225 results found for ''released on September 20''
राष्ट्री राजमार्ग 10 की हालत नाजुक, वैकल्पिक मार्ग की मांग
कालिम्पोंग : सिक्किम एवं कालिम्पोंग जिले की जीवन रेखा राष्ट्रीय राजमार्ग 10 के बाघपुल से तीस्ता तक के 24 किलोमीटर रास्ता एनएचपीसी के दो प्रोजेक्ट एरिया में पड़ता है. राजमार्ग 52 किलोमीटर का लंबा है जो बंगाल में पड़ता है. ऐसे में 24 किलोमीटर सड़क का करीब 20 किलोमीटर तक भूस्खलन एवं सड़क दबने की समस्या हर मॉनसून में आता है.
बागानों को दो करोड़ निकासी पर टैक्स से छूट की मांग
सिलीगुड़ी : केंद्रीय बजट से चाय बागान श्रमिकों की परेशानी बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है. केंद्रीय बजट 2019-20 में आयकर कानून की धारा 194 (एम) में एक वर्ष में एक करोड़ से अधिक नकद रुपये बैंक से निकालने पर दो प्रतिशत का टीडीएस काटे जाने का प्रावधान लाया गया है.
ऑपरेशन विजय के 20 वर्ष पूरे, बोले राजनाथ - जवानों के गौरव और सम्मान की होगी रक्षा
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करगिल युद्ध के नायकों की सराहना करते हुए रविवार को कहा कि सैनिकों के गौरव और सम्मान को किसी भी तरह की ठेस न पहुंचे इसे सुनिश्चित करने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे.
झारखंड: भीड़ पर चार लोगों की पीटकर हत्या करने का आरोप
आरोप है कि 20-25 लोगों के समूह ने पहले लोगों को पीटा और फिर गला रेतकर हत्या कर दी.
पिस्कानगड़ी : हाइड्रा से गिरा खलासी, चक्का चढ़ा, मौत
पिस्कानगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के दलादिली चौक के समीप हाइड्रा गाड़ी (जेएच09 एपी-5845) का खलासी गाड़ी से गिर पड़ा व चक्का चढ़ जाने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. घटना शनिवार की शाम लगभग पांच बजे की है. जानकारी के अनुसार हाइड्रा गाड़ी कुछ सामान लेकर अन्यत्र जा रही थी. ड्राइवर मोबाइल फोन पर बात करने में व्यस्त था. इसी बीच खलासी गुड्डू कुमार (20) अचानक गाड़ी से गिर गया.
तिसरी : पीडीएस डीलर का अपहृत पुत्र अंकित मुक्त, सुबह पहुंचा घर
तिसरी : प्रखंड स्थित खटपोंक गांव के पीडीएस डीलर अशोक कुमार मोदी के अपहृत पुत्र अंकित (20) को अपराधियों ने मुक्त कर दिया है. अंकित शनिवार की सुबह करीब 4.45 बजे तिसरी स्थित अपने घर पहुंचा. इसकी सूचना गिरिडीह एसपी सुरेंद्र कुमार झा को भी परिजनों ने दी. इधर, अंकित की घर वापसी के बाद भी तिसरी से सटे उजवे जंगल व आसपास के इलाके में पुलिस अपराधियों की खोज में का सर्च अभियान में जुटी है.
बिचड़े सूखने की स्थिति में, खेतों में पड़ी दरार
इटकी : क्षेत्र में इस वर्ष बारिश रूठ सी गयी है. 20 जुलाई तक औसतन आधी बारिश भी नहीं हुई है. जिससे धान रोपने का कार्य शुरू नहीं हो पाया है.
चाईबासा : 20 हजार रिश्वत लेते इइ गिरफ्तार
चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को लघु सिंचाई प्रमंडल, चाईबासा के कार्यपालक अभियंता (इइ) मनोज कुमार विद्यार्थी को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यालय से की गयी. दोपहर 2.30 बजे वे कार्यालय में संवेदक टिंकू सिंह (मेसर्स कृषलया कंस्ट्रक्शन) से बंदगांव में सड़क निर्माण के एग्रीमेंट के लिए 20 हजार रुपये घूस ले रहे थे, तभी एसीबी की टीम ने उन्हें धर दबोचा. उनके पास से 500 के 40 नोट बरामद किये गये. एसीबी ने उनके कार्यालय की भी तालाशी ली, दस्तावेजों को खंगाला. योजना से जुड़ी कुछ फाइलों को सीज कर लिया.
रांची :1996 के बाद सभी विवि में हुए वेतन निर्धारण की होगी जांच, सरकार ने बनायी कमेटी
रांची : राज्य सरकार ने छह विश्वविद्यालयों में 01 जनवरी 1996 से अब तक हुए वेतन निर्धारण और इस आधार पर लिये गये वेतन व अन्य भत्ते की जांच कराने का निर्णय लिया है. जांच के दायरे में 120 अधिकारी, 3500 शिक्षक और 1000 कर्मचारी आयेंगे. सरकार का मानना है कि जांच पूरी होने के बाद ही शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की राशि देने की कार्रवाई पूरी की जायेगी. जांच के लिए 22 सदस्यीय विशेष अॉडिट कमेटी गठित की गयी है. कमेटी सभी विवि में 25 जुलाई से 20 अगस्त 2019 तक जांच करेगी.
20 हजार रुपये घूस लेते कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार गिरफ्तार
एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को लघु सिंचाई प्रमंडल, चाईबासा के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार विद्यार्थी को 20 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार कर लिया. उनकी गिरफ्तारी लघु सिंचाई प्रमंडल के कार्यालय से की गयी. दोपहर 2.30 बजे वे अपने कार्यालय में ठेकेदार टिंकू सिंह (मेसर्स कृषलया कंस्ट्रक्शन) से बंदगां
सात निश्चय योजना की रैंकिंग में मुजफ्फरपुर 28वें पायदान पर
सात निश्चय योजना में मुजफ्फरपुर जिला एक बार फिर पांच पायदान फिसल गया है. अब यह जिला टॉप 20 से बाहर हो गया है. जनवरी माह में इसकी रैंकिंग 20 थी. अप्रैल में जारी रैंकिंग में जिला तीन अंक नीचे गिरकर 23 वें पायदान पर आ गया. जून की रैंकिंग में पांच पायदान लुढ़कते हुए 28 वें स्थान पर पहुंच गया है.
लकी ड्रॉ के नाम पर ठगी
एक मशहूर इ-कॉमर्स कंपनी की ओर से लकी ड्रॉ के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस की गुप्तचर शाखा ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम गुलराज अहमद (23), विशाल शर्मा (25) और मोहम्मद सादिक (20) बताये गये हैं. इसकी जानकारी कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने दी है.
कारगिलः जब भारत की सिफ़ारिश पर पाक सैनिक को मिला सर्वोच्च वीरता पुरस्कार
भारतीय सेना की सिफ़ारिश पर कैप्टन कर्नल शेर ख़ाँ को पाकिस्तान का सर्वोच्च वीरता पुरस्कार ‘निशान ए हैदर’ मिला. कारगिल युद्ध के 20 बरस पूरे होने पर बीबीसी सिरीज़ की तीसरी कड़ी
चाईबासा ACB की बड़ी कार्रवाई, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Curruption Bureau) चाईबासा (Chaibasa) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में उसने माइनर इरिगेशन डिपार्टमेंट (Minor Irrigation Department) के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 20 हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. रिश्वत ले रहे अभियंता का नाम मनोज कुमार विद्यार्थी (Manoj Kumar Vidyarthi) बताया गया है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.
चाईबासा ACB की बड़ी कार्रवाई, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
चाईबासा : एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Curruption Bureau) चाईबासा (Chaibasa) ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई की. इस कार्रवाई में उसने माइनर इरिगेशन डिपार्टमेंट (Minor Irrigation Department) के एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 20 हजार रुपये रिश्वत (Bribe) लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. रिश्वत ले रहे अभियंता का नाम मनोज कुमार विद्यार्थी (Manoj Kumar Vidyarthi) बताया गया है. विस्तृत समाचार की प्रतीक्षा है.
अंतरिक्ष से आयी आवाज: 'सारे जहां से अच्‍छा हिंदुस्‍तान हमारा', तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा शहर और गांव
आज यानी 20 जुलाई से ठीक 50 साल पहले नील आर्मस्ट्रॉन्ग और बज एल्ड्रिन एक रोमांचक यात्रा पर रवाना हुए थे. उस वक्त किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि जिस काम के लिए ये दोनों चांद पर जा रहे थे, उसमें उन्हें सफलता हाथ लगेगी. जब भी चांद पर जाने की बात होती है तो एक भारतीय की छवि सबके मन में चित्रित हो जाती है. उस शख्‍स का नाम राकेश शर्मा है.
बर्थडे : जानें नसीरूद्दीन शाह के बारे में ये अनसुनी बातें
बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में 100 से अधिक फिल्‍मों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवा चुके दिग्‍गज अभिनेता नसीरूद्दीन शाह को कौन नहीं जानता. आज नसीर अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. वे एक ऐसे ध्रुव तारे की तरह हैं जिन्होंने अपने दमदार अभिनय से आर्ट फिल्‍मों के साथ-साथ कॉमर्शियल फिल्मों में खास पहचान बनाई. 20 जुलाई 1949 को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जन्मे नसीरूद्दीन शाह ने अपनी पढ़ाई अजमेर से की. वहीं उन्होंने अपना ग्रेजुएशन 1971 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से किया.
बीपीएससी 65वीं पीटी : भूगोल पर पकड़ बनाएं, बढ़ेगी सफलता की संभावना
प्रारंभिक परीक्षा में भूगोल, इतिहास तथा साइंस और टेक्नोलॉजी से 30 से 35 फीसदी तक प्रश्न होते हैं. विद्यार्थी यदि इन तीनों क्षेत्रों में कमांड विकसित करे तो सफलता की संभावना 70 से 80 फीसदी तक हो जाती है. भूगोल से सामान्यत: 10 से 20 तक प्रश्न पूछे जाते हैं. उनमें भारत का भूगोल विशेषकर बिहार के भूगोल से संबंधित प्रश्न अधिक रहते हैं.
नॉन इंटरलॉकिंग को लेकर आज से ECR के समस्तीपुर-मुक्तापुर-किशुनपुर रेलखंड प्रभावित, 24 ट्रेनें रद्द, 20 ट्रेनें डायवर्ट, ...देखें सूची
समस्तीपुर : समस्तीपुर-मुक्तापुर-किशुनपुर रेलखंड पर पैच दोहरीकरण कार्य को लेकर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के लिए पूर्व मध्य रेल ने 24 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.
आर्केस्ट्रा में डांस करने वाली युवती की हत्या कर शव फेंका, सनसनी
बैरगनिया (सीतामढ़ी) : पचटकी यदु गांव के बसवारी से पुलिस ने आर्केस्ट्रा में काम करने वाली नर्तकी के शव को बरामद किया है. मृतका की पहचान पश्चिम बंगाल के हाबड़ा जिले के काजी बाड़ी थाना के लोमीयट काजी गांव निवासी मो फिरोज मुल्ला की 20 वर्षीय पुत्री फिरोजा खातून के रूप में की गयी है. मृतका पचटकी यदु वार्ड सात निवासी सुनील पासवान से आठ माह पूर्व शादी की थी. पति सुनील पासवान ने बताया कि वह सात माह की गर्भवती भी थी.