7 results found for ''section 144''
चोरौत और बाजपट्टी में धारा 144 लागू
अनुमंडल क्षेत्र के चोरौत व बाजपट्टी में होने वाले पैक्स चुनाव के मद्देनजर धारा 144 लागू कर दिया गया है. इस संबंध में एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि चुनाव में
मतदान के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने लागू की धारा 144
झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर को होगा. मतदान प्रक्रिया को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त संदीप सिंह ने 22 बड़कागांव विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार अपराह्न तीन बजे से एवं 23 रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मंगलवार अपराह्न पांच बजे से धारा 144 लागू हो गयी है.
मतदान व मतगणना के मद्देनजर निषेधाज्ञा बहाल
लखीसराय : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के तत्वावधान में जिले में पांच चरणों में जारी प्राथमिक कृषि साख समितियां टैक्स निर्वाचन के मतदान एवं मतगणना के मद्देनजर अनुमंडलाधिकारी की ओर से जिलेभर में पांचों चरणों के लिए संबंधित प्रखंड मुख्यालयों में मतदान एवं मतगणना के दौरान भारतीय दंड विधान 144 की धारा बहाल कर निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है.
मानव शृंखला की तैयारी अंतिम चरण में
शेखपुरा : सरकार के निर्णयों के आलोक में अगले 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम की सफलता को लेकर जिले में 144 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाये जाने के लिए रोड मैप बनाने का कार्य अंतिम चरण में है. इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी नंद किशोर राम ने बताया कि ऐतिहासिक और अभूतपूर्व मानव शृंखला बनाये जाने को लेकर जिले के सभी डीपीओ, बीइओ और एचएम को निर्देशित किया गया है.
चहारदीवारी निर्माण पर लगी रोक, धारा 144 लगायी गयी
रेलवे स्टेशन रोड स्थित चटनाही मुहल्ला में सार्वजनिक प्रयोग में आनेवाले पीसीसी पथ के बीच में चहारदीवारी निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गयी है. अनुमंडल पदाधिकारी सागर कुमार ने उक्त निर्माण कार्य पर धारा 144 लगा दी है. ज्ञात हो कि सार्वजनिक प्रयोग वाले इस पथ (खाता संख्या
कैमूर : गैंगरेप के विरोध में मोहनिया में बवाल, आरोपी का घर फूंका, आधा दर्जन दुकानों में आगजनी, धारा 144 लागू
मोहनिया (कैमूर) : मोहनिया गैंगरेप को लेकर गुरुवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी. आक्रोशित लोगों ने चांदनी चौक व भभुआ जानेवाले रोड में जमकर बवाल काटा. उपद्रवियों ने पथराव, आगजनी तोड़फोड़ व फायरिंग भी की, जिसमें तीन लोग जख्मी हो गये. भीड़ ने आरोपी का घर भी फूंक दिया. हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. उपद्रव की सूचना पर डीएम-एसपी भी पहुंचे. डीएम ने तत्काल पूरे मोहनिया में धारा 144 लागू कर दी.
मोहनिया गैंगरेप का वीडियो वायरल करने के मामले में खूनी संघर्ष के बाद धारा 144 लागू
मोहनिया : कैमूर जिले में गैंगरेप करने का वीडियो वायरल किये जाने के बाद से शहर में गुरुवार की दोपहर तनाव उत्पन्न हो गया. बताया जाता है कि गुरुवार को गुस्साये लोगों ने आरोपित के घर आग लगा दी. वहीं, दो समुदायों के बीच फायरिंग की भी खबर है. मालूम हो कि गैंगरेप का वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने चारो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.