18 results found for ''UP CM''
नवादा में आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों समेत आठ लोगों की मौत, CM ने जताया शोक, मुआवजे का एलान
नवादा : जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव में आकाशीय बिजली गिरने से आठ बच्चों की मौत हो गयी. वहीं, कई बच्चे झुलस गये. घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
#KarnatakaTrustVote : राज्यपाल ने CM कुमारास्वामी को लिखा पत्र, शुक्रवार दोपहर तक साबित करें बहुमत
कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास मत के प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी गयी. कांग्रेस सदस्यों द्वारा भाजपा के खिलाफ लगातार की जा रही नारेबाजी के बाद विधानसभा उपाध्यक्ष कृष्णा रेड्डी द्वारा सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गयी. इस बीच देर रात कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारास्वामी को पत्र लिखकर शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे से पहले विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा है.
नेपाल में मूसलाधार बारिश के कारण बिहार में बाढ़ आयी : CM नीतीश
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी देश नेपाल के तराई क्षेत्रों में मूसलाधार वर्षा के कारण प्रदेश में अचानक आयी बाढ़ से 25 लोगों की जान चली गयी, जबकि अबतक एक लाख से अधिक लोगों को बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों से निकाला जा चुका है. हाल के दिनों में आयी बाढ़ को फ्लैश फ्लड की संज्ञा देते हुए नीतीश ने बिहार विधानसभा में कहा कि मंगलवार सुबह दस बजे तक बाढ़ से राज्य में 25 लोगों की मौत हो गयी है.
CM रघुवर दास ने उपायुक्तों व उप विकास आयुक्तों के साथ की बैठक, कहा- काम में अड़ंगा लगानेवालों पर करें कार्रवाई
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने ग्रामसभा से स्वीकृत गांवों की सड़कों को रोशन करने के लिए स्ट्रीट लाइट योजना, पेवर ब्लॉक की सड़क और सौर ऊर्जा से की जाने वाली पेयजलापूर्ति योजना को हर हाल में 30 सितंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया है. सभी डीसी व डीडीसी के साथ बैठक करते हुए श्री दास ने कहा कि ग्रामसभा से पारित योजनाओं को लागू करें. काम में अड़ंगा लगानेवाले अफसरों पर कड़ी करवाई करें. ग्रामसभा से स्वीकृत योजनाओं को लागू नहीं करने वाले बीडीओ को चिह्नित कर उन्हें एसीआर में दर्ज करें.
AES से बच्चों की मौत को लेकर दाखिल याचिका पर UP और केंद्र के साथ-साथ बिहार सरकार को नोटिस
नयी दिल्‍ली : एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार से देश में करीब पिछले 50 सालों में 50 हजार बच्चों की मौत को लेकर दाखिल की गयी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को बिहार सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. मालूम हो कि बिहार में एईएस से इस साल करीब 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है.
UP: दो अलग-अलग सड़क हादसों में 5 लोगों की मौत, आठ घायल
शाहजहांपुर (उप्र) : जिले में उत्तराखंड से निघासन जा रही एक निजी बस के डंपर से टकरा जाने से उसमें सवार तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अपर्णा गौतम ने बताया कि हादसा आज सुबह हुआ. देहरादून से निघासन जा रही डबल डेकर निजी बस यहां थाना खुटार अंतर्गत लौगापर जंगल के पास एक डंपर से टकरा गई. उन्होंने बताया कि हादसे में 30 वर्षीय रामचरण नामक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.
Corruption: भाई को ठेका दिलाने के मामले में अरुणाचल के पूर्व CM के खिलाफ मामला दर्ज
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 2003 में एक सरकारी परियोजना का ठेका अपने भाई को देने में कथित भ्रष्टाचार पर अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी के खिलाफ मामला दर्ज किया. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
कर्नाटक : स्पीकर ने कहा - CM के मांगने पर विश्वास मत के लिए समय देंगे
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के विश्वास मत हासिल करने का फैसला करने के मद्देनजर विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री जब भी इसके लिये समय मांगेंगे, उन्हें समय दिया जायेगा.
कांग्रेस सदस्य के सवाल पर बोले CM नीतीश, आपकी सरकार में मुझे पिस्तौल सटाकर ले जाया गया था जेल
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को बिहार विधान परिषद की पहली पाली में कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा के एक सवाल पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आपकी सरकार में मुझे कनपटी में पिस्तौल सटाकर जेल ले जाया गया था.
लखीसराय : बरात में नाच रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, आठ लोगों की मौत, CM नीतीश ने जतायी संवेदना
लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय के समीप बुधवार की देर रात महादलित परिवार नकट मांझी के घर में शादी खुशियां मातम में बदल गयी. नकट मांझी के घर पर बरात जब दरवाजा लगने के दौरान एक बेलगाम ट्रक ने नाच-गान कर रहे लोगों को रौंदते हुए निकल गया. घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक घायल बच्ची की मौत सदर अस्पताल पहुंचने पर हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हलसी में लखीसराय-सिकंदरा मार्ग को जाम कर दिया.
नदी महोत्सव में बोले CM रघुवर - करम पूजा और सरहुल पर लगाये जायेंगे 1-1 लाख करम के पौधे
झारखंड के 24 जिलों के 44 नदी तट, 64 स्थल, 244 किलोमीटर का क्षेत्र और 8.25 लाख पौधरोपण एक माह में होगा. वन विभाग, वन समितियों और आम लोगों के सार्थक प्रयास को नमन. आपके प्रयास का प्रतिफल है कि 2014 के बाद राज्य के वन क्षेत्र में .29 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी. एक बार पुनः समय आ गया है आप फिर अपने हिस्से का एक पौधा लगाएं और उसे पेड़ बनाएं.
Mob Lynching पर बोले झारखंड के CM रघुवर दास, किसी तरह के अपराध को बर्दाश्त नहीं करेंगे
रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि भीड़ द्वारा पीट-पीट कर किसी व्यक्ति की जान लेने के मामलों या अन्य अपराधों से निबटते समय जाति या धर्म के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जायेगा. अराजकता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
मॉनसून सत्र : विधान परिषद में AES पर बोले CM नीतीश, मृत बच्चों के परिजनों को सीएम आवास योजना से मिलेंगे 1.20 लाख रुपये
पटना : बिहार विधानमंडल के विधान परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) से बच्चों की मौत पर सरकार की ओर से जवाब दिया. विधान परिषद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष के सवालों पर कहा कि सरकार की ओर से कोई कोताही नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि सोशियो-इकोनॉमिक सर्वे कराया जा रहा है. गरीबों को पक्का मकान देने में मदद मिलेगी. ज्यादातर गरीब परिवार के बच्चों की मौतें हुई हैं. हर गरीब परिवारों को सरकारी मदद मुहैया करायी जायेगी.
कोशी के किसानों की समस्या को लेकर मेधा पाटकर समेत कई हस्तियों ने CM नीतीश को लिखा पत्र, कहा...
पटना : नर्मदा बचाओ आंदोलन की सूत्रधार मेधा पाटकर सहित देश भर के जनांदोलनों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कोसी के किसानों का समर्थन में मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर उनकी समस्या दूर करने की मांग की है. 27 जून को कोशी नव निर्माण मंच के प्रतिनिधियों ने किसानों के साथ सीएमओ कार्यालय पहुंच कर कोशी तटबंध के बीच रहनेवाले किसानों के लिए लगान मुक्ति कानून बनाने और कोशी की समस्या के समाधान की मांग की थी.
AES से बिहार में मरने वाले अधिकांश पीड़ित गरीब परिवारों से थे : CM नीतीश
पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक्यूट इंसेफ्लाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के कारण बड़ी संख्या में बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए सोमवार को कहा कि एईएस से मरने वाले अधिकांश बच्चे गरीब परिवार से हैं. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गरीबों और गांवों के विकास के लिए बनायी गयी विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से उन्हें जोड़कर उनके उत्थान के लिए संकल्पित है.
UP : इंसेफेलाइटिस और अन्य रोगों से होने वाली मौतों में 65 फीसदी की गिरावट : योगी आदित्यनाथ
लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि पिछले साल इंसेफेलाइटिस तथा अन्य संक्रामक रोगों से होने वाली मौतों में 65 प्रतिशत की गिरावट आयी है. योगी ने संचारी रोग नियंत्रण माह की शुरुआत करते हुए कहा कि इंसेफेलाइटिस समेत सभी संक्रामक बीमारियों पर नियंत्रण के अभियान को जनांदोलन बनाना होगा.
विस का मॉनसून सत्र : AES से बच्चों की मौत पर कार्यस्थगन प्रस्ताव मंजूर, RJD ने CM नीतीश का लिया पक्ष
पटना : बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र के दूसरे दिन विधानसभा के अंदर और बाहर विपक्षी नेताओं ने हंगामा किया. विपक्षी दलों के सदस्यों ने मुजफ्फरपुर में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) / जापानी इन्सेफेलाइटिस (जेई) से बच्चों की मौत को लेकर जमकर हंगामा किया. विपक्ष के सदस्यों ने बच्चों की मौत को लेकर सदन में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कार्यस्थगन प्रस्ताव को मंजूर कर लिया. सदन में इस पर बहस जारी है.
IAS की तैयारी के लिए आदिवासी युवाओं को सरकार देगी एक लाख रुपये की आर्थिक मदद : CM रघुवर
जल जंगल जमीन के नाम पर आदिवासियों को बरसों गुमराह किया गया है. पिछले साढ़े चार साल में आदिवासियों के विकास की मजबूत शुरुआत हुई. आदिवासी, दलित और अल्पसंख्यक समाज के युवाओं को राज्य सरकार विकसित समाज की श्रेणी में लाने के लिए कार्य कर रही है. ऐसे समुदाय के लोग भी भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाएं, चिकित्सक बनें, इंजीनियर बनें, जो चाहे बनें. ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की दूसरी ट्राइबल डेवलपमेंट मीट में कही.