7 results found for ''jharkhand latest news''
Exercise to strengthen Naxalites in Jharkhand
झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिला में नक्सली संगठन को मजबूत करने व किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर और पुरुलिया से दस युवकों को नक्सली दस्ते में शामिल करने की खुफिया सूचना पर पूर्वी सिंहभूम जिला पुलिस और सीआरपीएफ संयुक्त रूप से पटमदा, बड़ाम, गालूडीह और घाटशिला थाना क्षेत्रों में सर्च अभियान चला रही है.
Jharkhand : घाटशिला में बाघिन का आतंक, लोगों के जंगल जाने और आग जलाने पर लगी रोक
जमशेदपुर : झारखंड सरकार ने ग्रामीणों और पिकनिक पर आये लोगों के लिए चेतावनी जारी की है कि पूर्वी सिंहभूम जिले के दैनमारी जंगल में एक बाघिन मौजूद है. एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि बाघिन के पंजों के निशान मिलने के बाद यह चेतावनी जारी की गयी. संभागीय वन अधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि सोमवार को घाटशिला उप संभाग के जंगल में बाघिन और एक शावक के पंजों के निशान मिले थे.
Jharkhand : हजारीबाग के जेपी कारा में सजायाफ्ता कैदी ने लगायी फांसी
हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग में एक कैदी ने जेल में फांसी लगा ली है. हत्या के मामले में दोषी करार यह शख्स उम्रकैद की सजा काट रहा था. जेपी केंद्रीय कारा में बंद इस सजायाफ्ता कैदी का नाम योगेश कुमार चौहान है. उसने मंगलवार की रात जेल में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. योगेश कुमार चौहान धनबाद जिला के झरिया का रहने वाला था. पुलिस ने उसके शव को कब्जा में लेकर आगे की कार्रवाई करने में जुट गयी है.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिबू सोरेन और बाबूलाल मरांडी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं
रांची : झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों दिशोम गुरु शिबू सोरेन (Shibu Soren) और बाबूलाल मरांडी (Babu Lal Marandi) को उनके जन्मदिन (Happy Birth Day) की शुभकामनाएं दीं. शनिवार को नयी दिल्ली से अपने एक संदेश में हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड को अलग राज्य बनाने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले दिशोम गुरु एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन को नमन करते हुए उन्हें उनके जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं देता हूं. बतौर मुख्यमंत्री यह विश्वास दिलाता हूं कि उनके सपनों के झारखंड का निर्माण हम करेंगे.
झारखंड में शर्मसार हुई मानवता, करीमन मियां को कब्रिस्तान में नहीं मिली जगह, परिजनों ने घर के पास किया दफन
गढ़वा : झारखंड (Jharkhand) के गढ़वा जिला (Garhwa District) में मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आयी है. भवनाथपुर (Bhawnathpur) थाना क्षेत्र के मकरी गांव में करीमन मियां (Kariman Miyan) का शव 48 घंटे तक पड़ा रहा. समाज के लोगों ने मिट्टी देने से इन्कार कर दिया. अंत में थक-हारकर करीमन मियां के गोतिया और गांव के कुछ हिंदू परिवार के लोगों ने मिलकर करीमन मियां के घर के पास उनकी ही जमीन में उन्हें दफन (Cremation) कर दिया.
Jharkhand : गढ़वा के रमकंडा में एक महीने से हाथियों ने मचा रखा है आतंक, रतजगा करने को मजबूर हैं लोग
रमकंडा (गढ़वा) : झारखंड के कई जिलों में हाथी लगातार उत्पात मचा रहे हैं. गढ़वा के रमकंडा में एक महीने से लोग हाथियों के डर से रतजगा कर रहे हैं. प्रखंड के दक्षिणी क्षेत्र वाले बिराजपुर, कुशवार, तेतरडीह, गोबरदाह सहित अन्य गांवों में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा. पिछले दिनों बिराजपुर व कुशवार गांव में दर्जनों घरों को धवस्त करने के बाद हाथियों का झुंड ने बरवा बैरिया गांव पहुंचा और जमकर उत्पात मचाया. यहां भी दर्जनों घरों को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे अनाज खा गये. किसानों के घरों में रखे मकई व धान को खेतों में छींट दिया.
Jharkhand : मांडू में रेलवे ट्रैक से युवक का शव बरामद
मांडू : रामगढ़ जिला के मांडू थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़काबांध स्थित रेलवे ट्रैक बीट संख्या 114/14 से गुरुवार को मांडू पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया. मृतक की पहचान चुरचू थाना के डुमरिया चिचिकला निवासी तालो मांझी (30) के रूप में हुई है.