60 results found for ''internet users in India 2018''
ट्रेड वार और दुनिया
अमेरिका-चीन व्यापार युद्ध के थमने के आसार नहीं है और यह स्थिति शीत युद्ध में बदलती जा रही है. कुछ महीने पहले तक आपसी सुलह की उम्मीद बन रही थी. साल 2018 में अमेरिका भेजे गये चीनी सामान का मूल्य 539 अरब डॉलर था. इसमें से करीब आधे पर ट्रंप प्रशासन ने शुल्क लगाया है. उसने संकेत दिया है कि बाकी बची चीजों के साथ भी ऐसा किया जा सकता है.
Delhi-Mumbai से महज 7,777 रुपये में दुबई की यात्रा करायेगी Air India, जानिये कब से...?
नयी दिल्ली : राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अगले महीने से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर नयी उड़ानों की घोषणा की है. गर्मियों की छुट्टियों के दौरान भारी मांग को पूरा करने के लिए एयरलाइन ने यह कदम उठाया है. एयर इंडिया ने कहा कि वह मुंबई-दुबई-मुंबई मार्ग पर एक जून से साप्ताहिक आधार पर 3,500 अतिरिक्त सीटों की पेशकश करेगी. इसके अलावा, वह दो जून से दिल्ली-दुबई-दिल्ली मार्ग पर भी सप्ताह में 3,500 अतिरिक्त सीटों की पेशकश करेगी.
Indian Oil को पछाड़ देश की टॉप ट्रेडिंग कंपनी बनी Reliance Industries
नयी दिल्ली : देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे अधिक आय दर्ज करने वाली कंपनी बन गयी है. पेट्रोलियम से लेकर, खुदरा व्यापार और दूरसंचार जैसे विविध क्षेत्रों में फैली आरआईएल का 2018- 19 में कुल कारोबार 6.23 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जबकि आईओसी ने 31 मार्च 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में 6.17 लाख करोड़ रुपये का एकीकृत कारोबार किया. दोनों कंपनियों द्वारा दी गयी नियामकीय सूचना में यह जानकारी सामने आयी है.
आज जारी होगा माध्यमिक परीक्षा का रिजल्ट
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड माध्यमिक परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी करेगा. रिजल्ट सुबह नौ बजे जारी किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष डॉ कल्याणमय गांगुली ने बताया कि रिजल्ट की घोषणा के बाद सुबह दस बजे से विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑनलाइन www.wbbse.org, www.wbresults.nic.in और www.examresults.net, www.indiaresult.com वेबसाइट पर देख सकते हैं.
Redmi Note 7S : 48MP कैमरेवाला यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ भारत में लॉन्च
Redmi Note 7S launch in India : चीन की स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने रेडमी नोट 7 सीरीज का नया हैंडसेट Redmi Note 7S भारत में लॉन्च कर दिया है. Xiaomi India ने सोमवार को नये रेडमी नोट 7एस हैंडसेट से पर्दा उठाया.
Adidas India के महाप्रबंधक बनाये गये नीलेंद्र सिंह
नयी दिल्ली : प्रमुख स्पोर्ट्सवियर कंपनी एडिडास इंडिया ने नीलेंद्र सिंह को अपना महाप्रबंधक नियुक्त किया है. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नीलेंद्र सिंह डेव थॉमस का स्थान लेंगे.
इन्फोसिस के सीईओ को 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का मिला सैलरी पैकेज
नयी दिल्ली : आईटी कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सलिल पारेख को बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 24.67 करोड़ रुपये का वेतन पैकेज मिला. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है. पारेख जनवरी, 2018 में कंपनी से जुड़े थे.उन्हें निश्चित वेतन के रूप में 6.07 करोड़ रुपये मिले, जबकि 10.96 करोड़ रुपये बोनस, प्रोत्साहन और वैरिएबल पे के रूप में मिले. इसके अलावा, 7.64 करोड़ रुपये उन्हें अन्य सुविधाओं के रूप में मिले.
जमशेदपुर : गैंगवार थमा पर चोर-उचक्के, बेलगाम
शहर में हाल के दिनों में गैंगवार में तो कमी आयी है, लेकिन चोरी और छिनतई की घटनाओं में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. साल 2018 में छिनतई की 85 घटनाएं घटीं थीं, जबकि वर्ष 2019 में यह संख्या अब तक 32 पहुंच चुकी है. महिलाओं और युवतियों से बैग और मोबाइल की छिनतई की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. हर एक दिन बाद गृहभेदन और वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी जा रही है.
माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित होंगे
पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की माध्यमिक परीक्षा के नतीजे 21 मई को घोषित किये जायेंगे. नतीजे सुबह 10 बजे घोषित किये जायेंगे. नतीजों के लिए छात्र बोर्ड की वेबसाइट wbresults.nic.in के अलावा examresults.net पर भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं. बोर्ड से संबद्ध स्कूलों के प्रतिनिधि बोर्ड कार्यालय से अंक पत्र सुबह 10 बजे के बाद संग्रह कर सकते हैं.
जिले में आठ माह बाद भी नहीं शुरू हुई ऑनलाइन ओपीडी सेवा
जिले के अस्पतालों में मरीजों को लंबे समय का इंतजार नहीं करना पड़े, इसको लेकर अस्पतालों की ओपीडी में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन सेवा 23 सितंबर 2018 से शुरू होने वाली थी. लेकिन, आठ माह बीत जाने के बाद भी यह सेवा अभी तक शुरू नहीं हुई. ऑनलाइन सेवा शुरू नहीं होने पर प्रधान सचिव संजय कु
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
खूंटी : 19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
खूंटी : 19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
खूंटी गैंगरेप कांड : कट्टा दिखा कर नाटक मंडली को कोचांग मिशन स्कूल से किया था अगवा
एक स्वयंसेवी संस्था से जुड़ी पांच महिलाओं के साथ गैंग रेप मामले में अदालत ने सजा सुना दी है. 19 जून 2018 को घटना से पूर्व सभी महिलाएं टीम के सदस्यों के साथ खूंटी जिले के अड़की प्रखंड के कोचांग बाजार क्षेत्र में मानव तस्करी के खिलाफ नुक्कड़ नाटक करने गयी थीं. टीम में लगभग 11 सदस्य थे़ जिसमें नुुक्कड़ नाटक के छह, संस्था की दो सिस्टर, दो बच्चियां और एक ड्राइवर शामिल थे़ सभी एक वाहन में वहां गये थे़
कोचांग गैंगरेप में फादर अल्फोंस सहित छह को उम्रकैद
19 जून 2018 को खूंटी के कोचांग में पांच महिलाओं के साथ हुए गैंग रेप के मामले में शुक्रवार को जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश राजेश कुमार की अदालत ने छह अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. कुल 225 पेज के फैसले में कोर्ट ने बिंदुवार सजा सुनायी.
Mr India के तीन दशक बाद इस फिल्म के लिए साथ आयेंगे अनिल और शेखर कपूर
ऑस्कर के लिए नामित हो चुके फिल्मकार शेखर कपूर और वरिष्ठ अभिनेता अनिल कपूर फिल्म ''मिस्टर इंडिया'' के तीन दशक बाद एक बार फिर साथ काम करते नजर आयेंगे. शेखर कपूर ने ट्विटर पर नयी फिल्म बनाने को लेकर जानकारी दी. शेखर ने अनिल के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ''मिस्टर इंडिया-2'' या किसी अन्य फिल्म में साथ काम करने पर चर्चा कर रहा हूं. अनिल कपूर आप उन्हें बताइये.
बोकारो जिला में मैट्रिक का रिजल्ट 68.77%
बोकारो जिला में वर्ष 2019 में 68.77 प्रतिशत रिजल्ट हुआ है. पिछले वर्ष की तुलना में रिजल्ट में 15 प्रतिशत का सुधार हुआ है. 2018 में 53.18 प्रतिशत रिजल्ट हुआ था. वर्ष 2019 में में कुल 30354 स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए इनरोल हुए थे. इसमें कुल 30046 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया. इसमें कुल 14644 छात्र व 15402 छात्राएं हैं. जिला के कुल 20664 स्टूडेंट्स ने परीक्षा में सफलता हासिल की है. इसमें 10184 छात्र व 10480 छात्राएं है.
चेन छिनतई का खौफ, महिलाओं ने जेवर पहन घर से निकलना छोड़ दिया
राजधानी रांची के थानों में दर्ज आंकड़े बताते हैं कि बीते साल भर (मई 2018 से अप्रैल 2019 तक) में महिलाओं से आभूषणों की छिनतई के कुल 37 मामले सामने आये हैं. इनमें से सर्वाधिक घटनाएं लालपुर, सदर और अरगोड़ा थाना क्षेत्र की हैं. हालांकि, कुछ मामलों में पुलिस ने स्नेचरों को पकड़ा भी है.
टीसीएस के सीईओ का वार्षिक वेतन 28 प्रतिशत बढ़ा, बीते वित्त वर्ष में 16 करोड़ रुपये मिले
टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राजेश गोपीनाथन के वेतन पैकेज में बीते वित्त वर्ष 2018-19 में 28 प्रतिशत का इजाफा हुआ और यह 16 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी है.
रांची : निर्बाध बिजली देने के दावे झूठे साबित हुए : झाविमो
रांची : झाविमो प्रवक्ता योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के अपने दावे को अमलीजामा नहीं पहना सके. अपनी इस नाकामी व झूठे दावे के लिए उन्हें राज्य की जनता से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए. राज्य के मुखिया ने कहा था कि 2018 तक निर्बाध बिजली उपलब्ध नहीं करा सका, तो वोट मांगने नहीं आऊंगा.
नीति आयोग ने झारखंड के जिलों की जारी की रैंकिंग, स्वास्थ्य सूचकांक में लोहरदगा टॉप, चतरा नीचे
रांची : भारत सरकार द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य सेवा के 27 बिंदुओं के आधार पर नीति आयोग द्वारा झारखंड के जिलों की वार्षिक रैंकिंग जारी की गयी है. यह रैकिंग वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए है. इसमें लोहरदगा टॉप पर है और चतरा सबसे नीचे. जबकि राजधानी रांची दूसरे स्थान पर है. धनबाद को 23वें स्थान पर रखा गया है.