24 results found for ''for 200 Crore''
बहरीन में PM मोदीः 200 वर्ष पुराने श्रीनाथ मंदिर में टेका मत्था, पुनर्निर्माण परियोजना का किया शुभारंभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र अभी खाड़ी देशों की यात्रा पर हैं. वो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की यात्रा के बाद दो शनिवार को बहरीन पहुंचे. इसके साथ ही पीएम मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए जो बहरीन की यात्रा पर गए हुए हैं.
रंका प्रखंड कार्यालय में थूका, तो ‍200 रुपये देना होगा जुर्माना
नवनिर्मित प्रखंड कार्यालय की स्वच्छता को लेकर बीडीओ मो परवेज ने प्रखंडकर्मियों के साथ बैठक की. इस मौके पर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जो भी व्यक्ति पान या गुटका खाकर प्रखंड कार्यालय भवन में थूकेगा तो उसे 200 रुपया जुर्माना देना होगा.
बिक्रम : अधिकतर चापाकल फेल, लोग भटक रहे पानी के लिए
बिक्रम : बिक्रम प्रखंड की 16 पंचायतों में कुल सरकारी चापाकलों की संख्या 635 है, इनमें 200 खराब हैं. वहीं, नगर पंचायत के 14 वार्डों में कुल 150 चापाकल हैं. इनमें हाथी कल की संख्या 60 हैं. वहीं 90 चापाकल खराब हैं.
सीपीआइ के महासचिव डी राजा आज आयेंगे पटना
पटना : भाकपा के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा शुक्रवार को जेट एयरवेज से पटना पहुंचेंगे. डी राजा महासचिव बनने के बाद पहली बार बिहार आ रहे हैं. उनके आगमन पर पटना हवाई अड्डा पर कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया जायेगा. डी राजा 23-26 अगस्त तक मुजफ्फरपुर में पार्टी कार्यालय चंद्रशेखर भवन में आयोजित बिहार राज्य परिषद सदस्यों के शिक्षण शिविर में भाग लेंगे. शिक्षण शिविर में पार्टी के बिहार राज्य परिषद के सदस्यों सहित 200 कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं.
PM Modi बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का करेंगे शुभारंभ
दुबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की दो दिनों की अपनी यात्रा के दौरान इस खाड़ी देश की राजधानी में स्थित 200 साल पुराने भगवान श्री कृष्ण के मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. इस पर 42 लाख डॉलर की लागत आएगी.
11 टीम, 200 पुलिसकर्मी, फिर भी गिरफ्त से बाहर अनंत सिंह
पटना : 17 अगस्त को अपने सरकारी आवास से रहस्यमय ढंग से गायब हुए मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को पटना पुलिस नहीं खोज पाई.
जोगबनी-कोलकाता एक्सप्रेस से विरल प्रजाति के 200 तोते जब्त
मालदा : आरपीएफ ने छापेमारी कर जोगबनी-कोलकाता जाने वाली ट्रेन की एक बोगी से विरल प्रजाति के 200 तोते बरामद किये हैं. मंगलवार की रात 12 बजे के करीब मालदा टाउन स्टेशन पर अप जोगबनी एक्सप्रेस की जनरल बोगी से तोते बरामद किये गये. रेल पुलिस ने तोतों को वन विभाग के सुपुर्द कर दिया. आरपीएफ के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर ट्रेन में छापेमारी की गयी.
डकरा : फैल रही बेलांगी पहाड़ में लगी आग
डकरा : मानकी के बेलांगी पहाड़ का लगभग 200 मीटर परिधि का हिस्सा जल रहा है. कई जगहों पर जमीन के अंदर से गैस निकल रही है. जिससे लोगों को घुटन महसूस हो रही है. आग सात-आठ वर्षों से लगी हुई है, जो दिनों दिन फैलती जा रही है.
पटना : 1500 वनरक्षियों की होगी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू
पटना : राज्य में 1500 वनरक्षियों की नियुक्ति जल्द होगी. वन पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. विभाग में वनरक्षियों के 2000 पद स्वीकृत हैं, लेकिन अभी सिर्फ 200 कार्यरत हैं.
Ind vs WI A अभ्यास मैच: इशांत-उमेश-कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत को 200 रन की बढ़त
सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की पहले स्पेल की तूफानी गेंदबाजी और बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन से भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास क्रिकेट मैच के दूसरे दिन भी अपना दबदबा बनाये रखा.
Mission Mangal Box Office Collection: फिल्‍म की धुआंधार कमाई जारी, अब Mission 100 Crore
पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों की पहली पसंद बन गये हैं बल्कि दर्शकों के लिए सार्थक सिनेमा भी लेकर आये हैं. अक्षय की फिल्‍म ''मिशन मंगल'' बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं. जगन शक्ति के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म ने 4 दिनों में 97.56 करोड़ की कमाई कर ली है. 15 अगस्‍त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की थी. यह फिल्‍म अक्षय कुमार की पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है.
कश्मीर घाटी में पाबंदियों के बीच आज स्कूल खोलने की तैयारी
भारत प्रशासित कश्मीर में अधिकारियों का कहना है कि घाटी में लगभग 200 प्राइमरी स्कूलों को खोलने की व्यवस्था की गई है. साथ ही सरकारी दफ़्तरों में भी काम शुरु हो सकता है.
कॉपी में 200 और 500 रुपये डालकर परीक्षार्थी लगा रहे गुहार, सर! पढ़ाई नहीं हो पायी, पास कर दीजियेगा
रांची : राज्य में इन दिनों में मैट्रिक और इंटरमीडिएट संपूरक परीक्षा 2019 की कॉपी का मूल्यांकन चल रहा है. मूल्यांकन को लेकर झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने रांची और दुमका में दो-दो मूल्यांकन केंद्र बनाये हैं.
लेखकों ने लिखी चिट्ठी- सरकार ने लोकतंत्र का मज़ाक उड़ाया: पांच बड़ी ख़बरें
देशभर के 200 लेखकों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भारत प्रशासित कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने पर पत्र लिखा है.
पुलिस छावनी में तब्दील रहा अनंत सिंह का गांव, पल-पल की खबर लेते रहे ग्रामीण, कार्रवाई में 200 पुलिसकर्मी थे शामिल
बाढ़/मोकामा : बाढ़ टाल इलाके का नदांवा गांव शुक्रवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के घर पर छापेमारी के बाद पल-पल की खबर ग्रामीण लेते रहे. पुलिसकर्मियों के सामने लोग मुंह खोलने को भी तैयार नहीं थे. गांव के मुख्य द्वार के पास दर्जनों लोगों की भीड़ जमा थी. वे दूर से ही पुलिस की गतिविधियों को देख रहे थे. पुलिसकर्मियों ने भी गांव के लोगों को परेशान नहीं किया. वे केवल विधायक आवास की सघन तलाशी लेने में जुटे रहे.
सात करोड़ की लागत से बनेगा 200 बेड का हॉस्टल
जसीडीह स्थित कुमैठा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के समीप बुधवार को सांसद डॉ. निशिकांत दुबे व देवघर विधायक नारायण दास ने लगभग सात करोड़ की लागत से बनने वाले छात्रावास की आधारशिला रखी. सांसद व विधायक ने परिसर में पौधारोपण भी किया. सांसद ने बताया कि छात्रावास का निर्माण कल्याण विभाग की ओर से किया जायेगा.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़
41 नामजद समेत 500 पर प्राथमिकी
थाना क्षेत्र के दामोदरपुर में दो पक्षों के बीच मारपीट मामले में 41 नामजद के साथ 400 से 500 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सूत्रों के अनुसार एक पक्ष के 23 नामजद और 200 से 250 अज्ञात पर प्राथमिकी हुई है. दूसरे पक्ष के 18 नामजद के साथ 200 से 250 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
बिहार में नयी बालू नीति को स्वीकृति, अब एक व्यक्ति को अधिकतम दो बालू घाटों का ही मिलेगा ठेका
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में नयी बालू नीति को स्वीकृति दी गयी. इसके अनुसार किसी निबंधित व्यक्ति या सोसाइटी को अधिकतम दो बालू घाटों या 200 हेक्टेयर के खनन क्षेत्र में से जो भी कम हो, उसका ठेका मिलेगा. राज्य के 38 जिलों में करीब 400 घाटों की नीलामी होगी. इनमें पांच जिलों से होकर गुजरनेवाले सिर्फ सोन नद के 200 घाट शामिल हैं.
बाढ़ नीति जरूरी
कर्नाटक, केरल, बंगाल, आंध्र प्रदेश, गुजरात, उत्तराखंड समेत देश के विभिन्न इलाकों में बाढ़ और तेज बारिश का कहर जारी है. इन क्षेत्रों में मरनेवालों की संख्या 227 तक जा पहुंची है. प्रभावितों की संख्या लाखों में है तथा हजारों हेक्टेयर में लगी फसल तबाह हो चुकी है. इससे पहले बिहार और असम की बाढ़ में भी 200 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. इसी मौसम में मुंबई में भी दो बार बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो चुकी है.