107 results found for ''super 30 news''
Facebook अब प्रसारित करेगा News Corp की खबरें
सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह वॉल स्ट्रीट जर्नल के प्रकाशक न्यूज कॉर्प की कुछ खबरों को आने वाले हफ्ते में अपने न्यूज टैब में प्रसारित करेगा, जो उपयोक्ताओं की रुचि के बजाय अनुभवी पत्रकारों के चुनाव पर आधारित होंगे.
विधानसभा चुनाव 2019 : रांची में 30 को कांग्रेस की जनाक्रोश रैली, झारखंड प्रभारी व प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दिये निर्देश
रांची : प्रदेश कांग्रेस आगामी 30 अक्तूबर को रांची के धुर्वा स्थित विधानसभा मैदान में जनाक्रोश रैली होगी. शुक्रवार को कांग्रेस भवन में हुई बैठक में पार्टी के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने रैली को लेकर कार्यकर्ताओं को कई निर्देश दिये.
बेलहिया गांव में संदिग्ध स्थिति में महिला की मौत
थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव में एक महिला की संदिग्ध स्थिति में मौत का मामला सामने आया है. मृतका संगीता देवी (30) थाना क्षेत्र के बेलहिया गांव निवासी उपेंद्र यादव की पत्नी थी. बताया जा रहा है कि मृतका का बुधवार को पति से झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वह घर छोड़कर निकल गयी थी.
Auto सेक्टर में सुस्ती की वजह से TATA Steel के तारापुर प्लांट ने 15 फीसदी घटाया उत्पादन
तारापुर : वाहन क्षेत्र में सुस्ती के बीच यहां टाटा स्टील की कोल्ड रोल्ड स्टील इकाई ने पिछले छह महीने से अपने उत्पादन में 15 फीसदी की कटौती की है. उत्तर मुंबई के पालघर जिले में स्थित तारापुर संयंत्र की क्षमता तीन लाख टन की है. यह संयंत्र टाटा स्टील की वाहन क्षेत्र को आपूर्ति की करीब 30 फीसदी जरूरत को पूरा करता है.
मेक्सिको से 311 भारतीयों की हुई घर वापसी, अमेरिका में गये थे घुसने, एजेंट को दिये थे 30 लाख
नयी दिल्ली/मेक्सिको सिटी : अमेरिका में अवैध तरीके से रहने का सपना 311 भारतीय देख रहे थे लेकिन उनका यह सपना चकनाचूर हो गया. इन भारतीयों को वापस स्वदेश भेज दिया गया है. दरअसल, ये भारतीय चुपके से मेक्सिको से अमेरिका में घुसने की तैयारी में जुटे हुए थे. जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह बोइंग 747-400 चार्टर विमान से इन सभी भारतीयों को आईजीआई एयरपोर्ट दिल्ली पर उतारा गया. इन लोगों में एक महिला भी शामिल थी.
राज्य में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा और ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स की भारी कमी
पटना : राज्य में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ये दो केस बता रहे हैं कि इसकी वजह से राजधानी के दो बड़े ब्लड बैंक में प्लेटलेट्स नहीं मिल रहे हैं. रेडक्रॉस में जहां राेज औसतन 30 यूनिट प्लेटलेट्स बनाया जाता है, वहां स्टॉक खत्म हो जा रहा है. बुधवार को जहां 27 यूनिट प्लेटलेट्स बनाया गया और गुरुवार को 12 यूनिट. सभी स्टॉक खत्म हाे गया. यहां के लैब टेक्निशियन अंशुल रंजन ने बताया कि ओ पॉजिटिव और बी पॉजिटिव कॉमन ग्रुप हैं.
जिले में अब तीन सालों तक नहीं होगी पानी की किल्लत
बिहारशरीफ : सितंबर माह में हुई बारिश एवं आयी बाढ़ से जिले को पानी की किल्लत से मुक्ति मिल गयी है. जिले में भूगर्भीय जल स्तर अब 15 फुट तक ऊपर आ गया है. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से मिले आंकड़े के अनुसार जिले का वाटर लेवल 20 से 30 फुट है.
विधानसभा चुनाव 2019 : भाजपा में जायेंगी पूर्व आइएएस सुचित्रा सिन्हा
रांची : पूर्व आइएएस सुचित्रा सिन्हा भाजपा में शामिल होंगी. वह रांची के प्रिंसिपल इनकम टैक्स कमिश्नर आरएन सहाय की पत्नी हैं. श्रीमती सिन्हा इसी साल 30 सितंबर को रजिस्ट्रार कॉपरेटिव के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं. श्रीमती सिन्हा ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों और भाजपा की नीति से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रही हूं. समाजसेवा के लिए राजनीति में आ रही हूं. समाज के गरीब तबके का जीवनस्तर उठाने में योगदान करना चाहती हूं.
लाइसेंसिंग स्कीम के तहत होगा आवास आवंटन
बीएसएल, बीपीएससीएल व बोकारो स्थित सेल की अन्य इकाइयों के पूर्व कर्मचारी, जो कंपनी की सेवा से 30-09-2019 या उससे पहले सेवानिवृत्त हुए हों अथवा उनके पति/पत्नी को अब वैसे इ/एफ/इएफ प्रकार के आवास लाइसेंस योजना-2019 के तहत दिये जायेंगे, जो ऐसे पूर्व कर्मचारियों को उनकी सेवा अवधि के
फैंसीडिल की 950 बोतलों के साथ एक गिरफ्तार
एक बार फिर कालियाचक थानांतर्गत भारत बांग्लादेश के सीमावर्ती श्मसानी इलाके से फैंसीडिल की एक बड़ी खेप के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार की देर रात को बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने उसके पास से 950 बोतल फैंसीडिल बरामद की है. पुलिस सूत्र के अनुसार आरोपी का नाम बिशु मियां (30) है और वह गोलापगंज ग्राम पंचायत इलाके के गोपालनगर गांव का निवासी है.
चोरी की कार का बिहार में शराब ढोने के लिए होता है इस्तेमाल : एसपी
गोला से 30 सितंबर को सुदीप कुमार सिन्हा की चोरी हुई कार (जेएच01बीए-5875) 17 अक्तूबर को पुलिस ने कोठार पुल रामगढ़ के समीप से बरामद किया. चोरी की घटना में संलिप्त चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गिरफ्तार चारों आरोपी बिहार के निवासी हैं.
रांची : पिपरमिंट की खेती करनेवाले किसानों ने पीएम को लिखा पत्र
सहकारिता विभाग नहीं दे रहा प्रोसेसिंग प्लांट लगाने की मंजूरी रांची : पलामू के हुसैनाबाद प्रखंड की दंगवार पंचायत के किसानों ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री सचिवालय को पत्र लिख कर सहकारिता विभाग से मदद दिलाने की अपील की है. पंचायत के सहकारी समूह, वीर कुंवर सिंह कृषक सेवा समिति ने अपनी 30 एकड़ जमीन पर पिपरमिंट (पुदीना का एक प्रकार) की खेती की है.
70 साल से 30 लाख घर अंधेरे में थे, हमने 5 साल में यहां बिजली पहुंचायी, यही सच्ची दिवाली : रघुवर दास
हम जो दीपावली में दीप जलाते हैं. वह प्रकाश और ज्ञान का संदेश देता है. हमें ऐसी जगह दिया जलाना चाहिए, जहां प्रकाश व ज्ञान का अभाव है. सरकार ने 5 साल में ऐसे ही 30 लाख घरों में बिजली पहुंचाकर उनकी दिवाली को सार्थक कर दिया. जहां आजादी के बाद से बिजली नहीं पहुंची थी. बिजली पहुंचते ही उनके लिए दिवाली हो गयी. वे सभी प्रकाश और ज्ञान से आच्छादित हो गये. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने झारखंड आईएएस ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन (जेसोवा) द्वारा आयोजित दीवाली मेला- 2019 के उद्घाटन समारोह में कही.
मां-बेटी की गला रेतकर निर्मम हत्या, सड़क किनारे फेंका शव
खगड़िया : बिहार के खगड़िया में बेलदौर थाना क्षेत्र के बेला नोवाद गांव के एनएच 107 पथ के समीप बालू कुंडी में 30 वर्षीय महिला एवं तीन वर्षीय बच्ची का शव पुलिस ने बरामद किया है. स्थानीय लोगों ने आशंका व्यक्त किया है कि बीती रात किसी ने मां बेटी की हत्या कर शव को छुपाने के उद्देश्य से बालू कुंडी में फेंक दिया है. जब गुरुवार की सुबह ग्रामीण बहियार की ओर जा रहे थे तो उक्त स्थल पर शव को पानी में तैरते देख शोरगुल मचाने लगा.
HMD ग्लोबल ने Rs 1599 में लॉन्च किया नया Nokia 110
नोकिया ब्रांड की प्रोमोटर एचएमडी ग्लोबल ने भारतीय बजार में एक नया फीचर फोन नोकिया 110 लॉन्च किया है. यह फोन 1.77 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ है और नोकिया सीरीज 30 प्लस सॉफ्टवेयर पर चलता है. इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट भी दिया गया है.
बैंकिंग और ऑटो कंपनियों के बंपर प्रदर्शन से शेयर बाजार ने करवा चौथ को मनायी दिवाली
मुंबई : बैंकिंग और ऑटो कंपनियों के शेयरों के बंपर प्रदर्शन से घरेलू शेयर बाजारों ने को करवा चौथ के दिन दिवाली मनायी है. गुरुवार के दिन बैंकिंग तथा ऑटोमोबाइल कंपनियों के शेयरों के बूते शेयर बाजार तेजी के साथ बंद हुआ. बीएसई के 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 453.07 अंक यानी 1.17 फीसदी उछलकर 39,052.06 पर बंद हुआ.
जिले में 1790 शिक्षकों का होगा नियोजन
आरा : भोजपुर जिले में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में 30:1 के अनुरूप शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरा करने को लेकर 1790 पंचायत, नगर तथा प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. इसको लेकर अभ्यर्थियों से नौ नवंबर तक नियोजन इकाइयों द्वारा शिक्षक बहाली को लेकर आवेदन मांगे गये हैं.
भलुई गांव में शव पहुंचते ही पसरा मातम
नगरा : मढ़ौरा थाना क्षेत्र के भलुई गांव में बुधवार को घर से बुलाकर टेंट व अर्केष्टा संचालक की गोली मारकर हत्या कर दिये जाने की सूचना के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. मृत टेंट व्यवसायी खैरा थाना क्षेत्र के पटेढ़ा निवासी मोहम्मद यासीन के 30 वर्षीय पुत्र मोहम्मद सद्दाम बताया जाता है. पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचते ही घर के लोगों की चीख पुकार से माहौल गमगीन हो गया. घर वाले की चीत्कार को सुनकर हर किसी की आंखें नम हो गयी. बताया जाता है कि वह चार भाइयों में सबसे छोटा था.
बेटे को डाॅक्टर बनाने की चाहत में गंवाये 22 लाख
बेटे को डॉक्टर बनाने की चाह में एक कृषक ने 22 लाख रुपये गंवा दिये. पीड़ित व्यक्ति का नाम मुक्तिपद पलाई है. वह हल्दिया के वासुदेवपुर के रहनेवाले हैं. ठगी का आभास होने के बाद उन्होंने 30 नवंबर 2018 को इसकी शिकायत कालीघाट थाने में दर्ज करायी थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर इस मामले में सौरभ दासगुप्ता नामक प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. उसके दफ्तर से काफी नकली कागजात जब्त किये गये हैं.
Good News: मंगल और चंद्रमा पर खेती करना संभव
लंदन : नासा के वैज्ञानिकों ने कृत्रिम रूप से मंगल ग्रह और चंद्रमा जैसा वातावरण और मृदा तैयार कर उसमें फसल उगाने में सफलता पायी है. उनका मानना है कि यदि भविष्य में लाल ग्रह (मंगल) और चंद्रमा पर मानव बस्तियां बसायी जाती हैं, तो उनके लिए वहां खाद्य पदार्थ उगाये जा सकेंगे.