41 results found for ''jivi flip 6''
अब मैं निगेटिव कैरेक्टर निभाना चाहता हूं: आयुष्मान खुराना
आयुष्मान खुराना के अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं जिनका विषय हमेशा हटकर होता है. इसमें ''विक्की डोनर'', ''बधाई हो'' और ''अंधाधुन'' जैसी फिल्म में शामिल हैं. पिछले महीने उनकी फिल्म ड्रीम गर्ल रिलीज हुई थी जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. आयुष्मान का कहना है कि अगर उन्हें कोई लॉकर मिलता है तो वह उसमें अपनी विक्की डोनर और अंधाधुन की स्क्रिप्ट संभाल कर रखना चाहेंगे. बता दें कि आयुष्मान खुराना की पिछली 6 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं.
दुमका : गोपीकांदर से आइइडी बम, 141 गोलियां, डेटोनेटर बरामद
दुमका : पुलिस व एसएसबी ने बीती शाम गोपीकांदर के महुआगढ़ी इलाके से 5-5 किलो के तीन आइइडी बम, थ्री नॉट थ्री, इंसास व एसएलआर के 141 कारतूस, 100 के करीब इलेक्ट्राॅनिक डेटोनेटर, कोडेक्स वायर, बूस्टर, नक्सलियों की वर्दी, बेल्ट, स्टील ड्रम सहित भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया है. एसपी वाइएस रमेश ने बताया कि जोनल कमांडर विजय दा उर्फ नंदलाल मांझी के नेतृत्व में सुधीर किस्कू, निशिकांत दा, देवा देहरी, पतरस देहरी व 6-7 नक्सलियों ने भारी मात्रा में केन बम, बारूदी सुरंग, आइइडी आदि छिपा कर रखा था.
पाकिस्तानी मंत्री का उटपटांग बयान कहा- अबकी 4-6 दिन तोपें नहीं चलेंगी, सीधे होगा परमाणु युद्ध
इस्लामाबाद : पाकिस्तानी सेना ने अपने देश के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में कम से कम तीन आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाने के भारतीय सेना के दावे को ‘‘झूठा'''' करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि भारत अपने दावों को ‘‘सही साबित'''' करने के लिए किसी भी विदेशी राजनयिक या मीडिया को घटनास्थल पर ला सकता है. इधर, उटपटांग बयान देने में माहिर पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने भारत का बिना नाम लिये परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली है.
बिहार : भागलपुर में नदी पार करने के दौरान 6 बच्चे डूबे, दो की मौत, गांव में मचा कोहराम
भागलपुर : बिहार में भागलपुर के सुलतानगंज में बाथ थाना क्षेत्र के करहरिया पंचायत के पसराहा गांव समीप गहिरा नदी में सोमवार को नदी पार करने के दौरान छह बच्चे डूब गये. जिसमें दो बच्चे पसराहा निवासी सीताराम दास का सात वर्षीय पुत्र धनंजय कुमार व वकील दास का छह वर्षीय पुत्री शोभा कुमारी उर्फ बबली की मौत हो गयी. जबकि, चार बच्चों को ग्रामीणों ने बेहोशी की हालत में नदी से बाहर निकाला. घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया.
एनआइटी कैंपस में युवा संसद कार्यक्रम आयोजित
दुर्गापुर : नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इन आईटी केंपस में उद्यमिता यूथ पार्लियामेंट 6.0 का आयोजन किया गया. दो कॉलेजों और स्कूलों के छात्रों ने भागीदारी की. सनद रह कि यूथ पार्लियामेंट एक मॉक पार्लियामेंटरी सेशन है, जो आज के युवाओं को उन पर होने वाले अन्यायपूर्ण फैसलों के खिलाफ आवाज उठाने का मौका प्रदान करता है. बाल नीति के कार्यान्वयन और धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए सांप्रदायिकता के खतरे जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई और छात्रों ने कुछ व्यावहारिक बिंदु उठाए.
POK में भारतीय सेना ने तीन आतंकी कैंप तबाह किये, 6-10 पाक सैनिक मारे गये : सेना प्रमुख
पाकिस्तान की ओर से अकारण की गई गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने रविवार को तोपखाने का मुंह खोलते हुए नियंत्रण रेखा पर जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के पास सीमा पार स्थित कम से कम तीन आतंकी शिविरों और पाक सेना के कई ठिकानों पर भीषण हमला किया जिसमें 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.
बिहार : किशनगंज में वाहन जांच के दौरान कार से 6 लाख 38 हजार रुपये बरामद
किशनगंज : बिहार के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में शनिवार शाम वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये गये. यहां 21 अक्टूबर यानी सोमवार को उपचुनाव होना है. सदर अनुमंडल दंडाधिकारी शाहनावाज अहमद नियाजी ने शनिवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 स्थित फरिंगोला चेक नाके पर वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये.
एंडी मर्रे ढाई साल में पहली बार पहुंचे फाइनल में
विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मर्रे ने ढाई साल में पहली बार किसी टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी. जनवरी में कूल्हे का आपरेशन करवाने वाले मर्रे ने फ्रांस के युगो हम्बर्ट को 3-6, 7-5, 6-2 से हराकर यूरोपियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। मर्रे ने जीत के बाद कहा, यह मेरे लिये हैरानी भरा है.
मतदान केंद्रों में चला 'काम छोड़ो-नाम जोड़ो' अभियान
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार शनिवार से प्रत्येक मतदान केंद्रों में दो दिवसीय काम छोड़ो-नाम जोड़ो अभियान की शुरुआत की गयी है. इस दौरान प्रत्येक मतदान केंद्रों के पोषक क्षेत्र में बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) ने घर-घर जाकर मतदाताओं का सत्यापन किया. वहीं 18 वर्ष की वैसे महिला या पुरुष जिसका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं हो पाया है उनसे प्रपत्र 6 में आवेदन जमा लिया गया.
सीमा पर 19 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार
इंडो-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल सशस्त्र प्रहरी के जवानों ने शुक्रवार को जांच के दौरान 19 किलो 200 ग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह नेपाल के बारा जिला स्थित बारागढ़ी गांव पालिका वार्ड नं 6 निवासी मखित साह है.
बीएसएल : 1500 डिप्लोमा इंजीनियर ने किया भूख-हड़ताल
जूनियर इंजीनियर (जेई) पदनाम की डिमांड को लेकर बोकारो स्टील प्लांट के 1500 डिप्लोमा इंजीनियर (डीई) ने आंदोलन के पहले चरण में गुरुवार को बोकारो इस्पात डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के बैनर तले ‘सामूहिक भूख-हड़ताल’ किया. बीएसएल के डीई गांधी चौक सेक्टर-04 पर सुबह 8 बजे लेकर शाम 6 बजे तक भूख-हड़ताल पर रहे. चारो शिफ्ट ए, बी, सी व जेनरल के डीई प्लांट के छुट्टी लेकर भूख हड़ताल में शामिल हुए. गांधी चौक पर दिनभर डीई का जमावड़ा रहा.
Goldman Sachs ने आर्थिक वृद्धि दर को घटाकर 6 फीसदी किया, कहा- 2008 से बड़ा और व्यापक है मौजूदा आर्थिक संकट
मुंबई : प्रतिभूति तथा निवेश प्रबंधन से जुड़ी वैश्विक कंपनी गोल्डमैन सैश ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर नीचे जाने के जोखिम के साथ 6 फीसदी कर दिया है. साथ ही, कहा है कि मौजूदा आर्थिक संकट 2008 से बड़ा है. उसने कहा कि देश के समक्ष खपत में गिरावट एक बड़ी चुनौती है और इसका कारण गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) के संकट को नहीं ठहराया जा सकता.
ट्रेन से गिर रक्तरंजित हालत में डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा अधेड़
स्थान- सिलीगुड़ी जंक्शन, दिन-बुधवार. सुबह के 6 बजकर 10 मिनट. दो नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन से गिरा एक अधेड़ खून से लथपथ हालत में तड़पता रहा. लोगों से करीब डेढ़ घंटे तक वो जान बचाने की गुहार लगाता रहा. लेकिन वहां से गुजरनेवाले किसी यात्री ने रक्तरंजित अधेड़ की मदद करना मुनासिब नहीं समझा.
4 आपूर्ति निरीक्षक निलंबित, 40 खाद्य पदाधिकारियों को शोकॉज
पटना : खाद्य विभाग ने नये राशन कार्ड बनाने, अपात्रों के राशन कार्ड रद्द करने व पीओएस मशीन लगाने में लापरवाही बरतने वाले चार खाद्य निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है. इसी संदर्भ में प्रदेश के 40 अनुमंडल पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस और 6 जिला आपूर्तिपदाधिकारियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने की कार्रवाई की जा रही है.
आज बंद रहेगी बिजली आपूर्ति
गुरुवार को अंडरग्राउंड केबलिंग और तार मरम्मती का कार्य किया जायेगा. इसके कारण सुदना सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए हॉस्पिटल फीडर से सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक व बैरिया सब स्टेशन से निकलने वाले 11 केवीए टाउन फीडर से सुबह दस बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बंद रहेगी.
वाईफाई का नया वर्जन, इंटरनेट स्पीड होगी तेज, जानें क्या है वाईफाई 6
आनेवाले समय में इंटरनेट यूजर्स वाईफाई के नये संस्करण का लाभ उठा पायेंगे. वाईफाई एलायंस द्वारा कुछ दिन पहले की गयी घोषणा से इस बात के संकेत मिले हैं. एलायंस ने यह घोषणा की है कि बहुत जल्द वह डिवाइस मैन्यूफैक्चरर्स को वाईफाई 6 प्रमाणपत्र देना शुरू करेगा. इसका मतलब यह हुआ कि यह गैर-लाभकारी समूह सुनिश्चित करेगा कि वाईफाई 6 डिवाइस सभी समान तकनीकी मानकों पर खरा उतरता है या नहीं. डिवाइस के मानकों पर खरा उतरने के बाद इसे दर्शाने के लिए पैकेजिंग पर एक बैज लगाया जायेगा.
जमशेदपुर में कक्षा वन की छात्रा की हार्टअटैक से मौत
जमशेदपुर : टेल्को स्थित शिक्षा निकेतन हाई स्कूल की कक्षा वन की छात्रा वैष्णवी झा (6) की मंगलवार को स्कूल में मौत हो गयी. मौत का कारण हृदय गति का रुकना बताया जा रहा है. उसकी मौत तब हुई जब स्कूल के सभी बच्चे एसेंबली (प्रार्थना) के लिए गये हुए थे. वैष्णवी के बीमार रहने के कारण उसे एसेंबली में जाने से छूट दी गयी थी. अकेली क्लास रूम में बैठी वैष्णवी बेहोश हो गयी.
म्यांमार से बड़ाबाजार लाया जा रहा 2.58 करोड़ का सोना जब्त
कस्टम विभाग की टीम ने गुप्त जानकारी के आधार पर मंगलवार दोपहर को बड़ाबाजार सप्लाई के लिए लाया जा रहा 6 किलो 600 ग्राम सोना जब्त किया है. इसकी कीमत बाजार में 2.58 करोड़ रुपये है.
कदाचार में झंझारपुर आइटीआइ कॉलेज के प्राचार्य को निलंबित करने की अनुशंसा
जिला पदाधिकारी ने बीते साल 2018 में 6 अगस्त को आईटीआई, झंझारपुर में हुए अखिल भारतीय व्यवसायिक परीक्षा (सेमेस्टर) की परीक्षा में कथित तौर पर कदाचार अपनाये जाने के कारण प्राचार्य, बिहार औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र, झंझारपुर बाजार, मधुबनी को निलंबित करने की अनुशंसा निदेशक, नियोजन एवं प्रशिक्षण, बिहार, पटना से की है.
Mobile Rates को बढ़ाने का दबाव बना रही Airtel, कंपनी के सीईओ ने कहा-व्यावहारिक नहीं रह गयीं पुरानी दरें
नयी दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार को कहा कि मोबाइल सेवा की मौजूदा दरें दूरसंचार उद्योग के लिए व्यावहारिक नहीं रह गयी हैं. इन्हें बढ़ाने की जरूरत है. एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (भारत एवं दक्षिण एशिया) गोपाल विट्ठल ने रिलायंस जियो के वॉयस कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का शुल्क लिए जाने के कदम पर चुटकी लेते हुए कहा कि इंटरकनेक्शन उपयोग शुल्क (आईयूसी) टैरिफ का हिस्सा नहीं है, बल्कि यह कॉल को एक नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर भेजने (ट्रांसमिट) की लागत है, जिसका निपटान दूरसंचार कंपनियों के बीच आपस में होता है.