272 results found for ''fiscal year 2019-20''
पटना : डीएलएड प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक होगी
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से पहली बार डीएलएड की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. डीएलएड प्रशिक्षण सत्र 2018-20 के प्रथम वर्ष की परीक्षा दो से सात सितंबर तक आयोजित होगी. एनसीटीइ एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मान्यता प्राप्त सरकारी ए‌वं निजी प्रशिक्षण महाविद्यालयों के दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में शामिल प्रशिक्षु इस परीक्षा में शामिल होंगे.
पटना : डमी एडमिट कार्ड 20 को होगा जारी, सुधार को 28 तक मौका
सिमुलतला आवासीय विद्यालय प्रवेश परीक्षा पटना : सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में प्रवेश परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड 20 अगस्त को जारी होगा. सत्र 2020-21 में एडमिशन के लिए भरे गये परीक्षा फॉर्म के आधार पर ही स्टूडेंट्स का यह डमी एडमिट कार्ड जारी किया जा रहा है.
महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, बस और कंटेनर की भिड़ंत में 10 की मौत , 20 घायल
महाराष्ट्र के धुले जिले में रविवार की रात एक बड़े सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 20 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में से आठ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.
रांची : पहले नहीं मिलते थे ठेकेदार अब दर्जनों डाल रहे हैं टेंडर
रांची : पहले प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के लिए ठेकेदार नहीं मिलते थे. खास कर उग्रवाद प्रभावित इलाकों में ठेकेदारों की कमी के कारण एक योजना के लिए कई बार टेंडर निकालना पड़ता था. काम कराने के लिए काफी मुश्किल से ठेकेदार मिलते थे. आज उसी उग्रवाद प्रभावित इलाकों में काम करने के लिए एक-एक योजना में 18-20 ठेकेदार टेंडर डाल रहे हैं.
पीएम मोदी के साथ बैठक कल, आज दिल्ली जायेंगे सीएम रघुवर दास
रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 अगस्त को नयी दिल्ली में बैठक बुलायी है. इसमें मुख्यमंत्री रघुवर दास हिस्सा लेंगे. वे बैठक में हिस्सा लेने के लिए 19 अगस्त को सेवा विमान से दिल्ली जायेंगे. बैठक में सरकार की ओर से चलायी जा रही विकास योजनाओं की रिपोर्ट प्रस्तुत की जायेगी.
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी आवेदकों के दोपहर 12 तक खुला ऑनलाइन एडमिशन पोर्टल
काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) प्रबंधन ने यूनिवर्सिटी में एमए, एमकॉम, एमएससी एवं अन्य पेशेवर पाठयक्रमों में नये सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए ऑनलाईन पोर्टल को रविवार 18 अगस्त को दूसरी बार खोला. आवेदनकारी स्टूडेंटस 19 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक दाखिले के लिए जारी ऑनलाईन पोर्टल पर समस्त
सीमावर्ती तिलैया पहाड़ी में जुटे 25 नक्सली, ग्रामीणों में दहशत !
रिखिया थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बिहार-झारखंड की सीमा पर स्थित तिलैया पहाड़ी में कथित तौर पर नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ी है. नक्सल गतिविधियां होने से इस इलाके के ग्रामीणों में दहशत है. कुछ लोगों ने तिलैया पहाड़ी के जंगलों में पिछले चार-पांच दिनों से 20-25 अज्ञात लोगों को बैठक करते हुए देखा था. बताया जाता है
जसीडीह : तालाब में डूबने से जहानाबाद के युवक की मौत
जसीडीह थाना क्षेत्र के शंकरी गांव के तालाब में डूबने से बिहार के जहानाबाद जिला अंतर्गत मकदुमपुर थाना क्षेत्र के अंगुर नगर गांव निवासी 22 वर्षीय शिव कुमार मांझी की मौत हो गयी. एनडीआरएफ के गाेताखोरों ने करीब 20 घंटे बाद तालाब से निकाला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया. शिवकुमार ने गांव के साथी व
25 तक होगा फुटबॉल खिलाड़ियाें का निबंधन
इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक रविवार को स्पोर्ट्स क्लब के सभागार में हुई. एसोसिएशन के गतिविधियों पर चर्चा व कई अहम निर्णय लिये गये.सर्वसम्मति से तय हुआ कि वर्ष 2019-20 के खिलाड़ियों व क्लब को निबंधन 25 अगस्त तक होगा.
क्‍या अलग पार्टी बनाएंगे भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बोले - कांग्रेस भटक गयी है रास्‍ता, अनुच्‍छेद 370 हटाने का किया स्‍वागत
लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार के बाद कांग्रेस के अंदर जो कलह बढ़ी है वह थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष के रूप में राहुल गांधी का इस्‍ताफा, फिर सोनिया गांधी को अंतरिम अध्‍यक्ष चुना जाना. अब वरिष्‍ठ नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बागी तेवर पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी करता जा रहा है.
रांची : 2014 में लिये गये वाहनों का भुगतान 2019 में किया जायेगा
रांची : झारखंड में वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में लिये गये वाहनों के किराये का भुगतान जिला प्रशासन वर्ष 2019 में करेगा. प्रशासन द्वारा इसकी पूरी तैयारी की गयी है. जानकारी के मुताबिक उपायुक्त राय महिमापत रे ने किराया भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया है.
रसूलपुर : भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल पर प्राथमिकी
रसूलपुर : भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व गायक रसूलपुर थाना क्षेत्र के धानाडीह गांव निवासी मंगरू यादव के पुत्र शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव पर 18 लाख रुपये का चेक बाउंस होने के मामले में असहनी गांव निवासी श्रीकृष्ण पांडेय के पुत्र मृत्युंजय नाथ पांडेय ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में पीड़ित ने कहा है कि वह खरीदी गयी जमीन 22 लाख सात हजार रुपये में बिक्री के लिए तय की थी. इसकी रजिस्ट्री चंदा देवी पति शत्रुघ्न कुमार उर्फ खेसारीलाल यादव के नाम एकमा स्थित निबंधन कार्यालय में चार जून, 2019 को कर दी गयी.
किशनगंज : मानव तस्करी में युवक धराया, नौ लड़कियां मिलीं
किशनगंज : शहर के हलीम चौक वार्ड नंबर 20 कदमरसूल के समीप बारहघरिया मोहल्ले में किशनगंज पुलिस ने एक मकान से युवक समेत नौ युवतियों को हिरासत में लिया. मामला मानव व्यापार से जुड़ा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जानकारी अनुसार चाइल्ड लाइन को शनिवार दिन के 12 बजे किसी स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी कि हालिम चौक वार्ड नंबर 20 के एक घर में दो दिन में करीब 15 लड़की को लाकर रखा गया है, जिसे आज कहीं बाहर भेजने की तैयारी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
बाराचट्टी : नक्सली बनने की चाह में पहुंचा जंगल, पकड़ाया
बाराचट्टी : धनगांई जंगल में घूम रहे सीतामढ़ी के 27 साल के युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर धनगांई पुलिस के हवाले कर दिया. अनजान युवक छोटे-छोटे बच्चों से बात कर रहा था, जिस पर धनगांई गांव के ग्रामीणों को शक हुआ कि वह बच्चा चोर तो नहीं है़ ग्रामीणों ने उसे पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. युवक सुधांशु शेखर सीतामढ़ी जिले के कोहीयारा थाने के चिरैया गांव का है, जो घर में आपसी मनमुटाव के बाद पिछले 20 मई को घर से निकल गया था.
पटना : 24 से बढ़कर 43 होंगी प्रधान सड़कें, बढ़ेगा होल्डिंग टैक्स स्लैब
पटना : नगर निगम ने सड़कों के अपग्रेडेशन की योजना बनायी, ताकि बिना होल्डिंग टैक्स के स्लैब में बढ़ोतरी के टैक्स में बढ़ोतरी हो सके. इसको लेकर 40 फुट से अधिक चौड़ी सड़कों, 20 से 40 फुट चौड़ी सड़कों और 20 फुट से कम चौड़ी सड़कों को चिह्नित किया गया. इससे अब प्रधान मुख्य सड़कों की संख्या 24 से बढ़ कर 43 हो जायेगी. वहीं, मुख्य सड़क 88 से घट कर 69 होगी.
आरा सिविल कोर्ट बमकांड : पूर्व विधायक सुनील पांडेय समेत तीन रिहा, आठ दोषी
आरा (भोजपुर) : सिविल कोर्ट बमकांड के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने शनिवार को लंबू शर्मा व अखिलेश उपाध्याय समेत आठ आरोपितों को दोषी करार दिया. सजा के बिंदु पर 20 अगस्त को सुनवाई होगी. वहीं, एक आरोपित चांद मियां कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ, जिसका बेल बांड खारिज करते हुए गैरजमानतीय वारंट व कुर्की-जब्ती का आदेश दिया गया है.
पटना : 24 से बढ़कर 43 होंगी प्रधान सड़कें, बढ़ेगा होल्डिंग टैक्स स्लैब
पटना : नगर निगम ने सड़कों के अपग्रेडेशन की योजना बनायी, ताकि बिना होल्डिंग टैक्स के स्लैब में बढ़ोतरी के टैक्स में बढ़ोतरी हो सके. इसको लेकर 40 फुट से अधिक चौड़ी सड़कों, 20 से 40 फुट चौड़ी सड़कों और 20 फुट से कम चौड़ी सड़कों को चिह्नित किया गया. इससे अब प्रधान मुख्य सड़कों की संख्या 24 से बढ़ कर 43 हो जायेगी.
आइआरएस, 2019 क्यू-2 सर्वे : बिहार में प्रभात खबर पर पाठकों का अटूट विश्वास कायम
पटना: आइआरएस, 2019 क्यू-2 के आंकड़ों ने एक बार फिर प्रभात खबर को झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जानेवाला अखबार माना. झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार है.
देश में निजीकरण को बढ़ावा दे सकती है राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2019
लगभग चार वर्ष के बाद राष्ट्रीय शिक्षा नीति, 2019 का मसौदा राष्ट्र को सुझाव के लिए आमंत्रित किया गया था. पहले 30 जून और बाद में 31 जुलाई तक का वक्त टिप्पणी के लिए दिया गया. वर्तमान राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2019 जो कि के. कस्तूरीरंगन समिति द्वारा (24 जून 2017 - दिसंबर 2018) टीएस सुब्रहमण्यम समिति ( 31 अक्तूबर 2015 - मई 2016) के द्वारा तैयार शिक्षा नीति पर आधारित है जो वास्तविक रूप में व्यापक, दूरदर्शी और जमीनी है.
आइआरएस, 2019 क्यू-2 सर्वे : झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार
रांची : आइआरएस, 2019 क्यू-2 के आंकड़ों ने एक बार फिर प्रभात खबर को झारखंड का सबसे ज्यादा पढ़ा जानेवाला अखबार माना. झारखंड में प्रभात खबर की नंबर-1 की बादशाहत बरकरार है. यह बताता है कि प्रभात खबर पर झारखंड के पाठकों का भरोसा अटूट है.