4 results found for ''international news''
Good News : फेस्टिव सीजन से पहले बैंक कर्मचारियों को सरकार ने दिया तोहफा, महंगाई भत्ते में 3.6 फीसदी वृद्धि
नयी दिल्ली : देशभर के सरकारी बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है और वह यह कि त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले सरकार ने उनके लिए महंगाई भत्ते में इजाफा करने का फैसला किया है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों को दिये जाने वाले महंगाई भत्ते में करीब 3.6 फीसदी का इजाफा कर दिया है. खबर यह भी है कि इंडियन बैंक्स एसोसिएशन ने इससे संबंधित आदेश भी जारी कर दिये हैं. एसोसिएशन के आदेश के अनुसार, बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त-अक्टूबर के लिए है.
DD News की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन
दूरदर्शन की जा-मानी एंकर नीलम शर्मा का निधन हो गया है. दूरदर्शन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर नीलम के निधन की सूचना दी है. नीलम के निधन पर दूरदर्शन ने शोक जताया है. बताया जाता है कि नीलम शर्मा कैंसर से पीड़ित थीं. शाम छह बजे निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा.
देशीय भाषाओं के अंतरराष्ट्रीय वर्ष में खास है इस बार का विश्व आदिवासी दिवस, जानें...
हर साल 9 अगस्त का दिन ''विश्व के देशीय लोगों के अंतरराष्ट्रीय दिवस'' (International Day of the World’s Indigenous People) के रूप में मनाया जाता है. आम बोलचाल की भाषा में इसे ''विश्व आदिवासी दिवस'' के रूप में जाना जाता है.
International Bamboo Day के मौके पर दुमका में 18-19 सितंबर को आयोजित होगा 'बांस कारीगर मेला'
रांची : झारखंड की आदिवासी आबादी के लिए आजीविका के साधन बढ़ाने और स्थानीय कला को प्रोत्साहन देने के मकसद से अंतरराष्ट्रीय बांस दिवस के मौके पर दुमका में दो दिवसीय बांस कारीगर मेला 2019 आयोजित किया जायेगा. यह मेला 18 और 19 सितंबर को होगा.