139 results found for ''super 30''
Article 370 : सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को सशर्त जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति दी, CJI भी कर सकते हैं दौरा
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अनुच्छेद 35ए (Article 35A) और अनुच्छेद 370 (Article 370) की धाराओं को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका पर केंद्र और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) सरकार को नोटिस दिया. साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों का दौरा करने की सशर्त अनुमति दे दी. इस मामले की अगली सुनवाई अब 30 सितंबर को होगी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice Ranjan Gogoi) ने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो हालात का जायजा लेने के लिए वह स्वयं जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे.
पटना : ‘सबका विश्वास’ में सुलझायें मामले, 70% तक कर में छूट पायें
पटना : केंद्रीय उत्पाद कर और सेवाकर को जीएसटी (वस्तु एवं सेवाकर) के साथ विलय कर दिया गया. तब से करदाताओं की ओर से लगातार मांग होती रही कि पुराने कर व्यवस्था से जुड़े विवादित मामले, जो विभिन्न ट्रिब्यूनल में लंबित है, के निपटरा के लिए सरकार कोई समझौता स्कीम निकाले. इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने एक मुश्त समझौता योजना जारी की है. इसे सबका विश्वास योजना नाम दिया गया है. यह योजना 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा. बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष राम लाल खेतान ने प्रभात खबर को बताया कि यह स्कीम एक सितंबर से शुरू हो चुका है. बिहार में 30 से अधिक मामले लंबित हैं.
आंध्रप्रदेश में नौका दुर्घटना में 12 लोग डूबे, कई लापता, पीएम मोदी ने दुख जताया
आंध्रप्रदेश में रविवार को उफनती गोदावरी नदी में एक नौका के डूबने से उसमें सवार 12 लोग डूब गये जबकि 30 लोग लापता हैं. 17 अन्य को बचा लिया गया है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. नौका लोगों को एक पर्यटन स्थल लेकर जा रही थी.
विधान परिषद की आठ सीटों के लिए 30 जिलों में चुनावी सरगर्मी तेज
पटना : बिहार विधान परिषद की आठ सीटों के लिए प्रत्याशियों ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. इन आठ सीटों के लिए राज्य के 30 जिलों के स्नातक व शिक्षक मतदाताओं को जोड़ने की तैयारी शुरू हो गयी है. चुने हुए मतदाताओं के बीच प्रत्याशी संपर्क बनाने में व्यक्तिगत और जातीय ताकत का प्रयोग कर रहे हैं.
पेट्रोल की 40%, डीजल की बिक्री 25% घटी
एक सितंबर से नये ट्रैफिक नियम के तहत बढ़े जुर्माना के बाद पेट्रोल व डीजल की बिक्री में काफी गिरावट आयी है. पेट्रोल में करीब 40 फीसदी, तो डीजल की बिक्री में 25 से 30 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है. जिले में प्रतिदिन डीजल की खपत 7 से 7.5 लाख लीटर थी ,जो घट कर अब 4.75 से 5 लाख लीटर और पेट्रोल की खपत 7-7.5 लाख लीटर से घट कर अब 3.5 से 4 लाख लीटर पर आ गयी है.
शहर में कैश छीनकर भाग रहा युवक धराया
नगर के गोयनका कॉलेज के समीप शुक्रवार की शाम होमगार्ड जवान से कैश छीनकर भाग रहा झपट्टामार गिरोह का सदस्य पब्लिक के हत्थे चढ़ा गया. हालांकि उसका दो अन्य साथी 30 हजार कैश लेकर भागने में सफल रहा. पकड़े गये बदमाश की पहचान पंकज कुमार के रुप में की गयी है.
जैविक खेती के लिए 30 हजार प्रति हेक्टेयर मिलेगा अनुदान, कैबिनेट की बैठक में 15 प्रस्तावों को दी गयी स्वीकृति
राज्य में जैविक खेती करनेवाले किसानों को सरकार 30,000 रुपये प्रति हेक्टेयर के हिसाब से अनुदान देगी. कैबिनेट ने शनिवार को जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 से राज्य की 30,000 हेक्टेयर भूमि पर त्रिवर्षीय जैविक खेती के प्रमाणीकरण की योजना लागू करने का निर्णय लिया. इसके तहत शत-प्रतिशत अनुदान पर तीन वर्षों में प्रति हेक्टेयर 30,000 रुपये खर्च किये जायेंगे.
बिहार : बेतिया में हार्डवेयर व्यवसायी की गोली मारकर हत्या
बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में कालीबाग पुलिस चौकी से कुछ दूरी पर एक हार्डवेयर व्यवसायी की अज्ञात हमलावरों ने शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी. पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया के सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी पंकज कुमार रावत ने बताया कि संजीव कुमार उर्फ लड्डू (30) की आज दोपहर में मोटरसाइकिल सवार अपराधियों ने उनके दुकान के सामने सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी.
रांची : साइबर क्रिमिनल मोबाइल पर मैसेज भेज कर अभ्यर्थियों से मांग रहे पैसे
रांची : राज्य में ग्रामीण डाक सेवक की बहाली के लिए कैंडिडेट से पैसों की मांग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग खुद को डाक विभाग का कर्मचारी बताते हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 30 हजार की मांग कर रहे हैं. इसके लिए साइबर क्रिमिलन बाकायदा अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर रहे हैं.
30 हजार में खरीदा था ऑटो लगा दिया 22,500 जुर्माना
सर पांच दिन से परेशान हैं. खाना-पीना सब छोड़े हुए हैं. बहुत गरीब हैं. मालिक पैर पकड़ते हैं हम कहां से इतना फाइन देंगे. बहुत गरीब लोग है ढाई महीना पहले पत्नी के नाम पर महिला बंधन बैंक से लोन लेकर 30 हजार में सेकेंड हैंड ऑटो खरीदे हैं. अब इ 22,500 रुपये जुर्माना कहां से देंगे.
Repo Rate कटौती की आस में सेंसेक्स ने लगायी 281 अंकों की छलांग, निफ्टी 11,000 अंक के ऊपर
मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में कटौती करने की उम्मीदों के बीच वित्तीय एवं आईटी कंपनियों के शेयरों में तेजी से सेंसेक्स शुक्रवार को 281 अंक के लाभ के साथ बंद हुआ. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 413 अंक के उतार-चढ़ाव के बाद 280.71 अंक यानी 0.76 फीसदी बढ़कर 37,384.99 अंक पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान यह ऊंचे में 37,413.50 अंक और नीचे में 37,000.09 अंक तक गया.
30 साल बाद बरी हुआ ममता के सिर पर रॉड से जानलेवा हमला करने वाला लालू, जानें कब और कैसे हुआ था हमला
पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपी लालू आलम को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया. अदालत ने गुरुवार को आरोपी लालू को बरी किया. अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश पुष्पल सतपति ने अभियोजन की एक याचिका पर यह आदेश पारित किया. गौरतलब है कि इस मामले में 11 अन्य आरोपियों की या तो मौत हो चुकी है या फिर वे लापता हैं. न्यायाधीश ने कहा कि घटना को लगभग तीस साल हो गये हैं और अभी तक इस मामले में कोई नतीजा सामने नहीं आया है, इसलिए न्यायालय यह फैसला कर रही है.
रांची : पर्यावरण की शर्तों व मानकों के अनुरूप होगा बालू का उत्खनन
रांची : बालू घाटों से बालू की निकासी पर्यावरण की शर्तों और मानकों के अनुरूप ही करनी होगी. प्रदूषण नियंत्रण विभाग की शर्तों का अनुपालन जरूरी है. उक्त बातें झारखंड राज्य खनिज विकास निगम (जेएसएमडीसी) द्वारा 47 बालू घाटों के लिए निकाले गये टेंडर को लेकर आयोजित प्री बिड कॉन्फ्रेंस में कही गयी. इसमें 30 संस्थानों के प्रतिनिधि शामिल हुए. प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब जेएसएमडीसी के बालू प्रभारी ललित कुमार व टेंडर कमेटी के सदस्यों दिया. प्रतिनिधियों से कहा गया कि एक बालू घाट में कम से कम दो टेंडर पड़ने पर ही इस पर निर्णय लिया जा सकता है.
नार्थ सेंट्रल रेलवे ने टीचिंग के इन पदों पर निकाली वैकेंसी, योग्य उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
उत्तर मध्य रेलवे इलाहाबाद ने उत्तर मध्य रेलवे कॉलेज टूंडला में पीजीटी, टीजीटी और प्राथमिक शिक्षक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार 30 सितंबर 2019 या उससे पहले निर्धारित मानकों के आधार पर निम्नलिखित पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा.
पटना : पीयू के डीडीइ में ऑनलाइन नामांकन अब 30 तक
पटना : पटना विश्वविद्यालय के दूरस्थ शिक्षा निदेशालय (डीडीइ) में ऑनलाइन नामांकन की तिथि को विस्तारित कर 30 सितंबर कर दिया गया है. ऐसा सीटों को भरने के उद्देश्य से किया गया है. 30 अगस्त तक नामांकन के बाद भी सीटें खाली थीं. इसके लिए पोर्टल को दोबारा छात्रों के लिए खोला जायेगा. जो छात्र रेगुलर मोड में किसी वजह से नामांकन लेने से वंचित रह गये हैं, वे भी छात्र डिस्टेंस मोड में नामांकन ले सकते हैं.
अमित शाह करेंगे कोलकाता में दुर्गा पूजा पंडालों का उद्घाटन
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता में दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन करेंगे. प्रदेश भाजपा ने इस बाबत राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्ताव दिया है. श्री शाह ने अनौपचारिक रूप से प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और दुर्गापूजा के पंडाल का उद्घाटन करने आ सकते हैं. वह 30 सितंबर या एक अक्तूबर को बंगाल आ सकते हैं.
मामूली बात पर नशेड़ी पति ने लाठी से पीट कर पत्नी की जान ले ली, अरेस्ट
बनालात पंचायत स्थित घाघरा गांव निवासी रजनी देवी (30) को उसके पति प्रमोद खेरवार ने मंगलवार की रात लाठी डंडे से पीट कर हत्या कर दी. गुरुवार की सुबह पुलिस गांव पहुंची और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया. वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया. जानकारी के अनुसार, करमा पर्व के दूसरे दिन करमा बासी को
रांची : बाइक सवार मजिस्ट्रेट की कार से टकराया, हुई मौत
रांची : खरसीदाग ओपी क्षेत्र (नामकुम) के डुंगरी पंचायत के कोनगाड़ी गांव के पास बुधवार को दोपहर 3़ 30 बजे कार्यकारी मजिस्ट्रेट की स्विफ्ट डिजायर कार (जेएच 01बीबी-7390) ने बाइक (जेएच 01जे-2624) सवार को टक्कर मार दी. गंभीर रूप से घायल युवक को एंबुलेंस (108) से रिम्स ले जाया जा रहा था, तभी रास्ते में उसकी मौत हो गयी
महिला ने दर्ज करायी मारपीट की प्राथमिकी
झाझा : थाना क्षेत्र के सुगवा उड़ान गांव निवासी सकिंद्र साह की पत्नी रेखा देवी ने मारपीट करने को लेकर मामला दर्ज कराया है. उन्होंने बतायी कि बीते 30 अगस्त को मैं अपने खेत में घास काट रही थी. तभी तिलवरिया निवासी सतन यादव का छोटा लड़का और फुलो यादव का बेटा दोनों मेरे खेत में लगे फसल को अपने मवेशी से चराने लगा.
टीबी से बचाव की दी जायेगी जानकारी
मधेपुरा : जिले में 16 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला यक्ष्मा नियंत्रण केंद्र द्वारा जिले भर में टीबी मरीज खोज अभियान चलाया जायेगा. यक्ष्मा अभियान के लिए राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी (यक्ष्मा) ने पत्र जारी किया है. वहीं इस विभाग को निर्देशित भी किया गया है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए माइक्रोप्लान के तहत प्रचार-प्रसार किया जाये.