101 results found for ''more than 30 thousand bankers''
अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस
चुनाव आयोग ने कहा है कि अनुराग ठाकुर 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक जवाब दें.
विवादित बयान : चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर से मांगा जवाब
चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को दिल्ली विधानसभा चुनाव में विवादित बयान देने के लिए मंगलवार को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब देने को कहा है. आयोग के सूत्रों के अनुसार आयोग ने ठाकुर से 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है.
लोहरदगा हिंसा : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा मृतक नीरज प्रजापति का शव, पसरा मातम
मृतक नीरज राम प्रजापति का शव के पहुंचने के साथ ही पूरा माहौल गमगीन हो गया. रात करीब 7:30 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच 30 वाहनों के काफिले के बीच नीरज राम प्रजापति का शव रिम्स रांची से लोहरदगा रघुनंदन लेन स्थित उसके घर लाया गया. पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील था. जैसे ही शव लोहरदगा नीरज के घर पहुंचा पूरा माहौल गमगीन हो गया. वहां मौजूद आसपास के लोगों की आंखें नम हो गयी.
बिहार : छपरा के एकमा में धारदार हथियार से स्वर्ण व्यवसायी की हत्या, विरोध में सड़क पर उतरे लोग
सारण : बिहार में सारण के एकमा थाना क्षेत्र में मंगलवार की सुबह एक स्वर्ण व्यवसायी का शव बरामद होने से सनसनी फैल गयी. भुईली व हरपुर गांव के बीच स्थित गंडक नहर के बांध के समीप झाड़ियों के बीच व्यवसायी की हत्या कर फेंका गया शव बरामद हुआ. जानकारी के बाद घटना स्थल पर ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस बीच सूचना पाकर एकमा थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. इसके बाद शव की शिनाख्त परसागढ़ निवासी 30 वर्षीय राधेश्याम सोनी के रूप में हुई. नाराज लोगों ने एकमा थाने के समक्ष युवक का शव रखकर प्रदर्शन किया.
29 नहीं 30 को मनायी जायेगी सरस्वती पूजा
इस वर्ष वसंत पंचमी का त्योहार यानी सरस्वती पूजा 29 जनवरी को है या 30 जनवरी को, इस पर विवाद हो गया है. कुछ विद्वान यह मान रहे कि चूंकि पंचमी तिथि का प्रवेश 29 जनवरी को हो रहा है, इसलिए उसी दिन वसंत पंचमी मनायी जायेगी. वहीं, कुछ विद्वान मानते हैं कि चूंकि 29 जनवरी को पंचमी तिथि का प्रवेश सूर्योदय के एक प्रहर बाद हो रहा है, इसलिए उस दिन वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठफलदायी नहीं है, चूंकि 30 जनवरी को सूर्योदय पंचमी तिथि में हो रहा है, इसलिए 30 को ही वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठ है.
29 नहीं 30 को मनायी जायेगी सरस्वती पूजा
इस वर्ष वसंत पंचमी का त्योहार यानी सरस्वती पूजा 29 जनवरी को है या 30 जनवरी को, इस पर विवाद हो गया है. कुछ विद्वान यह मान रहे कि चूंकि पंचमी तिथि का प्रवेश 29 जनवरी को हो रहा है, इसलिए उसी दिन वसंत पंचमी मनायी जायेगी. वहीं, कुछ विद्वान मानते हैं कि चूंकि 29 जनवरी को पंचमी तिथि का प्रवेश सूर्योदय के एक प्रहर बाद हो रहा है, इसलिए उस दिन वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठफलदायी नहीं है, चूंकि 30 जनवरी को सूर्योदय पंचमी तिथि में हो रहा है, इसलिए 30 को ही वसंत पंचमी मनाना श्रेष्ठ है.
30 के बाद जा सकते हैं नयी दिल्ली चुनाव प्रचार में : सीएम नीतीश कुमार
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 28 जनवरी को मुख्यमंत्री आ‌वास पर सभी सांसदों, विधायकों और मास्टर ट्रेनरों की बैठक बुलायी गयी है.
मालदा : अभाव को पूरा करने में सीमा बन गयीं मूर्तिकार
मालदा : आज से 30 साल पहले सीमा दास ने परिवार को आर्थिक संकट से उबारने के लिये मूर्ति निर्माण की कला को अपनाया था. पिछले 30 साल में गंगा में पानी बहुत कुछ बह चुका है. आज ओल्ड मालदा नगरपालिका क्षेत्र के छह नंबर वार्ड अंतर्गत कंचनजंघा इलाके की निवासी सीमा दास की उम्र 50 है. इस दौरान उन्होंने बहुत कुछ पाया और इसके लिये इनकी मूर्तिकला की बड़ी देन है.
चीन के कोरोना विषाणु का दिखा ग्लोबल मार्केट का असर, 458 अंक टूटा सेंसेक्स
मुंबई : बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सोमवार को 458 अंक से अधिक लुढ़क गया. चीन में फैलते कोरोना विषाणु का वैश्विक आर्थिक गतिविधियों पर प्रभाव पड़ने की आशंका से दुनिया के कई बाजारों में बिकवाली का जोर रहा. 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स एक समय कारोबार के दौरान करीब 500 अंक लुढ़क गया था. अंत में यह 458.07 अंक यानी 1.10 फीसदी गिरावट के साथ 41,155.12 अंक पर बंद हुआ.
उत्तर भारत के कई हिस्से सर्दी की चपेट में, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश, येलो अलर्ट जारी
नयी दिल्ली : सर्दी का कहर रविवार को उत्तर भारत के हिस्सों में देखने को मिला. मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के साथ हिमपात होने की संभावना जतायी गयी है. हालांकि कश्मीर में तापमान बढ़ोत्‍तरी हुई है जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.
IPL के समय पर चर्चा कर सकती है संचालन परिषद, गंभीर के विकल्प पर करेंगे फैसला
इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन परिषद अगामी सत्र के रात्रि मैच आठ बजे की जगह सात बजकर 30 मिनट पर शुरू करने के संदर्भ में सोमवार को चर्चा करेगी.
बिहार के विभिन्न क्षेत्रों की शख्सियतों को पद्मश्री से नवाजे जाने पर सुशील मोदी ने दी बधाई
पटना : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार के समाज जीवन के विविध क्षेत्रों की अनेक शख्सियतों को पद्मश्री की उपाधि से नवाजे जाने पर उन्हें बधाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है. सुशील मोदी ने कहा कि पद्मश्री से नवाजे गये जेपी आंदोलन के सक्रिय सहयोगी, भारत विकास विकलांग न्यास के अध्यक्ष व दधीचि देहदान समिति के महासचिव विमल जैन ने अपने न्यास के तहत संचालित पटना-मसौढ़ी-गया रोड में अवस्थित दिव्यांग अस्पताल के माध्यम से जहां 30 हजार से ज्यादा दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान करने में सफल रहे हैं. वहीं, 8 हजार से ज्यादा पोलियो से ग्रसित अन्य दिव्यांगों की सर्जरी करा कर उन्हें जीवन की नयी आशा दी है.
दिल्‍ली के भजनपुरा में भीषण हादसा, कोचिंग सेंटर की बील्डिंग गिरी, 4 छात्र समेत पांच की मौत
दिल्ली के भजनपुरा में शनिवार को एक इमारत का चौथा ढह जाने के कारण चार छात्रों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि इमारत में कोचिंग सेंटर चल रहा था और करीब 30 छात्र पढ़ रहे थे.
देवघर : 30 को बसंत पंचमी पर बाबा का चढ़ेगा तिलक
देवघर : माघ मास शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि यानी बसंत पंचमी पर 30 जनवरी को बाबा का तिलक चढ़ाया जायेगा. वहीं तिलकोत्सव के 21 दिन बाद फाल्गुन मास कृष्ण पक्ष चतुर्दशी को शिवरात्रि के दिन बाबा की शादी होगी. इसकी तैयारी शुरू हो गयी है. बाबा का तिलक चढ़ाने के लिए मिथिलांचलवासियों का आगमन शुरू हो गया है. बसंत पंचमी को बाबा बैद्यनाथ की विशेष पूजा होगी तथा अबीर-गुलाल चढ़ाया जायेगा. उन्हें विशेष भोग मालपुआ अर्पित किया जायेगा. इसके साथ ही फाल्गुन पूर्णिमा तक प्रतिदिन सुबह की पूजा में बाबा को अबीर-गुलाल चढ़ाया जायेगा.
लोन तो मिला नहीं, लेकिन खाते से निकल गये 30 हजार रुपये
एक महिला को मोटी रकम लोन दिलाने के बहाने उसके बैंक खातों से 30 हजार रुपये निकाल लिये गये. आरोपी ने महिला के स्मार्टफोन पर दो अलग-अलग ऐप लोड करवा कर उनके जरिये मोबाइल हैक कर दोनों दो बैंक खातों से रुपये निकाल लिये. रुपये निकाले जाने के मैसेज के बाद महिला ने नेताजीनगर थाने में शिकायत दर्ज करायी.
आठ लाख के प्याज चोरी मामले में ट्रक मालिक व चालक गिरफ्तार
प्याज लदा ट्रक गायब करने के मामले में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की प्रधान नगर थाना पुलिस ने असम तथा नागालैंड से दो लोगों को गिरफ्तार किया. दोनों के नाम शहीद अहमद तालुकदार(30) तथा मोहम्मद सलीमुद्दीन(36) बताया गया है.
पटना : सीआइएमपी के 2018-20 के 90% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट पूरा
पटना : चंद्रगुप्त इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पटना (सीआइएमपी) में पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स का लगातार 100 प्रतिशत प्लेसमेंट हुआ है. इस वर्ष भी सत्र 2018-20 के 90% स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है. प्लेसमेंट की प्रक्रिया सितंबर 2019 से शुरू हुई थी. अब तक लगभग 30 कंपनियों ने स्टूडेंट्स का इंटरव्यू लिया है. पिछले वर्ष के अनुपात में इस वर्ष में एनबीएफसी सेक्टर से ज्यादा भर्ती की गयी है. सीआइएमपी के पोस्ट ग्रेजुएट कार्यक्रम में 120 सीटें हैं, जिनमें 109 छात्र नियुक्ति प्रक्रिया में शामिल हुए.
अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 30 वर्षीय युवक की मौत
राघोपुर : थाना क्षेत्र के फिंगलास पंचायत अंतर्गत बतरान गांव के समीप एनएच 57 पर एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक 30 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गयी. जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के फिंगलास पंचायत अंतर्गत बतरान चकला गांव वार्ड नंबर 15 निवासी वासो शर्मा के 30 वर्षीय पुत्र कुमोद शर्मा लकड़ी मिल से काम कर वापस अपने घर लौट रहे थे.
उचक्कों ने बाइक की डिक्की तोड़ उड़ाये 30 हजार रुपये
त्रिवेणीगंज : मुख्यालय स्थित बाजार क्षेत्र के बड़ी गद्दी चौक से वंशी चौक जाने वाली सड़क मार्ग में गुरुवार को एक खाद-बीज दुकान के समीप बाइक की डिक्की में रखे 30 हजार रूपये उचक्कों ने उड़ा लिया. हालांकि डिक्की से पैसा निकालने की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी.
रिटायरमेंट की उम्र सीमा नहीं बढ़ी, तो पटना विवि में एक साल के अंदर 30 फीसदी शिक्षक ही बचेंगे
पटना : विश्वविद्यालय के शिक्षकों की सेवानिवृत्ति की उम्र सीमा नहीं बढ़ी, तो अगले एक साल में पटना विश्वविद्यालय में सिर्फ 30 प्रतिशत शिक्षक बचेंगे. राज्य के दूसरे विश्वविद्यालयों में इससे भी खराब स्थिति है. शिक्षकों की उम्र सीमा बढ़ाने को लेकर शिक्षक संघ ने शिक्षा विभाग में कई बार ज्ञापन दिया है, लेकिन उस पर अब तक विचार नहीं हुआ है.