91 results found for ''september 21''
रांची : दो दिवसीय कैंप में आये 341 मामले
रांची : उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा राज्य के सभी विवि में वेतन निर्धारण व प्रोन्नति मामले को निबटाने के लिए कैंप का अायोजन किया गया. रांची विवि में भी 21 व 22 अक्तूबर को कैंप लगाया गया. इस दौरान कर्मचारियों के 298 अौर शिक्षकों के 43 मामले सामने आये. विभाग की ओर से अवर सचिव रजनीश रंजन उपस्थित थे. जबकि विवि की तरफ से प्रभारी कुलसचिव डॉ पीके वर्मा, उपकुलसचिव डॉ प्रीतम कुमार, अजय लकड़ा, डॉ राजीव कुमार सिंह ने सहयोग किया.
सुरक्षित मातृत्व : नहीं आयी महिला चिकित्सक, बगैर जांच लौटी प्रसूता
सूर्यगढ़ा : प्रत्येक माह के 9 एवं 21 तारीख को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत् स्वास्थ्य केंद्र में शिविर आयोजित कर प्रसूता की स्वास्थ्य जांच की जाती है.
रांची : सीएम आवास घेराव से पंचायत सचिवों को रोका, धरना पर बैठे
रांची : राज्य भर के हड़ताली पंचायत सचिव सोमवार को मुख्यमंत्री आवास घेरने के लिए निकले. जैसे ही राजभवन के पास पहुंचे पुलिस ने उन्हें रोक दिया. ऐसे में सारे पंचायत सचिव वहीं पर धरना पर बैठ गये. पंचायत सचिवों को संबोधित करते हुए महामंत्री जितेंद्र सिंह बड़ाईक ने कहा कि हड़ताल के 21 दिन बाद भी मांगों पर कुछ नहीं हो रहा है.
रांची : पार्षद को जिंदा जला देने की धमकी दी
रांची : कोतवाली थाना में वार्ड 21 के पार्षद व पुरानी रांची निवासी मो एहतेशाम ने कांके ब्लॉक निवासी गुड्डू शुक्ला पर मारपीट करने व गाड़ी सहित जिंदा जला देने की धमकी देने का आरोप लगाया है़ उन्होंने कोतवाली थाना, कोतवाली डीएसपी व एसएसपी को आवेदन दिया है़
पटना : शिक्षकों को प्रोत्साहित करने को लेकर निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू
पटना : जिले के शिक्षकों को स्मार्ट बनाने को लेकर सोमवार को निष्ठा (नेशनल इनिशिएटिव फॉर स्कूल हेड्स एंड टीसर्च होलिस्टिक एडवांसमेंट)’ कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण सत्र का आरंभ हुआ. पहले चरण की शुरुआत दानापुर और फुलवारी ब्लॉक से की गयी. 21 से 25 अक्तूबर तक चलने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन डीपीओ नीरज कुमार ने किया. उन्होंने कहा कि दोनों स्थानों पर 150-150 शिक्षकों का तीन-तीन ग्रुप बनाया गया है.
त्‍योहारों का मौसम : बढ़ती भीड़ को देख रेलवे ने नौ जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में जोड़ा अतिरिक्त डिब्बा
पटना : दीपावली व छठ पूजा के साथ साथ क्रिसमस व नये वर्ष पर भी रेल यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. इस संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने नौ जोड़ी ट्रेनों में 21 अक्तूबर से 20 अप्रैल 2020 तक यानी अगले छह माह के लिए अस्थायी रूप से अतिरिक्त कोच जोड़ने का निर्णय लिया है. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि किसी में स्लीपर तो किसी में जनरल डिब्बे बढ़ाया गया है.
पुलिस स्मृति दिवस पर सीमा प्रहरियों ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि
शहीद पुलिस कर्मियों की याद में प्रत्येक साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है. सन 1947 से लेकर अब तक 35 हजार 136 से अधिक बहादुर पुलिसकर्मियों ने आतंकवाद व देश विरोधी तत्वों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है. पुलिस स्मृति दिवस पर सीमा प्रहरियों ने समारोह आयोजित कर शहीद पुलिस कर्मियों की शहादत को नमन किया.
पोल में मारी टक्कर, एक की मौत, दूसरा घायल
गुमला शहर से 10 किमी दूर स्थित झारखंड डीपा के समीप सड़क हादसे में पालकोट प्रखंड के वीर कुंवर टोली निवासी अमर राम (22) की घटना स्थल पर मौत हो गयी, जबकि गुमला शहर के डिस्नरी मुहल्ला निवासी चंदन वर्मा (21) गंभीर रूप से घायल है. जानकारी के अनुसार, दोनों युवक एक बाइक से गुमला से पालकोट की ओर जा रहे थे.
मनरेगा की जनसुनवाई में फर्जी निकासी का उदभेदन
रंका प्रखंड में मनरेगा के सामाजिक अंकेक्षण के तहत सोमवार को जन सुनवाई कार्यक्रम आयोजित की गयी. इसमें चार पंचायत की कुल नौ मामले की जनसुनवाई की गयी. जनसुनवाई कार्यक्रम में मनरेगा लोकपाल मुरारी झा ने कहा कि तमगेकला पंचायत में कुल 21 समतलीकरण योजना में सूचना बोर्ड में बिना बिल वाउचर के 63 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी है.
18 नवंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, इन अध्यादेशों पर बन सकते हैं कानून
संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो कर 13 दिसंबर तक चलेगा, सरकार ने दोनों सदनों के सचिवालयों को सूचित किया. आपको बता दें कि पिछले दो वर्षों में शीतकालीन सत्र 21 नवंबर को शुरू हुआ था और जनवरी के पहले सप्ताह तक चला था.
#MaharashtraElections2019: हेमा मालिनी और गोविंदा समेत मतदान करने पहुंचे ये सेलेब्‍स
महाराष्ट्र में सभी 288 विधानसभा सीटों के लिए आज यानी 21 अक्‍टूबर को मतदान हो रहे हैं. यहां सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा. अब जनता सत्‍ता की चाबी किसे सौंपती है इसका फैसला 24 अक्‍टूबर को होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि वह बड़ी संख्या में मताधिकार का इस्तेमाल करें. मुंबई के अलग अलग हिस्सों में बॉलीवुड सेलेब्स अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनकी तसवीरें वायरल हो रही हैं. अभिनेता आमिर खान ने भी मतदान किया. उन्होंने लोगों से वोट डालने की अपील की.
जन्‍मदिन: मुमताज से शादी करना चाहते थे शम्‍मी कपूर, इस वजह से टूट गया था रिश्‍ता
अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों में राज करनेवाले अभिनेता शम्‍मी कपूर का आज जन्‍मदिन है. उनका जन्‍मदिन 21 अक्‍टूबर 1931 को हुआ था. शम्मी कपूर इंडस्‍ट्री के पहले अभिनेता थे जिन्होंने फास्ट म्यूजिक पर डांस करना शुरू किया था. उनके डांस की विशेषता यह थी कि उनकी पूरी बॉडी म्यूजिक पर थिरकती थी. फिल्‍म ''ब्रह्मचारी'' की शूटिंग के दौरान खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज और शम्‍मी कपूर एकदूसरे के बेहद करीब थे. दोनों के प्‍यार के किस्‍से बॉलीवुड गलियारों में होने लगे.
रांची : अवैध भवनों को नियमित करने के लिए आज से मिलेगा आवेदन पत्र
रांची : शहर में बिना नक्शा के बने पांच हजार वर्गफीट तक के भवनों को नियमित कराने के लिए 21 अक्तूबर से रांची नगर निगम में आवेदन जमा होगा.
एसएसबी जवान के घर दुस्साहसिक चोरी
मालदा : जिले के हबीबपुर थानांतर्गत आइहो ग्राम पंचायत क्षेत्र में एक एसएसबी जवान के मकान में दुस्साहसिक चोरी की घटना हुई है. शनिवार की देर रात को इस ग्राम पंचायत के बक्सीनगर गांव में अपराधी उपरी तल्ले का दरवाजा तोड़कर करीब 21 भरी सोना और 17 भरी चांदी के गहने समेत हजारों रुपये ले उड़े हैं. घटनास्थल पर पहुंची हबीबपुर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है.
पाक की 2500 ‘नापाक’ हरकतों के बाद भारतीय सेना ने POK में उड़ाया आतंकी कैंप, चार साल में ये है तीसरी स्ट्राइक
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है. सीमा पर गोलीबारी की आड़ में वह आतंकियों को घुसपैठ कराने की फिराक में है. इस साल अभी तक पाकिस्तान ने 2500 से अधिक बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जिसमें 21 भारतीय मारे गये हैं और कई अन्य घायल हुए हैं.
बिहार : किशनगंज में वाहन जांच के दौरान कार से 6 लाख 38 हजार रुपये बरामद
किशनगंज : बिहार के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में शनिवार शाम वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये गये. यहां 21 अक्टूबर यानी सोमवार को उपचुनाव होना है. सदर अनुमंडल दंडाधिकारी शाहनावाज अहमद नियाजी ने शनिवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 स्थित फरिंगोला चेक नाके पर वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये.
बिहार उपचुनाव : मतदान की तैयारी पूरी, थमा चुनाव प्रचार, वोट कल, 24 को होगी वोटों की गिनती
पटना : राज्य में सोमवार (21 अक्तूबर) को होनेवाले उपचुनाव की तैयारी पूरी हो गयी है. शनिवार को समस्तीपुर लोकसभा और किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर , दरौंदा, नाथनगर और बेलहर विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार का शोर थम गया. शनिवार की शाम पांच बजे से इन क्षेत्रों में किसी तरह की सभा व जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.
उपचुनाव : प्रचार अभियान में विकास को बनाया एजेंडा, किया जीत का दावा, एनडीए का चेहरा रहे नीतीश कुमार
पटना : राज्य में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवारों के लिए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो दिनों में कुल छह जनसभाएं कीं. राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह ने नाथनगर, बेलहर और दरौंदा विधानसभा क्षेत्रों में नौ दिनों में दस जनसभाएं कीं. भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आधा दर्जन सभाएं और रोड शो किया. वहीं, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जनसभाएं कीं.
43 में 21 उम्मीदवारों पर चल रहे हैं मुकदमे
पटना : पांच विधानसभा और लोकसभा की एक सीट के लिए जो 43 उम्मीदवार अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गये हैं, उनमें से 21 के खिलाफ आपराधिक मुकदमा चल रहा है. उम्मीदवारों ने खुद अपने शपथपत्र में इसका उल्लेख किया है. 33 फीसदी यानि कुल 14 उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर किस्म के आपराधिक मामले लंबित हैं. चालीस प्रतिशत यानि 17 प्रत्याशी करोड़पति हैं.
मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कल से
मैट्रिक परीक्षा 2021 के लिए पंजीयन 21 अक्तूबर से शुरू हो जायेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने पंजीयन की तिथि घोषित कर दी है. मैट्रिक की परीक्षा के पंजीयन के साथ ही 2020 की कक्षा नौ की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का फॉर्म भी जमा हो जायेगा. पंजीयन फॉर्म ऑनलाइन जमा लिया जायेगा. बिना विलंब शुल्क के फॉर्म 21 अक्तूबर से 14 नवंबर तक जमा लिया जायेगा.