4 results found for ''UN mission''
UN में कश्मीर मुद्दा को उठाने पर भारत ने पाकिस्तान को लगायी फटकार
भारत ने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के एक मंच पर उठाने पर पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए कहा कि देश अपने विकृत एजेंडे को चलाने के लिए खाली बयानबाजी करता है और लगातार आरोप गढ़ने में लगा रहता है.
आर्थिक संकट से गुजर रहे UN में भारत ने उठाया शांति अभियानों के लिए भुगतान का मुद्दा
संयुक्त राष्ट्र : भारत ने शांति अभियानों में योगदान कर रहे अपने और अन्य देशों के सैनिकों के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा भुगतान नहीं करने पर चिंता जतायी. उसने कहा कि महासचिव ने बंद हो चुके शांति अभियानों के कोष का इस्तेमाल कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने के लिए किया. संयुक्त राष्ट्र गंभीर नकदी संकट का समाना कर रहा है और उसका घाटा पिछले एक दशक में सबसे अधिक है.
कश्मीर के हालात पर संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता, UN प्रमुख बोले- हमारे कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस के एक प्रवक्ता ने कश्मीर के हालात पर चिंता जताई, साथ ही कहा कि भारत में संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के कुछ कर्मी कश्मीर में काम कर रहे हैं.
UN चीफ गुतारेस ने अहिंसा के जरिये बड़ा बदलाव लाने वाले महात्मा गांधी को याद किया, जानिये उन्होंने क्या कहा...?
संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस ने कहा कि ऐसे वक्त में जब दुनिया पर्यावरण की बर्बादी से लेकर युद्ध से होने वाले विनाश से जूझ रही है, तब शांति और स्थायी विकास के लिए महात्मा गांधी का नजरिया आज भी प्रासंगिक बना हुआ है. इस विश्व निकाय ने महात्मा गांधी के “कायाकल्प करने वाले बदलावों” के लिए उन्हें याद किया. गुतारेस ने कहा कि इस साल दो अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पड़ा है, जो शांति के लिए प्रख्यात वैश्विक प्रतीक हैं.