110 results found for ''south 24 parganas''
गंगा का कहर: 14 नंबर सड़क पर भारी दबाव, गोपालपुर के ब्रह्मोत्तर बांध व सुकटिया सड़क से रिसाव शुरू
नवगछिया : गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से नवगछिया में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है. गंगा के जलस्तर पिछले 24 घंटे में 10 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है.
दुष्कर्म के विरोध पर दोस्त ने कर दी प्रेमी युगल की हत्या
मुंगेर : पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर रिया व आसिफ हत्याकांड का खुलासा कर दिया है और इस मामले में मुख्य आरोपित दानिश को भी गिरफ्तार कर लिया है. मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय की 25 वर्षीया भतीजी रिया उर्फ ट्विंकल एवं उसके प्रेमी आसिफ की हत्या उसके दोस्तों ने ही मिलकर कर दी.
सूबे में खुलेंगे 24 महिला डाकघर
पटना : देश के 652 डाक डिवीजन के साथ ही बिहार के 24 डाक डिवीजनों में एक-एक महिला डाकघर खुलेगा. नारी शक्ति आगे नहीं बढ़ेगी, तो देश में स्थायी शक्ति नहीं बढ़ेगी. ये बातें केंद्रीय मंत्री विधि, न्याय व संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने शनिवार को बीपीएससी महिला उपडाकघर के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहीं.
महाराष्ट्र, हरियाणा में 21 को चुनाव, आदर्श आचार संहिता लागू, तय समय पर होंगे झारखंड में मतदान
नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने शनिवार को हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गयी है. दोनों राज्यों में एक चरण में 21 अक्तूबर को मतदान होगा, जबकि 24 अक्तूबर को मतगणना होगी. 27 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी. चार अक्तूबर नामांकन का आखिरी दिन होगा. प्रत्याशी सात अक्तूबर तक नामांकन वापस ले सकता है.
पूर्वजों का पिंडदान कार्यक्रम 24 को
पलामू किला मेला स्थल के समीप औरंगा नदी के तट पर चेरो शासक मेदनीराय व समाज के पूर्वजों को पिंडदान का कार्यक्रम 24 सितंबर को किया जायेगा. आयोजित होनेवाले इस कार्यक्रम के लिए राजा मेदिनीराय के आदमकद प्रतिमा जो मेला परिसर में है, जिसका साफ -सफाई और रंगरोगन किया जा रहा है.
काम नहीं किया, तो वेतन नहीं : चेयरमैन
रांची : कोल इंडिया के चेयरमैन एके झा ने संयुक्त मोर्चा को 24 सितंबर और भारतीय मजदूर संघ को 23 से लेकर 27 सितंबर तक की हड़ताल पर नहीं जाने का आग्रह किया है. साथ ही मजदूर यूनियनों से कहा है कि हड़ताल करनेवालों का वेतन नहीं मिलेगा. यह हड़ताल पूरी तरह गैर कानूनी है. मालूम हो कि कोल इंडिया में संयुक्त मोर्चा के बैनर तले यूनियनों ने 24 सितंबर को हड़ताल करने की घोषणा की है.
हरियाणा के CM खट्टर ने कहा- विपक्ष विभाजित, चुनावों में भाजपा 75 से अधिक सीट जीतेगी
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि राज्य में विपक्ष विभाजित है और विश्वास जताया कि भाजपा अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों में 90 में से 75 सीटों पर जीत हासिल करेगी. चुनाव आयोग के मुताबिक हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्तूबर को होने वाले हैं और राज्य में वोटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी.
#Byelections : समस्तीपुर लोकसभा सीट समेत बिहार की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को, 24 को होगी मतगणना
उपचुनाव : समस्तीपुर लोकसभा सीट समेत बिहार की पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को, 24 को होगी मतगणना नयी दिल्ली : बिहार में एक लोकसभा और पांच विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को होंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शनिवार को उपचुनाव की घोषणा करते हुए कहा कि बिहार में एक लोकसभा सीट और पांच विधानसभा की सीट पर उपचुनाव 21 अक्तूबर को होंगे. साथ ही 24 अक्तूबर को मतगणना की जायेगी. मालूम हो कि बिहार में समस्तीपुर लोकसभा सीट के अलावा बिहार विधानसभा सीट किशनगंज, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर और दरौंधा सीट पर उपचुनाव होना है. समस्तीपुर के सांसद रामचंद्र पासवान के निधन के बाद यहां उपचुनाव कराया जाना है. जबकि, विधायकों के सांसद बनने के बाद विधानसभा की पांच सीटें खाली हो गयी थीं.
महाराष्ट्र-हरियाणा में बजा चुनावी बिगुल, 21 अक्तूबर को मतदान, 24 को मतगणना, फडनवीस ने कहा, फिर बनूंगा CM
महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनावों के लिए मतदान होंगे, 24 अक्तूबर को मतगणना होगी. चुनाव आयोग ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके तारीखों की घोषणा की. चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि धनतरेस से पहले चुनाव समाप्त हो जायेंगे. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र में कुल मतदाताओं की संख्या 8.94 करोड़ है, जबकि हरियाणा में 1.82 करोड़ हैं.. महाराष्ट्र की 288 सदस्यों वाली विधानसभा सभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त हो रहा है जबकि हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है. महाराष्ट्र में 1.8 लाख ईवीएम का इस्तेमाल किया जायेगा. महाराष्ट्र में वर्तमान सरकार का कार्यकाल नौ नवंबर को और हरियाणा में दो नवंबर को समाप्त हो रहा है.
कोयला मजदूरों ने दिखायी एकजुटता
कोयला उद्योग में 100 प्रतिशत एफडीआइ के विरोध एवं 24 सितंबर के प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल के समर्थन में शुक्रवार को यूनियनों के संयुक्त मोर्चा ने बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन के समक्ष धरना दिया. धरना में काफी संख्या में कोयला मजदूर शामिल हुए. संयुक्त मोर्चा के नेताओं ने 24 की हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया. अध्यक्षता बच्चा सिंह, मन्नान मल्लिक, एसके बक्सी, केडी पांडेय, अर्जुन सिंह एवं आरके ति
पटना : न पीने का पानी, न ही शौचालय की व्यवस्था
पटना : पुलिसकर्मियों से 24 घंटे काम की उम्मीद तो की जाती है, लेकिन उनके लिए दी जाने वाली आवासीय सुविधाओं की स्थिति बहुत ही दयनीय है. फ्रेजर रोड स्थित पुराने जर्जर भवन रिजवान पैलेस में भी बीएमपी व होमगार्ड के करीब 300 पुलिसकर्मियों को जगह दी गयी है, लेकिन यहां पर उनके रहन-सहन की स्थिति काफी बदतर है.
पुलिस छापेमारी में 201 बोतल विदेशी शराब बरामद, कारोबारी फरार
सुपौल : गुप्त सूचना के आधार पर सुपौल पुलिस ने गुरुवार को सदर प्रखंड के परसरमा एवं जगतपुर में छापेमारी कर 201 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. जानकारी देते प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गोठबरूआरी पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 08 जगतपुर निवासी विजय कुमार ज्योति के घर से सटे दिवाल के पीछे बोरा में रखा 750 एमएल केसीनो प्राइस शराब की 24 बोतल बरामद की गयी.
परवरिश योजना के लिए लगाया गया विशेष शिविर
हाजीपुर : हाजीपुर सदर अस्पताल कैंपस स्थित एआरटी सेंटर में परवरिश योजना से लाभुकों को जोड़ने के लिए विशेष शिविर का आयोजन किया गया है. 24 सितंबर तक चलने वाले इस शिविर में असहाय बच्चों को इस योजना से जोड़ा जायेगा.
पटना : मैट्रिक और इंटर परीक्षा का डमी एडमिट कार्ड हुआ जारी
त्रुटि हो, तो 24 तक कर सकते हैं सुधार पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2020 का डमी एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, जो बोर्ड की वेबसाइट पर गुरुवार से उपलब्ध रहेगा. स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड का मिलान कर सकते हैं. उसमें कोई त्रुटि रहने पर 24 सितंबर तक सुधार कर सकते हैं.
भ्रष्टाचार पर वार : रामकिशोर के आवास पर हुई थी डील, करीबी ने एक लाख मांगे थे अपने लिए, 24 लाख साहब के लिए
पटना : बीपीएससी के पूर्व सदस्य रामकिशोर सिंह की परेशानी बढ़ने वाली है. श्री सिंह के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने कई ठोस सबूत जुटाये हैं. निगरानी द्वारा दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में पैसे के लेन-देन का स्थल रामकिशोर सिंह का सरकारी आवास बताया गया है. रिश्वत लेकर नौकरी दिलाने के हाइ-प्रोफाइल मामले में सदस्य रामकिशोर सिंह का सहयोगी परमेश्वर राय ही पूरी डिलिंग करता था. प्राथमिकी में रामकिशोर सिंह, परमेश्वर राय और गुप्तचर के बीच बातचीत का पूरा ब्योरा अंकित है.
पटना : वज्रपात से 24 लोगों की मौत, मृतकों के आश्रितों को मिलेगा चार-चार लाख रुपये का मुआवजा
पटना : राज्य में मंगलवार की दोपहर के बाद हुई तेज बारिश और ठनका गिरने से विभिन्न जिलों में 24 लोगों की मौत हुई है. हालांकि, आपदा प्रबंधन विभाग ने 18 लोगों के ही मरने की पुष्टि की है. सबसे अधिक गया में पांच और कैमूर व पटना में चार-चार लोगों की मौत हुई है.
ठनका गिरने से गया में पांच सहित 24 की मौत
गया/ पटना : राज्य में मंगलवार की दोपहर के बाद हुई तेज बारिश और ठनका गिरने से विभिन्न जिलों में 24 लोगों की मौत हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि सबसे अधिक गया में पांच व कैमूर में चार लोगों की मौत गयी. इसके अलावा पूर्वी चंपारण, सीवान, भोजपुर, पटना, नवादा व अरवल में दो-दो और कटिहार, रोहतास व जहानाबाद में एक-एक व्यक्ति की जान गयी है. विभाग इन सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख का मुआवजा देगा. आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों को एहतियात के तौर पर आवश्यक कदम उठाने को कहा है.
ईंधन की कीमतें बढ़ीं, पेट्रोल 25 व डीजल 24 पैसे महंगा, पांच जुलाई के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ी वृद्धि है
नयी दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को 24-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. पांच जुलाई के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ी वृद्धि है. सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमलों के कारण वैश्विक तेल बाजारों में उठा-पटक के कारण घरेलू बाजार में ईंधन के दाम चढ़ रहे हैं.
अनबन के बाद प्रेमिका ने लगायी फांसी, मौत
दक्षिण 24 परगना जिले के महेशतला के संतोषपुर कॉलोनी में एक नाबालिग ने प्रेमी से अनबन के बाद फांंसी लगा ली. मृतका का नाम मनिका दासगुप्ता (16) है. जानकारी के अनुसार मनिका ने मंगलवार की शाम प्रेमी से अनबन के बाद अपने हाथ की नस काट ली. इसके बाद उसका इलाज कराया गया.
कोयला मंत्री ने बुलायी यूनियनों की बैठक आज
कोयला उद्योग में 24 सितंबर की हड़ताल टालने के लिए कोयला मंत्रालय सक्रिय हो गया है. केंद्रीय कोयला खान एवं संसदीय मंत्री की उपस्थिति में संयुक्त ट्रेड यूनियन की बैठक 19 सितंबर को होगी. सौ फीसदी एफडीआइ के निर्णय वापसी के लिए श्रमिक संघ प्रतिनिधि दबाव बनायेंगे. इसके बाद ही हड़ताल स्थगित करने पर सहमति बनने के आसार है.