10 results found for ''international news''
Good News : BSNL के कर्मचारियों को दिवाली से पहले ही मिल सकती है तनख्वाह'
नयी दिल्ली : बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पीके पुरवार ने सोमवार को कहा कि संकट में फंसी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल को पटरी पर लाने की सरकार की योजना एक महीने के भीतर सार्वजनिक किये जाने की उम्मीद है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी को इस साल के अंत तक 4जी स्पेक्ट्रम आवंटित कर दिया जायेगा.
Gumla News : दिल्ली गयी थी पत्नी, पति ने फोन पर बात की और लगा ली फांसी
गुमला : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित गुमला जिला में एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. फांसी लगाने से पहले इस शख्स ने दिल्ली गयी अपनी पत्नी से फोन पर बात की थी. मामला जारी थाना क्षेत्र के तिलहइटोली का है. बताया जाता है कि प्रकाश तिर्की (40) ने गांव से सटे महुवाईर दारा पहाड़ के समीप अपनी गंजी से फंदा बनाया और पेड़ से उसे टांगकर फांसी लगा ली.
Facebook अब प्रसारित करेगा News Corp की खबरें
सैन फ्रांसिस्को : सोशल मीडिया नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने शुक्रवार को पुष्टि की कि वह वॉल स्ट्रीट जर्नल के प्रकाशक न्यूज कॉर्प की कुछ खबरों को आने वाले हफ्ते में अपने न्यूज टैब में प्रसारित करेगा, जो उपयोक्ताओं की रुचि के बजाय अनुभवी पत्रकारों के चुनाव पर आधारित होंगे.
Good News: मंगल और चंद्रमा पर खेती करना संभव
लंदन : नासा के वैज्ञानिकों ने कृत्रिम रूप से मंगल ग्रह और चंद्रमा जैसा वातावरण और मृदा तैयार कर उसमें फसल उगाने में सफलता पायी है. उनका मानना है कि यदि भविष्य में लाल ग्रह (मंगल) और चंद्रमा पर मानव बस्तियां बसायी जाती हैं, तो उनके लिए वहां खाद्य पदार्थ उगाये जा सकेंगे.
Good News: भारतीय वैज्ञानिकों ने खोजा प्लास्टिक खाने वाला जीवाणु
शोधकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित दलदली भूमि से दो प्रकार के ''प्लास्टिक खाने वाले'' जीवाणुओं का पता लगाया है. यह खोज दुनियाभर में प्लास्टिक कचरे के पर्यावरण हितैषी तरीके से निस्तारण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हो सकती है.
Good News: भारतीय वैज्ञानिकों ने खोजा प्लास्टिक खाने वाला जीवाणु
शोधकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा स्थित दलदली भूमि से दो प्रकार के ''प्लास्टिक खाने वाले'' जीवाणुओं का पता लगाया है. यह खोज दुनियाभर में प्लास्टिक कचरे के पर्यावरण हितैषी तरीके से निस्तारण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम हो सकती है.
Good News: इंसुलिन के लिए इंजेक्शन के दर्द से मिलेगा छुटकारा, आ रहा नया कैप्सूल
वैज्ञानिकों ने एक कैप्सूल तैयार किया है जो छोटी आंत की लाइनिंग में इंसुलिन और अन्य दवाएं पहुंचा सकता है जिन्हें सामान्य तौर पर इंजेक्शन के जरिये शरीर में पहुंचाया जाता है.
Bihar News : मढ़ौरा के ओलहनपुर गांव में बम फटने से एक की मौत
छपरा : बिहार के सारण जिला के मढौरा थाना क्षेत्र के ओलहनपुर गांव में सोमवार को बम फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक का नाम शहादत हुसैन (65) बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि बम बांधते या बनाते वक्त विस्फोट हो गया. घटनास्थल पर ही शहादत हुसैन की मौत हो गयी. पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी है. थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर राम बसलेश्वर राय ने बताया कि घटना में एक की मौत हुई है. मामले की जांच की जा रही है.
Gumla News : राजमिस्त्री की हत्या कर शव को सड़क पर फेंका
गुमला : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला गुमला के सदर थाना के उर्मी गांव निवासी 45 वर्षीय सुरेश महतो की अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी. सुरेश की जमकर पिटाई करने के बाद उसे घायल अवस्था में उर्मी तिर्रा टोली गांव के समीप मुख्य सड़क पर फेंक दिया था. घायल को सड़क पर शव फेंके होने की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची और उसे गुमला सदर अस्पताल लायी. अस्पताल में सुरेश की मौत हो गयी.
Health News: आंखों में सूखेपन का पता लगाना और इलाज होगा आसान
आंखों में सूखेपन की बीमारी का आसानी से पता लगाने और उसका इलाज करने के लिए शोधकर्ताओं ने नयी ''नॉन इनवेसिव इमेजिंग टेकनीक'' विकसित की है. आंखों में सूखेपन की बीमारी(ड्राई आई सिंड्रोम) में आंखों में जलन होती है और धुंधला दिखाई देता है. नयी तकनीक (नॉन इनवेसिव इमेजिंग टेकनीक) में आंखों के भीतर की तस्वीर बिना ऊपरी परत को नुकसान पहुंचाए ली जाती है.