12 results found for ''m in the Constitution''
आज जारी होगा माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी करेगा. रिजल्ट सुबह नौ बजे जारी किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ कल्याणमय गांगुली ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद सुबह दस बजे से विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन www.wbbse.org, www.wbresults.nic.in और www.examresults.net, www.indiaresult.com वेबसाइट पर देख सकते हैं.
Redmi Note 7S : 48MP कैमरेवाला यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च
Redmi Note 7S launch in India : चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने रेडमी नोट 7 सीरीज का नया हैंडसेट Redmi Note 7S भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi India ने सोमवार को नये रेडमी नोट 7एस हैंडसेट से पर्दा उठाया.
माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित होंगे
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित किये जायेंगे. नतीजे सुबह 10 बजे घोषित किये जायेंगे. नतीजों के लिए छात्र बोर्ड की वेबसाइट wbresults.nic.in के अलावा examresults.net पर भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं. बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रतिनिधि बोर्ड कार्यालय से अंक पत्र सुबह 10 बजे के बाद संग्रह कर सकते हैं.
रांची :डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में स्नातक और पीजी में नामांकन शुरू
31 मई तक मिलेगा फॉर्म, वाेकेशनल कोर्स की भी विश्वविद्यालय में होती है पढ़ाई रांची : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (डीएसपीएमयू) में स्नातक व स्नातकोत्तर में नामांकन प्रक्रिया शनिवार को शुरू हो गयी. नामांकन के लिए फॉर्म 31 मई तक दिया जायेगा. विश्वविद्यालय में ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया शुरू की गयी है. नामांकन फॉर्म विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.dspmu.ac.in पर उपलब्ध है. नामांकन से संबंधित जानकारी भी वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है.
BHARAT डायरेक्टर अली अब्‍बास जफर की अगली फिल्‍म में शाहरुख और सलमान
Shah Rukh Khan Salman Khan together in Movie : शाहरुख खान और सलमान खान के फैंस के लिए खुशखबरी है. बॉलीवुड के इन दोनों सुपरस्‍टार्स को एक फिल्म में साथ देखने की हसरत जल्द पूरी हो सकती है.
टाइम मैगज़ीन ने PM नरेंद्र मोदी को बताया 'India's Divider In Chief'
सोशल मीडिया पर इस कवर पेज पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं.
रांची : डीएसपीएमयू में कल से मिलेगा नामांकन फॉर्म
रांची : डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (डीएसपीएमयू) में नामांकन के लिए 11 मई से ऑनलाइन फॉर्म मिलेगा. इसे विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.dspmuranchi.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं. विश्वविद्यालय में कई वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा ली जाती है, जबकि स्नातक व स्नातकोत्तर में नामांकन के लिए चयन क्रमश: इंटर व स्नातक के प्राप्तांक के आधार पर होता है.
Housefull 4 में नवाजुद्दीन की एंट्री : अक्षय, बॉबी, रितेश, कृति सेनन संग देंगे धमाकेदार परफॉर्मेंस
Nawazuddin Siddiqui in Housefull 4 : अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी अक्षय कुमार स्टारर हाऊसफुल 4 में नजर आएंगे. फिल्म से जुड़े सूत्रों ने बताया कि निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने सिद्दीकी को साइन किया है.
पटना : सभी डाकघरों में भी बनेगा आधार कार्ड
पटना : नया आधार बनवाने या सुधारवाने के लिए केंद्र सरकार ने सभी डाकघरों को अधिकृत किया है. नया आधार नामांकन या बच्चों के 5 साल और 15 साल के उम्र पर जरूरी सुधार की सुविधा मुफ्त उपलब्ध है. आधार से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी या शिकायत के लिए आप केंद्रीय टोल फ्री नंबर 1947 या इमेल आइडी help@uidai.gov.inपर संपर्क कर सकते हैं.पटना के दूरभाष नंबर 0612 -2545678 पर या ई मेल आइडी biharuid@uidai.net.in पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.
रानी प्रभावती गुप्त के शासन से मोहित होकर हरिनी श्रीनिवासन ने रच डाली The Curse of Anuganga
नयी दिल्ली : भारत के राजाओं में गुप्त वंश का शासनकाल मध्यकालीन भारत का स्वर्णिम काल माना जाता है. इन्हीं गुप्त राजाओं में एक समय ऐसा भी आया था, जब शासन के कार्यभार को रानी प्रभावती ने संभाले रखा. रानी प्रभावती के शासनकाल से प्रभावित होकर एक शोधार्थी ने इतिहास ही रच दिया. हरिनी श्रीनिवासन ने शोध की सीमित सामग्री उपलब्ध होने के बावजूद अपने उपन्यास के लिए गुप्त-वाकाटक कालखंड को चुना है. ऐसा इसलिए कि वह इस काल में रानी प्रभावतीगुप्त के दो दशक के शासन काल से बहुत मोहित थीं.
Loksabha Election 2019 : PM मोदी को टक्कर देना राहुल गांधी के लिए इस बार भी मुश्किल
लोकसभा चुनाव 2019 के चार चरणों का मतदान हो चुका है. पांचवें चरण के मतदान के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर लगा रही हैं. इधर, प्रधानमंत्री बनने की आस लगाये (PM In Waiting) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राह आसान नहीं दिख रही.
Loksabha Election 2019 : PM मोदी को टक्कर देना राहुल गांधी के लिए इस बार भी मुश्किल
लोकसभा चुनाव 2019 के चार चरणों का मतदान हो चुका है. पांचवें चरण के मतदान के लिए तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर लगा रही हैं. इधर, प्रधानमंत्री बनने की आस लगाये (PM In Waiting) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की राह आसान नहीं दिख रही.