6 results found for ''ruling BJP''
BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी ने की पटना विवि और जयप्रकाश विवि को केंद्रीय विवि का दर्जा देने की मांग, कहा...
नयी दिल्ली : बीजेपी सांसद ने शुक्रवार को लोकसभा में पटना विश्वविद्यालय और छपरा स्थित जयप्रकाश विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग की तथा देश में केंद्रीय विश्वविद्यालयों की शिक्षा की गुणवत्ता पर ध्यान देने की भी जरूरत बतायी. बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूड़ी ने सदन में ''केंद्रीय विश्वविद्यालय (संशोधन) विधेयक, 2019'' पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि बिहार के छपरा स्थित जयप्रकाश विश्वविद्यालय और पटना विश्वविद्यालय को सरकार को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की सालों पुरानी मांग को अब स्वीकार कर लेना चाहिए. उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से आग्रह किया कि वह इस मांग को स्वीकार करेंगे, तो बड़ी संख्या में क्षेत्र के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा.
पेशी के लिए अहमदाबाद पहुंचे राहुल गांधी, कहा- BJP-RSS के खिलाफ जारी रहेगी वैचारिक लड़ाई
मुंबई और पटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होने के लिए पहुंच चुके हैं.
BJP की हुईं सपना चौधरी, दिल्ली से चुनाव लड़ेंगी या हरियाणा से? दिया ऐसा जवाब
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के एक दिन बाद हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी ने सोमवार को कहा कि चुनाव लड़ने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन वह पार्टी के आदेशों का पालन करेंगी.
BJP की हुईं सपना चौधरी, दिल्ली से चुनाव लड़ेंगी या हरियाणा से? दिया ऐसा जवाब
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के एक दिन बाद हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी ने सोमवार को कहा कि चुनाव लड़ने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है लेकिन वह पार्टी के आदेशों का पालन करेंगी.
मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत, कहा- मोदी-RSS-BJP के खिलाफ आवाज उठानेवालों पर ठोक दिये जाते हैं मुकदमे
पटना : कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी आज शनिवार को दोपहर में करीब डेढ़ बजे पटना पहुंचेंगे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा दर्ज कराये गये मानहानि के मामले में सिविल कोर्ट में आज पेशी है. राहुल गांधी की पेशी को लेकर प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने कोर्ट परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया है. सिविल कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी दस्ते ने ले ली है. शनिवार की सुबह कोर्ट परिसर में जजों, अधिवक्ताओं और कर्मियों के वाहन के अलावा अन्य किसी भी वाहन के प्रवेश की अनुमति नहीं है. जगह-जगह बैरिकेडिंग लगा कर सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है. यहां तक कि जिस अदालत में राहुल गांधी की पेशी होनी है, उसके दोनों बरामदे पर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिये गये हैं.
BJP Exec Chairman जे पी नड्डा आज पार्टी पदाधिकारियों संग बैठ कर बनायेंगे झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में जीत की रणनीति
नयी दिल्ली : भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा मंगलवार को सांगठनिक मामलों की समीक्षा और आने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर सकते हैं.