5 results found for ''UP-BSP''
UP में भाजपा की बढ़त बरकरार, रिकॉर्ड मतों से जीते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की. लोकसभा चुनाव में प्रदेश में अभी तक घोषित आठ चुनाव परिणामों में से छह भाजपा के पक्ष में गये हैं. चुनाव आयोग द्वारा घोषित परिणाम के मुताबिक मोदी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी सपा की शालिनी यादव को चार लाख 79 हजार 505 मतों से परास्त किया.
UP : भाजपा दो सीटें जीतीं, 58 पर बढ़त, बसपा एक जीत के साथ 10 पर आगे, सपा की 5 सीटों पर बढ़त
लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भी भाजपा का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है और अब तक घोषित चार चुनाव परिणामों में से दो उसके पक्ष में जा चुके हैं. गोरखपुर सीट से भाजपा उम्मीदवार भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा-बसपा गठबंधन के राम भुआल निषाद को तीन लाख एक हजार 664 मतों से हराया. किशन को 717122 मत मिले जबकि निषाद को 415458 वोट हासिल हुए.
मतदान खत्म होते ही ओमप्रकाश राजभर पर गिरी गाज, UP कैबिनेट से हुए बर्खास्त
अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले सुभासपा पार्टी के अध्यक्ष व यूपी सरकार में मंत्री ओमप्रकाश राजभर पर आखिरकार गाज गिर ही गयी
UP Voting : उत्तर प्रदेश में सातवें चरण में हुआ 57 प्रतिशत मतदान
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज रविवार को सांतवें और अंतिम चरण का मतदान शुरू हो चुका है. 17वीं लोकसभा के लिए हो रहे सातवें चरण में आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है.
लोकसभा चुनाव UP Live : यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग जारी, चार बजे तक 43.26 फीसदी प्रतिशत मतदान
उत्तर प्रदेश के 14 लोकसभा क्षेत्रों में आज मतदान शुरू हो गया है. आज यूपी की जिन 14 सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें से 13 सीटों पर भाजपा ने 2014 में विजय हासिल की थी. आज सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीर नगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान हो रहा है.