13 results found for ''reserve bank of India''
Redmi Note 7S : 48MP कैमरेवाला यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च
Redmi Note 7S launch in India : चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने रेडमी नोट 7 सीरीज का नया हैंडसेट Redmi Note 7S भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi India ने सोमवार को नये रेडमी नोट 7एस हैंडसेट से पर्दा उठाया.
Adidas India के महाप्रबंधक बनाये गये नीलेंद्र सिंह
नयी दिल्ली : प्रमुख स्पोर्ट्सवियर कंपनी एडिडास इंडिया ने नीलेंद्र सिंह को अपना महाप्रबंधक नियुक्त किया है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नीलेंद्र सिंह डेव थॉमस का स्थान लेंगे.
City of Dreams : 'मुन्ना भाई' की यह एक्ट्रेस अब हॉटस्टार की वेब सीरीज में
मुंबई : सुपरहिट फिल्म ''मुन्ना भाई एमएबीबीएस'' और उसके सीक्वेल ''लगे रहो मुन्ना भाई'' में छोटी सी भूमिका निभाने वाली प्रिया बापट का कहना है कि उन्हें अंदाजा नहीं था कि यह फिल्म इतनी सफल होगी. प्रिया मराठी सिनेमा का जाना माना नाम हैं.
Mr India के तीन दशक बाद इस फिल्म के लिए साथ आयेंगे अनिल और शेखर कपूर
ऑस्कर के लिए नामित हो चुके फिल्मकार शेखर कपूर और वरिष्ठ अभिनेता अनिल कपूर फिल्म ''मिस्टर इंडिया'' के तीन दशक बाद एक बार फिर साथ काम करते नजर आयेंगे. शेखर कपूर ने ट्विटर पर नयी फिल्म बनाने को लेकर जानकारी दी. शेखर ने अनिल के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ''मिस्टर इंडिया-2'' या किसी अन्य फिल्म में साथ काम करने पर चर्चा कर रहा हूं. अनिल कपूर आप उन्हें बताइये.
India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी
चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी एक करोड़वीं गाड़ी '' एफजेडएस - एफआई वर्जन 3.0'' रही. यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला.
Allahabad Bank ने कर्ज पर ब्याज दर 0.05 फीसदी की कटौती, होम लोन होगा सस्ता
नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक ने सोमवार को विभिन्न अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 फीसदी कटौती की घोषणा की है. इलाहाबाद बैंक ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कहा है कि एक साल के कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर को 8.65 फीसदी से घटाकर 8.60 फीसदी कर दिया गया है. घटी दर 14 मई से प्रभावी होगी.
टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया 'India's Divider In Chief'
सोशल मीडिया पर इस कवर पेज पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं.
रुचि सोया अधिग्रहण मामला : DBS Bank ने ज्यादा भुगतान को लेकर खटखटाया NCLT का दरवाजा
मुंबई : सिंगापुर के ऋणदाता डीबीएस बैंक ने कर्ज तले दबी रुचि सोया के अधिग्रहण सौदे को लेकर बुधवार को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) का दरवाजा खटखटाया. डीबीएस ने पतंजलि की 4,350 करोड़ रुपये की पेशकश में से ज्यादा भुगतान किये जाने की गुहार लगायी है. न्यायमूर्ति वीपी सिंह और न्यायमूर्ति रविकुमार दुरईसामी की एनसीएलटी पीठ ने रुचि सोया और डीबीएस से 10 मई तक विस्तृत जानकारी जमा करने के लिए कहा है. रुचि सोया की मशीनरी और संयंत्र पर पहला हक डीबीएस और कंपनी (रुचि सोया) का है.
PayPal India ने यूजर्स की फैसिलिटी के लिए लॉन्च किया One Touch, जानिये कैसे करेंगे इस्तेमाल
नयी दिल्ली : ऑनलाइन पेमेंट फैसिलिटी प्रोवाइडर कंपनी पेपाल इंडिया ने भारत में अपने ग्राहकों के लिए गूगल स्मार्ट लॉक आधारित ''वनटच'' फीचर पेश किया है. यह सुविधा ग्राहकों को पेपाल के भुगतान प्लेटफॉर्म से जोड़े रखेगा और बार-बार लॉग इन करने के झंझट से निजात दिलायेगा. पेपाल इंडिया ने बयान में कहा कि भारत पहला बाजार है, जहां गूगल स्मार्ट लॉक के साथ यह फीचर आयेगा.
Wagon R MPV : मारुति सुजुकी ला रही नयी 7 सीटर कार, अगले महीने लॉन्चिंग!
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) भारतीय बाजार में वैगन आर (Wagon R) हैचबैक पर बेस्ड नयी 7 सीटर एमपीवी (7 Seater MPV) (MPV - मल्टी पर्पज व्हीकल) लांच करने की तैयारी में है. मारुति सुजुकी की नयी 7 सीटर वैगन आर (Wagon R MPV) की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू हो सकती है.
रानी प्रभावती गुप्त के शासन से मोहित होकर हरिनी श्रीनिवासन ने रच डाली The Curse of Anuganga
नयी दिल्ली : भारत के राजाओं में गुप्त वंश का शासनकाल मध्यकालीन भारत का स्वर्णिम काल माना जाता है. इन्हीं गुप्त राजाओं में एक समय ऐसा भी आया था, जब शासन के कार्यभार को रानी प्रभावती ने संभाले रखा. रानी प्रभावती के शासनकाल से प्रभावित होकर एक शोधार्थी ने इतिहास ही रच दिया. हरिनी श्रीनिवासन ने शोध की सीमित सामग्री उपलब्ध होने के बावजूद अपने उपन्यास के लिए गुप्त-वाकाटक कालखंड को चुना है. ऐसा इसलिए कि वह इस काल में रानी प्रभावतीगुप्त के दो दशक के शासन काल से बहुत मोहित थीं.
Reserve Bank ने वोडाफोन एम-पैसा और PhonePay समेत पांच कंपनियों पर ठोका जुर्माना
मुंबई : भारतीय रिजर्व बैंक ने वोडाफोन एम-पैसा और फोनपे सहित प्रीपेड पेमेंट इंस्ट्रूमेंट (पीपीआई) जारी करने वाली पांच कंपनियों पर नियमों के उल्लंघन को लेकर जुर्माना लगाया है. इसके अलावा, अमेरिकी कंपनियों वेस्टर्न यूनियन फाइनेंशियल सर्विसेज इंक और मनीग्राम पेमेंट सिस्टम्स इंक पर भी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने को लेकर जुर्माना लगाया गया है.
Maruti Suzuki की बिक्री अप्रैल महीने में 17% गिरी; जानें Brezza Ertiga Alto Dzire का हाल
यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की बिक्री इस साल अप्रैल महीने में 17.20 प्रतिशत गिरकर 1,43,245 इकाइयों पर आ गयी.