38 results found for ''YSRC won 29 seats''
पटना : मैट्रिक परीक्षा के लिए अब 29 तक ऑनलाइन आवेदन, 31 तक जमा कर सकते हैं परीक्षा शुल्क
पटना : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा (मैट्रिक) 2020 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरने एवं शुल्क जमा करने की तिथि को अब 29 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है.
अबतक 20,000 कांवरियों का शििवर में हुआ इलाज
श्रावणी मेला के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से कांवरियों की सेवा के लिए सदर अस्पताल समेत 29 स्वास्थ्य उप केंद्र बनाये गये हैं. श्रावणी मेला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच दिनों में बाहर से आने वाले कांवरियों व श्रद्धालुओं की सुविधा में स्वास्थ्य कर्मी लगे रहे. मेला के 29 स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा, सुई, स्लाइन, बेड, एंबुलेंस समेत अन्य की व्यवस्था की गयी है.
अबतक 20,000 कांवरियों का शििवर में हुआ इलाज
श्रावणी मेला के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से कांवरियों की सेवा के लिए सदर अस्पताल समेत 29 स्वास्थ्य उप केंद्र बनाये गये हैं. श्रावणी मेला को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच दिनों में बाहर से आने वाले कांवरियों व श्रद्धालुओं की सुविधा में स्वास्थ्य कर्मी लगे रहे. मेला के 29 स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा, सुई, स्लाइन, बेड, एंबुलेंस समेत अन्य की व्यवस्था की गयी है.
पटना : रविवार को छह साल बाद सबसे अधिक तपी राजधानी, पारा 39 डिग्री सेल्सियस
पटना : रविवार को पारा सामान्य से छह डिग्री सेल्सियस अधिक 39 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जुलाई माह में इतनी गर्मी छह साल बाद पड़ी है. इससे पहले 39 डिग्री से अधिक तापमान केवल वर्ष 2012 में पहुंचा था, जब 39़ 4 डिग्री तापमान पहुंच गया था. न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29 डिग्री से कुछ अधिक रहा.
29 को निगम मुख्यालय में धरना
झारखंड लोकल बॉडिज इंप्लाइज फेडरेशन की बैठक रविवार को चिल्ड्रेन पार्क हीरापुर में हुई. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अंजनी कुमार ने कहा कि सफाई मजदूर, चालक, पर्यवेक्षक, वार्ड स्वयंसेवक एवं कार्यालय कर्मियों के साथ हो रहे शोषण, अन्याय एवं नियम विरुद्ध कार्यवाही का फेडरेशन विरोध करता है. 14 सूत्री मांगों को लेकर 29 जुलाई से चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है. 29 जुलाई को निगम कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया जायेगा.
29 जुलाई से जनसंपर्क यात्रा शुरू करेंगी ममता बनर्जी, भाजपा को सबक सिखाने का किया आह्वान
कोलकाता : तृणमूल सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोला. कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली हैं, 24 नहीं. अभी भी तृणमूल कांग्रेस का बहुमत है. विधानसभा में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी. ममता ने कहा कि वर्ष 2009 में तृणमूल को 26 सीटें मिली थी. वर्ष 2011 में 34 वर्षों की लड़ाई के बाद तृणमूल सत्ता में आयी थी. अभी भाजपा 34 वर्ष लड़ाई करे, फिर बंगाल में सरकार बनाने का सपना देखे.
रांची : एसीपी का लाभ देने पर 29 करोड़ का आर्थिक बोझ पड़ेगा
रांची : राज्य के विश्वविद्यालयों में कार्यरत कर्मचारियों को एसीपी और एमएसीपी का लाभ देने पर राज्य सरकार का लगभग 29 करोड़ सालाना खर्च होने का अनुमान है. कुलाधिपति के निर्देश व राज्य सरकार के निर्णय के बाद विविकर्मियों को एसीपी व एमएसीपी का लाभ दिया जाना है. इसके लिए विवि स्तर पर कार्रवाई शुरू की गयी है. उच्च शिक्षा निदेशालय द्वारा सभी विवि को फॉर्मेट उपलब्ध कराया गया है.
पटना : सूखा राहत पुनर्विचार को 29,000 आवेदन, 1500 का हुआ निबटारा
पटना : राज्य के सूखाग्रस्त प्रखंडों के किसानों के लिए शुरू की गयी सूखा राहत पुनर्विचार योजना में आवेदनों के निबटारे की गति काफी धीमी है. 29 हजार आवेदनों में से अब तक करीब डेढ़ हजार आवेदनों का ही निबटारा हुआ है. जिन किसानों के आवेदनों को स्वीकृत कर भी दिया गया है, उनके खाते में अभी राशि नहीं भेजी गयी है.
पटना में बारिश 22 के बाद, बढ़ेगा तापमान
पटना : पटना में अब 22 जुलाई के बाद बारिश के आसार बन रहे है. आइएमडी पटना के मुताबिक सायक्लोन बिहार की तरफ शिफ्ट हो सकता है इसके पक्के आसार बने हुये हैं. इससे अच्छी बारिश होने की संभावना है. अगले दो दिन और अधिक तापमान बढ़ने के आसार हैं. शनिवार को न्यूनतम तापमान में अच्छी खासी वृद्धि हुई. न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 29 डिग्री पार चला गया. अधिकतम तापमान अब भी सामान्य से पांच डिग्री अधिक 37़ 8 डिग्री सेल्सियस रहा.
बंगाल आकर पता चला कि मैं कवि हूं : राज्यपाल
अपने को कवि नहीं समझा, जब जो विचार आये उन्हें व्यक्त करते हुए लिख दिया, लेकिन सच पूछा जाये तो कवि के रूप में मुझे स्वीकृति कोलकाता में ही मिली, जो भारत में व इससे बाहर अन्य 29 देशों में भी नहीं मिली. साहित्य के माध्यम से समाज की घटनाओं व अपनी कल्पनाओं को सुंदर शब्द देकर मानवता
जेल में बंद पूर्व आईपीएस अफसर संजीव भट्ट के समर्थन में उतरे आप नेता संजय सिंह
अहमदाबाद : आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को बर्खास्त आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट की पत्नी श्वेता भट्ट से मुलाकात की. संजीव भट्ट को पिछले महीने 29 साल पुराने हिरासत में हुई मौत के एक मामले में उम्रकैद की सजा सुनायी गयी थी. भट्ट को 2011 में भारतीय पुलिस सेवा से निलंबित कर दिया गया था और सेवा के दौरान ‘अनधिकृत रूप से अनुपस्थिति'' के लिए अगस्त 2015 में गृह मंत्रालय ने बर्खास्त कर दिया था.
चीन से पनडुब्बी का ठेका मिलने का नाम पर पड़ोसी को लगाया 29 लाख का चूना, अब...
जयपुर : राजस्थान के जयपुर में एक शातिर ठग ने चीन से पनडुब्बी का ठेका मिलने के नाम पर अपने ही पड़ोसी से करीब 29 लाख रुपये का चूना लगा दिया. इतना ही नहीं, वह आवाज बदलकर लोगों से करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का शिकार भी बना लिया. अब राजस्थान पुलिस ने इस ठग को अलवर से गिरफ्तार कर लिया है.
ऋण दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में आठ गिरफ्तार
ऋण दिलाने का झांसा देकर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर एक व्यक्ति को चूना लगाने के आरोप में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना इकबालपुर इलाके की है. आरोपियों के नाम चंचल राय (27), अंजन कुमार दास (29), अजरूद्दीन (30), हीरा पांडेय (29), ध्रुवज्योति शर्मा बरूआ (40), प्रशांत चक्रवर्ती (39), कबीर मंडल (29), मिठुन साहा (24) बताये गये हैं.
जख्मी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम
लखीसराय : सड़क हादसे में विगत 29 जून को घायल हुए जख्मी की बुधवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसका शव टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरपुर पहुंचते ही ग्रामीणों ने मंडल कारा के पीछे बाइपास को जाम कर दिया. लगभग दो घंटे तक जाम रहने के बाद बीडीओ व कवैया थानाध्यक्ष के समझाने के बाद जाम को हटाया जा सका था.
बाढ़ का कहर जारी : हे ईश्वर! यह नजारा फिर न दोहराना, एक दिन में 29 लोगों की मौत
मुजफ्फरपुर : यह तस्वीर मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड के शितलपट्टी गांव की है. यहां नदी किनारे कपड़े धो रही तीन वर्षीय अर्जुन की मां अपने उन अन्य तीन छोटे बच्चों को बचाने के लिए पानी में कूद गयी, जाे उसकी आंखों के आगे खेलते-खेलते अचानक नदी में डूबने लगे. उस वक्त यह अर्जुन मां की गाेद में ही था, मगर तेज बहाव में मां के लिए न खुद को बचा पाना मुमकिन था, न बच्चों को. बचाया वहां मौजूद मछुआरों ने, मगर केवल मां और उसके एक बच्चे को. इनमें न अर्जुन था, न उसके दो अन्य भाई-बहन. उन्हें तो बाढ़ लील चुकी थी.
रांची : नौ जगह मिले डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा
रांची : मलेरिया विभाग और नगर निगम की टीम ने मंगलवार को वार्ड 6 के न्यू नगर बांधगाड़ी, दीपाटोली, वार्ड 7 के इमामकोठी, वार्ड 26 के हरमू एलआइजी कॉलोनी, वार्ड 29 के रातू रोड, गाड़ीखाना, अलकापुरी और नया टोली समेत कुल 1200 जगहों से पानी के सैंपल लिये. इनमें से नौ में डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा मिले. निगम की टीम ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों के आसपास में पानी न जमने दें.
पटना : ट्रकों से अवैध वसूली को लेकर मांगा जवाब
ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन की याचिका पटना : पटना हाइकोर्ट ने राज्य में ट्रकों पर होने वाले ओवरलोडिंग के मामले पर सुनवाई करते हुए राज्य सरकार से 29 जुलाई तक जवाब तलब किया है.
विराट कोहली संग शादी पर बोलीं अनुष्‍का शर्मा- इश्‍क में गिरफ्तार थी, तो शादी कर ली
अनुष्‍का शर्मा भारतीय क्रिकेट कप्‍तान विराट कोहली के साथ अपने लवलाईफ को लेकर जितनी चर्चा में रहीं उतनी ही सुर्खियों उनकी शादी ने भी बटोरी. सात समंदर पार दोनों ने साल 2017 में इटली में शादी रचाई थी. शादी के डेढ़ साल बाद भी यह जोड़ी अक्‍सर चर्चा में रहती है. सिनेमा और खेल के संगम से बनी अनुष्‍का-विराट की तसवीरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. हाल ही में अनुष्‍का शर्मा ने एक इंटरव्‍यू में विराट संग शादी को लेकर खुलकर बात की. अनुष्‍का ने जब क्रिकेटर से शादी की थी तो उनकी उम्र 29 साल थी.
पटना सिटी : गुरुपर्व की तैयारी, कमेटी करेगी बैठक
पटना सिटी : राजीगर स्थित शीतल कुंड गुरुद्वारा में श्री गुरु नानक देव जी महाराज का 550 वां प्रकाश पर्व 27 से 29 दिसंबर 2019 को व पटना साहिब में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी महाराज का 353 वां प्रकाश पर्व 2020 में दो जनवरी को तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मनाया जायेगा.इसकी तैयारियों को लेकर प्रबंधक कमेटी की बैठक बुलायी जायेगी.
पटना : अब तक नहीं आयी राजद की हार की समीक्षा रिपोर्ट
पटना : राष्ट्रीय जनता दल लोकसभा चुनाव में मिली हार की मुकम्मल समीक्षा अब तक नहीं कर सका है़ 29 मई को पार्टी ने हार की समीक्षा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था.