5 results found for ''digital india''
Air India ने सिडनी में कम ईंधन के मुद्दे पर परिचालन निदेशक की उड़ान ड्यूटी पर लगायी रोक
मुंबई : एयर इंडिया ने अपने परिचालन निदेशक अमिताभ सिंह को अस्थायी तौर पर उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है. इसकी वजह पिछले हफ्ते सिडनी में उड़ान के दौरान कम ईंधन की स्थिति के बारे में अनिवार्य जानकारी नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को देने में उनका विफल रहना है. भारतीय नियमों के अनुसार, किसी भी संबंधित पायलट को कुछ घटनाओं के बारे में डीजीसीए को जानकारी देना अनिवार्य है. इसमें किसी उड़ान के दौरान कम ईंधन की स्थिति का होना भी शामिल है.
DGFT की अधिसूचना से इस्पात आयात को नुकसान, EEPC India ने वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को पत्र
नयी दिल्ली : भारतीय इंजीनियरिंग निर्यात संवर्द्धन परिषद (ईईपीसी इंडिया) ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) की इस्पात उत्पाद आयात के संबंध में जारी एक अधिसूचना को संशोधित करने का अनुरोध किया है. ईईपीसी का कहना है कि इससे देश में इस्पात के आयात को नुकसान होगा और इससे इस्पात की कीमतें भी बढ़ सकती हैं.
Air India को छह एयरपोर्ट पर विमान ईंधन की आपूर्ति से फिर हो गया बहाल
नयी दिल्ली/मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने धन की कमी से जूझ रही एअर इंडिया को छह हवाई अड्डों पर विमान ईंधन (एटीएफ) की आपूर्ति शनिवार को फिर से शुरू कर दी. ईंधन का काफी पैसा बकाया होने पर कंपनियों ने आपूर्ति बंद कर दी थी. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह की शुरुआत में सरकार ने तेल कंपनियों और एअर इंडिया के बीच वार्ता में मध्यस्थता की थी, जिसके बाद तेल कंपनियों ने ईंधन आपूर्ति शुरू करने का फैसला किया है.
Air India को फ्यूल सप्लाई पर हैदराबाद और रायपुर में फिलहाल रोक नहीं
मुंबई : नकदी संकट से जूझ रही एअर इंडिया के लिए शुक्रवार बड़ी राहत लेकर आया. तेल कंपनियों ने हैदराबाद और रायपुर में एअर इंडिया को ईंधन आपूर्ति पर रोक लगाने के निर्णय को टाल दिया. ईंधन बकाया का भुगतान नहीं होने को लेकर एअर इंडिया को पहले ही छह हवाईअड्डों पर ईंधन आपूर्ति रोक दी गयी है.
New India के निर्माण पर काम कर रही सरकार, 2024 तक 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनके रहेगा भारत
व्लादिवोस्तोक : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार ‘नये भारत'' का निर्माण करने पर काम कर रही है और वह 2024 तक देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने को लेकर प्रतिबद्ध है. उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मेजबानी में आयोजित पूर्वी आर्थिक मंच की बैठक में यह कहा. पांचवें पूर्वी आर्थिक मंच (ईईएफ) के पूर्ण सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र के साथ ‘न्यू इंडिया'' के निर्माण में काम कर रही है.