7 results found for ''section 144''
370 के बाद कश्मीर में मिल रहे अच्छे परिणाम : मोदी
पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी कर केंद्र सरकार वहां राज्य का पुनर्गठन करने में लगी है. धारा 144 के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं. मिल्लत और भाईचारे के साथ बकरीद मनायी गयी.
जम्मू-कश्मीर से पाबंदी हटाने और जल्द सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- सरकार पर भरोसा करना होगा
जम्मू-कश्मीर में धारा 144 हटाने की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामला संवेदनशील है.
जम्मू-कश्मीरः नजरबंदी के दौरान हिरासत में भिड़ गए उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती
जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से कई जगहों पर अभी भी धारा 144 लागू है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला को नजरबंद किय गया है
रांची : शहर की छह जगहों पर 14 से दो माह के लिए लगी निषेधाज्ञा
राजनीतिक दल व विभिन्न संगठनों के लोग 14 अगस्त से अगले दो माह तक शहर के महत्वपूर्ण स्थलों पर धरना-प्रदर्शन नहीं कर पायेंगे. एसडीओ गरिमा सिंह ने शहर के छह स्थानों पर 14 अगस्त से धारा 144 लागू कर दी है. इसमें कहा गया है कि मांगों को लेकर राजनीतिक दल, सरकारी व गैर सरकारी संगठनों द्वारा नेपाल हाउस, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और प्रोजेक्ट भवन के आसपास घेराव व प्रदर्शन किया जा सकता है. इससे विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है. इसलिए इन क्षेत्रों में धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू की गयी है.
Article 370 : जम्मू-कश्मीर में सामान्य हो रहा है जनजीवन, स्कूल खुले, मस्जिदों में अदा की गयी नमाज
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद अब वहां स्थिति सामान्य होने लगी है. जम्मू में आज से स्कूलें खुल गयीं और बच्चों ने स्कूल आना शुरू भी कर दिया है. कल सरकार ने जम्मू से धारा 144 हटा लिया था. साथ ही जम्मू कश्मीर के डोडा और किश्तवाड़ जिलों में शुक्रवार को कर्फ्यू में ढील भी दी गयी थी जिससे जनजीवन फिर से सामान्य होने लगा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
पांच दिन कर्फ़्यू के बाद अब जम्मू और कश्मीर के क्या हैं हालात
हालात सामान्य रहने के कारण जम्मू से धारा 144 को हटा दिया गया है जबकि कश्मीर घाटी में कुछ हिंसक झड़पों की ख़बर है.
जम्मू से हटायी गयी धारा 144, शनिवार से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
जम्मू में हालात अब बिल्कुल सामान्य हैं. ऐसे में प्रशासन ने यहां लागू धारा 144 को हटाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने संबंधी सरकार के फैसले से पहले ही यहां धारा 144 लगा दी गयी थी. सरकारी आदेश में कहा गया है कि धारा 144 हटाने का निर्णय केवल जम्मू के लिए लिया गया है. राज्य के बाकी हिस्से में यह अभी जारी रहेगी.