154 results found for ''budget 2019''
आईफा अवॉर्ड 2019: मायानगरी में लगा सितारों का मेला, छाई रही आयुष्मान की फिल्म 'अंधाधुंध'
आइफा अवॉर्ड 2019 की शुरुआत हो गयी है. ये आइफा का 20वां संस्करण है. ये पहली बार है जब आइफा अवॉर्डस का आयोजन भारत में किया जा रहा है. अवॉर्ड शो का आयोजन मुंबई के सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम में किया गया जहां विक्की कौशल, राधिका आप्टे, अली फजल और कैटरीना कैफ से सितारों का जुटान हुआ.
हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड में इन पदों पर निकली वैकेंसी, 19 सितंबर है आवेदन की अंतिम तारीख
हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 129 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसमें विभिन्न ट्रेड्स के तहत भर्तियां की जाएंगी. सभी पद पर नियुक्तियां खेतरी कॉपर कॉम्प्लैक्स के लिए होंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. अंतिम तिथि 19 सितंबर 2019 है.
#HappyBdayPMModi: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा- हैपी बर्थडे मोदी जी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2019 को यानी आज अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. इस अवसर पर उन्‍हें देश-विदेश से लोग बधाई दे रहे हैं. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा- माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं...उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं...
#HappyBdayPMModi: जब श्मशान में थे नरेंद्र मोदी तभी अटल बिहारी वाजपेयी का आया फोन और...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर 2019 को यानी आज 69 साल के हो रहे हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के रूप में मना रहे हैं लेकिन नरेंद्र दामोदर दास मोदी शुरू से ही लोगों की सेवा में लगे रहने वाले इंसान हैं. पीएम मोदी के जन्मदिन पर आइए आपको बतातें हैं एक रोचक तथ्‍य. कैसे अटल बिहारी वाजपेयी के एक फोन कॉल ने नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री बनाया था.
मारवाड़ी कॉलेज में तीनों संकाय की 1230 सीटें खाली
किशनगंज : पूर्णिया विश्वविद्यालय द्वारा स्नातक प्रथम खंड (सत्र 2019-20) में नामांकन की घोषित अंतिम तिथि 14 सितम्बर समाप्त होने तक स्थानीय मारवाड़ी कॉलेज में तीनों संकायों में कुल 2162 छात्र-छात्राओं का नामांकन हुआ. बताते चलें कि प्रथम चरण में इस कॉलेज को तीनों संकायों में कुल 2252 सीटें दी गईं थी.
10 वर्षों में स्कूल छोड़नेवाले बच्चे 90% हुए कम
पटना : शैक्षणिक सत्र 2019-20 में विभिन्न कारणों से स्कूल से बाहर रह जाने वाले बच्चों की संख्या एक लाख 44 हजार 380 रही है. इस उम्र सीमा के कुल बच्चों की संख्या प्रदेश में ढाई करोड़ से अधिक है. पिछले शैक्षणिक सत्र में ऐसे बच्चों की संख्या एक लाख 43 हजार 278 रही थी.
देवघर एम्स में एमबीबीएस के पहले बैच की पढ़ाई शुरू, 48 विद्यार्थियों ने लिया दाखिला
देवघर में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू हो गयी है. जसीडीह में स्थित पंचायत प्रशिक्षण केंद्र में प्रथम शैक्षणिक सत्र (2019-24) की शुरुआत सोमवार से कर दी गयी. सत्र के शुभारंभ पर ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया. यह संताल परगना के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. प्रथम सत्र की कुल 50 सीटों पर 48 विद्यार्थियों ने अब तक नामांकन ले लिया है. सोमवार को सभी 48 विद्यार्थी मौजूद थे.
पुनरीक्षण कार्य सही तरीके से करें
जिला समाहरणालय के सभागार में सोमवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के आयुक्त अरविंद कुमार की अध्यक्षता में मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2019 के तहत जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व एइआरओ के साथ समीक्षा बैठक की गयी.
सस्ता स्मार्टफोन : मोटोरोला लाया ड्यूल रियर कैमरे वाला Moto E6s
मोटोरोला ने भारत में अपना नया बजट स्मार्टफोन Moto E6s लॉन्च किया है. ड्यूल रियर कैमरा से लैस यह Moto E सीरीज का पहला फोन है. Motorola Moto E6s को हाल ही में बर्लिन में आयोजित IFA 2019 में पेश किया गया था.
विश्व कप 2019 आईसीसी का सबसे अधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बना
पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का सबसे अधिक देखा जाने वाला टूर्नामेंट बन गया है, जिसका सीधा प्रसारण वैश्विक स्तर पर कुल औसतन एक अरब 60 करोड़ लोगों ने देखा.
दिल्लीः नियम के उल्लंघन पर ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो लड़की ने कहा- चालान कटा तो दे दूंगी जान
न्यू मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के लागू होने के बाद से जुर्माने को तरह तरह की खबरें सामने आ रही है. पुलिस को भी नए नियम के अनुरूप लोगों को ढालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.
उत्तर रेलवे ने 118 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार 15 अक्टूबर तक करें आवेदन
रेलवे भर्ती सेल, उत्तर रेलवे ने वाणिज्यिक विभाग के कैटरिंग यूनिट में मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार उत्तरी रेलवे एमटीएस भर्ती के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 16 सितंबर से शुरू हो रही है. आवेदन की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर 2019 है.
पटना : आठवीं से ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई अनिवार्य
पटना : सीबीएसइ के सभी स्कूलों में जल्द ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई शुरू होगी. इसके लिए योजना तैयार हो रही है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की पढ़ाई आठवीं क्लास से ही अनिवार्य होगी. सीबीएसइ ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का सिलेबस इंटेल की मदद से तैयार करवाया है. बोर्ड ने कहा है कि अभी वर्तमान सत्र में 2019-20 से नौवीं कक्षा से ही वैकल्पिक विषय के रूप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को शुरू किया गया है.
पटना : आइएसआइ मार्क वाले हेलमेट ही बिकेंगे
जागरूकता के लिए जिला सड़क सुरक्षा समिति के साथ हुई बैठक पटना : एमबी एक्ट 2019 के लागू होने के बाद शुरू किये जा रहे ट्रैफिक जागरूकता को लेकर डीएम रवि कुमा ने जिला सड़क सुरक्ष समिति के साथ बैठक किया है.
उज्ज्वला : एक साल तक इएमआइ नहीं
पटना : प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना में केंद्र सरकार ने बड़ा बदलाव किया है. सरकार ने इसमें नये ग्राहकों से इएमआइ वसूलने की योजना को टाल दिया है. अब नये ग्राहकों को एक साल तक इएमआइ नहीं देना होगा. ज्ञात हो कि उज्ज्वला योजना के तहत ग्राहकों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिलता है. हालांकि इस योजना में बदलाव का लाभ एक अगस्त 2019 से जुड़ने वाली महिला लाभार्थियों को ही मिलेगा.
नोनये नियमों के तहत इनकम टैक्स कर रहा अकाउंट की जांच
मुजफ्फरपुर : इनकम टैक्स विभाग ने नियमों में बदलाव के बाद अकाउंट की जांच शुरू कर दी है. बैंकों से 50 हजार से कम या अधिक की निकासी की जानकारी मांगी गयी है. वर्ष 2019-20 के लिए पेश केंद्रीय बजट के एक सितंबर से लागू होने के बाद से ही वित्तीय संस्थानों ने इस नियम के अनुसार काम शुरू कर दिया है.
जमीनी स्तर पर कार्य करने से मिलेगी सफलता की गारंटी
दुर्गापुर : एनआईटी परिसर में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण (एनवाईवी) के लिए आवश्यक क्षमता निर्माण पहल''- 2019 का आयोजन किया गया. एनवाईकेएस की राज्य शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जिला स्तर के अधिकारी डीवाईसी, पूर्व एनवाईवी और एनएसएस स्वयंसेवकों के चालीस प्रतिभागियों ने भाग लिया. उद्घाटन डीएसपी के कार्यपालक निदेशक पीके प्रधान, एनआईटी-दुर्गापुर के प्रो. डॉ. अनुपम बसु ने किया.
रांची : मनपसंद बीएड कॉलेज में दाखिला ले सकेंगे विद्यार्थी
रांची : राज्य के विद्यार्थी सत्र 2019-21 में अपनी इच्छानुसार बीएड कॉलेज का चयन कर नामांकन करा सकते हैं. नामांकन वही विद्यार्थी ले सकेंगे, जिनके नाम झारखंड संयुक्त परीक्षा पर्षद द्वारा राज्य सरकार व रांची विवि को काउंसेलिंग के लिए उपलब्ध कराये गये सीएमएल रैंकिंग में होंगे. नामांकन एक हफ्ता के अंदर ले लेना है. रांची विवि द्वारा करायी गयी काउंसेलिंग में आवंटित सीटों पर जिन विद्यार्थियों ने नामांकन नहीं लिया है, वह अब इच्छानुसार कॉलेज का चयन कर नामांकन ले सकते हैं.
एशेज 2019: 5वें टेस्ट को जीतकर इंग्लैंड ने 2-2 से बराबर की सीरीज, ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया के पास बरकरार
तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड के दोहरे झटके से इंग्लैंड ने एशेज शृंखला के पांचवें और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच से पहले दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर शृंखला 2-2 से बराबर करने की तरफ कदम बढ़ाया.
बाइक व मोबाइल लूटकांड में चार आरोपी पकड़े गये
चार जुलाई 2019 को पंडरा ओपी क्षेत्र के नोवा नगर निवासी चंदन कुमार गुप्ता की मोटरसाइकिल और जियो कंपनी का मोबाइल लूट लिये गये थे.इस कांड में शामिल चार अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनमें दो नाबालिग हैं.