58 results found for ''chandrayan 2''
INDvsBAN Day 2 Stumps : भारत बड़े स्कोर की ओर पहली पारी में अबतक 343 रन की बढ़त IND 493/6
भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. मैच के दूसरे दिन का खेल भारत ने 86 रन से किया. 43 रन पर नाबाद लौटे चेतेश्वर पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया.
'भूल भुलैया 2' में नजर आएंगी तब्बू
मुंबई : कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म ''भूल भुलैया 2'' में अभिनेत्री तब्बू भी नजर आएंगी. यह फिल्म अक्षय कुमार की फिल्म ''भूल भुलैया 2'' की सीक्वल है जिसका निर्देशन अनीस बज्मी कर रहे हैं. इस फिल्म के निर्माता भूषण कुमार, कृष्ण कुमार और मुराद खेतानी हैं. कार्तिक और कियारा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके फिल्म में तब्बू का स्वागत किया. कार्तिक ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘भूल भुलैया 2 की दुनिया में तब्बू मैम का स्वागत है. हम शूटिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.''''
Mardaani 2: रानी मुखर्जी का दमदार अंदाज, रोंगटे खड़े का देगा 'मर्दानी 2' का ट्रेलर
रानी मुखर्जी एक बार फिर बड़े पर्दे पर ''मर्दानी'' बनकर लौट आई हैं. उनकी आनेवाली फिल्‍म ''मर्दानी 2'' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है. 2 मिनट 19 सेकेंड के इस ट्रेलर में रानी मुखर्जी काफी दमदार नजर आ रही हैं. ट्रेलर में रानी मुखर्जी महिलाओं के साथ वीभत्‍स तरीके से बलात्‍कार करने वाले दरिंदे को तलाशती नजर आ रही हैं. ट्रेलर में राजस्‍थान के कोटा शहर की कहानी को दिखाया गया है जहां पूरे देश से बच्‍चे पीएमटी और आईआईटी की कोचिंग करने के लिए जाते हैं. लेकिन एक लड़की के साथ बड़ा हादसा हो जाता है.
कोलेबिरा घाटी में गुप्ता बस पलटी एक दर्जन यात्री घायल
कोलेबिरा थाना क्षेत्र फिकपानी ग्राम के समीप गया से राउरकेला जाने वाली गुप्ता बस (बीआर 02 डब्ल्‍यू 7475) पलट गयी. कोलेबिरा-सिमडेगा एनएच 143 स्थित फिकपानी गांव के समीप मुख्य पथ पर गड्ढे में गाड़ी का अगला चक्का घुस गया व चक्‍के के ऊपर लगी पत्ती टूट गयी. जिसके बाद चालक ने वाहन पर से संतुलन खो दिया. यात्रियों से भरी बस पलट गयी.
इंदौर के होलकर स्टेडियम में अजेय रहा है भारत, बांग्लादेश पहली दफा दिखायेगा दम-खम
बांग्लादेश पर टी20 शृंखला में भारत की 2-1 से जीत के बाद क्रिकेटप्रेमियों की निगाहें यहां होलकर स्टेडियम में बृहस्पतिवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच पर टिक गयी हैं जिसमें दोनों टीमें फिर आमने-सामने होंगी. इस स्टेडियम का कोई डेढ़ दशक पुराना रिकॉर्ड भारत के पक्ष में रहा है और मेजबान टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में इसके मैदान पर अजेय रही है.
क्या आपका बच्चा बिस्तर गीला करता है? जानें क्या है कारण?
नवजात शिशु और छोटे बच्चे तो रात में भी 1-2 पेशाब करते हैं, क्योंकि इनमें मस्तिष्क और ब्लैडर (मूत्राश्य) के मध्य संबंध पूरी तरह से निर्मित नहीं होता है. लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती है, यह संबंध विकसित हो जाता है. जिसके बाद मस्तिष्क, ब्लैडर को नियंत्रित करने लगता है, जिससे यूरिन पास करने की जरूरत होने पर मस्तिष्क अलर्ट हो जाता है और नींद खुल जाती है. लेकिन बहुत से बच्चों के साथ ऐसा नहीं होता है, किशोर उम्र में भी नींद में अक्सर ब्लैडर पर उनका नियंत्रण नहीं रहता और वे बिस्तर पर ही पेशाब कर देते हैं. जानिए क्यों होती है यह समस्या और कैसे इससे निपटा जाये-
सियाम ने कहा, अक्टूबर के फेस्टिव सीजन में महज 0.28 फीसदी बढ़ी यात्री वाहनों की बिक्री
नयी दिल्ली : घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री अक्टूबर महीने में मामूली 0.28 फीसदी बढ़कर 2,85,027 वाहन रही. एक साल पहले इसी माह में घरेलू बाजार में ऐसे वाहनों की बिक्री 2,84,223 इकाई रही थी. भारतीय ऑटोमोबाइल विनिर्माता सोसायटी (सियाम) द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. इनमें कहा गया है कि अक्टूबर में घरेलू बाजार में कारों की बिक्री की यदि बात की जाये, तो यह 6.34 फीसदी घटकर 1,73,649 कार रही. अक्टूबर 2018 में यह 1,85,000 इकाई रही थी.
भारत ने तीसरे टी-20 में बांग्लादेश को हराकर 2-1 से जीती सिरीज़, दीपक चाहर बने हीरो
दीपक चाहर की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर भारत ने बांग्लादेश को हराकर टी-20 सिरीज़ को अपने नाम किया.
दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान के लिए कल जारी होगी अधिसूचना, रांची समेत 7 जिलों में शुरू होगा नामांकन
रांची : झारखंड की राजधानी रांची समेत सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार (11 नवंबर, 2019) को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन शुरू हो जायेगा. दूसरे चरण की वोटिंग 7 दिसंबर को होगी. प्रत्याशी 18 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 19 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 21 नवंबर तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. दूसरे चरण में पूर्वी सिंहभूम की 6, सरायकेला-खरसावां की दो, पश्चिम सिंहभूम की 5, रांची की दो, खूंटी की दो, गुमला की एक और सिमडेगा की 2 सीटों पर मतदान होगा.
दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान के लिए कल जारी होगी अधिसूचना, रांची समेत 7 जिलों में शुरू होगा नामांकन
रांची : झारखंड की राजधानी रांची समेत सात जिलों की 20 विधानसभा सीटों के लिए सोमवार (11 नवंबर, 2019) को अधिसूचना जारी होने के साथ नामांकन शुरू हो जायेगा. दूसरे चरण की वोटिंग 7 दिसंबर को होगी. प्रत्याशी 18 नवंबर तक नामांकन दाखिल कर सकेंगे. 19 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 21 नवंबर तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकेंगे. दूसरे चरण में पूर्वी सिंहभूम की 6, सरायकेला-खरसावां की दो, पश्चिम सिंहभूम की 5, रांची की दो, खूंटी की दो, गुमला की एक और सिमडेगा की 2 सीटों पर मतदान होगा.
#INDvBAN : चाहर की आंधी में उड़ा बांग्‍लादेश, आखिरी टी20 30 रन से जीता भारत, सीरीज पर भी कब्‍जा
दीपक चाहर ने हैट्रिक सहित छह विकेट लिये जिससे भरत ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी शानदार वापसी करके बांग्लादेश को तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां 30 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला 2-1 से जीती.
बिहार : औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, पिता-पुत्र सहित तीन की मौत
औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में रविवार की सुबह मदनपुर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर कुशहा मोड़ के समीप एक कार ने ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. जिससे कार पर सवार पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. घटना के बारे में पता चला कि रोहतास जिले के दनवार पंचायत के पंचायत समिति सदस्य पिंटू राय अपने पुत्र छोटू कुमार साडू के पुत्र अनूप राय एवं अन्य परिजनों के साथ झारखंड के जमशेदपुर से अपने गांव लौट रहे थे. जैसे ही कुशहा गांव के समीप पहुंचे कि सड़क पर पूर्व पर खड़ी ट्रक में पीछे पर जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे पिंटू राय अनूप राय की मौत घटनास्थल पर हो गयी.
फतुहा में चोरी के वायर के साथ तीन गिरफ्तार
फतुहा : रेलवे सुरक्षा बल ने रेलवे के चोरी किये गये वायर के साथ तीन को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार इस्लामपुर कैंपिंग ड्यूटी में तैनात आरक्षी राजदेव रजक एवं आरक्षी नरेश कुमार गश्ती करते हुए इस्लामपुर स्टेशन समपार फाटक संख्या 38बी के पास पहुंचे तो देखा कि 2 बंडल रेलवे का ओएचइ वायर पड़ा हुआ था. उसके आसपास तीन व्यक्ति संदिग्ध रूप से बैठकर कुछ कर रहे थे. शंका होने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों संदिग्धों को घेर कर पकड़ लिया गया.
सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 12 बड़ी बातें
केंद्र व उप्र सरकार को राम मंदिर बनाने के लिए तीन महीने में ट्रस्ट बनाने के निर्देश. 02.77 एकड़ जमीन केंद्र सरकार के अधीन.
क्रिकेटर के एल राहुल संग लिंक-अप की खबरों पर अथिया शेट्टी ने तोड़ी चुप्‍पी
बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी की बेटी अथिया शेट्टी इनदिनों अपनी आनेवाली फिल्‍म मोतीचूर चकनाचूर को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. अभिनेत्री लगभग 2 सालों बाद इस फिल्‍म से वापसी करने जा रही है. इससे पहले अथिया अभिनेता अर्जुन कपूर और अनिल कपूर के साथ फिल्‍म मरजावां में नजर आई थीं. मोतीचूर चकनाचूर का ट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे बेहद पसंद किया जा रहा है. इसी बीच अथिया और क्रिकेटर के एल राहुल के अफेयर की खबरें भी आ रही हैं. अ‍ब अभिनेत्री ने इसपर चुप्‍पी तोड़ी है.
शिवपुर अंतर्गत मोती बाजार इलाके में पानी की भारी किल्लत
जामुड़िया बोरो एक अन्तर्गत वार्ड नंबर 2 के शिवपुर मोती बाजार में पानी की समस्या को लेकर यहां के भुईया पाड़ा, माजी पाड़ा, तुरीपाड़ा, बगानपाड़ा और पास के ही कई ग्राम पानी की समस्या को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, इस पानी की समस्या को लेकर उस इलाके में रहने वाले संजय मंडल, कम्बु बाऊरी ने बताया कि 2011 में तृणमूल कांग्रेस की सरकार आने के बाद यहां पर पीएचइ विभाग ने पाइप तो लगाया गया है, ले
माहिरा ने सिद्धार्थ शुक्‍ला को कह दिया '40 साल का बुड्ढा', भड़कीं गौहर खान
''बिग बॉस 13'' में घमासान जारी है. कंटेस्‍टेंट एकदूसरे को कमेंट करने से बाज नहीं आ रहे हैं. घर दो ग्रुपों में बंट चुका है. हाल ही में बीबी ट्रांसपोर्ट टास्‍क हुआ जिसमें एकबार फिर घरवाले एकदूसरे पर उग्र होते नजर आये. इस दौरान माहिरा शर्मा और सिद्धार्थ शुक्‍ला के बीच झड़प हो गई थीं. वहीं माहिरा ने सिद्धार्थ को 40 साल का बुड्ढा बताया था. उन्‍होंने कहा था कि मेरे मम्‍मी भी इससे 2 या 3 साल छोटी ही हैं. माहिरा खान के इस बयान पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और बिग बॉस की एक्‍स कंटेस्‍टेंट गौहर खान भड़कीं नजर आ रही हैं.
साहेबगंज फीडर से 17 नवंबर तक पांच घंटे गुल रहेगी बिजली
लो टेंशन व हाई टेंशन तार को बदलने और नये फीडर के लाइन खींचने सहित अन्य काम को लेकर शुक्रवार को जिले में विभिन्न जगहों पर बिजली आपूर्ति पांच से आठ घंटे बाधित रहेगी. साहेबगंज 33 केवीए फीडर की बिजली 8 से 17 नवंबर तक हाइ टेंशन तार को बदलने को लेकर सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी.
स्मृति मंधाना ने वनडे में रचा इतिहास, धवन के बाद सबसे तेज दो हजारी बनी
स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्णायक तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर शृंखला 2 -1 से जीत ली.
स्मृति मंधाना और रौद्रिगेज ने वेस्टइंडीज में भारत को वनडे श्रृंखला में जीत दिलाई
नार्थ साउंडः टीम में वापसी करने वाली स्मृति मंधाना और जेमिमा रौद्रिगेज के अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला टीम ने निर्णायक तीसरे वनडे में वेस्टइंडीज को छह विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली.