151 results found for ''international yoga day 2019''
BPSSC : संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित, ...देखें सफल अभ्यर्थियों की पूरी सूची
पटना : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए हुई संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का परीक्षाफल घोषित कर दिया है. बताया जा रहा है कि आयोग ने 50072 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया है. मालूम हो कि दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षकों के 2446 पदों के लिए पिछले साल 22 दिसंबर को प्रारंभिक परीक्षा हुई थी. इसमें करीब 5.85 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे.
डीएमएफटी फंड के दुरुपयोग व लाभुक चयन में अनियमितता पर पीआइएल दायर
जमशेदपुर. राज्य में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट (डीएमएफटी) की राशि के दुरुपयोग अौर लाभुक चयन में अनियमितता को आधार बनाकर हाईकोर्ट में पीआइएल दाखिल किया गया है. रांची जगन्नाथपुर धुव्रा निवासी राजन सिंह ने अधिवक्ता रुपेश कुमार यादव के माध्यम से 14 जनवरी को दाखिल याचिका में पूर्वी सिंहभूम समेत सभी 24 जिलों के डीडीसी सह डीएमएफटी के मेंबर सेक्रेटरी समेत राज्य व केंद्रीय खनन सचिव को आरोपी बनाया गया है. पूर्वी सिंहभूम में दिसंबर 2019 तक 38 करोड़ रुपये डीएमएफटी फंड से विभिन्न एजेंसियों को दिया गया है.
धौनी के लिए अब भी टीम बस में सुरक्षित है सीट, देखें यजुवेंद्र की VIDEO
रांची के ''युवराज'' और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान ''कैप्‍टन कूल'' महेंद्र सिंह धौनी वर्ल्‍ड कप 2019 में मिली हार के बाद भारतीय टीम से बाहर हैं. कई दिनों से उनके संन्‍यास को लेकर खबरें भी सुर्खियों में चल रही हैं. टीम इंडिया में अब भी उनके विकल्‍प की तलाश जारी है, लेकिन टीम बस में अब भी उनकी सीट खाली ही रहती है. इसका खुलासा टीम इंडिया के स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने अपनी एक वीडियो से किया है.
फसल वर्ष 2019-20 में प्याज का पैदावार 7 फीसदी बढ़ने का अनुमान, आम में आ सकती है गिरावट
नयी दिल्ली : सरकार ने सोमवार को कहा कि चालू फसल वर्ष 2019-20 में प्याज उत्पादन सात फीसदी बढ़कर 2.44 करोड़ टन रहने का अनुमान है. इससे पिछले कुछ महीनों के दौरान प्याज के ऊंचे दाम से त्रस्त ग्राहकों को राहत मिलने की उम्मीद है. कृषि मंत्रालय ने पहला अनुमान जारी करते हुए कहा कि फसल वर्ष 2019-20 (जुलाई-जून) में प्याज फसल का रकबा बढ़कर 12.93 लाख हेक्टेयर रहा. यह पिछले फसल वर्ष के 12.20 लाख हेक्टेयर से थोड़ा अधिक है. नतीजतन, प्याज का उत्पादन इस साल बढ़कर 2.44 करोड़ टन होने का अनुमान है, जो 2018-19 में 2.28 करोड़ टन था. प्याज का उत्पादन खरीफ और रबी दोनों मौसम में होता है.
Coronavirus : 80 लोगों की मौत, संक्रमण के 2744 मामलों की पुष्टि
बीजिंग : चीन में खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है और 2,744 लोगों के इस वायरस से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इलाज करा रहे लोगों में से 461 मरीजों की स्थिति ‘नाजुक'' है. इस वायरस को आधिकारिक तौर पर 2019-एनसीओवी कहा जा रहा है.
71st Republic Day : देशभर में ऐसे मनाया गया गणतंत्र दिवस, खास तसवीरें
देश के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर विजय चौक से ऐतिहासिक लालकिले तक देश की आन-बान-शान का शानदार नजारा देखा गया जहां भारत की अनूठी एकता में पिरोई विविधताओं वाली विरासत, आधुनिक युग की उसकी उपलब्धियां और देश की सुरक्षा की गारंटी देने वाली फौज की क्षमता का प्रदर्शन हुआ. इस साल गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो थे. उन्होंने राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य नेताओं के साथ भव्य परेड को देखा. तसवीरों में देखे पूरे देशभर में ऐसे मना गणतंत्र दिवस...
Republic Day: माइनस 20 डिग्री तापमान में 17,000 फीट की ऊंचाई पर 'जय हिंद'
भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने रविवार को गणतंत्र दिवस के मौके पर लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर -20 डिग्री (शून्य से 20 डिग्री कम) तापमान में तिरंगा फहराया.
Happy Republic Day 2020: बॉलीवुड ने इस तरह मनाया गणतंत्र दिवस, देशवासियों को दी बधाई
71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर जहां पूरा देश जश्न मना रहा है. देश में हर्षोल्लास का माहौल है, जगह-जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर भी गणतंत्र दिवस को लेकर लोग एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं. वहीं, बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं है. अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, तापसी पन्नू जैसी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी हैं.
Republic Day 2020: डूडल गूगल ने रंग-बिरंगा डूडल बनाकर भारत की विविधता, सौहार्द्र को दर्शाया
नयी दिल्ली : इंटरनेट की दिग्गज कंपनी गूगल ने रविवार को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर उसकी विविधता और सांस्कृतिक विरासत को दिखाते हुए रंग बिरंगा डूडल बनाया. डूडल में कई रंग हैं लेकिन नीले रंग को प्रमुखता दी गई है.
Republic Day: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उपराजधानी दुमका में फहराया तिरंगा
71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रविवार को उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन मैदान में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर अपने भाषण में उन्होंने 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह दिवस आजादी को संप्रभुता का रूप प्रदान करता है. संविधान को सर्वोपरि मानना और उसके प्रति निष्ठावान होना हमारी देशभक्ति है.
Republic Day 2020 : 71वां गणतंत्र दिवस आज, राष्ट्रपति कोविंद फहराएंगे तिरंगा, सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था
पूरा देश आज 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजपथ पर परेड की सलामी लेंगे. वो राजपथ पर तिरंगा भी फहराएंगे. इस समारोह में भारत की सांस्कृतिक विविधता, सामाजिक और आर्थिक प्रगति के साथ-साथ दुनिया में बढ़ती सैन्य ताकत का अनोखा नजारा देखने को मिलेगा. गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि हैं ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियसराष्ट्रपति के साथ मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों का दल भी रहेगा मौजूदराजपथ पर दिखेगा भारत की सैन्य और सांस्कृतिक ताकत का अनोखा नजारा
Happy Republic Day 2020: देशभक्ति भरे इन संदेशों से अपनों को दीजिए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
Republic Day 2020 Wishes Photos Messages Images Photos Status Quotes Pics Wallpapers SMS Greetings Shayari : 26 जनवरी 2020 को भारत का 71वां गणतंत्र दिवस है. यह हम भारतीयों का राष्ट्रीय पर्व है. इस दिन राजधानी दिल्ली में राजपथ पर भव्य समारोह में देश की सैन्य ताकत दिखाई देगी.
Happy Republic Day 2020: देशभक्ति भरे इन संदेशों से अपनों को दीजिए गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं
Republic Day 2020 Wishes Photos Messages Images Photos Status Quotes Pics Wallpapers SMS Greetings Shayari : 26 जनवरी 2020 को भारत का 71वां गणतंत्र दिवस है. यह हम भारतीयों का राष्ट्रीय पर्व है. इस दिन राजधानी दिल्ली में राजपथ पर भव्य समारोह में देश की सैन्य ताकत दिखाई देगी.
Republic Day 2020: बिहार झारखंड की इन विभूतियों की कृति से सशक्त हुआ है हमारा संविधान
Republic Day 2020: आज जिस संविधान से हमारा देश चलता है, वह 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था. इसी के उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.
Republic Day 2020: बिहार झारखंड की इन विभूतियों की कृति से सशक्त हुआ है हमारा संविधान
Republic Day 2020: आज जिस संविधान से हमारा देश चलता है, वह 26 जनवरी 1950 को लागू हुआ था. इसी के उपलक्ष्य में हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस साल देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है.
#Republic Day : संविधान सभा की इन 15 महिलाओं को जानते हैं आप?
भारत की आजादी से पहले देश के लिए एक संविधान बनाने की योजना पर काम शुरू हुआ और संविधान सभा का गठन किया गया. छह दिसंबर 1946 को संविधान सभा का गठन किया गया था, जो भारत की आजादी के बाद पूरी तरह स्वतंत्र हो गया और इसने भारत के संविधान का निर्माण किया. संविधान सभा ने दो वर्ष, 11 महीने और 18 दिन में कुल 114 दिन बैठक की
पटना : सुधार के बाद एसटीइटी का एडमिट कार्ड जारी
पटना : 28 जनवरी को आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीइटी) 2019 का फ्रेश एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. समिति ने कहा है कि पेपर-1 और पेपर-2 में विषय कोड व विषय में सुधार के लिए 22 जनवरी तक समय दिया गया था. जिन अभ्यर्थियों ने इनमें सुधार किया है, वे अपने यूजर आइडी और पासवर्ड के माध्यम से www.bsebstet2019.in पर जा कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एक से अधिक आवेदन करने वालों का एक आवेदन ही स्वीकार किया गया है.
पटना : विद्यार्थियों के खाते में सीधे जायेगी राशि
पटना : शिक्षा विभाग इस साल 2019 -20 से विभिन्न प्रकार की लाभुक योजनाओं की राशि मेधा सॉफ्ट सॉफ्टवेयर के जरिये सीधे पात्र विद्यार्थी के खाते में डालेगा.
रांची : अंतिम तिथि से पहले भरा गया टेंडर
रांची : कल्याण विभाग के 69 आवासीय उच्च विद्यालयों की प्रयोगशाला में रसायन व उपकरणों सहित अन्य सामग्री की आपूर्ति के लिए 24 अक्तूबर 2019 को टेंडर निकाला गया. इसे अॉनलाइन भरने की अंतिम तिथि 15 नवंबर 2019 थी. बाद में विभाग ने टेंडर भरने की अंतिम तिथि बढ़ा कर 18 नवंबर 2019 की शाम छह बजे तक कर दी. अारोप है कि इन तीन दिनों के दौरान भरे गये टेंडर मान्य नहीं किये गये.
रांची : महिलौंग में लिफ्ट इरिगेशन का काम ठप
रांची : नामकुम प्रखंड के महिलौंग में स्वर्णरेखा नदी के तट पर चल रहा लिफ्ट इरिगेशन प्रोजेक्ट का काम जून 2019 से बंद है. इससे ग्रामीणों में नाराजगी है. पिछले साल फरवरी में शुरू हुआ यह काम बरसात से पहले ही पूरा हो जाना था.