56 results found for ''reached 35''
बस लूट कांड: दुमका पुलिस ने बरामद किए 35.50 लाख रुपये, चालक समेत चार गिरफ्तार
बीते 27 अगस्त को भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में दुमका के पास हुई एक करोड़ रुपये से अधिक की लूट का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चार अपराधियों में से तीन बिहार के रहने वाले हैं जबकि एक झारखंड का निवासी है. पुलिस ने अपराधियों के पास से लूटी गई रकम में से 35 लाख 50 हजार रुपये, दो पिस्तौल, तीन गोलियां और लूट में इस्तेमाल की गई तीन गाड़ियां बरामद कर ली है.
Article 370 : सुप्रीम कोर्ट ने आजाद को सशर्त जम्मू-कश्मीर जाने की अनुमति दी, CJI भी कर सकते हैं दौरा
नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अनुच्छेद 35ए (Article 35A) और अनुच्छेद 370 (Article 370) की धाराओं को समाप्त करने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका पर केंद्र और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) सरकार को नोटिस दिया. साथ ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों का दौरा करने की सशर्त अनुमति दे दी. इस मामले की अगली सुनवाई अब 30 सितंबर को होगी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice Ranjan Gogoi) ने यह भी कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो हालात का जायजा लेने के लिए वह स्वयं जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे.
पटना सिटी : रुपये के लेन-देन में युवक को गोलियों से भून डाला
पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के सिमली मेन रोड पर रविवार की दोपहर बेखौफ बदमाशों ने किराये पर दुकान दे रखे मकान मालिक 35 वर्षीय राकेश कुमार को दुकान के अंदर गोली मार हत्या कर दी. इसके बाद बदमाश दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग करते हुए कुछ दूर पैदल चलने के बाद बाइक पर सवार होकर फरार हो गये.
पीएम मोदी ने कश्मीर की जनता का छीना हक'
मुजफ्फरपुर : धारा 370 व 35 कश्मीर के आम जनता की स्वायतता व उनके नागरिक अधिकारों की संवैधानिक व्यवस्था है. मोदी सरकार ने जनता से यह हक जबरदस्ती छीनकर न केवल वहां की आम जनता के साथ अपितु संविधान के साथ भी धोखाधड़ी की है. वहां सेना के बल पर जनता की आवाज को दबाने का गैर जनतांत्रिक रवैया अपनाया गया है.
अवैध कब्जे को मिल रही है लोगों की चुनौती, पीओके से हटे पाकिस्तान
भा रत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 और 35ए के समाप्त किये जाने और राज्य के विभाजन के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. भारत के इस फैसले के बाद न सिर्फ उसने भारत के साथ राजनयिक संबंधों को सीमित करने बल्कि द्विपक्षीय व्यापार पर रोक लगाने जैसे कदम भी उठाये. उसने हर संभव प्रयास किया कि इस मसले पर इस्लामिक देश उसका साथ दें. इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी अपनी आपत्तियों के साथ वह कश्मीर को बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है.
बेरोजगारों की मजबूरी का फायदा उठा कर रहे थे ठग
बेरोजगारों की मजबूरी का फायदा उठाकर उन्हें नौकरी दिलाने के झांसे में फंसाकर लाखों रुपये बटोरने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गये आरोपियों के नाम अभिषेक पांडेय (35) और आशुतोष चौबे (36) हैं. दोनों को हावड़ा से गिरफ्तार किया गया है.
पति की हत्या के लिए दी थी 80 हजार की सुपारी
उत्तर 24 परगना जिले के बादुरिया थाना अंतर्गत बाजितपुर-कालीतला इलाके में तीन माह पहले एक मछली व्यवसायी की हत्या हुई थी. इस मामले में पुलिस ने कथित तौर पर एक सुपारी किलर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से धारदार हथियार बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार सुपारी किलर का नाम अजय अधिकारी उर्फ गौरांग अधिकारी (35) है.
जनजातियों के विकास को लेकर संवेदनशील हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : अर्जुन मुंडा
रांची : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय जनजातीय विभाग के मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजातियों के विकास को लेकर बेहद संवेदनशील हैं. इस सरकार में साहसिक और ऐतिहासिक फैसले लेने की क्षमता है. यही वजह है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को सरकार ने खत्म किया. अब कश्मीर से कन्याकुमारी तक पूरा देश एक है.
PM Modi in Ranchi : किसानों के लिए पेंशन योजना की प्रधानमंत्री ने की शुरुआत, किसानों के खाते में पहुंचे पैसे
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को धारा 370 और 35ए से मुक्त किया गया. इस फैसले से जम्मू-कश्मीर और लेह-लद्दाख के लोगों को भी देश के अन्य राज्यों के साथ विकास की राह पर आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह साहसिक फैसला लेने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दम दिखाया.
रांची : धीमी हुई ट्रैफिक पुलिस की रफ्तार, कर रही जागरूक
रांची : यातायात नियम उल्लंघन को लेकर रांची में तीन सितंबर से मोटरयान (संशोधन) बिल 2019 के तहत चालान काटा जा रहा है. चार सितंबर से छह सितंबर तक रोज ताबड़तोड़ चालान काटे जा रहे थे, लेकिन सर्वर में हुए प्रॉब्लम के कारण सात सितंबर को चालान नहीं कट सका. मैनुअल कहीं-कहीं पर ही चालान काटा गया. फिर आठ से 10 सितंबर तक चालान कटा. अब तक करीब 35 लाख रुपये का चालान काटा गया है. लेकिन 11 सितंबर को चालान का रफ्तार में काफी कमी देखी गयी. आम दिनों की तरह पुलिस वाले भी चौकस नजर नहीं आये.
खिजरी : कांग्रेस ने किसानों को बनाया कर्जदार : रघुवर
रांची/खिजरी : मुख्यमंत्री ने कहा है कि 60 दशक तक राज करनेवाली कांग्रेस पार्टी ने देश के किसानों को कर्जदार बना दिया. 2014 के बाद नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ ही किसानों की समृद्धि के प्रयास शुरू हुए, जिसका प्रतिफल है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना. झारखंड के 35 लाख किसानों को इन दोनों योजनाओं से न्यूनतम 11 हजार व अधिकतम 31 हजार रुपये हर वर्ष प्राप्त होंगे. यह फायदा है डबल इंजन की सरकार का.
पश्‍चिम बंगाल में मॉब लिंचिंग: बच्चा चोर के संदेह में पीट पीटकर हत्या, बिजली के खंभे में बांधकर बुरी तरह पीटा
सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनजेमारी कोलियरी के पुराना कांटा घर के पास बच्चा चोर के संदेह में स्थानीय उन्मादी लोगों की भीड़ ने 35 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसके पहले उसे बिजली के खंभे में बांधकर उसकी बुरी तरह पिटाई की गयी. पुलिस अधिकारियों ने उसे मुक्त कराया.
बच्चा चोर के संदेह में पीट पीट कर युवक की हत्या
सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनजेमारी कोलियरी के पुराना कांटा घर के पास बच्चा चोर के संदेह में स्थानीय उन्मादी लोगों की भीड़ ने 35 वर्षीय युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसके पहले उसे बिजली के खंभे में बांधकर उसकी बुरी तरह पिटाई की गयी. पुलिस अधिकारियों ने उसे मुक्त कराया.
रातू : बाइक की टक्कर में दो की मौत
रातू : थाना क्षेत्र के पाली पतरा के समीप मंगलवार की दोपहर दो बाइक की टक्कर में दोनों के चालक की घटनास्थल पर मौत हो गयी. जबकि एक महिला व दो बच्चे घायल हो गये. मृतकों की पहचान गिरिडीह जिला बल के जवान हाइकोर्ट रांची में प्रतिनियुक्त इटकी थाना क्षेत्र के कुंदी निवासी चमरू तिग्गा (45 वर्ष) व रातू थाना क्षेत्र के चितरकोटा छोटकाटोली निवासी राजू उरांव (35 वर्ष) के रूप में की गयी.
शौचालय टंकी की सेंटरिंग खोलने के दौरान हुआ हादसा, जहरीली गैस से पिता-पुत्र समेत चार की गयी जान
मुजफ्फरपुर : शौचालय की टंकी की सेंटरिंग खोलने के दौरान मंगलवार की सुबह सात बजे जहरीली गैस से चार लोगों की मौत हो गयी. घटना मीनापुर पानापुर ओपी क्षेत्र की जामीन मठिया पंचायत के मधुबन गांव स्थित सहनी टोले की है. मृतकों में एक ही परिवार के मधुसूदन सहनी (54 वर्ष), उनका बेटा कैशल उर्फ डब्बू सहनी (18 वर्ष) भतीजा वीर कुंवर सहनी (40 वर्ष) व चचेरा भाई धरवेंद्र सहनी (35 वर्ष) शाामिल हैं.
इस साल अब तक 35 शव हो चुके हैं बरामद
अनुराग शरण, सासाराम : चितौली गांव के समीप गारा-चौबे सोन नहर में विगत छह सितंबर की रात एक अज्ञात युवक (जिसकी बाद में शहर के तकिया मुहल्ला निवासी काशी सेठ के बेटे के रूप में हुई थी) का शव देख सासाराम मुफस्सिल व शिवसागर थाना के बीच काफी देर तक क्षेत्राधिकार को लेकर हुज्जत होते रही थी.
कोलकाता-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची अफरातफरी
झाझा : कोलकाता -दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन बर्निंग ट्रेन से होने से बची. अप में आने वाली ट्रेन 15233 अप कोलकाता- दरभंगा में उस वक्त यात्रियों के बीच कोहराम मच गयी जब अचानक ट्रेन के कोच सख्या एस2 और एस 3 में धुंआ उठी और देखते ही देखते धुंआ पूरी तरह से दोनो कोच में फैल गई. जब ट्रेन झाझा में 8 बजकर 35 मिनट पर आकर रुकी तो यात्रियों ने जान बचाने के लिये इधर- उधर भागना शुरू कर दिया.हो -हल्ला होने पर तुरन्त इस बात की जानकारी स्टेशन प्रबंधक से लेकर अन्य विभाग के कर्मी के पास पहुंचा ओर तुरन्त कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मी कोच के नीचे से निकलने वाले धुआं पर काबू पाया.
आतंकी संगठन जेएमबी का एक और सक्रिय सदस्य चेन्नई से गिरफ्तार
कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और सक्रिय सदस्य असादुल्लाह शेख उर्फ राजा (35) को मंगलवार सुबह चेन्नई के केनलपुरम स्थित एए नगर के निलंगराई थाना अंतर्गत थोरायपक्कम से गिरफ्तार किया.
शौचालय की टंकी की सेंट्रिंग खोलने गये पिता पुत्र समेत एक ही परिवार के चार लोगों की मौत
शौचालय की टंकी का सेंट्रिंग खोलने के दौरान मंगलवार की सुबह करीब सात बजे जहरीली गैस की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी. घटना मीनापुर पानापुर ओपी क्षेत्र के जामीन मठिया पंचायत के मधुबन गांव स्थित सहनी टोला की है. मृतकों में एक ही परिवार के मधुसूदन सहनी (54), उनका बेटा कौैशल उर्फ डब्बू सहनी (18), भतीजा वीर कुंवर सहनी (40) और चचेरा भाई धमेंद्र सहनी (35) शामिल हैं.
बिरौल में युवक की गोली मार कर हत्या
थाना क्षेत्र नसोटा गांव में बीती देर रात कलर यादव के 35 वर्षीय पुत्र राम बदन यादव को अपराधी ने गोली मार दी. घायलावस्था में उपचार के लिए पुलिस रात में ही रामबदन को लेकर डीएमसीएच पहुंची. यहां गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते