12 results found for ''rape news in hindi''
पटना : सुधार के बाद एसटीइटी का एडमिट कार्ड जारी
पटना : 28 जनवरी को आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) 2019 का फ्रेश एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. समिति ने कहा है कि पेपर-1 और पेपर-2 में विषय कोड व विषय में सुधार के लिए 22 जनवरी तक समय दिया गया था. जिन अभ्यर्थियों ने इनमें सुधार किया है, वे अपने यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से www.bsebstet2019.in पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एक से अधिक आवेदन करने वालों का एक आवेदन ही स्वीकार किया गया है.
Exercise to strengthen Naxalites in Jharkhand
झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला में नक्सली संगठन को मजबूत करने व किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया से दस युवकों को नक्सली दस्ते में शामिल करने की खुफिया सूचना पर पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त रूप से पटमदा, बड़ाम, गालूडीह और घाटशिला थाना क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है.
पटना : सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी नियुक्ति का रिजल्ट जारी
पटना : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने स्पेशल सर्वेक्षण कार्य के लिए संविदा पर 291 सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी की नियुक्ति का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. इसे विभाग की वेबसाइट irc.bih.nic.in पर देखा जा सकता हैं. इसका जुलाई में ही फाइनल रिजल्ट जारी हुआ था, लेकिन हाइकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी. अब बीते माह कोर्ट की ओर से रोक हटने के बाद स्वतंत्रता सेनानी आश्रित कोटे के पांच व दिव्यांग कोटे से 11 अभ्यर्थियों के परिणाम को जोड़ते हुए रिजल्ट घोषित किया गया है.
पटना : सीबीएसइ ने रेगुलर स्टूडेंट्स का एडमिट कार्ड किया जारी
पटना : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने रेगुलर स्टूडेंट्स 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in से एडमिट कार्ड के साथ-साथ केंद्र की जानकारी भी डाउनलोड कर सकते हैं. स्टूडेंट्स अपने स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.
पटना : एसटीइटी में नहीं होगी निगेटिव मार्किंग
तैयारी. आज से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड, परीक्षा के बाद घर ले जा सकेंगे प्रश्नपत्र पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 28 जनवरी को आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) 2019 को लेकर कई दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं. समिति के मुताबिक एसटीइटी 2019 का एडमिट कार्ड शुक्रवार को www.bsebstet2019.in पर जारी कर दिया जायेगा. परीक्षा को लेकर समिति ने नोटिस भी जारी कर दिया है. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली शिफ्ट में पेपर 1 का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक किया जायेगा. वहीं, दूसरी शिफ्ट में पेपर 2 का आयोजन दोपहर दो बजे से शाम 4:30 बजे तक किया जायेगा.
एडमिट कार्ड कल होगा जारी
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से 28 जनवरी को आयोजित होने वाले माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) 2019 का एडमिट कार्ड 17 जनवरी को www.bsebstet2019.in पर जारी होगा. परीक्षा को लेकर समिति ने नोटिस भी जारी कर दिया है.
UPSC ने जारी किया 2019 मुख्य परीक्षा का परिणाम, अभ्यर्थी ऐसे जानें अपना रिजल्ट
संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी 2019 मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. इसमें पास होने वाले अभ्यर्थी साक्षात्कार में हिस्सा ले सकेंगे. जो अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा में सफल हुए हैं वो साक्षात्कार के लिए अपना समन पत्र 27 जनवरी 2020 से आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in/ और http://www.upsconline.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं.
In Pics : कोलकाता में पीएम मोदी ने हावड़ा पुल पर साउंड एंड लाइट शो का किया उद्घाटन, कई कार्यक्रमों में हुए शामिल
कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां गंगा के तट पर मिलेनियम पार्क से ऐतिहासिक हावड़ा पुल पर साउंड एंड लाइट शो का उद्घाटन किया. मिलेनियम पार्क पर ढाई मिनट का यह शो लगाया गया है. यह कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (केओपीटी) की 150वीं जयंती समारोह की परियोजना का हिस्सा है. यह शो वर्तमान रंग-बिरंगी प्रकाश व्यवस्था की जगह लेगा. इसमें संगीत के साथ रंग-बिरंगी लाइट का कार्यक्रम होगा.
Rape in India: हर चौथी पीड़ित नाबालिग, 94 फीसदी मामलों में जाननेवाले शामिल
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक 2018 में देश में हर चौथी दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग थीं, जबकि 50 फीसद से ज्यादा पीड़िताओं की उम्र 18 से 30 साल के बीच थी.
Rape In India: बलात्कार के मामलों में मध्य प्रदेश फिर सबसे आगे
भोपाल : मध्य प्रदेश बलात्कार के मामलों में वर्ष 2018 में भी एक बार फिर देश में पहले नंबर पर रहा. राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार वर्ष 2018 में देश में बलात्कार की कुल 33,356 घटनाएं हुईं.
IN PICS: नोएडा के ईएसआई अस्पताल में लगी आग, निदेशक बेहोश, मची भगदड़
उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक अस्पताल में गुरुवार सुबह भीषण आग लगी. जानकारी के अनुसार नोएडा के इएसआइसी अस्पताल की बेसमेंट के बैटरी रूम में आग लगी है. मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां मौजूद हैं.
होटल मैनेजमेंट कॉलेजों के लिए प्रवेश परीक्षा 25 अप्रैल को, जानें कुछ खास बातें
नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटेरिंग टेक्नोलॉजी (एनसीएचएम जेइइ) 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया https://nchmjee.nta.nic.in पर शुरू की गयी है.