7 results found for ''father of 49 children''
देशीय भाषाओं के अंतरराष्ट्रीय वर्ष में खास है इस बार का विश्व आदिवासी दिवस, जानें...
हर साल 9 अगस्त का दिन ''विश्व के देशीय लोगों के अंतरराष्ट्रीय दिवस'' (International Day of the World’s Indigenous People) के रूप में मनाया जाता है. आम बोलचाल की भाषा में इसे ''विश्व आदिवासी दिवस'' के रूप में जाना जाता है.
19 साल बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ
खगड़िया/गोगरी : इस वर्ष 15 अगस्त जिले के भाई और बहनों के लिए बहुत खास है. क्योंकि 19 साल के बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ मनाने का योग बना है. इससे पहले यह संयोग वर्ष 2000 में बना था. इस बार बहनें सिद्धि योग में भाइयों को रक्षा सूत्र बांधेगी. प्रकांड ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. शुभम सावर्ण ने बताया कि इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह पांच बजकर 49 मिनट से शाम 6.01 बजे तक है.
ज्यादा रुपये की लालच ने व्यवसायी से बना दिया अपराधी
ज्यादा रुपये के लालच ने एक व्यवसायी को अपराधी बना दिया. कोलकाता के एक युवक को बातों के जाल में फंसाकर उसके बैंक अकाउंट से 49 हजार 972 रुपये ऑनलाइन गायब करने के आरोप में विधाननगर साइबर थाने की पुलिस ने झारखंड से प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ लगे आरोपी का नाम सुदामा सिंह (37 वर्ष) है.
19 साल बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन का संयोग एक साथ
सीवान : इस बार 15 अगस्त का दिन छात्र-छात्राओं के लिए बहुत खास है, क्योंकि 19 साल के बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ मनाने का योग बना है. इससे पहले यह संयोग सन 2000 में बना था. इस बार बहनें सिद्धि योग में भाइयों को रक्षा सूत्र बांधेगी. पंडित गोपाल पांडे ने बताया कि इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह पांच बजकर 49 मिनट से शाम 6.01 बजे तक है.
बिहटा : खाते में जमा 49 लाख, छह साल से पेंडिंग हैं 3538 आवेदन, कन्या विवाह योजना के लाभुकों को नहीं मिल रहा लाभ
बिहटा : 49 लाख राशि रहने के बावजूद भी शादी के कई साल बीत जाने के बाद प्रखंड की कन्याओं को मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.
बाइक सवार अपराधियों ने विधवा से 49 हजार छीने
पकरीबरावां : घटना थाना क्षेत्र के केसौरी मोड़ की है. जहां केशौरी गांव की एक विधवा महिला से उचक्कों ने 49 हजार रुपये छीन कर फरार हो गये. विधवा महिला निर्मला देवी रो रो कर अपनी बताया कि वह दोपहर 2 बजे बैंक से अपनी बेटी की शादी के मामले को लेकर राशि की निकासी की थी.