53 results found for ''Xiaomi Redmi Note 7 price''
प्रभात खबर ने खोज निकाला मासूम बली का घर
मां, पिता व दादी हैं. इसके बाद भी मासूम बली उरांव (7 वर्ष) अनाथों की तरह जी रहा है. डेढ़ साल पहले जब पिता बुधराम उरांव ने अपने बेटे बली को चाइल्ड लाइन में छोड़ कर भाग गया था, तब से बली गुमला के खुशमारना बालगृह लुथेरान में रह रहा है. हालांकि बालगृह के अन्य बच्चों के साथ बली इतना घुल मि
Xiaomi Mi A3 लॉन्च, ट्रिपल रियर कैमरा के अलावा ये खूबियां हैं जानदार
चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने अपना स्टॉक एंड्रॉयड फोन Mi A3 लॉन्च कर दिया है. Mi A3 इससे पहले लॉन्च हुए Mi A1 और Mi A2 का अपग्रेडेड वर्जन है. Mi A3 की खासियतों की बात करें, तो इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC के साथ 6GB तक की रैम और ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है.
मुजफ्फरपुर : वायरल तस्वीर मामले में खुलासा, मां ने ली तीन बच्चों की जान
मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर में एक मासूम के शव की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद चर्चा का विषय बना गया. लेकिन, इस मामले में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष का कहना है कि शीतलपट्टी गांव में एक साथ तीन बच्चों की मौत का कारण न तो बाढ़ है और न ही यह कोई दुर्घटना है. डीएम का कहना है 16 जुलाई को पति से झगड़ा होने के बाद मां ने चारों बच्चों को पहले नदी में धक्का दे दिया और फिर खुद भी नदी में कूद गयी. हालांकि, महिला और उसकी एक 7 वर्षीय बच्ची की जान बच गयीं, जबकि तीन बच्चों की मौत हो गयी.
हरियाणा: करनाल नेशनल हाइवे पर किन्नरों ने लाठी-डंडों से की शख्स की पिटाई
करनाल से एक हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आयी है. तस्वीर 11 जुलाई की है. इसमें कुछ लोग एक शख्स की डंडे से पिटाई करते हुये नजर आ रहे हैं. पिटने वाला शख्स भाग रहा है और 6से 7 लोग उसे दौड़ाकर पीट रहे हैं.
Redmi K20, K20 Pro भारत में लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारी खूबियां
चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. Redmi K20 सीरीज के दोनों ही स्मार्टफोन की अहम खासियतों की बात करें, तो ये स्मार्टफोन फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले, नये ऑरा प्राइम डिजाइन और पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल से लैस हैं.
Xiaomi ने भारत में लॉंच किया डायमंड जड़ा सिग्नेचर एडिशन Redmi K20 Pro, 4.8 लाख रुपये है कीमत
लंबे इंतजार के बाद शियोमी ने भारत में Redmi K20 लांच कर दिया है. बाजार में इसकी कीमत 16999 से 18999 के बीच होगी. भारत में शियोमी स्मार्टफोन की लोकप्रियता को देखते हुये काफी समय से इस फोन के लांच होने का इंतजार किया जा रहा था.
रांची : नौ जगह मिले डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा
रांची : मलेरिया विभाग और नगर निगम की टीम ने मंगलवार को वार्ड 6 के न्यू नगर बांधगाड़ी, दीपाटोली, वार्ड 7 के इमामकोठी, वार्ड 26 के हरमू एलआइजी कॉलोनी, वार्ड 29 के रातू रोड, गाड़ीखाना, अलकापुरी और नया टोली समेत कुल 1200 जगहों से पानी के सैंपल लिये. इनमें से नौ में डेंगू व चिकनगुनिया के लार्वा मिले. निगम की टीम ने लोगों से अपील की कि वे अपने घरों के आसपास में पानी न जमने दें.
खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन
किशनगंज : विगत 7 जुलाई को फोर क्वींस चेस क्लब अर्नाकुलम केरल में 17 वर्ष से कम आयु के शतरंज खिलाड़ियों के बीच 30 वीं राष्ट्रीय अंडर-17 शतरंज प्रतियोगिता संपन्न हुई. इसमें पूरे देश के सभी प्रदेशों के चयनित शतरंज खिलाड़ियों ने भाग लिया इसके बालक विभाग में अपने जिले के खिलाड़ी बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र तथा वीरेंद्र दुग्गर व हेमा दुग्गर के पुत्र चेतन दुग्गर एवं बालिका विभाग में स्थानीय सेंट जेवियर्स इंग्लिश मिडियम स्कूल की छात्रा तथा दीप कुमार एवं कविता दास की पुत्री श्रेया दास अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे़
CIA ने कहा - आठ प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल करने के लिए विदेशी पूंजी की जरूरत
मुख्य आर्थिक सलाहकार (सीईए) केवी सुब्रमणियम ने मंगलवार को कहा कि आर्थिक वृद्धि दर को मौजूदा 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 8 प्रतिशत करने के लिए विदेशी पूंजी के उपयोग की जरूरत है.
बाढ़ पीड़ितों ने ली स्कूल में शरण
जलालगढ़ : वर्षा से नदियों के बढ़ते जलस्तर से निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. जलालगढ़ क्षेत्र के रामदैली पंचायत के वार्ड 10, 11 पूर्ण रूप से जलमग्न हो गया. जबकि इसी पंचायत के वार्ड 7 और 9 के दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.
श्रावणी मेला में चलेगी पांच स्पेशल ट्रेनें
08611/08612 द्वि‍साप्ताहि‍क रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल : यह ट्रेन 15 जुलाई से 07 अगस्त तक (आठ फेरे) सोमवार व बुधवार को रांची से 22:00 बजे खुलेगी और अगले दि‍न 13:40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में 16 जुलाई से 08 अगस्त तक (आठ फेरे) मंगलवार और गुरुवार को 14:20 बजे भागलपुर से खुलेगी और अगले दि‍न 04:00 बजे रांची पहुंचेगी.
श्रावणी मेला में चलेगी पांच स्पेशल ट्रेनें
08611/08612 द्वि‍साप्ताहि‍क रांची-भागलपुर श्रावणी मेला स्पेशल : यह ट्रेन 15 जुलाई से 07 अगस्त तक (आठ फेरे) सोमवार व बुधवार को रांची से 22:00 बजे खुलेगी और अगले दि‍न 13:40 बजे भागलपुर पहुंचेगी. वहीं वापसी में 16 जुलाई से 08 अगस्त तक (आठ फेरे) मंगलवार और गुरुवार को 14:20 बजे भागलपुर से खुलेगी और अगले दि‍न 04:00 बजे रांची पहुंचेगी.
जलजमाव से बढ़ी परेशानी
पिछले दिनों जिले में हो रही बारिश से जहां लोग बाढ से घिरे हुए है. वहीं शहर के लोग जल जमाव से परेशान हैं. प्राय: हर सड़क व मुहल्ला में पानी जमा है. बरसात पूर्व नालों की सफाई नहीं होने के कारण कहीं से पानी का निकासी नहीं हो रहा है. सबसे अधिक परेशान वार्ड 7 के लोग है. इस वार्ड के आदर्श नगर कॉलोनी, विनोदानंद झा कॉलोनी, पासवान टोला, महादलित बस्ती में जलजमाव से लोग परेशान है. इन मुहल्लों में घुटने भर पानी जमा है.
छत्तरपुर : ग्रामीण बैंक लूट कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, 6.49 लाख की हुई थी लूट
छत्तरपुर के मुख्य बाजार स्थित वनांचल ग्रामीण बैंक से 7 जून 2017 को हुई लूट का मुख्य सरगना अशोक महतो उर्फ विजय उर्फ राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. यह जानकारी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शम्भू कुमार सिंह ने प्रेस वार्ता में दी. उन्‍होंने बताया कि 7 जून को बाजार स्थित ग्रामीण बैंक से छह अपराधकर्मियों के द्वारा हथियार के बल पर 6 लाख 49 हजार रुपये लूट की घटना को अंजाम दिया गया था.
CRIS ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद पर निकाली 50 भर्तियां, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
सेंटर फॉर रेलवे इन्फॉरमेशन सिस्टम (CRIS) ने असिस्टेंट सॉफ्टवेयर इंजीनियर के 50 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किया है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 07 अगस्त 2019 है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 7 अगस्त तक CRIS की ऑफिशियल बेवसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.
जोकोविच पांचवी बार बने विंबलडन चैंपियन
नोवाक जोकोविच ने दो मैच प्वाइंट बचाये और रविवार को यहां रोजर फेडरर को पांच सेट तक चले सबसे लंबे और रोमांचक फाइनल में 7-6 (5), 1-6, 7-6 (4), 4-6, 13-12 (3) से हराकर पांचवी बार विंबलडन खिताब जीता.यह मैच चार घंटे 55 मिनट तक चला.फेडरर ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन जोकोविच ने तीनों सेट टाईब्रेकर में जीतकर अपना 16वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता.फेडरर और जोकोविच तीसरी बार विंबलडन फाइनल में आमने सामने थे.
‘बादशाह’ रोजर फेडरर नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन फाइनल में
ग्रासकोर्ट के बादशाह रोजर फेडरर ने चिर प्रतिद्वंद्वी रफेल नडाल को हराकर 12वीं बार विंबलडन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना गत चैंपियन नोवाक जोकोविच से होगा.आठ बार के चैम्पियन 37 बरस के फेडरर ने नडाल के खिलाफ कैरियर का 40वां मुकाबला 7 . 6, 1 .6, 6 . 3, 6 . 4 से हराया.
प्यासे चेन्नई में पानी लेकर पहुंची ट्रेन, इधर उत्तर-पूर्व में भारी बारिश से 7 की मौत
पटना : राज्य में 24 घंटे के दौरान हुई भारी वर्षा से यहां की तीन नदियां बागमती, लालबकेया और कमला बलान लाल रेखा को पार कर गयी है. नदियों के जलस्तर में डेढ़ से दो मीटर तक की वृद्धि हुई है. दो अन्य नदियां महानंदा और भुतही बलान भी खतरे के निशान के पास पहुंच गयी हैं. नदियों में अचानक उफान से उत्तर बिहार और पूर्व बिहार के साथ कोसी इलाके में भी बाढ़ की आशंका गंभीर हो गयी है.
पाकिस्तान में मरियम नवाज़ का इंटरव्यू जबरन रोका गया, कटघरे में इमरान सरकार
7 साल की जेल की सज़ा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ पर पाकिस्तान में राजनीति फिर गरम है.
धनबाद : जेवीएम नेता की पोती को बंधक बनाकर डकैतों ने ढाई लाख रुपये लूटे, दो हिरासत में
तेतुलमारी : धनबाद जिला में कतरास के तेतुलमारी थाना क्षेत्र के पीएसटी स्टेशन रोड निवासी रिटायर्डकर्मी सह झाविमो नेता शंकर मल्लाह के घर में अपराधियों ने धारधार हथियार के बल पर करीब ढाई लाख के जेवरात समेत नगद 7 हजार रुपये लेकर चलते बने. सुबह में लोग मुहल्ला तथा आसपास के लोग गृहस्वामी के घर जुटे. दर्जनों लोग तेतुलमारी थाना पहुंचा, जहां हंगामा मचाते हुए लगातार चोरी पर अंकुश लगाने, गश्ती दल की निष्क्रियता पर सवाल उठाये. बाद में तेतुलमारी के थानेदार ध्रुवजी ओझा ने लोगों को समझाया और शंकर मल्लाह के घर पहुंचे. थानेदार ने घटना की पड़ताल की.