49 results found for ''september 21''
पटना : डमी एडमिट कार्ड 20 को होगा जारी, सुधार को 28 तक मौका
सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा पटना : सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में प्रवेश परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड 20 अगस्त को जारी होगा. सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए भरे गये परीक्षा फॉर्म के आधार पर ही स्टूडेंट्स का यह डमी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है.
अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत
अदालत ने कार दुर्घटना से जुड़े मामले में ‘बिरयानी चेन’ के मालिक के बेटे अरसलान को 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. दुर्घटना में दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत हो गई थी. बैंकशाल कोर्ट स्थित मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (प्रभारी) अलकनंदा रॉय ने 21 वर्षीय अरसलान परवेज की जमानत याचिका खारिज कर उसे 29 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.
पुलिस ने हत्यारोपित समेत 21 को किया गिरफ्तार
एसपी संतोष कुमार के निर्देश के आलोक में विभिन्न थाना पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत छापेमारी कर 21 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें 19 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. गिरफ्तार अपराधियों में 2 शराब कांड के एक हत्या एवं एक दहेज हत्या के आरोपी हैं. जिले के तरियानी थाना पुलिस ने हत्या मामले के अभियुक्त नरवारा निवासी झरोखा देवी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.
West Bengal :1.92 लाख रुपये के जाली नोट के साथ एक अपराधी गिरफ्तार
मैदान थाना अंतर्गत स्ट्रैंड रोड से कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जाली नोटों के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम युसूफ शेख (21) बताया गया है. वह मूल रूप से मालदा जिले के वैष्णवनगर थाना अंतर्गत कुंभीरा गांव का रहने वाला है. उसे शनिवार की रात को गिरफ्तार किया गया.
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान मतलब चिड़िया से बाज को मार गिराने वाला जांबाज
सैनिकों का शौर्य अकसर आम लोगों को अचंभित करता है. लोग आज भी यह सोचकर हैरान होते हैं कि भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पुराने मिग 21 बाइसन विमान से पाकिस्तान के एफ 16 जैसे लड़ाकू विमान को कैसे मार गिराया
महाधरना को सफल बनाने को ले डीलरों की बैठक
प्रखंड क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली विक्रेता संघ के अध्यक्ष उमाशंकर प्रसाद गुप्ता के आवास पर एक आवश्यक बैठक आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण मंगल सिंह ने किया. इस दौरान बैठक में पटना के गर्दनीबाग में आगामी 21 अगस्त को होने वाले महाधरना को सफल बनाने की तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया.
प्रो कबड्डी : बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को दी शिकस्त, चमके पवन कुमार
पवन कुमार के 11 अंक के दम पर बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र के मुकाबले में शनिवार को यहां तमिल थलाइवाज को 32-21 की करारी शिकस्त दी.
इस उपाय से पूरी हो सकती है अपने घर की मनोकामना
अपना घर हर व्यक्ति की चाहत होती है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आप नियमित कुछ उपाय करें, तो आपकी यह इच्छा शीघ्र पूरी हो सकती है. इनसे घर खरीदने की संभावनाएं बनेंगी. ज्योतिष के मुताबिक अगर कोई व्यक्ति रोजाना सुबह स्नान करके गणेश जी को एक लाल फूल चढ़ाए और ऐसा वह लगातार 21 दिनों तक करे, तो उसके खुद के घर बनाने या खरीदने की संभावना बढ़ जाती है.
महाआरती की भव्यता से जगमगायी शिवगंगा
श्रावणी मेला के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूर्णिमा के अवसर पर शिवगंगा में महाआरती का आयोजन किया गया. पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में शिवगंगा सेवा समिति ने आरती का संचालन किया. इसमें छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चारण के साथ आरती को संपन्न कराया. आरती
महाआरती की भव्यता से जगमगायी शिवगंगा
श्रावणी मेला के सफल संचालन के बाद जिला प्रशासन की ओर से पूर्णिमा के अवसर पर शिवगंगा में महाआरती का आयोजन किया गया. पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में शिवगंगा सेवा समिति ने आरती का संचालन किया. इसमें छह आचार्य व 21 वैदिक पंडितों ने पूरे विधिविधान से मंत्रोच्चारण के साथ आरती को संपन्न कराया. आरती
आसमान में बनेंगे गरज वाले बादल, बारिश भी होगी
ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 21 अगस्त तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में गरज वाले बादल देखे जा सकते हैं.
सांसद रूपा गांगुली का बेटा गिरफ्तार
अभिनेत्री से भाजपा नेता व सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. घटना गुरुवार की रात करीब सवा नौ बजे की है. भाजपा नेता के बेटे आकाश मुखोपाध्याय (21) कार से प्रिंस गुलाम मोहम्मद शाह रोड से गुजर रहे थे.
लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में भाजपा सांसद का बेटा गिरफ्तार, रूपा गांगुली ने किया यह ट्वीट
कोलकाता : अभिनेत्री से भाजपा सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में यहां गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को रात करीब सवा नौ बजे हुई घटना के लिए आकाश मुखर्जी (21) को हिरासत में ले लिया गया है.
नाबालिग लड़की के अपहरण में युवक जेल गया
हरला थाना पुलिस ने 14 वर्षीय नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में बुधवार को पुरूलिया निवासी हसरत अंसारी (21 वर्ष) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना की प्राथमिकी वसंती मोड़ झोंपड़ी निवासी बालिका के पिता ने दर्ज करायी थी.
झारखंड चेंबर का चुनाव आठ सितंबर को होगा
रांची : झारखंड चेंबर का चुनाव आठ सितंबर को हरमूू रोड स्थित मारवाड़ी भवन मेें होगा. सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक चुनाव की प्रक्रिया चलेगी. चुनाव प्रक्रिया 21 कार्यकारिणी समिति के सदस्यों और छह क्षेत्रीय उपाध्यक्ष के लिए होगा. नामांकन 21 अगस्त से 24 अगस्त शाम चार बजे तक होगा. स्क्रूटनी 24 अगस्त शाम चार बजे तक की जायेगी. वहीं नामांकन वापसी 27 अगस्त शाम चार बजे तक की जा सकती है.
शौहर पर लगा बीवी की नृशंस हत्या का आरोप
अपनी पत्नी पर लगातार अत्याचार करते आ रहे एक युवक ने अपनी बीवी को बकरीद के मौके पर नृशंस तरीके से हत्या कर दी. सोमवार की सुबह यह घटना दिनहाटा प्रखंड अंतर्गत ओकराबाड़ी इलाके में सामने आयी है. पुलिस सूत्र के अनुसार गृहिणी का नाम साबाना परवीन (21) है.
भारत के सपनों को पंख लगाते हुए चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है ‘चंद्रयान-2'
बेंगलुरू : चंद्रमा पर पहुंचने का भारत का सपना आहिस्ता-आहिस्ता साकार होते दिख रहा है. देश के दूसरे चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-2'' ने 14 अगस्त को पृथ्वी की कक्षा छोड़ दी और यह चंद्रमा की ओर बढ़ रहा है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों ने इसे चंद्रपथ पर डालने के लिए एक महत्वपूर्ण अभियान प्रक्रिया को अंजाम दिया. अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया है कि उसने भारतीय समयानुसार बुधवार तड़के दो बजकर 21 मिनट पर अभियान प्रक्रिया ‘ट्रांस लूनर इंसर्शन'' (टीएलआई) को अंजाम दिया. इसके बाद चंद्रयान-2 सफलतापूर्वक ‘लूनर ट्रांसफर ट्राजेक्टरी'' में प्रवेश कर गया. चंद्रयान-2 के 20 अगस्त को चंद्रमा की कक्षा में पहुंचने और सात सितंबर को इसके चंद्र सतह पर उतरने की उम्मीद है. इसरो ने ट्वीट किया, ‘‘आज (14 अगस्त 2019) ट्रांस लूनर इंसर्शन (टीएलआई) प्रक्रिया के बाद चंद्रयान-2 धरती की कक्षा से निकलेगा और चंद्रमा की ओर अपने कदम बढ़ाएगा.'''' अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा, ‘‘पृथ्वी के आसपास चंद्रयान की अंतिम बार कक्षा बढ़ाने के दौरान करीब 1203 सेकंड के लिए लिक्विड इंजन का उपयोग किया गया. इसके साथ ही चंद्रयान-2 लूनर ट्रांसफर ट्राजेक्टरी में प्रवेश कर गया.'''' इसरो अब तक ‘चंद्रयान-2'' को पृथ्वी की कक्षा में ऊपर उठाने के पांच प्रक्रिया चरणों को अंजाम दे चुका है. पांचवें प्रक्रिया चरण को छह अगस्त को अंजाम दिया गया था. इसरो ने कहा, ‘‘22 जुलाई को इसके प्रक्षेपण से लेकर अब तक चंद्रयान-2 की सभी प्रणालियां सामान्य रूप से काम कर रही हैं.'''' उसने बताया कि ‘चंद्रयान-2'' 20 अगस्त को चंद्रमा पर पहुंचेगा और इसे चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश कराने के लिए फिर से लिक्विड इंजन का उपयोग किया जाएगा. देश के कम लागत वाले अंतरिक्ष कार्यक्रम को पंख लगाते हुए इसरो के सबसे शक्तिशाली तीन चरण वाले रॉकेट जीएसएलवी-एमके तृतीय-एम1 ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा अंतरिक्ष केंद्र से 22 जुलाई को चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण किया था. इसरो के अनुसार 13 दिन बाद लैंडर ‘विक्रम'' अलग हो जाएगा और कुछ दिनों बाद सात सितंबर को चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा. चांद के इस हिस्से पर अभी तक कोई देश नहीं पहुंचा है. इस अभियान की सफलता के बाद रूस, अमेरिका और चीन के बाद भारत चांद पर सॉफ्ट लैंडिंग करने वाला चौथा देश बन जाएगा.
श्रावणी मेले के समापन पर शिवगंगा में होगी महाआरती, शंखनाद होगा आकर्षण
श्रावणी मेला के समापन पर सावन पूर्णिमा के दिन संध्या सात बजे शिवगंगा तट पर जिला व मंदिर प्रशासन की ओर से महाआरती का आयोजन किया जायेगा. इसमें संताल परगना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है. आरती का आयोजन स्थानीय पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में 21 वैदिक पंडितों की टीम के द्वारा किया जायेगा.
श्रावणी मेले के समापन पर शिवगंगा में होगी महाआरती, शंखनाद होगा आकर्षण
श्रावणी मेला के समापन पर सावन पूर्णिमा के दिन संध्या सात बजे शिवगंगा तट पर जिला व मंदिर प्रशासन की ओर से महाआरती का आयोजन किया जायेगा. इसमें संताल परगना के सभी मंत्री, सांसद, विधायक व जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है. आरती का आयोजन स्थानीय पुरोहित महेश श्रृंगारी के नेतृत्व में 21 वैदिक पंडितों की टीम के द्वारा किया जायेगा.
उपभोक्ता आयोग की तरह काम करेगी उपभोक्ता अदालतें, अब 90 दिनों में मिलेगा उपभोक्ताओं को न्याय
नयी दिल्ली : केंद्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर उपभोक्ता संरक्षण बिल के संबंध में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नये बिल से उपभोक्ताओं को जल्द न्याय मिलेगा. उपभोक्ता अदालत अब उपभोक्ता आयोग की तरह कार्य करेगा. उपभोक्ताओं को अब 90 दिनों के भीतर न्याय मिलेगा. साथ ही उत्पाद की शिकायत 21 दिनों में दर्ज हो जायेगी.