182 results found for ''released on September 20''
अतिपिछड़ों के सच्चे हितैषी हैं सीएम नीतीश: आरसीपी
दरभंगा : सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय के तहत अतिपिछड़ों के लिए आरक्षण लागू किया. चुनावी वादे के अनुसार 20 फीसदी पिछड़ों को आरक्षण का लाभ दिया. पहली बार आरक्षण को वर्गीकृत किया, जिससे विभिन्न वर्गों को आरक्षण का लाभ मिला है. पंचायती राज व स्थानीय निकाय में आरक्षण देकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया.
26 सितंबर से दो दिवसीय बैंक हड़ताल
पटना : बैंक ऑफिसर्स की चार यूनियनों (एआइबीओसी, एआइबीओए, आइएनबीओसी तथा एनओबीओ) ने 26 सितंबर से दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा की है. इसमें 20 हजार से अधिक ऑफिसर्स शामिल होंगे. इस बात की जानकारी एआइबीओसी के महासचिव अजीत कुमार मिश्रा, एआइबीओए के महासचिव डॉ. कुमार अरविंद ,आइएनबीओसी के महासचिव ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में दी.
साइबर क्राइम पोर्टल : 20 दिन बाद भी दर्ज नहीं हो रही ऑनलाइन शिकायत
अनुज शर्मा, पटना : नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल को लांच हुए बीस दिन बीत गये हैं, लेकिन अभी तक बिहार में आनलाइन शिकायत दर्ज नहीं हो पा रही है.जिलों में तैनात पुलिस अधीक्षक इसमें रुचि नहीं दिखा रहे हैं. यह स्थित तब है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह साइबर अपराध को काबू करने के लिये बिहार सरकार को पत्र लिख चुके हैं.
दुष्कर्म के दो आरोपियों को 20-20 साल की सजा
रांची : अपर न्यायायुक्त एसके पांडेय की अदालत ने ओवरब्रिज के पास सामूहिक दुष्कर्म मामले के आरोपी ऑटो चालक शंकर कुमार व बजरंगी सिंह को दोषी पाने के बाद 20-20 साल की सजा सुनायी. दोनों पर दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.
सतलखा में 18 घंटे तक गुल रही बिजली
बिजली विभाग की ओर से बिजली की आपूर्ति को लेकर जितना दावा किया जाये, पर हकीकत यह है कि लगातार एक सप्ताह तक भी सही से बिजली की आपूर्ति नहीं हो पाती है. शहरी क्षेत्रों में 22 घंटा बिजली आपूर्ति की बात कहती है. वही ग्रामीण क्षेत्रों में 15 से 20 घंटे तक बिजली की आपूर्ति की बात कहती है.
गंगसारा में अज्ञात वाहन की ठोकर से युवक की मौत
थाना क्षेत्र के गंगसारा गांव के समीप सड़क पर शुक्रवार की देर रात अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक की पहचान मनिका गांव निवासी जीवछ पासवान के पुत्र गोविंद कुमार पासवान (20) के रूप में की गयी है. घटना के बाबत लोगों ने बताया कि गो
रांची : नीरा टोप्पो व अमर तिर्की अध्यक्ष बने
रांची : केंद्रीय सरना समिति ने शुक्रवार को प्रधान कार्यालय में बैठक कर समिति का विस्तार किया़ नीरा टोप्पो को महिला शाखा का अध्यक्ष, अमर तिर्की को रांची जिला सरना समिति का अध्यक्ष और प्रशांत टोपो को केंद्रीय सरना समिति का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया़ केंद्रीय अध्यक्ष फूलचंद तिर्की ने कहा कि रूढ़िवादी परंपराओं व संस्कृति को बचाने के लिए युवा बड़ी संख्या में समिति से जुड़ रहे है़ं महासचिव संजय तिर्की ने कहा कि समिति सरना कोड को लेकर जोरदार आंदोलन करेगी़ इसके तहत 30 सितंबर को गुमला में रैली और 20 अक्तूबर को रांची के माेरहाबादी में महारैली होगी.
रांची : ग्रामीण क्षेत्र में भी अपना योगदान दें डॉक्टर
62 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया गया, इनमें 20 छात्राएं शामिल रांची : राजेंद्र इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेस (रिम्स) की तीसरी ग्रेजुएशन सेरेमनी शुक्रवार को रिम्स ऑडिटोरियम में मनायी गयी. इसमें यूजी सत्र 2012 व 2013 तथा पीजी के 2018 व 2019 बैच के विद्यार्थियों को डिग्री बांटी गयी. कुल 450 विद्यार्थियों को डिग्री मिली. इनमें से 62 (20 छात्राएं) गोल्ड मेडलिस्ट थे. मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि डॉक्टर का काम सेवा और समर्पण का है. आपका व्यवहार दूसरों को प्रेरित करने का होना चाहिए. इस स्वभाव से वे मरीजों को ठीक कर सकते हैं. डॉक्टर को केवल शहरी चिकित्सा में नहीं, बल्कि ग्रामीण क्षेत्र में भी चिकित्सा को बेहतर करने में योगदान देना चाहिए.
पटना : पिछले 20 दिनों में 19689 लोगों ने दिया लर्निंग के लिए आवेदन
पटना : जिला प्रशासन द्वारा 22 सितंबर से दोबारा सख्त वाहन चेकिंग अभियान शुरू करने की घोषणा का असर शुक्रवार को डीटीओ कार्यालय में भी दिखा और पूरे दिन वहां भीड़ लगी रही. लर्निंग बनवाने वालों की संख्या बढ़ कर 1515 तक पहुंच गयी, जो सामान्य से लगभग 15 गुना अधिक है. लोगों की सुविधा के लिए काउंटरों को बढ़ा कर चार से छह कर दिया गया है. महिला काउंटर भी अलग कर दिया गया है.
पटना : पीपीयू के बीएड अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन
राज्यपाल से ध्यान देने और उनकी मान्यता बहाल करने का कर रहे थे आग्रह पटना : बीएड सेशन 2018-20 के छात्र जिनका पंजीयन पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय ने खारिज किया, आज अपनी बात बृहद रूप में रखने के लिए गांधी मैदान और राजभवन के समक्ष प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि उनका पंजीयन मान्य करने के विषय में पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय या नालंदा विश्वविद्यालय कोई बात नहीं सुन रहा. अतः वे इस मुद्दे पर राज्यपाल से ध्यान देने व उनकी मान्यता बहाल करने का आग्रह कर रहे थे.
पटना में लगातार बढ़ रहा डेंगू का डंक, जानें लक्षण और शुरूआती उपचार के बारे में
शहर में चिकुनगुनिया ने भी दे दी है दस्तक पटना : राजधानी में डेंगू का डंक लगातार बढ़ रहा है. पीएमसीएच के वायरोलॉजी डिपार्टमेंट के मुताबिक 20 सितंबर तक कुल 298 रोगी डेंगू के मिल चुके हैं. शुक्रवार को आयी जांच रिपोर्ट में कुल 35 मरीज डेंगू के पाये गये, जिसमें से 26 पटना जिले के हैं. इसके साथ ही चिकुनगुनिया ने भी दस्तक दे दी है. शुक्रवार को एक मरीज चिकुनगुनिया का मिला है.
जज्बे को सलाम : कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए विश्व की आठवीं सबसे ऊंची जगह पहुंचे रांची के मेजर महेश
रांची : कारगिल युद्ध के 20 साल पूरा होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने आर्मी मेडिकल कोर की एक टीम मोटरसाइकिल से विश्व की आठवीं सबसे ऊंचाई वाले स्थान पर पहुंची. आठ सदस्यीय टीम की यात्रा लेह से शुरू हुई थी. करीब 1505 किलोमीटर की दूरी तय कर समुद्र तल से 18953 फीट की ऊंचाई पर (मरसिमिक ला) पहुंचे. इस टीम में झारखंड के मेजर महेश महतो भी थे, जो रांची के रहनेवाले हैं.
20 प्रतिशत से कम बोनस नहीं लेंगे श्रमिक : संतोष
दार्जिलिंग तराई डुआर्स प्लांटेशन लेबर यूनियन (डीटीडीपीएलयू) कर्सियांग महकमा कमेटी के प्रचार-प्रसार सचिव संतोष तमांग ने बताया कि चाय बागानों में कार्यरत श्रमिकों को अभी तक बोनस नहीं मिला है. इसलिए बोनस की मांग को लेकर बागानों में गेट मीटिंग करने का क्रम लगातार जारी है. बागानों के मालिक पक्ष 8.33 प्रतिशत बोनस देने पर अभी अडिग हैं तो यूनियन 20 प्रतिशत बोनस से कम नहीं लेने की मांग पर अडिग है.
'T-20 में दबाव बल्लेबाज पर,फैंस पहुंचते हैं मनोरंजन के लिये'
नयी दिल्ली : क्रिकेट के टी-20 फॉर्मेट में दबाव बल्लेबाज पर होता है, क्योंकि लोग मनोरंजन के लिये आते हैं. यह कहना दक्षिण अफ्रीका के बायें हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी का है.
पटना : छातों पर लिखे संदेश से कम उम्र के चालकों को किया जागरूक
पटना : कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के कैंडेटों ने गुरुवार को लगातार चौथे दिन जागरूकता अभियान चलाया. एनसीसी और ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से चलाये जा रहे इस अभियान में कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के 60 कैंडेटों ने भाग लिया, जिसमें 20 छात्राएं भी शामिल थी. कैंडेटों ने छातों पर लिखे संदेशों के माध्यम से कम उम्र के चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया.
पटना : आज पीयू के लॉ कॉलेज का निरीक्षण करेगी नैक की टीम
पटना : पटना विश्वविद्यालय के लॉ कॉलेज में 20 व 21 सितंबर को नैक की टीम कॉलेज में सुविधाओं का जायजा लेगी. वह देखेगी की यूजीसी के नैक के मापदंडों पर कॉलेज खड़ा उतरती है अथवा नहीं. साथ ही टीम यह भी मिलान करेगी कि एसएसआर (सेल्फ स्टडी रिपोर्ट) में जो जानकारियां वेबसाइट पर अपलोड की गयी थीं वह उसके अनुरूप हैं या नहीं. कॉलेज इसको लेकर पूरी तरह से तैयार है. नैक को देखते हुए विगत दिनों में काफी काम भी कॉलेज में कराये गये हैं. शिक्षकों की नियुक्ति से लेकर काफी इंफ्रास्ट्रक्चर को डेवलप किया गया है.
एक्सक्लूसिव: पिता ने बनाया प्रश्न-पत्र , बेटा बना विश्वविद्यालय टॉपर, जानें पूरा मामला
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के एमए संस्कृत में मेधा घोटाला सामने आया है. संस्कृत के विभागाध्यक्ष डॉ नर्मदेश्वर झा ने सेमेस्टर वन (सत्र 2018-20) के सभी चार पेपर के प्रश्नपत्रों को अंतिम रूप (मॉडरेशन) दिया था, उन्हीं का पुत्र श्रीकांत झा इस परीक्षा में विवि टॉपर हुआ है.
ट्रैफिक के नये नियम से हड़कंप, डीएल की होड़
नवादा : नयी परिवहन नियम एक सितंबर से लागू होने के बाद परिवहन विभाग द्वारा कार्रवाई तेज किये जाने से लोगों में हड़कंप मच गया है. विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस बनानेवालों की आपाधापी मची हुई है, जहां पिछले माह अगस्त में प्रतिदिन 30-40 लर्निंग व 15-20 डीएल बनता था, अब उसी विभाग में प्रतिदिन करीब 150 लर्निंग का आवेदन जमा लिया जा रहा है. इसके अलावा गाड़ियों के प्रदूषण, फिटनेस व परमिट के लिए भी वाहन मालिकों में होड़ मच गयी है. वहीं इंश्योरेंस को भी अपडेट कराने में लोग जुटे हैं.
#maheshbhattbirthday: इन 9 सेलेब्‍स को महेश भट्ट ने दिलाई खास पहचान
निर्देशक, निर्माता, पटकथा और कहानी लेखक महेश भट्ट का 20 सितंबर को अपना जन्‍मदिन मनाते हैं. महेश भट्ट 19 साल के लंबे अंतराल के बाद ''सड़क 2'' के साथ निर्देशन की दुनिया में वापस लौट रहे हैं जो फैंस के लिए किसी सरप्राइज से कम नहीं हैं. फिल्‍म में उनकी बेटी आलिया भट्ट लीड रोल में दिखेंगी. महेश भट्ट ने अपने लंबे करियर के दौरान बॉलीवुड को कई ऐसे में चेहरे दिये हैं जिनका आज बॉलीवुड में सिक्‍का चलता है. हालांकि कुछ आज फिल्‍म इंडस्‍ट्री से दूर हैं. लेकिन महेश भट्ट ने इन हीरों को चुनने का काम किया.
जिले में कुष्ठ रोगियों की खोज आज से शुरू, 3200 टीम जायेगी घर-घर
पूर्णिया : जिले में 20 सितंबर से कुष्ठ रोगियों की खोज के लिए अभियान चलाया जायेगा. अभियान को लेकर 3200 टीम का गठन किया गया है. एक टीम में आशाकर्मी समेत दो व्यक्ति शामिल होंगे. महिला की जांच आशाकर्मी व पुरुष की जांच मेल वोलंटियर करेंगे. कुष्ठ के लक्षण के आधार पर इन रोगियों की पहचान की जायेगी.