95 results found for ''UP Board Result 2018''
रांची : एचइसी को नयी ऊंचाई पर ले जाने में सभी का प्रयास जरूरी
एचइसी सीएमडी ने उत्कृष्ट कार्य के लिए कर्मियों को सम्मानित किया रांची : एचइसी में वित्तीय वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों को सम्मानित किया गया. सीएमडी एमके सक्सेना ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में उत्कृष्ट कार्य के लिए कर्मचारियों,अधिकारियों एवं ठेका श्रमिकों को बधाई दी. वहीं चालू वित्तीय वर्ष में उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने का आह्वान किया.
पटना : आपका पैसा-आपका टैक्स, फॉर्म-16 में कई बदलाव फर्जी बिल दिया तो फंसेंगे
पटना : इनकम टैक्स रिटर्न और रिफंड में फर्जीवाड़े पर नकेल कसने के लिए इनकम टैक्स विभाग प्रावधानों में बदलाव कर रहा है. इसी क्रम में वित्त मंत्रालय की ओर से फॉर्म -16 में बदलाव की अधिसूचना अगले माह की 12 तारीख से लागू होगी. नये फॉर्म में पार्ट बी एनेक्सर का हिस्सा अब दो पन्नों के बजाय 5 पन्नों का होगा. ऐसे में वर्ष 2018-19 के लिए किसी कर्मचारी को नियोक्ता की ओर से दिया जाना वाला फार्म-16 नये प्रोफार्मा पर होगा. इस संबंध में वरीय चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश कुमार खेतान से विस्तार से इस बारे में जानकारी दी.
UP: लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भयानक हादसा, 7 की मौत, 34 घायल
मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर रविवार सुबह भयानक हादसा हुआ. जानकारी के अनुसार यात्रियों से भरी बेकाबू बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गयी जिसमें सात लोगों की जान चली गयी. हादसे में 34 लोग घायल भी हुए हैं जिनमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.
एक दिन में 650 उड़ानें भरती थी, जानें जेट एयरवेज के सफर के बारे में, ऐसे बदली स्थिति
अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के मामले में जेट एयरवेज कभी देश की सबसे बड़ी हवाई सेवाओं में एक हुआ करती थी. दिसंबर, 2018 तक इसके पास बोइंग 777, एयरबस ए330, सिंगल बी737 और टर्बोप्रॉप एटीआर के साथ कुल 124 एयरक्राफ्ट थे. अपने अच्छे दिनों में कंपनी प्रतिदिन 650 उड़ानें भरा करती थी. लेकिन 17 अप्रैल, 2019 को इसने केवल पांच विमानों के साथ उड़ान भरी.
आईएस मॉड्यूल मामला : एनआईए ने हैदराबाद में छापे मारे
हैदराबाद : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इस्लामिक स्टेट के मॉड्यूल से जुड़े मामले में शनिवार को यहां दो स्थानों पर छापे मारे. पुलिस ने बताया कि छापेमारी सुबह शुरू हुई और तलाशी अभी भी जारी है. एनआईए ने अगस्त 2018 में कथित तौर पर आईएस के प्रति सहानुभूति रखने वाले मोहम्मद अब्दुल्ला बासित और मोहम्मद अब्दुल कादीर को शहर से गिरफ्तार किया था.
50 लाख से अधिक आय न हो तो ऑनलाइन भरें टैक्स
पटना : वित्तीय वर्ष 2018-19 समाप्त हो गया है और अब आमदनी का ब्योरा देने की बारी है. लेकिन इसे लेकर आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है. यह काम अब आप घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं. इनकम टैक्स विभाग ने अब इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की प्रक्रिया काफी सरल कर दी है.
रिमांड पर आये उज्ज्वल ने किया खुलासा, पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान मुचकुंद भी था शामिल
पटना : रामकृष्णा नगर इलाके में तीन दिसंबर 2018 को हुए पुलिस व अपराधियों के बीच हुए मुठभेड़ के दौरान उज्ज्वल के साथ मुचकुंद भी था. इस मुठभेड़ में अपराधियों द्वारा चलायी गयी गोली जवान मुकेश कुमार को लग गयी थी और वे शहीद हो गये थे.
Khunti से ग्राउंड रिपोर्ट : लोकसभा चुनाव में क्या है पत्थलगड़ी के बाद अशांत हुए घाघरा गांव के लोगों का मूड
करीब एक साल पहले जून, 2018 में झारखंड के खूंटी जिला का एक गांव राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में आया था. पत्थलगड़ी की वजह से. भारत के संविधान को नकारने, भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये पहचान पत्र को जलाने के लिए. जंगल में अलग कानून की घोषणा करने के लिए. सांसद कड़िया मुंडा के सुरक्षाकर्मियों का अपहरण करने के लिए. इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों की ओर से ग्रामीणों पर की गयी कार्रवाई के लिए. लोकसभा चुनाव से पहले prabhatkhabar.com की टीम ने खूंटी के इस घाघरा गांव का दौरा किया. हमारी टीम वहां से लाइव (Video फुटेज के साथ) कवरेज करना चाहती थी, लेकिन ग्रामीणों ने ऐसा करने से रोक दिया. काफी मशक्कत के बाद वे बातचीत को तो तैयार हुए, लेकिन फोटो नहीं खींचने दिया. वीडियो भी नहीं बनाने दिया. अपने नाम तक नहीं बताये.
UP: पड़ोसी करता था छेड़छाड़, पति-पत्नी ने बेटी के साथ खाया जहर
मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के एक गांव में पड़ोसी द्वारा पत्नी से छेड़छाड़ किये जाने से परेशान एक व्यक्ति ने पत्नी और बेटी के साथ जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की. परिजनों ने आनन- फानन में तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया जबकि बाप-बेटी का इलाज चल रहा है.
रांची : जेल अस्पतालों में पारा मेडिकल स्टाफ नियुक्ति का रिजल्ट जारी
विभिन्न पदों पर 85 अभ्यर्थी सफल घोषित, तीन अभ्यर्थियों का परीक्षाफल अब भी लंबित रांची : झारखंड राज्य कारा (जेल) अस्पतालों में पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की अोर से संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2018 (विज्ञापन संख्या 01/2018 व 02/2018) के आधार पर पदवार व कोटिवार सफल अभ्यर्थियों का परीक्षाफल प्रकाशित किया गया है.
बकाये वेतन भुगतान की लगायी गुहार
थाना क्षेत्र में कार्यरत चौकीदारों ने दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक चार माह के बकाये वेतन भुगतान करने की गुहार हरिहरगंज सीओ से लगायी है. इस बाबत चौकीदार संघ के अध्यक्ष युगेश्वर राम, उदय राम, सरजू यादव,
एनडी तिवारी के जैविक पुत्र रोहित शेखर तिवारी की मौत
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के बेटे रोहित शेखर को दक्षिण दिल्ली के एक निजी अस्पताल में मृत दशा में लाया गया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया कि तिवारी को मैक्स अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 38 साल के रोहित शेखर तिवारी डिफेंस कॉलोनी में रहते थे. 18 अक्टूबर 2018 को एनडी तिवारी का निधन हो गया था. वह 93 वर्ष के थे.
JSPL ने चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 15.1 लाख टन किया इस्पात का उत्पादन
नयी दिल्ली : जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में 15.1 लाख टन इस्पात का उत्पादन किया और 14.5 लाख टन इस्पात की बिक्री की. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक उत्पादन है. जेएसपीएल ने बयान जारी कर कहा है कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के जनवरी-मार्च तिमाही में 12.6 लाख टन इस्पात का उत्पादन किया और 11.8 लाख टन इस्पात की बिक्री की.
Honda City और हुंडई वरना को टक्कर देकर मारुति की Ciaz लगातार तीसरे साल Top पर
नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया की कार ''सियाज'' लगातार तीसरे साल मध्यम आकार की सेडान कार कैटेगरी में शीर्ष पर रही. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस कैटेगरी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंडई वरना से थी. मारुति ने कहा कि 2018-19 में 46,000 से अधिक सियाज कारों की बिक्री हुई. सेडान कार के बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 30 फीसदी रही.
पटना : मुचकुन के मारे जाने के बाद उज्ज्वल ने संभाली थी गिरोह की कमान
पटना : पटना पुलिस व एसटीएफ की कार्रवाई में 13 दिसंबर 2018 को रूपसपुर इलाके में मारे गये कुख्यात मुचकुंद के बाद उज्जवल ने गिरोह की कमान संभाल रखी थी. उज्जवल ने ताबड़तोड़ कई व्यवसायियों से रंगदारी मांगी और नहीं देने पर फायरिंग कर पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था.
निर्यात ने तोड़ा पुराना रेकॉर्ड, पांच साल में सबसे अधिक रहने का अनुमान
नयी दिल्ली : देश के निर्यात में मार्च में अच्छी वृद्धि दर्ज की गयी. निर्यात मार्च में 11 प्रतिशत बढ़कर सात महीने में सर्वाधिक 32.55 अरब डॉलर (2.26 लाख करोड़) पर पहुंच गया. यह अक्तूबर, 2018 से एक्सपोर्ट में सबसे बड़ी मासिक वृद्धि है. उस समय एक्सपोर्ट 17.86 प्रतिशत बढ़ा था.
40 लाख के पार पहुंचा पटना का सालाना एयर ट्रैफिक
पटना : पटना का सालाना एयर ट्रैफिक 40 लाख के पार पहुंच चुका है. वित्तीय वर्ष 2017-18 में 31 लाख लोगों ने पटना एयरपोर्ट से हवाई यात्रा की थी, जबकि बीते वित्तीय वर्ष ( 2018-19) में यह आंकड़ा 40.61 लाख हो गया.
फाइल में दब कर तो नहीं रह जायेगी विजय की मौत
सहरसा : मानव बल विजय की मौत के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कहने पर एक चर्चा जोरशोर से शुरू हो गयी कि वर्ष 2018 के चौथे दिन यानी चार जनवरी को शहर के डीबी रोड में बिजली करेंट से हुई चार बच्चों की मौत को जहां विभाग ने मुआवजा व एक व्यक्ति को नौकरी देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली.
बाड़मेर व जैसलमेर से भी गर्म शहर
जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. अप्रैल माह में वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड टूट गया. सोमवार दो वर्ष में अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन रहा. इससे पहले 2018 में पारा 41 डिग्री तक पहुंचा था. यह सबसे गर्म अप्रैल रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा.
यूपी, बिहार में जनसंख्या की चुनौती
संयुक्त राष्ट्र ने जनसंख्या को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि 2019 में दुनिया की आबादी बढ़ कर 7.7 अरब हो गयी है, जबकि 2018 में यह आबादी 7.6 अरब थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 से 2019 के बीच भारत की जनसंख्या चीन की तुलना में दोगुनी रफ्तार से बढ़ी है. भारत की जनसंख्या 1.2 फीसदी औसत वार्षिक दर से बढ़ कर 136 करोड़ हो गयी है.