54 results found for ''chandrayaan 2''
मनोहरपुर : इस्पात में मृत महिला को मनोहरपुर में उतारा गया
मनोहरपुर : मनोहरपुर रेल प्रशासन ने हावड़ा- टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस से बुधवार दोपहर को एक महिला (35 साल) का शव बरामद किया है. महिला के साथ दो छोटे बच्चे थे. एक बेटी की उम्र लगभग 2 वर्ष तथा दूसरी 8 महीने की है.
जमशेदपुर : दो सीटों के लिए छह ने किया नामांकन
जमशेदपुर : टाटा वर्कर्स यूनियन के रिक्त दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव में सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था उनमें बुधवार को छह ने नामांकन दाखिल कर दिया है. निर्वाचन पदाधिकारी भगवान सिंह ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र संख्या 148, एसएमडी से 2 तथा निर्वाचन क्षेत्र संख्या 63, एचएसएम से सर्वाधिक कर्मचारियों ने नामांकन पत्र जमा किया है.
बिहार : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा देय धनराशि होगी ऑनलाइन
पटना : कन्या शिशुओं के सर्वांगीण विकास के मद्देनजर बिहार राज्य में जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना चलायी जा रही है. मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना में स्वास्थ्य विभाग द्वारा भी सहयोग किया जा रहा है. कन्या शिशुओं की 2 वर्ष तक की आयु तक संपूर्ण टीकाकरण संपन्न कराने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 2000 रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा देय प्रोत्साहन धनराशि को ई-जननी पोर्टल पर ऑनलाइन करने का प्रावधान भी किया गया है.
पटना : रटनेवाले प्रश्नों पर जोर, बढ़ेगा कटऑफ
35 जिलों के 718 केंद्रों पर आयोजित हुई प्रारंभिक परीक्षा पटना : 65वीं बीपीएससी पीटी में समझ आधारित प्रश्नों के बजाय कौन, कब, कहां जैसे रटने वाले प्रश्नों पर जोर रहा. इस वजह से इसमें 64वीं पीटी की तुलना में कट ऑफ बढ़ने की आशंका है. पिछली बार यह 96 रहा था, इस वर्ष 105 तक पहुंचने की संभावना है. मंगलवार को प्रदेश के 35 जिलों के 718 परीक्षा केंद्रों पर दोपहर 12 से 2 बजे तक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गयी.
मधेपुरा में 30 हजार घूस लेते मनरेगा का जेइ गिरफ्तार
मुरलीगंज (मधेपुरा) : निगरानी ने मंगलवार को मनरेगा के कनीय अभियंता (जेइ) अभिषेक आनंद उर्फ राजा को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मुरलीगंज स्थित आवास से गिरफ्तार किया. निगरानी के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि नाढी पंचायत के त्रिभुवन यादव वार्ड जो वार्ड सदस्य सह उप मुखिया नाढी ने मुख्यमंत्री गली नली योजना, योजना संख्या 1,2,3 का काम किया गया था. उस कार्य का 60 प्रतिशत भुगतान हो चुका था. शेष 40 प्रतिशत काम पूरा होने पर शेष राशि के लिए जब वे गये तो शेष राशि के भुगतान के एवज में 10 प्रतिशत रिश्वत की मांग की गयी.
बड़ा खुलासा: लंदन एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारे गये डॉ काफिल के संपर्क में था अलकायदा आतंकी कलीमुद्दीन
मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 (क्रॉस रोड 2 ए) निवासी व आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया कि उसके दोस्त युसूफ का संबंध बेंगलुरु में कुरम (इलियासनगर), रिजवान (इलियासनगर), अनीस (शिवजीनगर), मौलाना अंजर शाह, आलम और सबिल से था. सबिल का भाई डॉक्टर काफिल लंदन में एयरपोर्ट पर बम विस्फोट में मारा गया था.
जेएससीए में पुजारा और साहा का दबदबा, पुजारा ने खेली थी 202 रन की पारी, साहा ने भी शतक मारकर चौंकाया था
रांची : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच 19 अक्तूबर से रांची में खेला जायेगा. 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करनेवाली भारतीय टीम यह मैच जीत कर क्लीन स्वीप करने उतरेगी. रांची में टीम इंडिया अपना दूसरा टेस्ट मैच खेलने जा रही है. दो वर्ष पहले विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, पर नतीजा दोनों टीमों के लिए बराबरी का रहा था.
जलपाईगुड़ी में एक करोड़ 60 लाख का याबा टैबलेट जब्त, 3 गिरफ्तार
कोतवाली थाना पुलिस ने मंगलवार को तीस्ता ब्रिज के पास इनोवा गाड़ी से एक करोड़ 60 लाख रुपये का याबा टैबलेट जब्त करने के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. इस संबंध में जलपाईगुड़ी के एसपी अभिषेक मोदी ने बताया कि 2 लाख पीस याबा टैबलेट जब्त हुआ है. इनोवा गाड़ी से टैबलेट को असम से कोलकाता ले जाया जा रहा था.
मारपीट मामले में जेल
कोटवा कदम चौक स्थित पावर सब स्टेशन में घुसकर बिजली कर्मी पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वहीं एक भागने में सफल रहा. पीड़ित एसबीओ 2 कुंदन कुमार ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरे मोबाइल पर सोमवार को देर शाम करीब 8.39 ब
सऊदी चार बार, बांग्लादेश व अफ्रीका एक बार गया कलीमुद्दीन, साकची मस्जिद में कटकी से मिला था
मानगो आजादनगर रोड नंबर 12 (क्राॅस रोड 2 ए) निवासी व आतंकी संगठन अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन ने एटीएस के समक्ष पूछताछ में कई खुलासे किये. कलीमुद्दीन ने एटीएस को बताया, वह चार बार सऊदी अरब गया था. इसके अलावा बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रिका एक-एक बार गया था.
Apple अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता iPhone
अमेरिका की शीर्ष टेक कंपनी एेपल अगले वर्ष सस्ते में मिलने वाला है. कंपनी आईफोन एसई 2 को लॉन्च करने वाली है. वहीं, कंपनी के इस फोन को लेकर पहले कई रिपोर्ट्स भी लीक हो चुकी हैं, जिनमें फीचर्स का खुलासा हुआ है.
15 जिलों के 2,27,649 परिवारों के खाते में सरकार ने भेजे 6000 रुपये, खाते में पैसे आते ही मिलेगी SMS से सूचना
पटना : बिहार में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि और अतिवृष्टि से सूबे पटना, भोजपुर, भागलपुर, नवादा, नालंदा, खगड़िया, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, मुंगेर, बक्सर, कटिहार, जहानाबाद, अरवल और पूर्णिया मुख्य रूप से बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. अब तक इन जिलों के 95 प्रखंडों की 616 पंचायतों के करीब सात लाख 22 हजार परिवार प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से प्रभावित परिवारों को 6000 रुपये प्रति परिवार की दर से अनुग्रह सहायता राशि का भुगतान बिहार सरकार करेगी.
वाहन चेकिंग में अव्वल रहा डुमरांव, 572 आरोपित धराये
बक्सर : बक्सर जिले के ग्यारह थानों की पुलिस ने एक माह के अंदर 2 लाख 65 हजार रुपये वाहन चेकिंग के दौरान जुर्माना राशि के रूप में वसूली की है. इसमें जिले के डुमरांव में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना राशि वसूली की गयी है. जबकि सबसे कम इटाढ़ी थाना की पुलिस ने जुर्माना वसूला है.
टीम इंडिया ने लगातार 11वीं सीरीज जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ा
गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में चौथे ही दिन रविवार को एक पारी और 137 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली.
2nd Test : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हराया, लगातार 11वीं जीत का बनाया रिकॉर्ड
अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट में चौथे ही दिन रविवार को एक पारी और 137 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली.
सारा अली खान संग अफेयर की खबरों पर कार्तिक आर्यन ने तोड़ी चुप्‍पी, कही ये बड़ी बात
कार्तिक आर्यन और सारा अली खान ने हाल ही में फिल्‍म ''लव आज कल 2'' की शूटिंग पूरी की है. बीते कुछ समय से दोनों एकसाथ हर जगह नजर आते हैं. कभी एयरपोर्ट पर तो कभी डिनर डेट से अक्‍सर दोनों की तसवीरें सामने आती है. तसवीरों में दोनों की खास बॉन्डिंग नजर आती हैं. पिछले दिनों ऐसी खबरें भी थीं कि दोनों एकदूसरे को डेट कर रहे हैं. हालांकि सारा और कार्तिक ने कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा है. अब कार्तिक का ए‍क बयान सामने आया है जिसमें उन्‍होंने सारा के बारे में खुलकर बात की है.
आदित्यपुर में सात जगह बनेंगे जी-3 के फ्लैट, जगह तय
जमशेदपुर : झारखंड आवास बोर्ड आदित्यपुर में सात अलग-अलग जगहों पर जी-3 फ्लैट का निर्माण करेगा. इसमें आदित्यपुर में तीन अौर आदित्यपुर 2 में चार जगहों को चिह्नित किया गया है. आवास बोर्ड के इस प्रोजेक्ट के कार्यान्वयन के लिए दस करोड़ का बजट तय किया है. इसे डेढ़ साल में पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया है.
बोगी में बिजली गुल होने पर बोकारो स्टेशन पर हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस में यात्रियों ने किया हंगामा
धनबाद : हटिया गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस (15027) के यात्रियों ने बोकारो स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. इस हंगामे की मुख्य वजह यह थी कि ट्रेन के बोगी संख्या एस6 और 2 जनरल कोच में बिजली गुल हो गयी थी. बिजली नहीं होने की वजह से त्रस्त यात्रियों का हौसला जवाब दे गया. बिजली गुल होने पर यात्रियों की ओर से बोकारो स्टेशन में 5 बार चैन पुलिंग की गयी.
भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से रौंदा
पूनम राउत (65) और कप्तान मिताली राज (66) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मुकाबले को पांच विकेट से जीतकर तीन मैचों की वनडे शृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.
Slowdown! लगातार ग्यारहवें महीने वाहनों की बिक्री में गिरावट
घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री सितंबर महीने में 23.69 प्रतिशत गिरकर 2,23,317 इकाइयों पर आ गयी. पिछले साल इसी महीने 2,92,660 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी. सियाम ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. यह लगातार ग्यारहवां महीना है जब वाहनों की बिक्री में गिरावट आयी है.