100 results found for ''after 30 years''
ढोरी साइडिंग में मालगाड़ी हुई बेपटरी रोकने की कोशिश में रेल कर्मी जख्मी
फुसरो : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र अंतर्गत पांच नंबर धौड़ा स्थित ढोरी रेलवे साइडिंग के दो नंबर यार्ड में रविवार को पूर्वाह्न 10: 30 बजे शंटिंग के दौरान मालगाड़ी का तीन वैगन बेपटरी हो गया. एक वैगन नाला में जा गिरा, वहीं दो वैगन पटरी से पूरी तरह अलग हो गया. इस दौरान मालगाड़ी को रोकने की कोशिश में वैक्यूम मारने में रेल कर्मी शाहिद अंसारी का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया है.
धनबाद में प्रदूषण का कहर, हवा में जहर, 30 लाख की आबादी झेल रही परेशानी
अशोक कुमार, धनबाद : सड़क किनारे धूल से सने मुरझाये पौधे, आम होती बच्चों-बुजुर्गों की सांस फूलने की समस्या, त्वचा की बीमारी, कोलियरी क्षेत्रों की फिजां से आ रही है जलने की बदबू, यह बताने के लिए काफी है कि हम धनबाद में किस प्रदूषित वातावरण में जी रहे हैं. हालांकि हाल के वर्षों में यहां की स्थिति में सुधार हुआ है. लेकिन अब भी काफी कुछ किया जाना बाकी है. इसे रोकने के लिए कई कार्य योजनाएं शुरू की गयी हैं, लेकिन जमीन पर यह कार्य योजना अभी भी नाकाफी साबित हो रही है.
सवा दो लाख के जाली नोटों समेत तीन तस्कर गिरफ्तार
मालदा : दो अलग अलग घटनाओं में गाजोल और इंगलिशबाजार थाना पुलिस ने तलाशी अभियान चलाकर 2 लाख 30 हजार के जाली नोट बरामद किये हैं. शनिवार की देर रात को ये अभियान चलाये गये. गिरफ्तार आरोपियों के घर झारखंड और मालदा जिले के मोथाबाड़ी थाना क्षेत्र हैं.
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव : जानें, पालम की विधायक भावना गौड़ के बारे में...
भावना गौड़ पालम विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. इन्‍होंने 2015 में आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा और भारतीय जनता पार्टी के धर्मदेव सोलंकी को 30 हजार से अधिक मतों के अंतर से हराया.
आठ सीटों के चुनाव की सरगर्मी हुई तेज
पटना : विधान परिषद की शिक्षक व स्नातक निर्वाचन की आठ सीटों के होनेवाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों का जिला दौरा आरंभ हो गया है. मकर संक्रांति के बाद इनके संपर्क अभियान ने रफ्तार पकड़ ली है. विधान परिषद की आठ सीटों के लिए होनेवाले चुनाव में राज्य के 38 में से 30 जिलों के मतदाताओं के बीच संपर्क अभियान चलाया जा रहा है. कोसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी को सबसे अधिक 14 जिलों में प्रचार-प्रसार करना है.
जमीन कारोबारी कमलेश दुबे हत्याकांड में दोनों शूटर पकड़ाये
रांची : रातू थाना क्षेत्र के पिर्रा में 30 दिसंबर को जमीन कारोबारी कमलेश दुबे की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी. इस हत्याकांड में शामिल दो शूटरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके नाम कटहल मोड़ निवासी मनोज यादव और सपाड़ोम निवासी नीरज मेहता हैं. नीरज भी कटहल मोड़ के समीप ही रहता था. इनके अलावा तीन अन्य लोगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार बदमाशों के पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किया है.
दिल्‍ली विधानसभा चुनाव : जानें, आदर्श नगर के विधायक पवन कुमार शर्मा के बारे में...
पवन कुमार शर्मा आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. इन्‍होंने 2015 में आम आदमी पार्टी की टिकट से चुनाव लड़ा और भाजपा के राम किशन सिंघल को 20 हजार से ज्‍यादा मतों से हराया. पवन कुमार शर्मा का जन्‍म 30 मार्च 1970 को हिसार में हुआ. उनके पिता का नाम हरि राम शर्मा है. उनकी पढ़ाई 12वीं तक हुई है और वे पेशे से कारोबारी हैं.
विकास के नाम पर लूटे जा रहे आदिवासी : हेमंत
रांची : दुनिया की कुल आबादी का पांच प्रतिशत आदिवासी हैं. यह विडंबना है कि इनकी दुनिया की गरीबी में 15 प्रतिशत हिस्सेदारी है. झारखंड में भी खनिज निकालने के लिए कई आदिवासी समूहों को उनकी जमीन जायदाद से बेदखल किया गया, पर इसका यहां के आदिवासियों को पूरा लाभ नहीं मिल पाया, जिसकी परिकल्पना सरकार ने नहीं की होगी. यहां 1951 तक आदिवासियों की आबादी 30-35 प्रतिशत थी, लेकिन आज उनकी संख्या मात्र 26 प्रतिशत रह गयी है.
दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश चीन की जीडीपी विकास दर 30 साल में सबसे कम
कमजोर घरेलू मांग और अमेरिका के साथ व्यापार युद्ध के कारण चीन की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) विकास दर 2019 में 6.1 प्रतिशत रही जो कि पिछले तीन दशक में सबसे कम है
रांची : बिजली टैरिफ पर अबतक आयोग का फैसला नहीं
रांची : झारखंड बिजली वितरण निगम द्वारा टैरिफ प्रस्ताव पर अबतक आयोग द्वारा कोई फैसला नहीं लिया गया है. वितरण निगम ने 30 दिसंबर को टैरिफ प्रस्ताव झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग के पास जमा करवा दिया था. इसमें लगभग 25 फीसदी टैरिफ बढ़ाने का प्रस्ताव है. हालांकि नियामक आयोग द्वारा अबतक प्रस्तावित टैरिफ को न तो स्वीकार किया गया है और न ही रद्द किया गया है. सूत्रों ने बताया कि टैरिफ पर 26 जनवरी के बाद ही फैसला होगा.
पटना : आटा-दाल और तेल के भाव बढ़े
पटना : पिछले तीन माह में किराना सामग्रियों की कीमत में इजाफा हुआ है. रिफाइंड और सरसों तेल में 20 -25 रुपये प्रति लीटर तथा दाल में 30-35 रुपये तक की वृद्धि हुई है. खुले आटे की कीमत में चार से पांच रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है. कारोबारियों की मानें, तो आने वाले दिनों में अनाज के भाव में और बढ़ोतरी हो सकती हैं. इस बीच लाइफबॉय और लक्स साबुन की कीमत में आठ रुपये की कमी आयी है. तीन माह पहले इनकी कीमत 28 रुपये प्रति पीस था, लेकिन आज इनकी कीमत 20 रुपये प्रति पीस है, जो एक रिकॉर्ड है.
20 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी
सासाराम : बिहार राज्य कबड्डी संघ के तत्वावधान तथा मुजफ्फरपुर कबड्डी संघ के तहत 22 से 24 जनवरी तक आयोजित 19वीं राज्यस्तरीय सब जूनियर बालिका प्रतियोगिता के लिए जिले की 20 संभावित बालिका खिलाड़ियों की सूची जिला कबड्डी संघ ने गुरुवार को जारी कर दी. सूची जारी के बाद इसकी जानकारी देते हुए जिला कबड्डी संघ के सचिव रवि भूषण पांडेय ने बताया कि बालिका खिलाड़ियों का चयन 30 दिसंबर 2019 को न्यू स्टेडियम फजलगंज, सासाराम में जिला कबड्डी संघ के द्वारा आयोजित चयन प्रतियोगिता के दौरान किया गया है. इन खिलाड़ियों का चयन उनके श्रेष्ठ प्रदर्शन व प्रतिभा के आधार पर किया गया है.
पांच नंबर प्लेटफॉर्म के पास टिकट बुकिंग काउंटर तैयार, जीएम करेंगे उद्घाटन
सहरसा : रेलवे के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को सहरसा जंक्शन पर 90 मिनट, सोनबरसा कचहरी स्टेशन 40 मिनट और सिमरी बख्तियारपुर स्टेशन 30 मिनट तक निरीक्षण करेंगे. साथ में समस्तीपुर डिवीजन के डीआरएम अशोक महेश्वरी, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, हाजीपुर जोन से मुख्य कंस्ट्रक्शन इंजीनियर सहित प्रत्येक विभाग के वरीय रेल अधिकारी मौजूद रहेंगे. जीएम गुरुवार रात 11 बजे स्पेशल ट्रेन से पटना से सहरसा के लिए रवाना होंगे. सहरसा जंक्शन पर सुबह 9 बजे से 10:30 तक निरीक्षण करेंगे.
फ्लैट का ताला तोड़कर 30 हजार की चोरी
सीवान : टाउन थाना क्षेत्र के महावीरी पथ में बुधवार की रात एक नन्हीं बच्ची के हौसले ने चोरों के इरादों पर पानी फेर दिया. छोटी सी बच्ची का हिम्मत देख चोर वहां से भाग निकले. दरअसल महावीरी स्कूल के पास स्थित ललन साह के मकान में रात करीब दो बजे चोर दाखिल हुए थे.
प्रतिमा को स्वरूप देने में जुटे मूर्तिकार
सीवान : मकर संक्रांति बीतने के बाद लोग सरस्वती पूजा की तैयारी में जुट गये हैं. मूर्तिकार मां सरस्वती की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. जानकारी के अनुसार जिले में सरकारी व निजी संस्थानों में धूमधाम से विद्या की देवी मां शारदे की पूजा होती है. बसंत पंचमी इस वर्ष 30 जनवरी को है. उसी दिन मां शारदे की पूजा होगी. पूजा को लेकर किशोर व युवा वर्ग में काफी उत्साह देखने को मिलता है. पूजा को लेकर युवा चंदा इकट्ठा करने में जुट गये हैं.
हेलमेट नहीं पहनने से सड़क दुर्घटना में 30 फीसदी मौत
पलामू में सड़क दुर्घटना बढ़ी है. पिछले दो वर्षों में लगभग 425 सड़क दुर्घटना हुई है. इसमें 480 लोगों की मौत हुई है. बढ़ रही सड़क दुर्घटना के कारणों की समीक्षा के दौरान कई तथ्य सामने आये हैं जिसे दूर करने पर भी विचार किया जा रहा है. 11 से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है.
जदयू नेताओं ने 200 से अधिक सीटें जीतने का किया दावा
पटना : बिहार विधानसभा के इस साल होने वाले चुनाव में जदयू नेताओं ने 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा किया है. जदयू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में एनडीए ने बिहार में 30 सीटों पर जीत हासिल की. एक सीट ओवैसी की पार्टी को मिला, लेकिन इससे विधानसभा चुनाव में फर्क नहीं पड़ेगा.
एसोचैम ने सभी कैटेगरी में जीएसटी दर में 25 फीसदी कटौती का दिया सुझाव
नयी दिल्ली : उद्योग मंडल एसोचैम ने निवेश और उपभोग मांग बढ़ाने के लिए बुधवार को सरकार से सभी स्तरों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दरें छह महीने के लिए 25 फीसदी तक घटाने का सुझाव दिया है. उद्योग मंडल ने वेतभोगियों के लिए आयकर की उच्चतम दर को 30 फीसदी से घटा कर 25 फीसदी पर रखने का सुझाव दिया है.
फास्टैग : नकदी के ज्यादा चलन वाले 65 टोल प्लाजा पर नियमों में दी गयी 30 दिन की ढील
नयी दिल्ली : सरकार 65 चिह्नित नामों पर फास्टैग के नियमों में कुछ समय की ढील दी है, क्योंकि वहां पर अभी ज्यादातर लोग रोड टैक्स का भुगतान नकद ही कर रहे हैं. इन 65 टोल नाकों पर 25 फीसदी फास्टैग फीस वाले रास्तों को 30 दिन के लिए मिले-जुले भुगतान वाली लाइन में बदलने की छूट दी है. हाइब्रिड या मिली-जुली लेन में फास्टैग भुगतान और नकद भुगतान करने वाले दोनों प्रकार के वाहन जा सकते हैं.
नरकटियागंज बीडीओ के वाहन की ठोकर से बाइक सवार पति - पत्नी की मौत
बेतिया-लौरिया मुख्य सड़क जिनवलिया ढेंगी टोला के समीप नरकटियागंज बीडीओ के वाहन की ठोकर से बाइक सवार पति-पत्नी की मौत हो गयी. जबकि दो वर्षीय पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृतक की पहचान रामनगर थाना के धोकराहां निवासी 30 वर्षीय असफाक अंसारी इनकी पत्नी रूबैदा खातून (28) के रूप में हुई है.