135 results found for ''counting 16 to 21 rounds''
16 कंपनी के शुभारंभ के बाद कैसे मिलेगी नौकरी, कहां करें संपर्क
रांची : 16 बीपीओ- बीपीएम कंपनी के शुभारंभ के मौके पर कई कंपनियों ने स्टॉल लगाकर सीधे नौकरी देने की भी व्यवस्था कर रखी थी. कंपनियों ने अपने स्टॉल में एक बॉक्स रखा था जिसमें युवाओं से उनका बायोडाटा लिया जा रहा था. ज्यादातर युवा जो पढ़ाई के आखिरी साल में है उनके लिए यह रोजगार का अच्छा अवसर है. वह सीधे नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं.
झारखंड : CM रघुवर दास ने किया 16 कंपनियों का शुभारंभ, 15 हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 16 बीपीओ कंपनी का शुभारंभ किया. इन कंपनियों के आने से लगभग 15 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. इस मौके पर 13 बीपीओ- बीपीएम कंपनी के साथ एमओयू भी किया गया. अनुमान है कि इस समझौते से सिर्फ बीपीओ में 9 हजार से अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे.
पटना : आरक्षण पर लगातार झूठ बोल रहे हैं राजद के लोग : राजीव
पटना : समाज कल्याण विभाग ने 24 अगस्त से बालक-बालिका गृह की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए संविदा पर 917 पदों पर आवेदन मांगा है. नियुक्ति प्रक्रिया स्टेट सोसाइटी फॉर अल्ट्रा पुअर एंड सोशल वेलफेयर (सक्षम) के तहत शुरू की जायेगी. आवेदक सक्षम की वेबसाइट पर 14 सितंबर तक आवेदन कर सकते है. आवेदकों के लिए 01 अगस्त 2019 को न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 55 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.
बीएसएल के सेक्टरों से 21 दिनों से नहीं हो रहा कचरा का उठाव, गंदगी व दुर्गंध से लोग परेशान
बोकारो : बीएसएल के सेक्टरों में 21 से अधिक दिन से कचरा का उठाव नहीं हो रहा है. सड़कों के किनारे कचरा का ढेर जमा है. इससे उठने वाले दुर्गंध के कारण आसपास रहने वाले और यहां से होकर गुजरने वाले लोग परेशान हैं. लोगों को महामारी फैलने का डर सता रहा है. समस्या पर नगर सेवाएं प्रबंधन का ध्यान नहीं है.
रोजगार के साधन छीन रही सरकार
गावां : विधायक राजकुमार यादव ने गावां प्रखंड के सेरूआ पंचायत में सेरूआ-बैंड्रो भाया डाबर में सकरी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ग्राम सेतु योजना के तहत यहां लगभग 16 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण मालती इंटरप्राइजेज की ओर से किया जायेगा. शिलान्यास समारोह में विधायक ने कहा कि इस पुल के बनने से क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा होगी.
सीपीआइ का पहला दलित महासचिव
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआइ) के लगभग सौ वर्षों के इतिहास में पहली बार उसे एक दलित महासचिव मिला, जब विगत 21 जुलाई को दोराईसामी राजा सीपीआई के महासचिव बनाये गये.
कार में लगी एंटरटेनमेंट टेलीमेडिक्स डेटा तकनीक से सामने आया नाम, अरसलान नहीं, बड़ा भाई चला रहा था कार
कोलकाता : शेक्सपीयर सरणी इलाके में तेज रफ्तार जगुआर कार के धक्के से दो बांग्लादेशी नागरिकों की मौत के मामले में पुलिस की जांच ने नया मोड़ ले लिया है. मामले की जांच में पता चला कि दुर्घटना के समय जगुआर कार अरसलान परवेज (21) नहीं, बल्कि उसका बड़ा भाई राघीव परवेज (25) चला रहा था. वह घटना के बाद दुबई भाग गया था.
PAK के दांत खट्टे करनेवाले IAF के हीरो अभिनंदन छह माह बाद MiG 21 पर लौटे
नयी दिल्ली : इस साल फरवरी में पाकिस्तानी एफ-16 को मार गिराने के बाद, पाकिस्तान द्वारा पकड़े जाने वाले भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान ने मिग 21 विमान फिर से उड़ाना शुरू कर दिया है.
कश्मीर घाटी में सामान्‍य हो रहे हालात, 16 दिन बाद फिर से खुले स्कूल, छात्रों की उपस्थिति कम
कश्मीर में पांच अगस्त से बंद 3,000 से अधिक मध्य विद्यालयों में लगभग 774 स्कूल पहली बार बुधवार को फिर से खुले. जम्मू कश्मीर पर केंद्र के हालिया फैसले के मद्देनजर घाटी में पाबंदियां लगाये जाने के बाद से ये विद्यालय बंद थे.
टीम इंडिया के सहयोगी स्‍टाफ की नियुक्ति प्रक्रिया जारी, फिजियो के लिए 16 का साक्षात्कार
भारतीय क्रिकेट टीम के सहयोगी स्टाफ को चुनने की प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रही जब चयन समिति ने फिजियो के पद के लिए 16 और अनुकूलन कोच के पद के लिए 12 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया.
पटना : सेकेंड राउंड की काउंसेलिंग कल से
आज एलॉटमेंट ऑर्डर करें डाउनलोड पटना : बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा (बीसीइसीइ) की ओर से सरकारी मेडिकल, निजी मेडिकल, डेंटल, आयुष चिकित्सा एवं पशु चिकित्सा कॉलेजों में बची हुई सीटों पर एडमिशन के लिए सेकेंड राउंड का फाइनल प्रोविजनल रिजल्ट मंगलवार शाम को जारी हो गया. बुकिंग ऑफ स्लॉट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ एलॉटमेंट ऑर्डर स्टूडेंट्स 21 अगस्त तक डाउनलोड कर सकते हैं. सेकेंड राउंड के तहत सरकारी मेडिकल कॉलेज में काउंसेलिंग 22 से 23 अगस्त तक होगी. निजी मेडिकल कॉलेजों की काउंसेलिंग 24 को होगी. सरकारी डेंटल, बीवीसी कॉलेज और प्राइवेट डेंटल कॉलेज के लिए काउंसेलिंग 25 अगस्त को होगी.
पटना : एम्स में ओपेन काउंसेलिंग 26 से, शाम तक करें रजिस्ट्रेशन
20-21 अगस्त को होने वाली काउंसेलिंग प्रक्रिया रद्द पटना : एम्स ने एमबीबीएस में एडमिशन के लिए ओपेन काउंसेलिंग की तिथि में परिवर्तन किया है. 20 से 21 अगस्त को होने वाली काउंसेलिंग प्रक्रिया को रद्द कर दिया गया है. अब यह काउंसेलिंग 26 से 27 अगस्त को आयोजित होगी.
पटना : हड़ताली मोड़ के पास की दुकानों को हटाने पर रोक
पटना : हाइकोर्ट ने बेली रोड के हड़ताली मोड़ के पास की दुकानों को हटाने संबंधी पटना एसडीओ के आदेश पर फिलहाल रोक लगा दी है. न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की एकलपीठ ने प्रभावित दुकानदारों द्वारा दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है. गौरतलब है कि 16 अगस्त, 2019 को पटना जिला प्रशासन ने लाउडस्पीकर से सभी दुकानों को हटाने का आदेश दिया था.
रांची : पेयजल के 16 अफसरों पर कार्रवाई की अनुशंसा
रांची : पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के 16 अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की अनुशंसा लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने विभागीय सचिव से की है. श्री उपाध्याय ने सचिव को तीन माह में कार्रवाई प्रतिवेदन देने को कहा है. अभिमन्यु तिवारी ने लोकायुक्त के यहां शिकायत की थी.
मोटोरला वन एक्शन इसी सप्ताह होगा भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स
इस महीने की 16 तारीख को मोटोरोला वन एक्शन स्मार्टफोन लॉन्च हो गया. हालांकि यह हैंडसेट अभी भारत में उपलब्ध नहीं है. यहां इसे 23 अगस्त को लॉन्च किया जाना है. 1080 गुना 2520 पिक्सेल रिजोल्यूशन के साथ इस फोन में 6.3 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 21:9 है. 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर सैमसंग एक्सीनॉस 9609 प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन में चार जीबी रैम है.
पुण्यतिथि पर विशेष: बिहार से मिट गयी उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की आखिरी निशानी!
उस्ताद को गुजरे हुए अभी एक युग भी नहीं हुए कि डुमरांव स्थित उनकी पैतृक भूमि को ही उनके परिजनों ने बेच दिया. बिहार के बक्सर जिले में 21 मार्च, 1916 को डुमरांव में शहनाई नवाज उस्ताद बिस्मिल्लाह खां का जन्म हुआ था.
तेतुलमारी में कोचिंग जा रही छात्रा पर एसिड अटैक
तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड के मुहल्ले में मंगलवार को कोचिंग के लिए जा रही 16 वर्षीया छात्रा पर दो युवकों ने एसिड से हमला कर दिया. इससे उसका बायां हाथ जल गया. पुलिस ने उसे पीएमसीएच में इलाज के लिए भर्ती कराया है. उसका इलाज चल रहा है. सूचना मिलने पर ग्रामीण एसपी अमन कुमार तेतुलमारी थाना पहुंचे और पूरी जानकारी ली, जबकि डीएसपी ने परिजनों के साथ-साथ अन्य लोगों से पूछताछ की.
कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर
विद्युत आपूर्ति प्रशाखा मोहनपुर के जेइ अरविंद कुमार ने कांवरिया पथ के 16 दुकानदारों पर बिजली चोरी का एफआइआर रिखिया थाने में दर्ज कराया है. मामले में बारा पंचायत भवन के नजदीक के दुकानदार कामेश्वर मरीक, टुनू मरीक, साहेब मरीक, मल्लिकार्जुन भवन बारा के समीप के दुकानदार अवधि यादव, रा
सड़क हादसे में 16 वर्षीय किशोर की हुई मौत
जैतिया पंचायत के पडूकिया निवासी अदावत बैठा का पुत्र मंकेश कुमार की मौत बाइक से एक सड़क दुर्घटना में हो गयी. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंपते हुए अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है. मंकेश कुमार अपने पिता का खाना पहुंचाने कैथवलिया चौक पर सोमवार की रात्रि में बाइक से गया था.
रांची : 50 हजार किसानों को मिलेगा मृदा स्वास्थ्य कार्ड
रांची : राज्य के 50 हजार किसानों को 21 अगस्त को एक साथ मृदा स्वास्थ्य कार्ड दिया जायेगा. इसके लिए समारोह का आयोजन हरिवंश टाना भगत स्टेडियम, होटवार में होगा. इस मौके पर 350 मिट्टी के डॉक्टरों को पहचान पत्र दिया जायेगा. राज्य की कृषि सचिव पूजा सिंघल ने सोमवार को सूचना भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी.