203 results found for ''pro kabaddi 2019''
इडी और आयकर की जांच अभी भी जारी
इडी (प्रर्वतन निदेशालय) की टीम ने 24 सितंबर 2019 को बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की मुजफ्फरपुर में स्थित 12 संपत्तियों को जब्त किया था. पटना जोनल ऑफिस से असिस्टेंट डायरेक्टर एसके मंडल के नेतृत्व में पहुंची आठ सदस्यीय टीम ने यह कार्रवाई की थी.
बीजेपी ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकाली रैली
भारतीय जनता पार्टी द्वारा नागरिकता संशोधन कानून 2019 जन जागरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सेन्हा थाना क्षेत्र में रैली निकाल कर लोगों को कानून की जानकारी दी गयी. जागरूकता रैली मुख्य पथ सहित विभिन्न गली मुहल्लों से होकर गुजरी. मौके पर भाजपा समर्थक तिरंगा झंडा के साथ चल रहे थे.
CM हेमंत को मिला 'चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड', कहा- अवार्ड राज्य की जनता और गुरुजी को समर्पित
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झारखंड के बरहेट और दुमका विधानसभा क्षेत्र में एक जनप्रतिनिधि के रूप में बेहतर और अनुकरणीय कार्य करने के लिए ''चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड- 2019'' से सम्मानित किया गया. भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उक्त अवॉर्ड से पूर्व राष्ट्रपति के आवास पर आयोजित समारोह में सम्मानित किया.
WEF Summit 2020 : IMF ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 4.8 फीसदी किया
दावोस : अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने 2019 के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 4.8 फीसदी कर दिया है. गैर-बैंकिग वित्तीय कंपनियों में दबाव और ग्रामीण भारत में आय वृद्धि कमजोर रहने का हवाला देते हुए वृद्धि अनुमान को कम किया गया है. विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) का सालाना शिखर सम्मेलन शुरू होने से पहले वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए आईएमएफ ने वैश्विक वृद्धि दर के साथ साथ भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान में संशोधन की जानकारी दी है.
कार लोन लेते समय इन बातों का रखें ध्यान
वर्ष 2019 में कारों की बिक्री में आयी जबर्दस्त गिरावट के बाद कंपनियों ने ग्राहकों के लिए कई ऑफर पेश किये हैं ताकि ग्राहक कार खरीदने के अपने सपने को पूरा कर सकें. बैंकों ने भी अपने लोन पर ब्याज दरों में गिरावट की है. ऐसे में कार खरीदने का अभी सबसे अच्छा समय है. इसलिए कार की खरीदारी करने से पहले आप अपने आप को पूरी तरह से तैयार कर लें.
पटना : बीपीएसएससी ने एक से अधिक फाॅर्म भरने वालों को किया बाहर
पटना : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने दारोगा, सहायक अधीक्षक कारा और सार्जेंट के पदों पर एक से अधिक फाॅर्म करने वाले अभ्यर्थियों का आवेदन निरस्त कर दिया है. लिखित परीक्षा के बाद हुई जांच के बाद यह कार्रवाई की गयी है. बीपीएसएससी ने 21 अगस्त, 2019 को पुलिस अवर निरीक्षक के 2064, परिचारी सार्जेंट) के 215 सहायक अधीक्षक कारा के 125 व सहायक अधीक्षक कारा (भूतपूर्व सैनिक) के 42 पदों पर भर्ती (विज्ञापन संख्या 01/2019) निकाली थी. इसमें कोई व्यक्ति एक से अधिक पदों के लिये आवदेन तो कर सकता था, लेकिन फाॅर्म एक ही भरना था. विज्ञप्ति में ही शर्त थी कि अभ्यर्थी द्वारा एक ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भरा जा सकता है.
रांची : इंसाफ के लिए थाना दौड़ रही है बिन ब्याही गर्भवती
रांची : हिंदपीढ़ी में किराये के मकान में रहनेवाली यौन शाेषण की शिकार युवती दो महीने से महिला थाना का चक्कर लगा रही है, लेकिन इंसाफ नहीं मिल रहा है़ मूल रूप से पुरूलिया के जयपुर की रहनेवाली युवती ने नवंबर 2019 में प्राथमिकी दर्ज करायी थी़ सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के एक फैक्टरी में काम करनेवाली इस युवती का आरोप है कि फैक्टरी मालिक का वाहन चालक नीतीश कुमार मिश्रा ने शादी का प्रलोभन देकर यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गयी.
प्रतिनियुक्ति का खेल : अक्तूबर 2019 में हुआ था तबादला, तीन सिटी मैनेजर को वापस नगर निगम लाने की तैयारी
रांची : तबादले के मात्र तीन माह बाद ही रांची नगर निगम के तीन चर्चित सिटी मैनेजर को वापस रांची नगर निगम लाने की तैयारी चल रही है. इन मैनेजर को वापस निगम में प्रतिनियुक्त करने के लिए नगर आयुक्त मनोज कुमार ने नगर विकास सचिव को पत्र लिखा है. 19 नवंबर 2019 को लिखे पत्र में नगर आयुक्त ने कहा कि रांची नगर निगम एक बड़ा नगर निगम है. यहां सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं का सफल निष्पादन करवाना होता है. इसके अलावा राजस्व हित में भी इनका रहना जरूरी है. इसलिए सिटी मैनेजर सौरभ वर्मा, अंबुज कुमार सिंह व संदीप कुमार को नगर निगम में प्रतिनियुक्त किया जाये. ज्ञात हो कि चार सालों से रांची नगर निगम में जमे पांच सिटी मैनेजरों (संदीप कुमार, अंबुज कुमार सिंह, मृत्युंजय पांडेय, फरहत अनीसी व सौरभ वर्मा) का तबादला अक्तूबर 2019 में हो गया था.
राम मंदिर पर फैसला स्वर्णाक्षरों में लिखा जायेगा : राज्यपाल
कोलकाता : मिथिला महोत्सव-2020 में बतौर अतिथि पहुंचे राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने जहां मिथिला की भूमि को इतिहास का एक हिस्सा बताया, वहीं उन्होंने कहा कि 2019 को भारत के इतिहास में स्वर्णाक्षरों से लिखा जायेगा. राज्यपाल ने कहा कि जिस राम मंदिर को लेकर लंबे समय से मुकदमा चल रहा था, उस मंदिर को अब भगवान राम के मंदिर को भारत के संविधान के तहत बनाया जायेगा.
FIH Pro League : भारतीय हॉकी टीम ने शूटआउट में नीदरलैंड को हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एफआईएच प्रो लीग के दूसरे मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए शूटआउट में नीदरलैंड को 3-1 से हराया.
जल-जीवन-हरियाली : महिलाओं ने फूंका बिगुल, मन मे जज्बा हो, तो कुछ भी असंभव नहीं
19 जनवरी को पूरे बिहार में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम, नशामुक्ति, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला आयोजित की गयी. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 3 दिसंबर,2019 को पश्चिम चंपारण के चंपापुर गांव से ''जल जीवन हरियाली'' अभियान की शुरुआत की थी.
राज्य के आठ स्टेट हाइवे में सड़क हादसों को रोकने का शुरू होगा काम
पटना : राज्य के आठ स्टेट हाइवे (एसएच) में सड़क हादसों को रोकने का काम शुरू होगा. इस संबंध में केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान की टीम ने अगस्त, 2019 में राज्य के विभिन्न सड़कों का रोड सेफ्टी ऑडिट कर अपनी रिपोर्ट दी थी. इस रिपोर्ट में आठ स्टेट हाइवे में अलग-अलग जगहों पर कई तरह की अनियमितताएं पायी थीं. साथ ही उन्हें नजरअंदाज किये जाने पर सड़क दुर्घटना की आशंका जतायी थी.
कमजोर अर्थव्यवस्था के साथ महंगाई की मार चिंताजनक
महंगाई एक बार फिर डरावने तरीके से दस्तक दे रही है. बीते दिसंबर में खुदरा महंगाई दर रिकॉर्ड 7.35 प्रतिशत पर पहुंच गयी. हालिया राष्ट्रीय सांख्यिकीय कार्यालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित खुदरा महंगाई दर दिसंबर, 2018 में 2.11 प्रतिशत थी, जो नवंबर, 2019 में 5.54 प्रतिशत पर पहुंच गयी थी.
नेशनल फेलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित
रांची : यूजीसी ने सत्र 2018-19 अौर 2019-2020 के तहत नेशनल फेलोशिप (नि:शक्त) के लिए योग्य उम्मीदवारों से 29 फरवरी तक आवेदन आमंत्रित किया है. प्रत्येक वर्ष के लिए 200 विद्यार्थियों का चयन किया जाना है. इनमें 15 प्रतिशत एससी व 7.5 प्रतिशत एसटी के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित रहेगा. चयन मेरिट के आधार व स्नातकोत्तर के अंक प्रतिशत के आधार पर होगा. आवेदन अॉनलाइन करना है.
खराब प्रदर्शन करनेवाली एएनएम कार्यमुक्त होंगी
गढ़वा जिले में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं के सुधार के उद्देश्य से उपायुक्त हर्ष मंगला द्वारा जिले के स्वास्थ्य उप केंद्रों के अप्रैल 2019 से दिसंबर2019 तक के प्रगति के आंकड़ों की समीक्षा की गयी.
राज ठाकरे अपने बेटे को लॉन्च करने वाले हैं?
साल 2019 में अमित ठाकरे की शादी हुई थी. ये एक चर्चित विवाह समारोह था.
पटना : दूध उत्पादन में 6 व अंडे में 35% की वृद्धि
पटना : राज्य में वित्तीय वर्ष 2019-20 में अब तक 6972 हजार मीटरिक टन दूध का उत्पादन हुआ है, जो इस वित्तीय वर्ष का 67 फीसदी है. इस बार बीते वित्तीय वर्ष की तुलना में पांच से छह फीसदी अधिक उत्पादन होने की संभावना है. शुक्रवार को पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में दूध के अलावा अंडा, मछली, मांस और पशुपालन में उपलब्धियों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि समेकित मुर्गी विकास योजना, समेकित बकरी एवं भेड़ विकास योजना में अनुदान दिया जा रहा है. इस वित्तीय वर्ष में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग पांच अरब, 79 करोड़ 45 लाख और 17 हजार रुपये लक्ष्य रखा गया है.
2019 में आरपीएफ ने 74 दलालों को किया गिरफ्तार
पूर्वोत्तर सीमा रेलवे की आरपीएफ ने वर्ष 2019 के दौरान कुल मिलाकर दलाली कार्यकलाप के 66 मामले का पर्दाफाश किया एवं रेलवे टिकटों की अवैध बिक्री में शामिल 74 लोगों को गिरफ्तार किया. इस अवधि के दौरान आरपीएफ कर्मियों ने 11.5 लाख से भी अधिक कीमत की 659 टिकट बरामद किया.
पूर्व मध्य रेल की आय में 11 प्रतिशत की वृद्धि
पूर्व मध्य रेल को चालू वित्त वर्ष 2019–20 के दिसंबर माह तक माल-ढुलाई सहित अन्य सभी स्रोतों से होने वाली आय में उल्लेखनीय वृद्धि के साथ कुल 14704.65 करोड़ की प्रारंभिक आय हुई है, जो पिछले वर्ष के दिसंबर माह की आय 13242.16 करोड़ रुपये की तुलना में 11 प्रतिशत अधिक है.
स्पीडी ट्रायल के 62 मामलों में 168 को मिली सजा
पिछले साल 2019 में हत्या, दुष्कर्म, एससीएसटी, एनडीपीएस एक्ट, दहेज हत्या सहित अन्य 62 मामलों में न्यायालय द्वारा 168 आरोपियों को सजा दी गई है. जहां हत्या मामले में 12 मामलो में 28 आरोपियों की सजा हुई. वहीं दुष्कर्म के 13 मामलों में 14 आरोपियों को दहेज हत्या के 7 मामले में 17 आरोपियों की सजा हुई है.