59 results found for ''redmi note 5 pro''
राज्य में डेंगू का कहर जारी चली गयी एक और जान
कोलकाता समेत राज्यभर में डेंगू का कहर जारी है. इस बीमारी की चपेट में आने से आये दिन लोगों की मौत हो रही है. डेंगू के ''डंक'' से मंगलवार को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक बच्ची की मौत हो गयी. मृत बच्ची का नाम सुनिधि शर्मा (5) है. वह हुगली जिले के श्रीरामपुर के 23 नंबर वार्ड की रहने वाली थी.
छपरा : अगवा बच्ची का शव बरामद, दूसरी बच्ची की तलाश में जुटी पुलिस
छपरा : बिहार में सारण जिला के रिविलगंज क्षेत्र से रविवार को अगवा हुई दो बच्चियों में से दूसरी बच्ची रानी का शव मंगलवार सुबह सोंधी नदी से पुलिस ने बरामद किया. रविवार को अपराधियों ने 5 बच्चियों को चॉकलेट देने का लालच देकर अगवा करने की कोशिश की थी, जिसमें तीन बच्चियां भागने में सफल रही. जबकि, दो बच्चियां अपराधियों के चंगुल में फंस गयी थी.
मारपीट मामले में बांग्‍लादेशी क्रिकेटर शहादत हुसैन पर 5 साल का बैन
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मंगलवार को राष्ट्रीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शहादत हुसैन को मैच के दौरान टीम के साथी से मारपीट के कारण पांच साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जिसमें दो साल की सजा निलंबित है.
कर्मचारी विहीन है माप-तौल विभाग बिचौलियों के भरोसे हो रहा काम
बांका : जिले का माप-तौल विभाग कर्मियों की कमी से जूझ रहा है. जिसकी वजह से राजस्व की क्षति हो रही है. साथ ही जिले में कई दुकानदार धड़ल्ले से बिना लाइसेंस के ही अपना रोजगार चला रहे हैं. वर्तमान समय में जिले भर में कुल 2448 दुकानदारों के पास तराजू का अनुप्ति हैं. जिससे विभाग को करीब एक वित्तीय वर्ष में 25 लाख का राजस्व प्राप्त होता है. सही ढंग से जिले भर के दुकानों की जांच की जाये तो दुकानदारों की संख्या तकरीबन 5 हजार के आसपास हो सकती है. दुकानों का सही तरीके से जांच पड़ताल नहीं होना विभागीय लापरवाही या फिर कर्मियों की कमी मानी जा रही है.
5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोपी अधेड़ की पिटाई
सासाराम : बिहार के रोहतास जिले के एक गांव में रविवार की रात में पांच वर्षीय एक बच्ची से दुष्कर्म करने के आरोपी एक अधेड़ को ग्रामीणों ने पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. रोहतास थाना अध्यक्ष बिजेंद्र प्रताप सिंह ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया कि दुष्कर्म के आरोपी श्री भुईयां (45) से पूछताछ करने के बाद सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया.
दूसरा टी-20 : जनात की रिकॉर्ड गेंदबाजी से अफगानिस्‍तान ने वेस्‍टइंडीज को हराया
‘मैन ऑफ द मैच'' करीम जनात (11 रन पर 5 विकेट) के रिकॉर्ड सनसनीखेज स्‍पेल और साथी गेंदबाजों की कसी बॉलिंग की बदौलत अफगानिस्‍तान ने दूसरे मुकाबले में वेस्‍टइंडीज को 41 रन से हराया.
पैक्स चुनाव : 19 से शुरू होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम
जिला में 5 चरणों में 289 पैक्सों के होने वाले चुनाव को सफलता पूर्वक संचालन के लिए गठित प्रशिक्षण कोषाग द्वारा प्रशिक्षण का कार्य 19 नवंबर से शुरू होगा. इसके लिए प्रशिक्षण सूची जारी कर दिया गया है. जिस क्रम में 19 नवंबर को 41 मास्टर ट्रेनर को नोडल पदाधिकारी द्वारा वाटसन मध्य
तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 जिलों की 17 सीटों पर नामांकन शुरू
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसके साथ ही आठ जिलों की 17 विधानसभा सीटों पर नामांकन शुरू हो गया. तीसरे चरण में रांची की 5, हजारीबाग की 4, रामगढ़, बोकारो की 2-2, और सरायकेला-खरसावां एवं कोडरमा की एक-एक सीट पर मतदान होंगे. तीसरे चरण की वोटिंग 12 दिसंबर को होगी. इसके लिए 25 नवंबर तक प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 26 को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 28 नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे.
तीसरे चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी, 8 जिलों की 17 सीटों पर नामांकन शुरू
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गयी. इसके साथ ही आठ जिलों की 17 विधानसभा सीटों पर नामांकन शुरू हो गया. तीसरे चरण में रांची की 5, हजारीबाग की 4, रामगढ़, बोकारो की 2-2, और सरायकेला-खरसावां एवं कोडरमा की एक-एक सीट पर मतदान होंगे. तीसरे चरण की वोटिंग 12 दिसंबर को होगी. इसके लिए 25 नवंबर तक प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 26 को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 28 नवंबर तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे.
गृह प्रवेश से लौट रहे पिता-पुत्री को मैजिक ने मारा धक्का, मौत
जिले के पथरड्डा ओपी क्षेत्र स्थित मुंडा गांव के पास गृह प्रवेश में शामिल होकर घर लौट रहे साइकिल सवार टैंपू हांसदा (30) को टाटा मैजिक ने धक्का मार दिया. घटना में साइकिल चला रहे टैंपू हांसदा और उसकी बेटी पुष्पा कुमारी (5) की मौत हो गयी. घटना शुक्रवार शाम 6.15 बजे की है.
रियायती दर पर हवाई यात्रा कर सकेंगे बीएसएल अफसर
बीएसएल समेत सेल के अधिकारी रियायत दर पर हवाई यात्रा करेंगे. सेल की ओर से 05 कंपनियों से इस संबंध में करार किया गया है. करार का लाभ बीएसएल के 1300 समेत सेल के सात हजार अधिकारी को मिलेगा. इस संबंध में सेल प्रबंधन के निगमित प्रशासन की ओर से सर्कूलर जारी कर दिया गया है.
मस्जिद के लिए जमीन के मामले पर पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले को अहमियत देगा सुन्नी वक्फ बोर्ड
लखनऊ : उच्चतम न्यायालय के फैसले के अनुसार अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन ना लेने के मामले पर उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड कानूनी राय ले रहा है और उसका कहना है कि वह रविवार को लखनऊ में हो रही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में इस सिलसिले में लिए जाने वाले निर्णय को ''खास'' अहमियत देगा.
शिव सेना का होगा 5 साल के लिए सीएम: संजय राउत
शिव सेना नेता संजय राउत की प्रेस कांफ्रेंस, क्या बोले राज्य में बनने वाली सरकार पर.
काम नहीं करनेवाली 14 आशा बर्खास्त 5 पीएचसी प्रभारियों के वेतन पर रोक
भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग में काम नहीं करनेवाली 14 आशा को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं पांच पीएचसी के प्रभारी के वेतन पर भी रोक लगायी गयी है. इसके अलावा हमेशा गायब रहनेवाले दो स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा समाप्त करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक को अनुशंसा करने का निर्णय लिया गया. जिन पांच पीएचसी प्रभारियों के वेतन पर रोक लगाया गया है, उनमें चांद, चैनपुर, नुआंव, मोहनिया व अधौरा के प्रभारी हैं.
यूथ एशियन बॉक्सिंग में शहर के सिलय ने पक्का किया पदक
मंगोलिया के उलानबटोर में चल रही यूथ एशियन बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जमशेदपुर के सिलय सोय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना पदक पक्का कर लिया है. बुधवार को सिलय ने 49 किलो भार वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनायी. सिलय ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में फिलीपींस के फ्लिंट जारा को 5-0 से हराया.
ट्रक चालक हत्याकांड में पांच गिरफ्तार
ट्रक चालक हत्याकांड में पुरुलिया जिले के जयपुर थाना के पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दावा किया कि अपराधियों ने ट्रक चालक की हत्या करने का गुनाह कबूल लिया है.
झारखंड विधानसभा चुनाव : पहले चरण के लिए लोजपा ने जारी की 5 उम्‍मीदवारों की सूची
झारखंड में हो रहे विधानसभा चुनाव में एनडीए में बिखराव साफ नजर आ रहा है. एक ओर यहां भाजपा के मुख्‍य सहयोगी आजसू ने चार विधानसभा सीटों पर भाजपा के खिलाफ प्रत्‍याशी देकर स्‍पष्‍ट कर दिया है कि गठबंधन की बात नहीं बनी. वहीं एनडीए की दूसरी सहयोगी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने भी अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिये हैं.
पटना : दाल में 20 तो तेल में 5 तक की तेजी
पटना : दाल, रिफाइंड, सरसों तेल और ब्रांडेड आटा के भाव में एक बार फिर से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले एक सप्ताह में दाल के भाव में पांच रुपये से 20 रुपये तक प्रति किलो की तेजी दर्ज की गयी है. वहीं, सरसों तेल व रिफाइंड के भाव में 5 रुपये तक का इजाफा हुआ है.
जम्मू-कश्मीर: मंगलवार से बहाल होगी रेल सेवा, पूरा हुआ ट्रैकों का ट्रायल और निरीक्षण
जम्मू-कश्मीर में जारी तमाम गतिरोधों के बीच एक सुखद खबर आई है. दरअसल राज्य में कल से रेल सेवाएं शुरू होने जा रही है. इसके तहत आज रेलवे अधिकारियों ने श्रीनगर में ट्रेनों के ट्रैक का निरीक्षण और ट्रायल किया. बता दें कि बीते 05 अगस्त से ही राज्य से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ट्रेन सेवाएं निलंबित कर दी गयी थी.
हैदराबाद: काचीगुडा रेलवे स्टेशन में दो ट्रेनों की भीषण टक्कर, 5 लोग घायल, बचाव अभियान जारी
कोच्चिगुड्डा रेलवे स्टेशन के पास दो ट्रेनों का आमने-सामने की टक्कर हो गयी. हादसे में फिलहाल किसी भी प्रकार की जान माल की हानि की खबर नहीं है. प्रशासनिक अधिकारी समेत राहत एवं बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया है.