23 results found for ''redmi note 7 launch''
रांची : डीसी चांडिल, राज स्पोर्ट्स जीते
केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया टूर्नामेंट का उदघाटन रांची : मोरहाबादी के रांची कॉलेज मैदान में शुक्रवार को पद्मश्री डॉ रामदयाल मुंडा चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता का उदघाटन मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया. उदघाटन मुकाबले में डीसी चांडिल ने हेहल स्पोर्टिंग को टाइब्रेकर में 7-5 से हराया. मौके पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि के कुलपति डॉ एसएन मुंडा, साइनाथ विवि के प्रति कुलपति एसपी अग्रवाल, मारवाडी कॉलेज के प्राचार्य डॉ यूसी मेहता, आजसू के देवशरण भगत, रमेंद्र कुमार, अरविंद कुमार मौजूद
रामगढ़ के सुपरस्पेशियलिटी हॉस्पिटल पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप, दो बच्चे बरामद
रांची : झारखंड की राजधानी रांची से सटे रामगढ़ जिला के वृंदावन सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर एंड मेडिकल साइंस पर बच्चों की खरीद-बिक्री का आरोप लगा है. गुप्त सूचना के आधार पर अस्पताल से दो बच्चे बरामद हुए हैं. इनकी उम्र 6 से 7 महीने बतायी जाती है. इसमें एक बालक और एक बालिका है. गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ पुलिस और चाइल्ड वेलफेयर कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने बुधवार देर रात छापामारी कर शिशुओं को बरामद किया.
आज चंद्रमा की अगली कक्षा में दाखिल होगा चंद्रयान-2, 7 सितंबर को चांद पर होगी लैंडिंग, ऐसा होगा अंतिम 4 दिनों का सफर
अपनी लॉन्चिंग के 29 दिन बाद यानी 20 अगस्त को चंद्रयान-2 मंगलवार को सुबह चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश कर गया. इसरो ने अपने बयान में कहा कि लूनर ऑर्बिट इंसर्शन (एलओआइ) प्रक्रिया सुबह नौ बज कर दो मिनट पर सफलतापूर्वक पूरी कर ली गयी. इसरो के मुताबिक, तीन सितंबर को तीन सेकेंड के लिए कक्षीय बदलाव होगा ताकि किसी खतरे के बारे में जानकर उसे टाला जा सके. इसके बाद चंद्रयान को चंद्रमा की सतह से लगभग 100 किमी की दूरी पर ध्रुवों के ऊपर से गुजर रही इसकी अंतिम कक्षा में पहुंचाया जायेगा. सात सितंबर को फाइनल लैंडिंग करायी जायेगी.
मसौढ़ी : शौचालय निर्माण के लाभुकों का फाॅर्म गुम, नहीं हुआ भुगतान
मसौढ़ी : शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान न होने व टालमटोल करने के विरोध में धनरूआ प्रखंड की बरनी पंचायत के वार्ड- 7 के दर्जनों लाभुकों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन कर नारेबाजी की.
न्यायालय परिसर के बाहर से दो बाइक चोरी
लहेरियासराय थाना क्षेत्र के समाहरणालय रोड स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के सामने से सोमवार को दो मोटरसाइकिल चोरी हो गयी. बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली गांव निवासी गौरी शंकर झा के पुत्र राजेश कुमार झा बाइक पैशन प्रो (बीआर 07 एस 0374) से कोर्ट काम से आये थे. समाहरणालय रोड के किनारे गाड़ी लगाकर वे काम कराने कोर्ट परिसर चले गये.
मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ा
शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण बीरभूम जिले के सिउड़ी वनसंख्या ग्राम के समीप मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी का पानी गांव में मौजूद ब्रिज के ऊपर से बह रहा है. इससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. गांव के लोगों तथा छात्र-छात्राओं को करीब 5-7 किलोमीटर घूमकर एक स्थान से दूसरे स्थान जाना पड़ रहा है.
जोकोविच एटीपी सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में
सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने कोहनी में असहजता के बावजूद लुकास पाउली पर 7-6 6-1 की जीत से एटीपी सिनसिनाटी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया.
iPhone 11 Launch Date: इस दिन आयेगा ऐपल का नया आईफोन
ऐपल (Apple) का अगला आईफोन (iPhone) सितंबर में लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट की मानें, तो 10 सितंबर को iPhone 11 लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने iOS 13 का सातवां बीटा जारी कर दिया है और इसी बीटा वर्जन में मौजूद कोड से आईफोन 11 के लॉन्चिंग के बारे में जानकारी मिली है.
लापता छात्र का मिला शव, एक गिरफ्तार
संकराइल थाना अंतर्गत राजगंज से लापता छात्र का शव मिला है. मृतक का नाम रजत अली मंसूरी (7) है. परिजनों का आरोप है कि बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या की गयी है.
स्वैच्छिक है दरों में कटौती
मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) प्रस्ताव में 7 अगस्त, 2019 को 4:2 के मत से नीतिगत रेपो दर में 35 आधार अंकों तक कमी करने का निर्णय लिया गया. यह खास इसलिए भी है कि इससे पहले आमतौर पर 25 आधार अंकों के आसपास बदलाव किये जाते थे. एमपीसी के अध्यक्ष के तौर पर आरबीआइ गवर्नर ने पहले ही संकेत दिया था कि नीतिगत रेपो दर में 25 आधार अंकों से ज्यादा की कटौती हो सकती है. एमपीसी के एक सदस्य, प्रोफेसर रविंद्र ढोलकिया ने तो पिछले एमपीसी प्रस्ताव में 40 आधार अंकों की कमी का विचार दिया था.
सैमसंग ने पेश किया NOTE 10 फैबलेट, 6.8 इंच डिस्प्ले के अलावा ये होगी इसकी खासियत
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में सुस्ती के बीच प्रीमियम श्रेणी के बड़े स्क्रीन वाला फैबलेट नोट-10 बुधवार को प्रदर्शित किया. इसकी शुरुआती कीमत 950 डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 70 हजार रुपये होगी.
किसानों से धोखाधड़ी करने की शिकायत पर लगायी गयी पाबंदी
खगड़िया/गोगरी : किसानों से धोखाधड़ी करने के आरोप में राज्य में 7 बीज उत्पादक कंपनियों के बीज की बिक्री पर रोक लगा दी गई है.कृषि निदेशक आदेश तितरमारे ने सात बीज उत्पादक कंपनियों को राज्य में बीज की बिक्री बंद करने का आदेश जारी किया है.कंपनियां अलग-अलग नाम से धान, मक्का व बाजरा का बीज किसानों को बेच रही थी.कृषि निदेशक ने सभी बीज कंपनियों से स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन बीज कंपनियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया.
महिला कैडेटों को दिया गया फायरिंग का प्रशिक्षण
छपरा : लोकनायक जयप्रकाश इंजीनियरिंग कॉलेज में 7 बिहार बटालियन एनसीसी छपरा के तत्वावधान में चलाये जा रहे हैं सप्तम संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर के छठे दिन बुधवार को प्रशिक्षण परियोजना के तहत शारीरिक प्रशिक्षण छात्रों को दिया गया.
Bajaj Finance की ऑनलाइन FD में तुरंत निवेश करें
7 अगस्त 2019 को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने रेपो रेट 0.35% घटाकर 5.40% किया, जिससे रिवर्स रेपो रेट 5.15% हुआ. पिछले रेपो रेट की कटौती के बाद कई फाइनैंशियरों ने अपने FD इंटरेस्ट रेट कम किये, और इस रेपो रेट कट के बाद फिर से FD ब्याज दर कम हो सकते हैं.
स्मृतिशेष : 25 की उम्र में सुषमा स्वराज बन गयी थीं मंत्री, 3 बार विधायक, 7 बार रहीं सांसद, कई क्षेत्रों में रहीं पहली महिला
पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के नाम कई कीर्तिमान हैं, जिसे अब देश याद करेगा. 1977 में जब वह 25 साल की थीं, तब वह भारत की सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री बनी थीं.
वैन ने दो बाइक चालकों को मारी ठोकर, तीन जख्मी, एक रेफर
राघोपुर : थाना क्षेत्र के सिमराही बाजार स्थित एनएच 106 पर मंगलवार को एक मवेशी लदी पिकअप ने दो मोटरसाइकिल को एक साथ जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे दोनों मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. जबकि अन्य दो को हल्की चोटें आयी. प्राप्त जानकारी अनुसार मंगलवार को राघोपुर मवेशी हाट से एक व्यापारी एक दर्जन से अधिक गायों को खरीद कर एक पिकअप वैन बीआर 07 जीए 9509 पर लादकर मधुबनी जिला अन्तर्गत अररिया संग्राम ले जा रहा था.
सियालदह-बलिया एक्सप्रेस में महिलाओं से छेड़खानी, विरोध करने पर यात्रियों से मारपीट
छपरा : सियालदह से बलिया जा रही सियालदह एक्सप्रेस में मंगलवार को महिला यात्रियों से छेड़छाड़ का मामला प्रकाश में आया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार देसरी स्टेशन पर 10,15 की संख्या में कुछ असामाजिक तत्व ट्रेन के एस 7 बोगी में चढ़ गये जिसके बाद सफर कर रहे यात्रियों को के साथ मारपीट व महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार उन लोगों द्वारा किया गया.
Bigg Boss 13: इन 7 सेलेब्रिटीज का आना तय, साइन किया कॉन्‍ट्रैक्‍ट!
बिग बॉस 13 को लेकर अब हलचल तेज हो गई है. शो सितंबर महीने में ऑन एयर होगा. सलमान खान ही इस सीजन के भी होस्‍ट होंगे. दर्शक यह जानने के लिए उत्‍सुक हैं इस सीजन में कौन-‍कौन से सेलीब्रिटीज शो का हिस्‍सा होंगे. इस बार शो की लोकेशन, थीम और कॉन्‍सेप्‍ट सबकुछ अलग और पहले से बेहतर होगा. शो के मेकर्स इस बार शो को बाकी सीजन से अलग दिखाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. शो के कंटेस्‍टेंट के लिए टीवी और बॉलीवुड के कई चर्चित सितारों के नाम सामने आ रहे हैं.
उत्तराखंड: कहीं खाई में गिरी बस तो कहीं आ गिरा बड़ा बोल्डर, 12 की मौत, कई घायल
टिहरी गहढ़वाल के कांसगली में स्कूली बच्चों को ले जा रही बस गहरे गॉर्ज में गिर गयी. हादसे में 7 बच्चों के मौत की खबर है वहीं कई बच्चे गंभीर रुप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि बस में तकरीबन 18 स्कूली बच्चे सवार थे. बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी तभी चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस गहरे गॉर्ज में जा गिरी.
हड़ताल को लेकर बंटे टैक्सी संगठन
हड़ताल को लेकर टैक्सी संगठन में फूट पड़ गयी है. परिवहन विभाग के साथ बैठक के बाद जहां एक ओर बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने हड़ताल वापस ले ली है, वहीं दूसरी ओर सीटू समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स यूनियन एवं ओला उबर एप कैब ऑपरेटर्स एंड ड्राइवर्स यूनियन की हड़ताल जारी रहेगी. सीटू समर्थित पीली टैक्सी 6-7 अगस्त एवं एप कै