37 results found for ''can last for 100 years''
स्टाइपेंड की राशि का भुगतान नहीं कर रहा बीएसएल
हम बोकारो प्राइवेट औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के विद्यार्थी हैं. ड्यूल सिस्टम ऑफ ट्रेनिंग (डीएसटी, दोहरी प्रशिक्षण प्रणाली) 2016-18 के स्टूडेंट्स हैं. संस्थान में 2016 में स्कील इंडिया के तहत 100 छात्रों का चयन हुआ था. डीएसटी में थ्योरी पाठ्यक्रम के समाप्त होने के बाद नौ माह का बोकारो स्टी
बच्चाचोर की अफवाह में युवक को जमकर पीटा
इस्लामपुर (नालंदा) : खोदागंज थाना क्षेत्र के बौरीडीह गांव में बच्चा चोर समझकर एक विक्षिप्त युवक को पकड़कर ग्रामीणों ने जमकर पिटायी कर दिया. घटना के संबंध में जख्मी विक्षिप्त युवक के पिता मखदुमपुर गांव निवासी लाला रविदास द्वारा खोदागंज थाने में अपने विक्षिप्त पुत्र को मारपीट कर जख्मी करने का 100 अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. खोदागंज थानाध्यक्ष रामप्रकाश सिंह ने बताया कि जख्मी विक्षिप्त युवक खोदागंज थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव निवासी रंजन कुमार बताया जाता है, जो की गुरुवार की रात अपने घर से निकलकर भटक कर बौरीडीह गांव में आ गया था.
1907 मीटर लंबा होगा गोबरसही आरओबी
मुजफ्फरपुर : गोबरसही में प्रस्तावित रेल ओवर ब्रिज (आरओबी) के सर्वे का काम पुल निर्माण निगम ने पूरा कर लिया है. जिले में यह सबसे बड़ा आरओबी होगा. इसकी लंबाई 1907 मीटर होगी और इसे बनाने में 100 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आयेगी.
कश्मीर में 100 से अधिक आतंकियों को भेजने की योजना बना रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान कश्मीर घाटी में अशांति उत्पन्न करने के अपने व्यापक षड्यंत्र के तहत अफगानिस्तान से 100 से अधिक कट्टर आतंकवादियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की योजना बना रहा है. यह जानकारी सुरक्षा सूत्रों ने बृहस्पतिवार को दी.
रांची : जहां ज्यादा उड़ता है फ्यूज और लो वोल्टेज की है समस्या, बदलेंगे वहां के ट्रांसफार्मर
हफ्ते भर में सभी 63 केवी के ट्रांसफार्मरों को 100 केवी से रिप्लेस किया जायेगा रांची : राजधानी के उन मोहल्लों की पहचान कर ली गयी है, जहां लो वोल्टेज और फ्यूज उड़ने की सर्वाधिक शिकायतें दर्ज होती हैं. इन इलाकों के सभी छोटे ट्रांसफार्मरों को 100 केवी में बदलने का फरमान जारी हो गया है. इसके लिए अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में एक उच्चस्तरीय बैठक बुलायी गयी, जहां एक सप्ताह के भीतर सभी 63 केवी के ट्रांसफार्मरों को उच्च क्षमता वाले ट्रांसफार्मरों में बदलने के आदेश जारी हुए.
साकची में छह करोड़ की लागत से 1200 बच्चों के लिए बनेगा स्कूल
जमशेदपुर : साकची चेनाब रोड स्थित रामकृष्ण मिशन के पुराने स्कूल को तोड़ उसी स्थान पर छह करोड़ रुपये की लागत से 1200 बच्चों के लिए नया तीन मंजिला स्कूल का निर्माण किया जायेगा. इसकों 2020 में रामकृष्ण मिशन यूनिट के 100 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य पर चालू करने की योजना है.
अब पुलिस की नजर बाहुबली विधायक अनंत सिंह के 100 से अधिक आधुनिक हथियारों पर
पटना : बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास नदवां से मिले एके-47 और हैंड ग्रेनेड को बाहर भेजने की तैयारी थी. छापेमारी के एक दिन बाद संबंधित हथियारों के जगह बदलने की तैयारी लगभग कर ली गयी थी. लेकिन, उससे पहले ही पुलिस की छापेमारी हुई और हथियार व हैंड ग्रेनेड पकड़े गये. यह खुलासा खुद बाहुबली विधायक अनंत सिंह के करीबी रणवीर यादव ने किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस को दिये बयान के बाद यादव ने बताया कि अगर एक दिन बाद छापेमारी होती तो राइफल को बिहार के दूसरे जिले में ले जाने की योजना बना ली गयी थी.
आज चंद्रमा की अगली कक्षा में दाखिल होगा चंद्रयान-2, 7 सितंबर को चांद पर होगी लैंडिंग, ऐसा होगा अंतिम 4 दिनों का सफर
अपनी लॉन्चिंग के 29 दिन बाद यानी 20 अगस्त को चंद्रयान-2 मंगलवार को सुबह चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश कर गया. इसरो ने अपने बयान में कहा कि लूनर ऑर्बिट इंसर्शन (एलओआइ) प्रक्रिया सुबह नौ बज कर दो मिनट पर सफलतापूर्वक पूरी कर ली गयी. इसरो के मुताबिक, तीन सितंबर को तीन सेकेंड के लिए कक्षीय बदलाव होगा ताकि किसी खतरे के बारे में जानकर उसे टाला जा सके. इसके बाद चंद्रयान को चंद्रमा की सतह से लगभग 100 किमी की दूरी पर ध्रुवों के ऊपर से गुजर रही इसकी अंतिम कक्षा में पहुंचाया जायेगा. सात सितंबर को फाइनल लैंडिंग करायी जायेगी.
रोहतास : ...जब बच्चाचोर समझ मणिपुर और कोलकाता के दो भू-वैज्ञानिकों को ग्रामीणों ने पीटा
रोहतास के नौहट्टा में कैमूर पहाड़ी की तराई में बसे चफला गांव में हुई घटना नौहट्टा (रोहतास) : नौहट्टा थाने से दो किमी दूर कैमूर पहाड़ी की तराई में बसे चफला गांव में भूगर्भ की जांच कर रहे दो भू-वैज्ञानिकों पर ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ कर हमला कर दिया. हमलावरों ने वैज्ञानिकों के साथ मारपीट की और उनकी जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया. किसी तरह वैज्ञानिकों ने भीड़ से बच कर अपनी जान बचायी. इस संबंध में सोमवार को नौहट्टा थाने में भू-वैज्ञानिक रोज एल रोतांग छवि के आवेदन पर 100 अज्ञात लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गयी है.
झारखंड में अब 630 एमबीबीएस की सीटें, हजारीबाग, पलामू, दुमका मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र से होगा दाखिला
सुप्रीम कोर्ट का आदेश : 100-100 सीटों पर होगा नामांकन रांची : पलामू, हजारीबाग और दुमका स्थित नवनिर्मित मेडिकल कॉलेज में इसी सत्र में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू होगी. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यह आदेश दिया. एमसीआइ ने तीनों मेडिकल कॉलेज में सत्र आरंभ करने की अनुमति नहीं दी थी.
Mission Mangal Box Office Collection: फिल्‍म की धुआंधार कमाई जारी, अब Mission 100 Crore
पिछले कुछ सालों में अक्षय कुमार ने न केवल बॉलीवुड में देशभक्ति फिल्मों की पहली पसंद बन गये हैं बल्कि दर्शकों के लिए सार्थक सिनेमा भी लेकर आये हैं. अक्षय की फिल्‍म ''मिशन मंगल'' बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं. जगन शक्ति के निर्देशन में बनी इस फिल्‍म ने 4 दिनों में 97.56 करोड़ की कमाई कर ली है. 15 अगस्‍त को रिलीज हुई मिशन मंगल ने पहले दिन 29.16 करोड़ की कमाई की थी. यह फिल्‍म अक्षय कुमार की पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली फिल्‍म बन गई है.
बारिश से चक्रधरपुर में बाढ़, 300 लोग बेघर, करीब 100 घर ध्वस्त
चाईबासा/चक्रधरपुर : शनिवार देर रात से शुरू हुई मूसलाधार बारिश के बाद पश्चिमी सिंहभूम की नदियाें का जलस्तर बढ़ गया. कई नदियां खतरे के निशान पार कर गयीं. 133.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी. चक्रधरपुर में संजय व विंजय नदी का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ आ गयी. नदियों के किनारे बसी बस्तियों में पानी घुस गया. 300 लोग बेघर हो गये. 250 लोगों को निकाल कर राहत शिविरों में पहुंचाया गया. करीब 100 घर ध्वस्त हो गये.
अफगानिस्तान: काबुल में शादी समारोह के दौरान जोरदार विस्‍फोट, 63 की मौत, 180 से ज्‍यादा लोग घायल
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात एक शादी समारोह में बम विस्फोट हुआ. घटना में 40 लोगों की मौत हो गई वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं.
11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ता है एमपी का यह धावक, खेल मंत्री ने कहा- यहां भेजिए शिवराज जी
नयी दिल्ली : सोशल मीडिया में एक धावक का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि रामेश्वर नामक यह शख्‍स 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ जाता है. रामेश्वर मध्य प्रदेश के शिवपुरी का रहने वाला है जिसकी तारीफ खुद सूबे के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं.
रांची : ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में सौ करोड़ की लूट : हेमंत सोरेन
रांची : प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री रघुवर दास के नाम खुला पत्र लिख कर ग्रामीण स्ट्रीट लाइट योजना में लूट का आरोप लगाया है. प्रतिपक्ष के नेता ने सीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि सरकार ने पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग को मनोनयन के आधार पर काम देकर भ्रष्टाचार को संगठित अंजाम दिया है. बिना टेंडर इइएसएल को काम देकर लगभग 100 करोड़ की लूट की योजना बनायी गयी है.
ममता बनर्जी की टीएमसी को एक बार फिर झटका देगी भाजपा, 100 से अधिक विधायक संपर्क में
कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. दिल्ली में शोभन चटर्जी को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद बंगाल लौट कर उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित अपने आवास पर वह संवाददाताओं से बात कर रहे थे.
तृणमूल के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं : मुकुल राय
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा. दिल्ली में शोभन चटर्जी को भाजपा की सदस्यता दिलाने के बाद बंगाल लौट कर उत्तर 24 परगना के कांचरापाड़ा स्थित अपने आवास पर वह संवाददाताओं से
नायडू ने विश्व-भारती विश्वविद्यालय की नयी इमारत का उद्घाटन किया
भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और वरिष्ठ नेता मुकुल राय ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के 100 से अधिक विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, हालांकि उन्होंने साफ किया है कि उन्हें पार्टी में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ही लेगा.
तीन साल में झारखंड से गरीबी को उखाड़ फेंकेंगे, अटल क्लिनिक का उद्घाटन करने के बाद बोले मुख्यमंत्री रघुवर दास
रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि तीन साल में झारखंड को गरीबी को उखाड़ फेंकेंगे. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार हर गरीब को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है. कहा कि हर सरकार की जिम्मेदारी है कि वह गरीबों की सेहत का ख्याल रखे. झारखंड में ‘अटल क्लिनिक’ की शुरुआत इसी कड़ी का हिस्सा है. राज्य में 25 सितंबर तक 100 अटल क्लिनिक खोलने का लक्ष्य है. यहां लोगों को उनके मुहल्ले में ही प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं मिल जायेंगी. जांच के दौरान कई गंभीर रोगों का भी पता चल जायेगा, जिसका समय पर इलाज हो पायेगा.
रेलवे का पैसा लेकर भागने वाला हटिया स्टेशन का क्लर्क पकड़ाया
रांची : रेलवे के 2,29,311 रुपये लेकर भागने वाले हटिया रेलवे स्टेशन के वाणिज्यिक क्लर्क स्वराज बनर्जी को रेल पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. उसे टाटीसिल्वे स्टेशन से सुबह सवा सात बजे पकड़ा गया़ वह हावड़ा-हटिया क्रियायोग एक्सप्रेस से अपने घर लौट रहा था. उसके पास से 1,37,311 रुपये बरामद किये गये हैं. बरामद रुपये में 2000 के 10, 500 के 174, 200 के 50, 100 के 200 नोट थे़