52 results found for ''Xiaomi Redmi Note 7 specs''
खगौल : बाइक सवार पांच बदमाशों ने पंप से तीन लाख लूटे
खगौल : शाहपुर थाना क्षेत्र मेसर्स शमशाद अहमद पेट्रोल पंप पर सोमवार देर शाम करीब 7 बजे दो बाइकों से पांच की संख्या में आये बदमाशों ने पिस्टल की बल पर मारपीट करते हुए करीब तीन लाख रुपये लूट कर फरार हो गये. सोमवार की देर शाम काले रंग की अपाची व पल्सर बाइक पर आये पांच अपराधियों ने बाइकों में पेट्रोल लिया.
पटना : रग्बी में बिहार महिला टीम ने रचा इतिहास ओड़िशा को हरा पहली बार बनी चैंपियन
पटना : छठी राष्ट्रीय सीनियर रग्बी प्रतियोगिता का खिताब जीतकर बिहार महिला टीम ने इतिहास रच दिया. महिला वर्ग के फाइनल में गत चैंपियन ओड़िशा को 17.12 से हराकर बिहार टीम ने पहली बार खिताब जीता. मेजबानों को मिली इस ऐतिहासिक जीत में स्वीटी चौधरी ने अहम भूमिका निभायी. पुरुष वर्ग का खिताब हरियाणा ने सर्विसेज को 24-7 से हराकर जीता.
काउंटडाउन शुरू, आज चांद के अनछुए हिस्सों को जानने निकलेगा चंद्रयान
श्रीहरिकोटा : चांद पर भारत के दूसरे महत्वाकांक्षी मिशन चंद्रयान-2 सोमवार को सबसे शक्तिशाली रॉकेट जीएसएलवी-मार्क 3-एम-1 के जरिये प्रक्षेपित किया जायेगा़ सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र में इसका प्रक्षेपण दोपहर बाद दो बज कर 43 मिनट पर किया जायेगा़ ‘चंद्रयान-2'' चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव क्षेत्र में उतरेगा, जहां वह इसके अनछुए पहलुओं को जानने का प्रयास करेगा़ अलग-अलग चरणों में सफर पूरा करते हुए यान 6-7 सितंबर को चांद के दक्षिणी ध्रुव की निर्धारित जगह पर उतरेगा़
गांधी-टैगोर की वैचारिक समता
एक ऐसा वर्ष जब देश बापू का 150वां जन्मदिवस मना रहा है, हमें एक ऐसा सुअवसर प्रदान करता है, जब हम उनके द्वारा आधुनिकता की आलोचना पर विचार करते हुए उसकी उनकी ही पीढ़ी के एक अन्य महापुरुष टैगोर के विचारों से तुलना कर सकते हैं. संयोग से कुछ ही सप्ताह बाद 7 अगस्त को रवींद्रनाथ टैगोर की 78वीं पुण्यतिथि भी है.
प्रो कबड्डी लीग 7 : गुजरात फॉर्चून और तमिल थलाइवास की आसान जीत
हैदराबाद : कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में गुजरात फॉर्चून जाइन्ट्स ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां बेंगलुरू बुल्स को 42-24 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सत्र का शानदार आगाज किया. एक अन्य मैच में मनजीत छिल्लर और राहुल चौधरी के अच्छे खेल से तमिल थलाइवास ने तेलुगु टाइटन्स को 39-26 से पराजित किया.
प्रो कबड्डी लीग 7 : गुजरात फॉर्चून ने बेंगलुरु बुल्स को 42-24 से हराया
कप्तान सुनील कुमार की अगुवाई में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए गुजरात फॉर्चून जाइन्ट्स ने रविवार को यहां बेंगलुरु बुल्स को 42-24 से हराकर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सत्र का शानदार आगाज किया.
प्रो कबड्डी लीग-सीजन 7ः बेंगलुरू बुल्स ने पटना पायरेट्स को और यू मुंबा ने तेलुगु टाइटंस को दी मात
प्रो कबड्डी लीग के सांतवा संस्करण का दूसरा मैच बहुत ही रोमांचक हुआ. गत वर्ष की विजेता बेंगलुरू बुल्स और पटना पायरेट्स के बीच मुकाबले में आखिर तक रोमांच कायम रहा और अंततः जीत बेंगलुरू बुल्स के नाम रही.
प्रभात खबर ने खोज निकाला मासूम बली का घर
मां, पिता व दादी हैं. इसके बाद भी मासूम बली उरांव (7 वर्ष) अनाथों की तरह जी रहा है. डेढ़ साल पहले जब पिता बुधराम उरांव ने अपने बेटे बली को चाइल्ड लाइन में छोड़ कर भाग गया था, तब से बली गुमला के खुशमारना बालगृह लुथेरान में रह रहा है. हालांकि बालगृह के अन्य बच्चों के साथ बली इतना घुल मि
Xiaomi Mi A3 लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा के अलावा ये खूबियां हैं जानदार
चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने अपना स्टॉक एंड्रॉयड फोन Mi A3 लॉन्च कर दिया है. Mi A3 इससे पहले लॉन्च हुए Mi A1 और Mi A2 का अपग्रेडेड वर्जन है. Mi A3 की खासियतों की बात करें, तो इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC के साथ 6GB तक की रैम और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.
मुजफ्फरपुर : वायरल तस्वीर मामले में खुलासा, मां ने ली तीन बच्चों की जान
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मासूम के शव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना गया. लेकिन, इस मामले में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष का कहना है कि शीतलपट्टी गांव में एक साथ तीन बच्चों की मौत का कारण न तो बाढ़ है और न ही यह कोई दुर्घटना है. डीएम का कहना है 16 जुलाई को पति से झगड़ा होने के बाद मां ने चारों बच्चों को पहले नदी में धक्का दे दिया और फिर खुद भी नदी में कूद गयी. हालांकि, महिला और उसकी एक 7 वर्षीय बच्ची की जान बच गयीं, जबकि तीन बच्चों की मौत हो गयी.
हरियाणा: करनाल नेशनल हाइवे पर किन्नरों ने लाठी-डंडों से की शख्स की पिटाई
करनाल से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आयी है. तस्वीर 11 जुलाई की है. इसमें कुछ लोग एक शख्स की डंडे से पिटाई करते हुये नजर आ रहे हैं. पिटने वाला शख्स भाग रहा है और 6से 7 लोग उसे दौड़ाकर पीट रहे हैं.
Redmi K20, K20 Pro भारत में लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारी खूबियां
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. Redmi K20 सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन की अहम खासियतों की बात करें, तो ये स्मार्टफोन फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले, नये ऑरा प्राइम डिजाइन और पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल से लैस हैं.
Xiaomi ने भारत में लॉंच किया डायमंड जड़ा सिग्नेचर एडिशन Redmi K20 Pro, 4.8 लाख रुपये है कीमत
लंबे इंतजार के बाद शियोमी ने भारत में Redmi K20 लांच कर दिया है. बाजार में इसकी कीमत 16999 से 18999 के बीच होगी. भारत में शियोमी स्मार्टफोन की लोकप्रियता को देखते हुये काफी समय से इस फोन के लांच होने का इंतजार किया जा रहा था.
रांची : नौ जगह मिले डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा
रांची : मलेरिया विभाग और नगर निगम की टीम ने मंगलवार को वार्ड 6 के न्यू नगर बांधगाड़ी, दीपाटोली, वार्ड 7 के इमामकोठी, वार्ड 26 के हरमू एलआइजी कॉलोनी, वार्ड 29 के रातू रोड, गाड़ीखाना, अलकापुरी और नया टोली समेत कुल 1200 जगहों से पानी के सैंपल लिये. इनमें से नौ में डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा मिले. निगम की टीम ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों के आसपास में पानी न जमने दें.
खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन
किशनगंज : विगत 7 जुलाई को फोर क्वींस चेस क्लब अर्नाकुलम केरल में 17 वर्ष से कम आयु के शतरंज खिलाड़ियों के बीच 30 वीं राष्ट्रीय अंडर-17 शतरंज प्रतियोगिता संपन्न हुई. इसमें पूरे देश के सभी प्रदेशों के चयनित शतरंज खिलाड़ियों ने भाग लिया इसके बालक विभाग में अपने जिले के खिलाड़ी बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र तथा वीरेंद्र दुग्गर व हेमा दुग्गर के पुत्र चेतन दुग्गर एवं बालिका विभाग में स्थानीय सेंट जेवियर्स इंग्लिश मिडियम स्कूल की छात्रा तथा दीप कुमार एवं कविता दास की पुत्री श्रेया दास अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे़
CIA ने कहा - आठ प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने के लिए विदेशी पूंजी की जरूरत
मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमणियम ने मंगलवार को कहा कि आर्थिक वृद्धि दर को मौजूदा 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 8 प्रतिशत करने के लिए विदेशी पूंजी के उपयोग की जरूरत है.
बाढ़ पीड़ितों ने ली स्कूल में शरण
जलालगढ़ : वर्षा से नदियों के बढ़ते जलस्तर से निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. जलालगढ़ क्षेत्र के रामदैली पंचायत के वार्ड 10, 11 पूर्ण रूप से जलमग्न हो गया. जबकि इसी पंचायत के वार्ड 7 और 9 के दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.
श्रावणी मेला में चलेगी पांच स्पेशल ट्रेनें
08611/08612 द्वि‍साप्ताहि‍क रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल : यह ट्रेन 15 जुलाई से 07 अगस्त तक (आठ फेरे) सोमवार व बुधवार को रांची से 22:00 बजे खुलेगी और अगले दि‍न 13:40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में 16 जुलाई से 08 अगस्त तक (आठ फेरे) मंगलवार और गुरुवार को 14:20 बजे भागलपुर से खुलेगी और अगले दि‍न 04:00 बजे रांची पहुंचेगी.
श्रावणी मेला में चलेगी पांच स्पेशल ट्रेनें
08611/08612 द्वि‍साप्ताहि‍क रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल : यह ट्रेन 15 जुलाई से 07 अगस्त तक (आठ फेरे) सोमवार व बुधवार को रांची से 22:00 बजे खुलेगी और अगले दि‍न 13:40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में 16 जुलाई से 08 अगस्त तक (आठ फेरे) मंगलवार और गुरुवार को 14:20 बजे भागलपुर से खुलेगी और अगले दि‍न 04:00 बजे रांची पहुंचेगी.
जलजमाव से बढ़ी परेशानी
पिछले दिनों जिले में हो रही बारिश से जहां लोग बाढ से घिरे हुए है. वहीं शहर के लोग जल जमाव से परेशान हैं. प्राय: हर सड़क व मुहल्ला में पानी जमा है. बरसात पूर्व नालों की सफाई नहीं होने के कारण कहीं से पानी का निकासी नहीं हो रहा है. सबसे अधिक परेशान वार्ड 7 के लोग है. इस वार्ड के आदर्श नगर कॉलोनी, विनोदानंद झा कॉलोनी, पासवान टोला, महादलित बस्ती में जलजमाव से लोग परेशान है. इन मुहल्लों में घुटने भर पानी जमा है.