77 results found for ''chandrayaan 2''
मां व दो साल के बच्चे की संदिग्ध स्थिति में मौत
पारीवारिक अशांति के बीच मां ने 2 साल के बेटे की हत्या कर खुद भी फंदे से लटक गयी. घटना रायगंज थाना के मड़ाईकुड़ा ग्राम पंचायत के उलुपाड़ा इलाके में हुई है. मृत गृहवधू के नाम सावित्री दास राजवंशी (23) ‍व बच्चा बिक्रम राजवंशी है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिये रायगंज जिला अस्पताल में भेज दिया है.
ट्रेन से टकरा कर हाथी के घायल होने की सूचना
दक्षिण-पूर्व रेल मंडल के हटिया-राउरकेला रेलखंड पर गुरुवार की तड़के करीब तीन बजे पोकला और बकसपुर रेलवे स्टेशन के बीच पोल संख्या 481/1 और 481/2 के बीच दरभंगा एक्सप्रेस से एक जंगली हाथी को धक्का लगने की पुष्टि ट्रेन चालक ने की है. ट्रेन चालक ने अपने मेमो में इस बात का जिक्र करते हुए पोकला रेलवे स्टेशन मास्टर पी टोप्पो को इसकी जानकारी सुबह 3.15 बजे दी है.
पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति की सदमे में मौत
नालंदा : बिहार के नालंदा में गुरुवार को सरमेरा प्रखंड मुख्यालय में एक अजीब हादसा हो गया, जिसको लेकर सभी लोग हतप्रभ तथा अचंभित हैं. गुरुवार को अपनी दिवंगत पत्नी के दशकर्म के विधि-विधान में शामिल होने गये पति सरमेरा गांव निवासी विशुनी राम की मौके पर मौत हो गयी. मृतक की पत्नी दारो देवी की मौत विगत 2 दिसंबर को हुई थी, इसे लेकर उनके गोतिया भाई एवं अन्य परिजन गांव स्थित बड़ी ठाकुरबाड़ी के पास अपना-अपना बाल मुंडन करा रहे थे. इस बीच मृतका दारो देवी के पति भी वहां पहुंचे परंतु पत्नी की मौत के सदमे को बर्दाश्त नहीं कर सके. फलस्वरूप मौके पर पति की जान चली गयी.
युवराज सिंह: वो बल्लेबाज जिसने कैंसर को मात देने के बाद करियर की सबसे बड़ी पारी खेली
2011 का वर्ल्ड कप. भारत और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच क्वार्टर फाइनल का मैच खेला जा रहा था. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा कर रही थी. भारतीय टीम ने आखिरकार जीत हासिल की. इस मैच में मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराज सिंह ने जीत का आखिरी चौका जड़ा था. इस मैच के हीरो युवराज सिंह थे. हालांकि भारतीय टीम के सदस्यों सहित सभी लोगों ने ये महसूस किया कि युवराज सिंह मैदान में कई बार खांसते और उल्टियां करते दिखाई दिए. उनको सीने में दर्द भी था. खैर, भारतीय टीम 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को हराकर विश्व चैंपियन बनी.
वेस्टइंडीज के खिलाफ बेखौफ बल्लेबाजी के लिये सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया को सराहा
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न टी-20 श्रृंखला में बेखौफ बल्लेबाजी के लिये भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना की. भारत ने तीसरा टी-20 मैच 67 रन से जीतकर श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.
भारत-अमेरिका के बीच ‘2+2' वार्ता में मानवाधिकारों के मुद्दों पर नहीं होगी चर्चा
वाशिंगटन : अमेरिका की एक शीर्ष राजनयिक ने कहा कि अगले सप्ताह भारत और अमेरिका के बीच होने वाली ‘2+2'' वार्ता में मानवाधिकारों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा नहीं की जाएगी लेकिन कश्मीर से संबंधित मुद्दों पर बात होगी.
रोहित, राहुल और कोहली की आंधी में उड़ा वेस्‍टइंडीज, सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा
केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की शृंखला 2-1 से जीत ली.
हर वार्ड को मिले थे 2-2 करोड़, पार्षदों ने नहीं सौंपी अनुशंसा
पटना : वित्तीय वर्ष के नौ माह खत्म होने के बाद भी न पार्षदों की ओर से अनुशंसा की गयी है और न ही नगर आयुक्त व मेयर की ओर से अनुशंसा की मांग की गयी है. स्थिति यह है कि बजट की कॉपी में वार्डों की विकास योजनाएं सिमटी हैं.
54 बोतल शराब जब्त, तीन गिरफ्तार
गोविंदपुर पुलिस ने मंगलवार को ऊपर बाजार मोड़ में शराब समेत एक होंडा सिटी कार जब्त किया. साथ ही कार पर सवार चालक समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस इंस्पेक्टर रणधीर कुमार ने बताया कि डब्ल्यूबी जीरो 2 एक्स 7240 नंबर की होंडा सिटी कार निरसा से बरवाअड्डा की ओर जा रही थी.
गोमिया में 12 दिसंबर को मतदान, 2,लाख 74 हजार 907 मतदाता करेंगे वोट
झारखंड विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 तारीख को गोमिया विधान सभा क्षेत्र में भी मतदान होना है. मतदान के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. गोमिया विधान सभा क्षेत्र में अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी विजय कुमार गुप्ता है ,वहीं सहायक निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ मोनी कुमारी व सीओ ओम प्रकाश मंडल हैं.
गोमिया में 12 दिसंबर को मतदान, 2,लाख 74 हजार 907 मतदाता करेंगे वोट
झारखंड विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 तारीख को गोमिया विधान सभा क्षेत्र में भी मतदान होना है. मतदान के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. गोमिया विधान सभा क्षेत्र में अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी विजय कुमार गुप्ता है ,वहीं सहायक निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ मोनी कुमारी व सीओ ओम प्रकाश मंडल हैं.
भूमि विवाद में दो पक्षों में मारपीट, एक का हाथ टूटा
श्रीनगर : चंपानगर थाना क्षेत्र के सिंघिया पंचायत के सिंघिया भक्ता रहिका टोला में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर झड़प होयी. इस झड़प में मितन शर्मा का एक हाथ टूट गया. दूसरे पक्ष की ओर से भी कई लोग घायल हुए हैं. मितन शर्मा का इलाज पूर्णिया सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना रविवार की दोपहर 2 बजे की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुनदेब शर्मा के पूर्वज तथा जीतन शर्मा के पूर्वज के बीच मौखिक रूप से 4 डिसमिल भूमि का अदला बदला किया गया था.
इंद्रधनुष अभियान के तहत कैंप लगाकर किया गया टीकाकरण
पूर्णिया : जिले में 2 दिसंबर से सघन मिशन इंद्रधनुष 2.0 के प्रथम चरण की शुरुआत की गयी है. इस दौरान नियमित टीकाकरण से वंचित बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है. इसके तहत सोमवार को जिले के कुष्ठ कॉलोनी के मलिन बस्ती में कैंप लगाकर बच्चों और महिलाओं का टीकाकरण किया गया. इंद्रधनुष अभियान के तहत कैंप में 0 से 2 वर्ष के ऐसे बच्चे जो नियमित टीकाकरण से वंचित रह गये हैं उनका टीकाकरण किया गया.
बंद है बिजली कंपनी का कार्यालय
गढ़पुरा : गढ़पुरा चौक स्थित बिजली कंपनी का सेक्शन कार्यालय विभाग के अधिकारियों की मर्जी से चलती है. थाना चौक स्थित एक दुकान में कार्यरत यह कार्यालय कब खुलती है यह उपभोक्ताओं को पता नहीं चल पाता है यह स्थिति करीब 2 माह से भी अधिक समय से बनी हुई है. विद्युत उपभोक्ता अधिक बिजली बिल आने,मीटर लगवाने समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर काफी परेशान रहते हैं.
आग से लाखों के सामान जलकर राख
महनार : थाना क्षेत्र की पहाड़पुर-विशनपुर गांव के वार्ड नंबर 2 में रविवार दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग से सात घर सहित लाखों की संपत्ति जल कर खाक हो गयी.
अंतिम मैच में हार के बावजूद भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने तीन देशों का टूर्नामेंट जीता
भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने रविवार को यहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1-2 से टूर्नामेंट की पहली शिकस्त के बावजूद अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए तीन देशों का हाकी टूर्नामेंट जीत लिया.
मेस्सी ने हैट्रिक लगाकर ला लीगा का रिकार्ड तोड़ा
लियोनल मेस्सी ने ला लीगा में 35वीं हैट्रिक के साथ नया रिकार्ड बनाया जिससे बार्सीलोना की टीम रीयाल मालोर्का को 5-2 से हराकर अंक तालिका के शीर्ष पर पहुंच गई.
खास बातचीत: बोलीं बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे- प्यार के लिए अभी मैं बहुत छोटी हूं
''स्टूडेंट ऑफ द इयर 2'' से बॉलीवुड में डेब्यू करनेवाली अभिनेत्री अनन्या पांडे इन दिनों मुदस्सर अजीज के निर्देशन में बनी फिल्म ''पति पत्नी और वो'' में नजर आ रही हैं. इसमें ''वो'' के किरदार को लेकर अनन्या बहुत एक्साइटेड हैं. उनका कहना है कि आगे वह तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर की तरह खास कैरेक्टर रोल निभाना चाहती हैं. अनन्या से उर्मिला कोरी की हुई खास बातचीत...
Delhi Fire : नीतीश ने बिहार के रहने वाले मृतकों के परिवारों के लिए 2-2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में लगी आग में 43 लोगों की मौत पर शोक जताया और राज्य के रहने वाले मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानीय आयुक्त, संयुक्त श्रम आयुक्त और वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल के हालात का जायजा लेकर राज्य से संबंधित घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिये कहा. नीतीश कुमार ने कहा कि श्रम विभाग की ओर से एक-एक लाख रुपये तथा एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष की ओर से सहायता राशि के रूप में दिये जायेंगे.
झारखंड में चुनाव के दूसरे दिन तमाड़ में नक्सलियों ने किया IED विस्फोट, 2 जवान घायल, एक को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की समाप्ति के अगले ही दिन राजधानी रांची से सटे तमाड़ में नक्सलियों ने विस्फोट कर दिया. सीआरपीएफ कोबरा बटालियन की एक टीम इसकी चपेट में आ गयी और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल हुए दोनों जवान कोबरा के 203 बटालियन के हैं. इनके नाम प्रणय दास और जिग्नेश चौधरी हैं. तमाड़ के विजयगिरि और अराहंगा के बीच स्थित पहाड़ के पेयाकुली जंगल में हुए इस विस्फोट में एक जवान के पैर में चोट आयी है, तो दूसरे के सिर में. जवानों को राजधानी रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एसपी (ग्रामीण) के अलावा बुंडू के एसडीपीओ और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.