7 results found for ''world and india''
India vs West Indies Board XI: प्रैक्टिस मैच के पहले दिन पुजारा ने ठोका शतक, रोहित का अर्धशतक
केएल राहुल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाये जबकि कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे अंजिक्य रहाणे केवल छह गेंद तक ही क्रीज पर टिक सके जिससे भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास क्रिकेट मैच के पहले दिन शनिवार को यहां लंच तक 89 रन पर तीन विकेट गंवा दिये.
Team India के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने Cars24 में किया निवेश
नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने पुरानी कारों की खरीद-बिक्री करने वाली कार्स24 में निवेश किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कार्स24 ने एक बयान में कहा कि भागीदारी के तहत धोनी कंपनी में हिस्सेदारी हासिल करेंगे और उसके ब्रांड एंबेस्डर बनेंगे. हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि धोनी ने कितना निवेश किया है.
अर्जुन मुंडा को छह जिलों के जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति का अध्यक्ष बनाया गया
केंद्र सरकार की ओर से जिला निगरानी एवं अनुश्रवण समितियों के अध्यक्ष के नामों की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. केंद्रीय जनजातीय मामलों के मंत्री सह खूंटी के सांसद अर्जुन मुंडा को राज्य के छह जिला में जिला निगरानी एवं अनुश्रवण समितियों (District Development coordination and Monitoring committee) के अध्यक्ष की जिम्मेवारी दी गयी है.
देशीय भाषाओं के अंतरराष्ट्रीय वर्ष में खास है इस बार का विश्व आदिवासी दिवस, जानें...
हर साल 9 अगस्त का दिन ''विश्व के देशीय लोगों के अंतरराष्ट्रीय दिवस'' (International Day of the World’s Indigenous People) के रूप में मनाया जाता है. आम बोलचाल की भाषा में इसे ''विश्व आदिवासी दिवस'' के रूप में जाना जाता है.
#Article370 (1) क्या है, जिसे खत्म नहीं किया गया...
जम्मू-कश्मीर में तनावपूर्ण हालात के बीच सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 35A और 370 (Article 35A and Article 370) को हटाने का ऐलान किया है. भाजपा लंबे समय से धारा 370 और 35A का विरोध करती आई है. भारतीय संविधान की ये धाराएं जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देती हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में इसकी घोषणा की है.
मालगाड़ी के डिब्बों की खरीद करने पर 700 करोड़ रुपये खर्च करेगी Coal India
कोलकाता : सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड ने समय पर कोयले की ढुलाई सुनिश्चित करने के लिए 700 करोड़ रुपये की लागत से 40 मालगाड़ी खरीदने का फैसला किया है. मालगाड़ी की खरीद सामान्य वैगन निवेश योजना के तहत की जायेगी.