43 results found for ''world''
World Cup 2019: न्यूजीलैंड के कोच गैरी ने आईसीसी के नियमों को लेकर कह दी ये बात
वेलिंगटन : न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने आईसीसी विश्व कप नियमों की समीक्षा की मांग करते हुए कहा कि वह अजीबोगरीब तरीके से विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार के बाद ‘काफी खोखला'' महसूस कर रहे हैं. निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर बराबर रहने के बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.
World Cup: फाइनल में न्यूजीलैंड की हार के बाद निशाने पर आईसीसी, अब अमिताभ बच्चन ने ऐसे उड़ाया मजाक
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच रविवार को हुए विश्व कप फाइनल को ‘वर्षों तक याद रखा जाने वाला'' मुकाबला माना जा रहा है.
World Plastic Surgery Day 2019 : सिर्फ खूबसूरती ही नहीं बढ़ाती, खोया आत्मविश्वास भी लौटाती है प्लास्टिक सर्जरी
नयी दिल्ली : प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) की बात करें, तो इसे अमूमन सुंदरता (Beauty) बढ़ाने और चेहरा बदलने का जरिया माना जाता है. हकीकत में यह किसी दुर्घटना (Accident) अथवा बीमारी (Disease) के कारण चेहरा बिगड़ने से अपना आत्मविश्वास (Self Confidence) गंवा चुके लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यहां यह जान लेना और भी महत्वपूर्ण होगा कि प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) के मामले में भारत का दुनिया में चौथा स्थान है.
World Plastic Surgery Day 2019 : सिर्फ खूबसूरती ही नहीं बढ़ाती, खोया आत्मविश्वास भी लौटाती है प्लास्टिक सर्जरी
नयी दिल्ली : प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) की बात करें, तो इसे अमूमन सुंदरता (Beauty) बढ़ाने और चेहरा बदलने का जरिया माना जाता है. हकीकत में यह किसी दुर्घटना (Accident) अथवा बीमारी (Disease) के कारण चेहरा बिगड़ने से अपना आत्मविश्वास (Self Confidence) गंवा चुके लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यहां यह जान लेना और भी महत्वपूर्ण होगा कि प्लास्टिक सर्जरी (Plastic Surgery) के मामले में भारत का दुनिया में चौथा स्थान है.
World Cup 2019 : ये आईसीसी का कैसा नियम ? छल हुआ, यह बकवास है, जानें किसने कहा
नयी दिल्ली : भारत के गौतम गंभीर समेत पूर्व क्रिकेटरों ने चौके छक्के गिनकर विश्व कप विजेता का निर्धारण करने वाले आईसीसी के ‘हास्यास्पद'' नियम की जमकर आलोचना की जिस नियम की वजह से लाडर्स पर फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया. इंग्लैंड ने मैच में 22 चौके और दो छक्के लगाये जबकि न्यूजीलैंड ने 16 चौके लगाये.
World Cup Final: नियमों को न्यूजीलैंड फैंस ने बताया ‘क्रूर', कहा- ऐसा करना चाहिए था जिससे...
वेलिंगटन : विश्व कप नहीं जीत पाने से उनके दिल भले ही टूट गये हों लेकिन न्यूजीलैंड के क्रिकेटप्रेमियों को टीम के प्रदर्शन पर फख्र है हालांकि क्रिकेट के अटपटे नियमों पर उन्होंने नाराजगी भी जतायी है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लाडर्स पर खेले गये फाइनल में निर्धारित ओवरों और सुपर ओवर के बाद भी टीमें बराबरी पर थी. इसके बाद चौकों छक्कों की संख्या के आधार पर इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया.
World Cup 2019 : मैच का टर्निंग प्वाइंट था ‘ओवरथ्रो', विलियमसन ने कही ये बात
लंदन : इंग्लैंड के हाथों विश्व कप फाइनल में मिली हार से दुखी न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दुर्भाग्यपूर्ण ‘ओवरथ्रो'' पर मलाल जताते हुए कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि इस तरह के पलों में ऐसी घटना फिर नहीं होगी. नाटकीयता से भरे फाइनल में आखिरी ओवर में इंग्लैंड को तीन गेंद में नौ रन चाहिये थे जब बेन स्टोक्स ने डीप में ट्रेंट बोल्ट को शाट लगाया.
WORLD CUP फाइनलः रोमांच की सारी हदें पारी कर गया सुपर ओवर, वो 12 गेंदें जब थम गईं थीं फैंस की सांसें
क्रिकेट का ''मक्का'' कहे जाने लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्डकप 2019 का फाइनल नाखून चबा देने वाला था. क्रिकेट दर्शकों की सांसें मानो थम सी गईं. शायद इससे बढ़िया क्रिकेट वर्ल्डकप का फाइनल कभी देखा ही ना गया हो.
WORLD CUP फाइनलः मार्टिन गप्टिल के रन आउट ने तोड़ा न्यूजीलैंड का सपना, भारतीय फैंस बोले- जैसी करनी वैसी भरनी!
क्रिकेट का ''मक्का'' कहे जाने लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्डकप 2019 का फाइनल नाखून चबा देने वाला था. क्रिकेट दर्शकों की सांसें मानो थम सी गईं. शायद इससे बढ़िया क्रिकेट वर्ल्डकप का फाइनल कभी देखा ही ना गया हो.
WORLD CUP: 1975 से लेकर 2019 तक फाइनल में 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' की लिस्ट
वर्ल्ड कप 2019 का समापन हो चुका है. रोमांचक फाइनल में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जीता. मुकाबला टाइ रहने पर सुपरओवर कराया गया और वह भी टाइ रहा
WORLD CUP 2019: इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच हुए ऐतिहासिक फाइनल के प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर
लॉर्ड्स मैदान में रविवार रात विश्व कप 2019 का सांस रोक देने वाला फाइनल मैच हुआ. पहली बार विश्व कप का फाइनल टाइ हुआ. इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को मैच में ज्यादा बाउंड्री के आधार पर हराकर पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता.
World Cup 2019 : विश्व को आज मिलेगा नया चैंपियन, तीन बार फाइनल में हारा है इंग्लैंड
लंदन : क्रिकेट को एक नया विश्व चैंपियन मिलेगा, जब रविवार को खिताब के लिए क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा ‘अंडरडॉग'' मानी जाने वाली न्यूजीलैंड टीम एक-दूसरे के सामने होंगे. इयोन मोर्गन की टीम का सफर भी उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन यह जीत के तेवरों वाली टीम बनकर उभरी. वह भी ऐसे समय में, जब ब्रिटेन में क्रिकेट का मुफ्त प्रसारण नहीं होता है
World Cup 2019 : कौन ले जाएगा ताज, ‘अंडरडाग' न्यूजीलैंड या 'क्रिकेट का जनक' इंग्लैंड, बस थोड़ा इंतजार
लंदन : क्रिकेट को एक नया विश्व चैम्पियन मिलेगा जब रविवार को खिताब के लिए क्रिकेट का जनक इंग्लैंड और हमेशा ‘अंडरडाग'' मानी जाने वाली न्यूजीलैंड टीम एक दूसरे के सामने होंगे. इंग्लैंड ने 1966 में फीफा विश्व कप जीता लेकिन क्रिकेट में उसकी झोली खाली रही. फुटबाल में गैरी लिनाकेर से लेकर डेविड बैकहम और हैरी केन तक ,कोई उसके बाद इंग्लैंड के लिये ‘कप''नहीं जीत सका. महिला फुटबाल टीम भी सेमीफाइनल में हार गयी.
WORLD CUP: पहली बार सेमीफाइनल हारा ऑस्ट्रेलिया, 27 साल बाद फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड
इंग्लैंड ने गुरुवार को पांच बार के क्रिकेट चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को दूसरे सेमीफाइनल मैच में आठ विकटों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में जगह बना ली है. फाइनल में रविवार को इंग्लैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा.
World population day : धीरे-धीरे वर्ष-दर-वर्ष जवान होता जायेगा हमारा बिहार, बढ़ेगी वृद्धों की संख्या, ...पढ़ें पूरी खबर
पटना : आज विश्व जनसंख्या दिवस है. आज हम बात कर रहे हैं, बिहार की जनसंख्या की. बिहार की जनसंख्या में उत्तरोत्तर वृद्धि तो होगी, साथ ही धीरे-धीरे वर्ष-दर-वर्ष हमारा बिहार युवा होता जायेगा. यानी, बिहार में वर्ष 2011 की जनगणना के अनुपात में वर्ष 2021 से 2041 तक युवाओं की संख्या में भारी बढ़ोतरी दर्ज किये जाने की संभावना है. इस दौरान बिहार में वृद्धों की संख्या भी बिहार में बढ़ेगी. यही नहीं, इकोनॉमिक सर्वे की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार की जनसंख्या राष्ट्रीय जनसंख्या वृद्धि दर से अधिक होने की संभावना है.
WORLD CUP से बाहर होने के बाद दुखी खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर लिखा इमोशनेल मैसेज, आप भी पढ़िए
240 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया संघर्ष के बाद भी हासिल नहीं कर पायी और 49.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर 221 रन ही बना सकी. मैच खत्म होने के बाद पूरे देश में दुख, मायूसी, गुस्सा, नाराजगी, अफसोस, निराशा जैसे भाव उमड़े.
World Cup 2019: रविंद्र जडेजा ने दिया करारा जवाब, तो माफी मांगते नजर आये संजय मांजरेकर
मैनचेस्टर : बल्ले से कमाल दिखाकर रविंद्र जडेजा ने पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को करारा जवाब दिया है. इस संबंध में खुद मांजरेकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में जडेजा की प्रतिभा की ‘टुकड़ों में मिली बानगी'' ने उन्हें सभी मोर्चों पर धराशायी कर दिया. जडेजा को ‘टुकड़ों में अच्छा क्रिकेटर'' कहने के लिये आलोचना झेलने वाले मांजरेकर ने स्वीकार किया कि इस हरफनमौला ने उन्हें बल्ले, गेंद और फील्डिंग हर पहलू पर गलत साबित कर दिया.
World Cup 2019 : अब भारतीय टीम के कमजोर मध्यक्रम पर गिर सकती है गाज, जाधव-कार्तिक हो सकते हैं बाहर
लंदन : भारत के कमजोर मध्यक्रम में आमूलचूल बदलाव की संभावना है और ऐसे मे अगले साल होने वाले विश्व टी-20 को ध्यान में रखते हुए केदार जाधव और दिनेश कार्तिक जैसे कामचलाऊ विकल्पों को टीम से बाहर किया जा सकता है. महेंद्र सिंह धौनी ने जब से कप्तानी संभाली थी तब से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के लिए कम से कम दो साल और टी-20 के लिए लगभग 18 महीने पहले से टीम तैयार करने की नीति चल रही है.
World Cup 2019: ऋषभ पंत के समर्थन में उतरे युवराज, कही ये बात
मैनचेस्टर : क्रिकेटर युवराज सिंह ने आलोचना का शिकार ऋषभ पंत का बचाव किया है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में भारत ही हार के दौरान आउट होने के तरीके के कारण केविन पीटरसन सहित कई क्रिकेटरों के निशाने पर आये.
World Cup 2019 : साक्षी धौनी ने हाथ जोड़कर मांगी दुआ, फिर सिर पकड़कर बैठ गयीं, देखें वायरल वीडियो
मैनचेस्टर: आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भी भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गयी और टूर्नामेंट से बाहर हुआ. मैनचेस्टर में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 240 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में भारतीय बल्लेबाज 221 रन पर ऑलआउट होकर पवेलियन लौट गये.