53 results found for ''loan of 1 crore rupees''
तेज धूप व लू को लेकर जिले में धारा 144 लागू
तेज धूप व लू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए डीएम ने जिले भर में एहतियातन धारा 144 लागू कर दी है. वहीं किसी भी हाल में सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों को भी 1
ट्रक के धक्के से बिजली का पोल टूटा
शहर के रंका रोड में एक ट्रक (जेएच 01 जे 2197) ने बिजली के खंभे में टक्कर मार दिया. इससे पोल टूट कर लटक गया. इस घटना से अगल-बगल के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गयी़ घटना में कोई भी हताहत होने की सूचना नहीं है.
फीफा महिला विश्व कप : नार्वे, फ्रांस और जर्मनी अंतिम-16 में
नार्वे ने फीफा महिला विश्व कप मुकाबले में मंगलवार को यहां दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की. इस जीत के साथ ही नार्वे ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि फ्रांस शीर्ष पर रहा.
कक्षा एक से पांच तक बीएड वालों की हो बहाली
28 जून, 2018 को एनसीटीइ ने बीएड अभ्यर्थी को कक्षा 1 से 5 तक के शिक्षक बनने के योग्य मान लिया. बशर्ते कि अभ्यर्थी केंद्र सरकार या राज्य सरकार द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर-1 उत्तीर्ण हो.
22 तक सरकारी स्कूल रहेंगे बंद
बक्सर : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में 22 जून तक पठन-पाठन बंद करने का फरमान जारी किया है. इस आशय का दिशा निर्देश जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी कर दिया है. बता दें कि पहले कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालयों को ही बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था.
बीज टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
आत्मा के परियोजना निदेशक सह सहायक निदेशक पौधा संरक्षण अजित कुमार शरण ने कहा कि बीज टीकाकरण से फसलों में होने वाले 90 फीसद रोगों का निदान हो जाता है. खरीफ जैसे धान के फसल में धान के बीज में 2 ग्राम प्रति 1 किलोग्राम बीज में कारबेंडाजोल पानी के साथ मिलाने से इसका बीज का टीकाकरण हो जाता है.
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH Series Finals हॉकी का खिताब जीता
भारत ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए एफआईएच सीरिज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया. टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने चैम्पियन की तरह खेला और पूरे टूर्नामेंट में अपराजेय रही. ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार ने दूसरे और 49वें मिनट में गोल दागे जबकि हरमनप्रीत सिंह ने 11वें और 25वें मिनट में गोल किया.
साइबर अपराधी ने एटीएम बदलकर कृषि समन्वयक के खाता से उड़ाये 1 लाख 77 हजार 301 रुपये, केस
बांका : शहर स्थित यूनाईटेड बैंक के एटीएम से सायबर अपराधियों ने एक बार फिर एटीएम कार्ड बदलकर 1 लाख 77 हजार 301 रुपये अवैध रूप की निकासी कर ली. इस बार सायबर अपराधी के हत्थे में बाराहाट थाना क्षेत्र के बिरनगढ़ निवासी जिला कृषि समन्वयक उदय कुमार सिंह चढ़े. इसको लेकर कृषि समन्वयक ने सदर थाना में अज्ञात सायबर अपराधी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.
कड़ी सुरक्षा के बीच स्नातक पार्ट वन की परीक्षा संपन्न
बेगूसराय : गुरुवार को स्नातक पार्ट वन की परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक मनोविज्ञान और रसायनशास्त्र के दूसरे पेपर की परीक्षा छात्र-छत्राओं ने संपन्न की. वहीं दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम के पांच बजे तक इतिहास, उर्दू, एआइएच (सी) और संस्कृत संकाय के दूसरे पेपर की परीक्षा संपन्न हुई.
अरवल : वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत आज से
अरवल : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीएम को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना व लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्यों को तीव्र गति से संपन्न कर लोगों को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया. वृद्धजन पेंशन योजना में 14 जून को मुख्यमंत्री ने राज्य के 01 लाख लोगों के खातों में राशि अंतरित की जानी है. इसके लिए डीएम रवि शंकर चौधरी ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया कि युद्ध स्तर पर कार्य करें, ताकि अरवल जिला की सहभागिता शीर्ष पर रहे.
20 लाभुकों को डीएम ने दी गाड़ी की चाबी
अरवल : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन वितरण शिविर का आयोजन डीएम रवि शंकर चौधरी के उपस्थिति में संपन्न किया गया. इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत के तीन एससी-एसटी व दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों को ग्रामीण क्षेत्र से शहर तक परिवहन सेवा के लिए गाड़ी उपलब्ध कराना है. प्रत्येक चयनित व्यक्ति को गाड़ी के लिए मूल्य का 50 प्रतिशत व अधिकतम 01 लाख रुपये की राशि सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.
गंगा दशहरा पर मनिहारी गंगा घाट पर एक लाख श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान
मनिहारी : मनिहारी गंगा तट पर गंगा दशहरा के मौके पर बुधवार को काफी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे. गंगा घाट पर लगभग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया. श्रदालुओं ने गंगा स्नान कर पूजा अर्चना क. गंगा दशहरा को लेकर मनिहारी गंगा तट पर कटिहार जिले के अलावे पुर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित पडोसी देश नेपाल, भूटान और पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे थे. गंगा दशहरा के मौके पर श्रद्धालुओं ने फल दान, वस्त्र दान किये.
मासांत तक जिले के सभी बच्चों के पास होंगी किताबें
मुंगेर : जिला स्कूल के सभागार में बुधवार को जिले के विद्यालयों में 1 से 8 तक के सभी बच्चों के लिये पाठ्य पुस्तक क्रय करने संबंधित विभागीय बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी निशांत किरण ने की. बैठक में मुंगेर नगर, मुफस्सिल, एवं सदर मुंगेर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी एवं प्रधानाध्यापक सहित पुस्तक विक्रेताओं ने भाग लिया. वहीं 15 जून तक जिले के अन्य प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी, प्रधानसेवी एवं प्रधानाध्यापक की बैठक की जायेगी.
बाइक की डिक्की तोड़कर 50 हजार रुपये की चोरी
जदिया : उच्चकों ने मंगलवार की दोपहर जदिया सब्जी हाट में खड़ी एक बाइक की डिक्की से 50 हजार रुपये नकद उड़ा लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है परसागढ़ी दक्षिण पंचायत के फासियाकोठी गांव निवासी झिंगर मेहता का पुत्र अनमोल मेहता अपनी मकई बेचकर 01 लाख रुपये स्टेट बैंक कोरियापट्टी में जमा करने आये थे.
रांची : 13 वार्डों में लगाया गया कैंप, पर आये मात्र 150 आवेदन
रांची : बेघर लोगों और किराये के मकान में रहनेवालों को ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत घर देने के लिए रांची नगर निगम की ओर से मंगलवार को शहर के 13 वार्डों में कैंप लगाया गया था. वार्ड नंबर-24, 15, 48, 07, 30, 31, 10, 16, 01, 06 में लगाये गये कैंपों में शाम तक मात्र 150 आवेदन आये. आवेदकों की कम संख्या देख नगर निगम के अधिकारी चिंतित हैं.
मसौढ़ी : धनरूआ में पानी के लिए सड़क जाम
मसौढ़ी : पानी की घोर किल्लत से परेशान धनरूआ पंचायत के पांच अलग-अलग वार्डों के सैकड़ों ग्रामीण मंगलवार को आक्रोशित हो उठे और धनरूआ पंचायत भवन के पास पटना-गया (एचएस -01) मार्ग को करीब घंटेभर जाम कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. उन्होंने इस दौरान पंचायत की मुखिया व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.
पटना : दो सेवानिवृत्त आइएएस समेत 31 अधिकारियों को मिली प्रोन्नति
पटना : राज्य सरकार ने बिहार कैडर के 31 अधिकारियों को अपर सचिव रैंक में प्रोन्नति प्रदान की है. सभी अधिकारियों को 1 जनवरी 2014 के प्रभाव से यह प्रोन्नति प्रदान की गयी है.
पटना : अब 1 लाख में बुक होगा गांधी मैदान
पटना : शहर के गांधी मैदान व श्रीकृष्ण मेमोरियल हाॅल के आरक्षण की राशि बढ़ा दी गयी है. सरकारी, राजनीतिक से लेकर व्यावसायिक आरक्षण के रेट को एक जून से श्रीकृष्ण स्मारक विकास समिति की ओर से बढ़ा दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव सह प्रभारी पदाधिकारी कृत्यानंद सिंह ने बताया कि गांधी मैदान में व्यावसायिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जमानत शुल्क की वर्तमान राशि 25 हजार के स्थान पर एक लाख निर्धारित की गयी है.
इंडिगो के लोडर-चालकों की हड़ताल से यात्री परेशान, देर से उड़ीं 15 जोड़ी फ्लाइटें
पटना : मंगलवार को सुबह सात बजे अपने वेतन को बढ़ाने की मांग को लेकर इंडिगो एयरलाइंस के लोडर-चालक हड़ताल पर चले गये. इसके कारण विमानों के परिचालन पर असर पड़ा और कुछ विमान निर्धारित समय से देर से उड़े. सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक इसका अधिक असर दिखा और इंडिगो के बोर्डिंग काउंटर पर यात्रियों की लंबी भीड़ लगी रही और वे परेशान दिखे. तीन बजे मैनेजमेंट के द्वारा चेतावनी देने के बाद हड़ताल पर गये सभी सात चालक वापस आ गये.
ट्रक से टक्कर के बाद भाग रहे मिनी ट्रक ने दो बाइक व साइकिल को चपेट में लिया
पेटरवार-जैनामोड़ पथ (एनएच 23) पर पेटरवार बाजारटांड़ में मंगलवार को सुबह करीब पांच बजे एक ट्रक (जेएच 02 एएफ 1927) और 709 मिनी ट्रक (जेएच 01 एक्स 3193) में टक्कर हो गयी. दुर्घटना के बाद मिनी ट्रक बोकारो की ओर भागने लगा और ईश्वर महथा के होटल के पास खड़ी दो बाइक (जेएच 09 के 1320 और जेएच 09 एइ 2123) व एक साइकिल को चपेट में ले लिया.