98 results found for ''UP Board Exam 2018''
रांची : जेल अस्पतालों में पारा मेडिकल स्टाफ नियुक्ति का रिजल्ट जारी
विभिन्न पदों पर 85 अभ्यर्थी सफल घोषित, तीन अभ्यर्थियों का परीक्षाफल अब भी लंबित रांची : झारखंड राज्य कारा (जेल) अस्पतालों में पारा मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए आयोजित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग की अोर से संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा-2018 (विज्ञापन संख्या 01/2018 व 02/2018) के आधार पर पदवार व कोटिवार सफल अभ्यर्थियों का परीक्षाफल प्रकाशित किया गया है.
बकाये वेतन भुगतान की लगायी गुहार
थाना क्षेत्र में कार्यरत चौकीदारों ने दिसंबर 2018 से मार्च 2019 तक चार माह के बकाये वेतन भुगतान करने की गुहार हरिहरगंज सीओ से लगायी है. इस बाबत चौकीदार संघ के अध्यक्ष युगेश्वर राम, उदय राम, सरजू यादव,
एनडी तिवारी के जैविक पुत्र रोहित शेखर तिवारी की मौत
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के बेटे रोहित शेखर को दक्षिण दिल्ली के एक निजी अस्पताल में मृत दशा में लाया गया. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) विजय कुमार ने बताया कि तिवारी को मैक्स अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 38 साल के रोहित शेखर तिवारी डिफेंस कॉलोनी में रहते थे. 18 अक्टूबर 2018 को एनडी तिवारी का निधन हो गया था. वह 93 वर्ष के थे.
JSPL ने चौथी तिमाही में रिकॉर्ड 15.1 लाख टन किया इस्पात का उत्पादन
नयी दिल्ली : जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) ने वित्त वर्ष 2018-19 की चौथी तिमाही में 15.1 लाख टन इस्पात का उत्पादन किया और 14.5 लाख टन इस्पात की बिक्री की. यह किसी भी तिमाही में कंपनी का सर्वाधिक उत्पादन है. जेएसपीएल ने बयान जारी कर कहा है कि कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के जनवरी-मार्च तिमाही में 12.6 लाख टन इस्पात का उत्पादन किया और 11.8 लाख टन इस्पात की बिक्री की.
Honda City और हुंडई वरना को टक्कर देकर मारुति की Ciaz लगातार तीसरे साल Top पर
नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया की कार ''सियाज'' लगातार तीसरे साल मध्यम आकार की सेडान कार कैटेगरी में शीर्ष पर रही. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस कैटेगरी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंडई वरना से थी. मारुति ने कहा कि 2018-19 में 46,000 से अधिक सियाज कारों की बिक्री हुई. सेडान कार के बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 30 फीसदी रही.
पटना : मुचकुन के मारे जाने के बाद उज्ज्वल ने संभाली थी गिरोह की कमान
पटना : पटना पुलिस व एसटीएफ की कार्रवाई में 13 दिसंबर 2018 को रूपसपुर इलाके में मारे गये कुख्यात मुचकुंद के बाद उज्जवल ने गिरोह की कमान संभाल रखी थी. उज्जवल ने ताबड़तोड़ कई व्यवसायियों से रंगदारी मांगी और नहीं देने पर फायरिंग कर पुलिस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ था.
निर्यात ने तोड़ा पुराना रेकॉर्ड, पांच साल में सबसे अधिक रहने का अनुमान
नयी दिल्ली : देश के निर्यात में मार्च में अच्छी वृद्धि दर्ज की गयी. निर्यात मार्च में 11 प्रतिशत बढ़कर सात महीने में सर्वाधिक 32.55 अरब डॉलर (2.26 लाख करोड़) पर पहुंच गया. यह अक्तूबर, 2018 से एक्सपोर्ट में सबसे बड़ी मासिक वृद्धि है. उस समय एक्सपोर्ट 17.86 प्रतिशत बढ़ा था.
40 लाख के पार पहुंचा पटना का सालाना एयर ट्रैफिक
पटना : पटना का सालाना एयर ट्रैफिक 40 लाख के पार पहुंच चुका है. वित्तीय वर्ष 2017-18 में 31 लाख लोगों ने पटना एयरपोर्ट से हवाई यात्रा की थी, जबकि बीते वित्तीय वर्ष ( 2018-19) में यह आंकड़ा 40.61 लाख हो गया.
फाइल में दब कर तो नहीं रह जायेगी विजय की मौत
सहरसा : मानव बल विजय की मौत के बाद विभागीय अधिकारियों द्वारा जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कहने पर एक चर्चा जोरशोर से शुरू हो गयी कि वर्ष 2018 के चौथे दिन यानी चार जनवरी को शहर के डीबी रोड में बिजली करेंट से हुई चार बच्चों की मौत को जहां विभाग ने मुआवजा व एक व्यक्ति को नौकरी देकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली.
बाड़मेर व जैसलमेर से भी गर्म शहर
जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. अप्रैल माह में वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड टूट गया. सोमवार दो वर्ष में अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन रहा. इससे पहले 2018 में पारा 41 डिग्री तक पहुंचा था. यह सबसे गर्म अप्रैल रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा.
यूपी, बिहार में जनसंख्या की चुनौती
संयुक्त राष्ट्र ने जनसंख्या को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें बताया गया है कि 2019 में दुनिया की आबादी बढ़ कर 7.7 अरब हो गयी है, जबकि 2018 में यह आबादी 7.6 अरब थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि 2010 से 2019 के बीच भारत की जनसंख्या चीन की तुलना में दोगुनी रफ्तार से बढ़ी है. भारत की जनसंख्या 1.2 फीसदी औसत वार्षिक दर से बढ़ कर 136 करोड़ हो गयी है.
कैंसर से जंग लड़ रहीं सोनाली बेंद्रे ने कहा, बीमारी का जल्द पता चलना जरूरी
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने कहा है कि कैंसर का जल्द पता चलना और बीमारी के बारे में जागरुकता फैलाना बहुत जरूरी है. पिछले साल पता चला था कि बेंद्रे को हाई ग्रेड कैंसर है. जुलाई 2018 में कैंसर का पता चलने के बाद उन्होंने न्यूयॉर्क में इलाज कराया था. वह दिसंबर में शहर लौट आयीं थी.
लोकसभा चुनाव 2019 : मध्य प्रदेश में भाजपा के लिए अपनी सभी 27 सीटों को बचाना चुनौती होगी
भोपाल: लोकसभा चुनाव में इस बार भाजपा के लिए मध्य प्रदेश में अपनी सभी 27 सीटों को बचाना बड़ी चुनौती होगी. देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लहर के चलते पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने मध्य प्रदेश में 29 में से 27 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि कांग्रेस को केवल दो सीटें गुना एवं छिन्दवाड़ा ही मिली थी. लेकिन भाजपा के लिए इस बार राह इतनी आसान नहीं है क्योंकि नवंबर 2018 में प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता पर 15 साल से काबिज भाजपा को पटकनी देकर सरकार बनाई थी.
गुमला : जेल में बंद हत्या के विचाराधीन कैदी की मौत
गुमला : मंडल कारा गुमला में बंद हत्या के विचाराधीन कैदी तुलसी उरांव (26) की शुक्रवार रात करीब 12 बजे मौत हो गयी. जेल प्रशासन ने उसे 12.25 बजे सदर अस्पताल गुमला भेजा, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर ने बताया कि रात साढ़े 12 बजे कैदी तुलसी उरांव को लेकर जेलकर्मी पहुंचे थे. मैंने जांच की, तो पाया कि करीब 25 मिनट पूर्व ही उसकी मौत हो गयी थी. मौत के कारणों का पता नहीं चला है. तुलसी घाघरा प्रखंड के सरजामा गांव का रहनेवाला था. वह हत्या के आरोप में 25 दिसंबर 2018 से जेल में था. मजिस्ट्रेट की निगरानी में कैदी के शव का पोस्टमार्टम कराया गया.
रांची : रिम्स व पीएमसीएच में निविदा घोटाला, विभागीय जांच में घपले की पुष्टि, 20 करोड़ के उपकरण 45 करोड़ में खरीदे गये
रांची : रिम्स रांची तथा पीएमसीएच धनबाद में विभिन्न मेडिकल उपकरणों की खरीद बाजार दर से दोगुनी से भी अधिक कीमत पर की गयी है. करीब 20 करोड़ रुपये के उपकरण लगभग 45 करोड़ में खरीदे गये हैं. इसका खुलासा स्वास्थ्य विभाग की जांच में हुआ है. स्थानीय आपूर्तिकर्ताअों द्वारा मेडिकल उपकरण की खरीद में गड़बड़ी की शिकायत पर पूर्व स्वास्थ्य सचिव निधि खरे ने 24 अगस्त 2018 को गत पांच वित्तीय वर्ष की निविदा व खरीद की जांच का आदेश दिया था.
आसनसोल रेल मंडल में 359 पुरस्कार वितरित
आसनसोल रेल मंडल का 64वां रेल सप्ताह समारोह शनिवार को वि‍वेकानंद इंस्टीच्यूट में आयोजि‍त हुआ. वर्ष 2018-19 के दौरान कार्य निष्पादन के लि‍ए मंडल के वि‍भि‍न्न वि‍भागों के कर्मचारि‍यों को मंडल रेल प्रबंधक
अमित शाह के राजनीतिक जीवन पर लिखी गयी किताब का दावा, 2014 के चुनाव में UP में‘माइक्रोमैनेजमेंट' ने दिलायी 71 सीट
भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की राजनीतिक यात्रा पर लिखी गई एक किताब में कहा गया है कि 2013 में उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद अगले एक साल में उन्होंने राज्य में करीब 93 हजार किलोमीटर की यात्रा की और 52 जिलों का दौरा करते हुए 142 दिन वहां बिताए. किताब में कहा गया है कि राज्य में भाजपा को 2009 में मिली दस लोकसभा सीट से 2014 में 71 सीट तक पहुंचाने की रणनीति के पीछे शाह की इस अनथक कवायद से मिला अनुभव था.
प्रियंका चोपड़ा का खुलासा- कभी नहीं सोचा था निक से मेरी शादी होगी
प्रियंका चोपड़ा ने 1 दिसंबर 2018 को अमेरिकन सिंगर निक जोनास संग शादी की थी. दोनों फिलहाल अपनी मैरिज लाईफ इंज्‍वॉय कर रहे हैं. दोनों अक्‍सर फैमिली और दोस्‍तों के साथ मस्‍ती करते नजर आते हैं. अक्‍सर दोनों की रोमांटिक तसवीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. अब शादी के करीब 5 महीने बाद देसी गर्ल ने अपनी लव लाईफ को लेकर खुलासा किया है. उन्‍होंने कहा कि जब उन्होंने निक जोनास को डेट करना शुरू किया था तब उन्होंने नहीं सोचा था निक से मेरी शादी होगी.
खाने-पीने की चीजों के दामों ने लोगों के जेबों की निकाल दी हवा, मार्च में 0.29 फीसदी बढ़ी खुदरा महंगाई
नयी दिल्ली : खाने-पीने की चीजों और ईंधन के दाम बढ़ने से देश में खुदरा मुद्रास्फीति की दर मार्च महीने में 0.29 फीसदी बढ़कर 2.86 फीसदी पर पहुंच गयी. शुक्रवार को जारी सरकारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी. उपभोक्ता मूल्य सूचकांक आधारित खुदरा मुद्रास्फीति एक महीना पहले फरवरी में 2.57 फीसदी रही थी, जबकि एक साल पहले मार्च में यह 4.28 फीसदी पर थी. खुदरा मुद्रास्फीति अब करीब आठ महीने से रिजर्व बैंक के संतोषजनक स्तर चार फीसदी के दायरे में बनी हुई है. जुलाई, 2018 में यह 4.17 फीसदी रही थी.
मारुति सेलेरियो की बिक्री ने एक लाख के आंकड़े को किया पार, जानिये कैसे...?
नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में उसकी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो की बिक्री एक लाख के आंकड़े को पार कर गयी. इसके साथ ही, यह कार एक साल में एक लाख से अधिक बिक्री वाले कंपनी के मॉडलों में शामिल हो गयी है. एमएसआई ने बयान जारी कर कहा है कि पिछले वित्त वर्ष में उसने इस मॉडल की 1,03,734 कारें बेचीं.