56 results found for ''will begin from February 21''
रांची : देश के 21 श्रेष्ठ मंत्रियों में सीपी सिंह भी
रांची : फेम इंडिया मैगजीन ने राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह को देश के श्रेष्ठ 21 मंत्रियों में शामिल किया है. मैगजीन ने एशिया पोस्ट के साथ मिल कर सर्वश्रेष्ठ मंत्री 2019 के नाम से सर्वे किया है. व्यक्तित्व, छवि, कार्यक्षमता, प्रभाव, विभाग की समझ, लोकप्रियता, दूरदर्शिता, कार्यशैली व परिणाम विषय पर देश के सभी राज्यों के मंत्रियों का आकलन किया गया. 21 अलग-अलग श्रेणियों में किये गये सर्वे के लिए देश भर के करीब 12,700 प्रबुद्ध लोगों से बात की गयी.
तीन दिनों तक हल्की बारिश की संभावना
मंगलवार को तेज धूप के कारण पारा चढ़ा. फिर शाम ढलते ही आकाश में बादल छा गये व तेज हवा से राहत मिली. आज से अगले तीन दिनों तक हल्की वर्षा की संभावना है. अाकाश में बादल छाये रहेंगे. बीएयू के ग्रामीण मौसम सेवा केंद्र के अनुसार 17 से 21 जुलाई के लिए मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि बुधवार से अगले तीन दिनों में कुल 21 मिमी तक वर्षा हो सकती है.
विक्टोरिया हाउस के पास चार स्तर का तैयार हो रहा है मुख्य मंच
21 जुलाई को शहीद दिवस में अब सिर्फ चार दिन शेष रह गये हैं. इसके पहले तृणमूल कांग्रेस द्वारा शहीदों की याद में कार्यक्रम के लिए रविवार को ही पार्टी की तरफ से खूंटी पूजा समाप्त हुई. इसके बाद पार्टी की तरफ से लगातार युद्ध स्तर पर मंच बनाने का काम धर्मतल्ला के विक्टोरिया हाउस के पास चल रहा है.
पटना : भूजल रिचार्ज के लिए शहर में 140 फुट खोदनी पड़ रही जमीन
पटना : शहर में भूजल रिचार्ज को लेकर रुफ-टॉप वाॅटर हार्वेस्टिंग का काम शुरू किया जा रहा है. इसमें बड़े भवनों में वाटर रिचार्ज सिस्टम लगाने की जिम्मेदारी भवन निर्माण विभाग के विभिन्न प्रमंडलों को मिली है. बड़े भवनों का पहला प्रोजेक्ट पाटलिपुत्र प्रमंडल ने 96 ऑफिसर्स फ्लैट के ए2/21 में शुरू किया गया है.
अररिया : बाढ़ बना आफत : सभी स्कूलों में पढ़ाई 21 जुलाई तक स्थगित
अररिया : अतिवृष्टि व जिले में आयी बाढ़ के मद्देनजर बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए 21 जुलाई तक जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय का पठन-पाठन कार्य को स्थगित करते हुए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षकेतर कर्मी को विद्यालय में बने रहेंगे. इस आशय का डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने कार्यालय आदेश निर्गत कर सभी प्रधानाध्यापक, सभी बीइओ, बीआरपी व सीआरसीसी को दी गयी है.
आॅस्ट्रेलिया में भारी तलाश के बाद मिला भारतीय विद्यार्थी का शव
आॅस्ट्रेलिया में लापता हो गये 21 वर्षीय एक भारतीय विद्यार्थी का शव सोमवार को विक्टोरिया के मैरीजविले क्षेत्र में मिला. पुलिस ने उसे ढूंढने के लिए एक स्थानीय बांध तक को खाली करा दिया था.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम को अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई
मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है.
रोजगार हासिल करने की कम संभावना वाले पाठ्यक्रम की अनुमति नहीं देगा एआईसीटीई : मंत्री
नयी दिल्ली : मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को कहा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) शैक्षणिक सत्र 2020-21 से इंजीनियरिंग में ऐसे पारंपरिक पाठ्यक्रमों की अनुमति नहीं देगा जिसमें रोजगार हासिल करने की कम संभावना होती है. लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पूरक प्रश्नों के उत्तर में निशंक ने यह भी कहा कि आगे से ‘आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस'' जैसे उभरते क्षेत्र से जुड़े पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी जाएगी .
डिप्टी मेयर पर अविश्वास की तैयारी में विरोधी गुट
मुजफ्फरपुर : डिप्टी मेयर मानमर्दन शुक्ला पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी के साथ विरोधी गुट के किंगमेकर व पार्षदों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. पार्षदों को एकजुट करने में जुट गये हैं. चर्चा है कि 21 पार्षदों ने अविश्वास को लेकर तैयार आवेदन पर हस्ताक्षर किये हुए हैं. लेकिन, विरोधी गुट के अधिकतर पार्षद हस्ताक्षर से इनकार कर रहे हैं. मेयर के करीबी माने जाने वाले वार्ड नंबर 23 के पार्षद राकेश कुमार सिन्हा पप्पू ने अविश्वास लाने से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी से इनकार किया है. नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा इधर, डिप्टी मेयर पद के बतौर उम्मीदवार विरोधी गुट से पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह के अलावा संजीव चौहान सहित कई नाम की चर्चा शुरू हो गयी है. विरोधी गुट के एक पार्षद ने नाम नहीं छापने के शर्त पर बताया कि नंद कुमार प्रसाद साह के नाम पर सभी पार्षदों की सहमति नहीं है. ऐसे में विरोधी गुट पूर्व मेयर पति संजीव चौहान के नाम को आगे कर डिप्टी मेयर को हटाने की रणनीति तैयार कर सकता है. हालांकि, अब तक फाइनल कुछ भी नहीं है. मेयर सुरेश कुमार ने कहा कि पार्षदों से विचार-विमर्श चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लेंगे.
'कबीर सिंह' के ब्लॉकबस्टर बनते ही शाहिद ने बढ़ायी अपनी फीस
मुंबई : शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म ''कबीर सिंह'' इस साल की सबसे बड़ी फिल्म बन गयी है. कमाई के मामले में यह बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है. 21 जून को रिलीज हुई इस फिल्म का कलेक्शन 250 करोड़ का आंकड़ा छूने वाला है. इससे पहले कमाई के मामले में ''उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक'' टॉप पर थी, जिसकी अब तक कुल कमाई 245 करोड़ है. अब 246 करोड़ का आंकड़ा पार कर ''कबीर सिंह'' ने इसे पीछे छोड़ दिया है.
दुमका : नकली नोट के साथ वकील गिरफ्तार
दुमका व्यवहार न्यायालय का एक अधिवक्ता नकली नोट के कारोबार में गिरफ्तार हुआ है. अधिवक्ता प्रशांत कुमार शहर के शिव सुंदरी रोड का ही रहनेवाला है. पुलिस को उसके पास से कुल 2 लाख 21 हजार 500 रुपये बरामद किये गये हैं. पकड़े गये जाली नोट में 500 और 2000 के नये और 500 के पुराने नोट शामिल हैं. प्रशांत की गिरफ्तारी आउटडोर स्टेडियम से हुई है.
रांची : आज चार बजे तक बीएड की ऑनलाइन काउंसेलिंग
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में बीएड (सत्र 2019-21) में नामांकन के लिए अॉनलाइन काउंसेलिंग का रजिस्ट्रेशन एक बार फिर 14 जुलाई की शाम चार बजे तक होगा. जो उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन नहीं करा पायेंगे, वे शाम चार बजे तक (www.ranchiuniversity.ac.in) पर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें.
वैशाली : बारिश से बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास ट्रैक धंसा
गोरौल (वैशाली) : सोनपुर रेल मंडल के हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास मूसलधार बारिश की वजह से 15 फुट तक ट्रैक लगभग तीन इंच धंस गया. शनिवार को ट्रेन नंबर 75211 अप सवारी गाड़ी के गार्ड ने ट्रेन में झटका महसूस करने के बाद बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के कर्मी को इसकी जानकारी दी. इसके बाद सीतामढ़ी से आनंद विहार जानेवाली अप 14005 लिच्छिवी एक्सप्रेस भी उसी पटरी से गुजरी. दोपहर बाद उसे दुरुस्त कर लिया. जानकारी के अनुसार, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर रेल ट्रैक के बेनीपट्टी पिरापुर हॉल्ट के पास पोल नंबर 23/21 के पास रेलवे ट्रैक दब गया था.
रांची : पारा शिक्षकों को मिलेगा बकाया मानदेय, रूपये 300 करोड़ स्वीकृत
रांची : राज्य के 65 हजार पारा शिक्षकों के बकाया मानदेय भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. सरकार ने मानदेय भुगतान के लिए 300 करोड़ रुपये देने की स्वीकृति दे दी है. झारखंड शिक्षा परियोजना ने राज्य सरकार से राशि की मांग की थी. केंद्र सरकार ने 2018-19 में 21 हजार और 2019-20 के लिए भी 10 हजार पारा शिक्षकों के मानदेय के लिए राशि नहीं दी है.
21, 22 व 23 जुलाई को नैक की टीम पीयू में
पटना : पटना विश्वविद्यालय में 21, 22 व 23 को नैक की टीम रहेगी और नैक एक्रेडिएशन के लिए निरीक्षण तथा छात्रों का फीडबैक लेगी. इसको लेकर सभी विभागों को एलर्ट किया गया है और कहा गया है कि सभी विभाग अपना बेस्ट परफॉर्म करें. यूजीसी की टीम 21 को सभी विभागों में घूमेगा.
जिले में 21 जुलाई को किया जायेगा एक लाख पौधरोपण
समाहरणालय में शुक्रवार को हर परिसर हरा परिसर अभियान को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. इस अभियान के तहत संपूर्ण जिला में 21 जुलाई को पौधारोपण करने का महा अभियान चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. उस दिन जिला के सभी सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालयों,
कंस नदी के तट पर 21 हजार पौधे लगाये जायेंगे
सिसई प्रखंड के रेड़वा पारस नदी के तट पर पौधरोपण कार्यक्रम के तहत नदी महोत्सव का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि स्पीकर डॉक्टर दिनेश उरांव ने पौधा (वट वृक्ष का) लगा कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया. इसके अलावा उपायुक्त शशि रंजन, डीएफओ श्रीकांत, डीडीसी हरिकुमार केlरी, जिप अध्यक्ष किरण माला बाड़ा ने पौधे लगाये.
20 तक वेतन भुगतान नहीं होने पर 21 से हड़ताल
कोलेबिरा स्थित नगर भवन में झारखंड ऊर्जा विकास श्रमिक संघ जिला इकाई की बैठक शुक्रवार को हुई. इसकी अध्यक्षता शिवनारायण साहू ने की. बैठक में कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी. एक मार्च 2019 से जून 2019 तक का लंबित वेतन भुगतान जल्द से जल्द करने की मांग की गयी.
21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, 112.3 मिमी हुई बारिश
गोपालगंज : गुरुवार को बारिश ने एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. लगातार 20 घंटे तक बारिश विगत 10 वर्षों में पहली बार हुई है. बुधवार की रात से बारिश लगातार जारी है. तेज हवा और मूसलाधार बारिश रविवार से शुरू हुई, जो बुधवार को दिन भर रुकने के बाद रात से जारी है.
पटना : वाणिज्य महाविद्यालय की दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी
बीकॉम, एमकॉम और बीबीए की एडमिशन डेट जारी पटना : पटना विश्वविद्यालय के वाणिज्य महाविद्यालय के बीकॉम सत्र 2019-22, एमकॉम सत्र 2019-21 और एमकॉम प्रथम सेमेस्टर की सेकेंड कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी गयी है. साथ ही इन विषयों में प्रवेश के लिए तिथि भी तय कर दी गयी है. कट ऑफ मार्क्स की विधिवत सूचना वाणिज्य कॉलेज के प्राचार्य ने बुधवार को जारी की है.