169 results found for ''comeback 15 years after''
10 माह में ठीक हो सकता है सिजोफ्रेनिया का मरीज
पटना : इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के मानसिक रोग विभाग में आने वाले आधे से ज्यादा रोगी सिजोफ्रेनिया (एक तरह का पागलपन) बीमारी से पीड़ित होते हैं. यह किसी पर अनचाहा शक और वहम करने वाली बीमारी है जो ज्यादातर 15 से 35 उम्र के पुरुष व महिलाओं में देखने को मिलती है. हर साल करीब दो हजार ऐसे मरीज आते हैं जो सिजोफ्रेनिया बीमारी की चपेट में होते हैं. समय से इलाज शुरू होने पर 10 माह में मरीज पूरी तरह ठीक हो सकता है.
30 जून तक डेढ़ लाख घरों को मिलेगा पानी कनेक्शन
मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने शुक्रवार को शहरी जलापूर्ति योजना पर समीक्षा बैठक की. बैठक में एलएंडटी कंपनी निशाने पर रही. मेयर श्री अग्रवाल ने एलएंडटी कंपनी को शहरी जलापूर्ति का काम हर हाल में 15 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया. साथ ही, चेतावनी भी दी कि अगर 15 जून तक काम पूरा नहीं होता है तो 16 जून को एफआइआर दर्ज करायी जायेगी.
मुजफ्फरपुर में फाइनेंसकर्मी से 14.61 लाख रुपये की लूट
मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर मार्ग कच्ची-पक्की के शेरपुर में बैंक आॅफ इंडिया की शाखा में दोपहर 3.20 बजे रुपये जमा करने पहुंचे फाइनेंस कर्मियों से बाइक सवार तीन अपराधियों ने मात्र 15 सेकेंड में छह राउंड फायरिंग कर 14 लाख 61 हजार 510 रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी मनियारी की ओर भाग गये.
सूरत में इमारत में भीषण आग, 15 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका
गुजरात के सूरत शहर में एक कमर्शियल इमारत की दो मंज़िलों में भीषण आग लगी है.
अब भी प्रासंगिक हूं, बुरा या भला, पर लोग मेरे बारे में बात करते हैं : दिनेश कार्तिक
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पहले पदार्पण करने के बाद टीम से लगातार अंदर-बाहर होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के खेल की चर्चा होती रहती है और ऐसे में वह खुद को टीम के लिए ‘प्रासंगिक'' मानते हैं. विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को हुआ और प्रतिभाशाली ऋषभ पंत की जगह 33 साल के दिनेश कार्तिक को जगह देने पर सवाल उठा था.
अब भी प्रासंगिक हूं, बुरा या भला, पर लोग मेरे बारे में बात करते हैं : दिनेश कार्तिक
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 15 साल पहले पदार्पण करने के बाद टीम से लगातार अंदर-बाहर होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के खेल की चर्चा होती रहती है और ऐसे में वह खुद को टीम के लिए ‘प्रासंगिक'' मानते हैं. विश्व कप के लिए भारतीय टीम का चयन 15 अप्रैल को हुआ और प्रतिभाशाली ऋषभ पंत की जगह 33 साल के दिनेश कार्तिक को जगह देने पर सवाल उठा था.
20 में से 15 प्रत्याशियों की जमानत हुई जब्त
लोकसभा चुनाव का परिणाम गुरुवार को सामने आ गया. 2014 के चुनाव की तरह इस चुनाव में भी 20 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाये थे. खास बात यह रही कि 20 में से 15 प्रत्याशियों की जमानत भी नहीं बच सकी.
100 से अधिक लोगों पर मामला दर्ज
गोला पुलिस ने सड़क जाम करने के आरोप में 15 नामजद सहित 100 से अधिक अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है. पुलिस ने उनलोगों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है.
तीन किमी नया फीडर बनाया, कनेक्शन दिया
बिजली विभाग ने बुधवार को मानगो जवाहरनगर 15 नंबर नया पावर सब स्टेशन से सात मुहल्लों को निर्बाध बिजली आपूर्ति करने के लिए माधवबाग कॉलोनी तक तीन किलोमीटर नया फीडर बनाकर बिजली आपूर्ति शुरू की. टेस्टिंग अौपचारिकता के बाद बुधवार दोपहर दो बजे के बाद निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरू की.
रिकी पोंटिंग ने बटलर को इंग्लैंड का सबसे खतरनाक खिलाड़ी बताया
इंग्लैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में कई मैच विनर हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि जोस बटलर उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी होंगे.
पटना सिटी के वार्ड 57 में 15 दिनों से पानी का संकट, सड़क पर उतरे लोग, लगाया जाम
पटना सिटी : वार्ड 57 में 15 दिनों से पानी की समस्या झेल रहे लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने मीना बाजार गुलजारबाग जाने वाले संपर्क पथ में सादिकपुर मछुआ टोली के पास बांस बल्ला लगा सड़क घेर कर हंगामा करने लगे. लगभग दो घंटे तक सड़क जाम कर लोग हंगामा करते रहे. लोगों का कहना था कि नाला व सड़क निर्माण के लिए खोदे गये गड्ढे से जलापूर्ति पाइप 15 दिनों से क्षतिग्रस्त है.
बस की छत पर बैठे चार युवक हाई वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलसे
चान्हो : बीजूपाड़ा-बरहे मार्ग पर बेजांग मोड़ के समीप बस की छत पर सवार चार युवक 11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से झुलस गये. इनमें रोहन तिर्की (17 वर्ष), संदीप तिर्की (13 वर्ष), रवि तिर्की (15 वर्ष) व प्रवीण उरांव (18 वर्ष) शामिल हैं. घटना मंगलवार की रात करीब नौ बजे की है. सभी को मांडर रेफरल अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद रिम्स रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि बस में सवार लोग रांची के बनहोरा के रहने वाले हैं.
कोयल नदी खोद कर गुमला की बुझायी जा रही प्यास
गुमला से 15 किमी दूर स्थित नागफेनी से बहने वाली दक्षिणी कोयल नदी सूख चुकी है. कहीं-कहीं कुछ पानी जमा है, तो वह अनुपयोगी है. नागफेनी जलापूर्ति केंद्र से बड़ी मुश्किल से शहर को पानी सप्लाई की जा रही है. 41 डिग्री सेल्सियस तापमान में सूख चुकी कोयल नदी को खोद कर गु
झारखंड : 30 लाख नये कनेक्शन से बिजली की खपत बढ़ी, बेहतर आपूर्ति के लिए 15 योजनाओं पर हो रहा काम
झारखंड मंत्रालय में मुख्‍यमंत्री रघुवर दास की मौजूदगी में ऊर्जा विभाग (संचरण), आरईओ और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की समीक्षा बैठक हुई. इस दौरान कहा गया कि लोगों को निर्बाध बिजली और स्वच्छ पेयजल पहुंचाना सरकार की प्राथमिकता है. 30 लाख नये कनेक्शन देने के बाद से बिजली की खपत बढ़ी है.
सभी रेल फाटकों पर मूलभूत सुविधाएं होंगी बहाल
आरा : हाजीपुर रेलवे जोन के द्वारा जारी पत्र के आदेश पर दानापुर रेल मंडल आगामी 15 अगस्त से पहले सभी रेल फाटकों पर सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित करने का संकल्प लिया है. बता दें कि रेलवे फाटक पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए बिजली, पानी, पंखा, लाइट, शौचालय, ढंग का रूम हर हाल में उपलब्ध करा दिये जायेंगे. उक्त जानकारी इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के शाखा अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने दी.
गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष ने दर्ज करायी प्राथमिकी
हाजीपुर/भगवानपुर : थाना क्षेत्र के मागंनपुर गांव में बीते 15 मई को हुई गोलीबारी मामले में दूसरे पक्ष के मांगनपुर गांव निवासी प्रहलाद सिंह ने भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में एक पक्ष के बेलसर ओपी थाना क्षेत्र के मौना गांव निवासी नंदकिशोर ठाकुर ने बीते 16 मई को ही प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
बिजली चोरी के मामले में चार के विरुद्ध प्राथमिकी
विद्युत चोरी की बाबत स्थानीय थाना में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कनीय विद्युत अभियंता संजय कुमार के बयान पर दर्ज प्राथमिकी में कहा है कि विगत 15 मई को विद्युत चोरी के खिलाफ छापेमारी के दौरान मोरसंड निवासी अरूण कुमार सिंह व माधोपुर सुल्तानपुर निवासी शंभू दास को एलटी तार में टोका फंसाकर
गांव की ओर चली रघुवर सरकार, तीन योजनाओं को 15 अगस्त तक पूरा करने का दिया टास्क
चुनाव संपन्न होने के साथ ही राज्य सरकार विकास कार्यों को आगे बढ़ाने में जुट गयी है़ राज्य सरकार अपनी योजनाओं के साथ गांव में पहुंचेगी़ मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के गांवों के लिए तीन योजनाओं को टाइम बांड पूरा करने का निर्देश दिया है़
घर में घुस कर 10-15 लोगों ने की मारपीट, महिला सहित पांच घायल
रांची : लालपुर थाना क्षेत्र के नवीन मित्रा रोड निवासी सह मोदी विचार मंच के नेता धनपति महतो के घर में घुस कर उनके पड़ोसियों सहित 10-15 लोगों ने जानलेवा हमला किया और लूटपाट की. इस क्रम में हमलावरों ने उनकी गाड़ी में भी तोड़फोड़ की़ इस हमले में धनपति महतो के दो पुत्र, मां व पत्नी तथा पिता जख्मी हो गये.
लोकसभा चुनाव: 2019 के नरेंद्र मोदी की हालत 2004 के वाजपेयी जैसी है?: नज़रिया
यह चुनाव कई मायनों में 15 साल पहले हुए आम चुनाव की याद दिला रहा है, अब वाजपेयी की जगह मोदी हैं