एक गांव में विकलांग महिला से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस अधीक्षक अनीस अंसारी ने शनिवार को बताया कि 30 वर्षीय महिला 21 जनवरी की रात शौच के लिए खेत की ओर गयी थी. गांव के ही अजय यादव ने उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • यूपी : टीला ढहने से मिट्टी में दबकर 3 की मौत

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के उभांव क्षेत्र में टीला ढहने से मिट्टी में दबकर दो लोगों की मौत हो गयी. पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि उभांव थाना क्षेत्र के हल्दीरामपुर गांव में कल कोइली मोहान तालाब में पुलिया निर्माण के दौरान मिट्टी का टीला कल अचानक ढह गया, जिसमें दबकर सीताराम (55) नामक

  • दलित व्यक्ति की गला काटकर हत्या

    उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र में एक दलित व्यक्ति की कथित रुप से गला काटकर हत्या कर दी गयी. पुलिस अधीक्षक अनीस अंसारी ने आज यहां बताया कि परिखरा टकरसन गांव में स्थित देशी शराब की दुकान में सो रहे भीम राम (46) की कल रात गला काटकर हत्या कर दी गयी. बिहार के छपरा जिले का रहने वाला राम पिछले एक साल से यहां रह रहा था. उन्होंने बताया कि घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

  • पति ने की पत्नी की पिटाई तो, मायके वालों ने पीट- पीट कर ले ली जान

    बलिया: पत्नी से विवाद के बाद एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी.घटना उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के सुखपुरा क्षेत्र की है. पुलिस उपाधीक्षक सुरेश रावत ने आज यहां बताया कि भरतपुरा गांव में कल रात हीरालाल राजभर (35) नामक व्यक्ति की लाठी-डण्डों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. इस मामले में राजभर के पिता ने अपनी बहू राजकुमारी तथा उसके चार भाइयों के खिलाफ हत्या तथा साजिश के आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया है.

  • जेपी के जन्मस्थल पर विवाद, भतीजी ने कहा, छपरा में स्मारक बनाने का फैसला गलत

    जयप्रकाश नारायण की भतीजी अंजू सिन्हा ने कहा कि बिहार के लाला का टोला गांव को लोकनायक का जन्मस्थान घोषित करके वहां एक राष्ट्रीय स्मारक बनवाने का केंद्र सरकार का फैसला बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा था कि बलिया का जेपी नगर, जो पूर्व सिताबदियारा गांव का हिस्सा था, ही नारायण का जन्मस्थान है और इसे दुनिया

  • बलिया में दुल्हन ने शराबी दूल्हे से शादी से किया इनकार : बैरंग लौटाई बारात

    बलिया : उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के बैरिया में एक दुल्हन ने शराब के नशे में धुत दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद मजबूरन बारात बैरंग वापस लौट गयी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बैरिया थाना क्षेत्र के चिंतामणि राय का टोला गांव निवासी तेज नारायण सिंह के बेटे की शादी बैरिया थाना क्षेत्र के ही मुजही गांव के श्याम बहादुर सिंह की बेटी से तय हुई थी. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गत 31 मई की रात को बारात मुजही गांव पहुंची थी.

  • पाक पर भारत की जीत के बाद बलिया में संघर्ष

    बलिया: क्रिकेट विश्वकप मुकाबले में भारत की पाकिस्तान पर जीत के जश्न के दौरान दो समुदायों के बीच टकराव में पांच लोग जख्मी हो गये. अपर पुलिस अधीक्षक के. सी. गोस्वामी ने आज यहां बताया कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के गुदडी बाजार में कल रात पाकिस्तान पर भारत की जीत की खुशी में क

  • हत्यारोपी आठ हत्यारोपी आठ लोगों को उम्रकैद लोगों को उम्रकैद

    उत्तर प्रदेश में बलिया जिले की एक अदालत ने हत्या के नौ साल पुराने मामले में आरोपी आठ लोगों को उम्रकैद तथा जुर्माने की सजा सुनायी है. अभियोजन पक्ष के अनुसार भीमपुरा क्षेत्र के सतुहाड़ी गांव में चार मई 2004 की रात को बारात में नाच-गाना देखने को लेकर हुए विवाद में वीरेन्द्र नामक व्यक्ति की लाठी-डंडे, फरसे तथा भाले से प्रहार करके हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था.

  • सगे बहन-भाइयों ने की जहर खाकर खुदकुशी

    बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया नगर में तीन सगे बहन-भाइयों ने आज अज्ञात कारणों से जहर खाकर खुदकुशी कर ली