10 results found for ''Tokyo-2020 Olympic medal''
शिक्षा-रोजगार से आबादी की वृद्धि पर लगेगी लगाम
पिछले सप्ताह एक रिपोर्ट जारी हुआ है, जिसके अनुसार भारत में 10 से 24 साल के 36.5 करोड़ युवाओं की आबादी है. 2020 में भारत युवाओं का देश होगा.
अमिताभ बच्चन, इमरान हाशमी मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म में साथ करेंगे काम
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी एक मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म में साथ काम करने जा रहे हैं, जो 21 फरवरी, 2020 को रिलीज होने वाली है. पहली बार ये दोनों अभिनेता किसी फिल्म में एक साथ काम करेंगे. फिल्म का नाम अभी तय नहीं किया गया है. रूमी जाफरी इस फिल्म का निर्देशन करेंगे.
पटना : सीबीएसइ ने तय की यह व्यवस्था, स्कूलों को करना होगा पालन
कला शिक्षा का अतिरिक्त क्लास अनिवार्य पटना : सीबीएसइ ने संबद्ध स्कूलों को वर्ष 2019 से 2020 के शैक्षणिक सत्र से कला शिक्षा को कक्षा 1 से 12 तक अनिवार्य विषय के रूप में पढ़ाने का निर्णय लिया है. हर स्कूल में इससे जुड़ी सुविधाएं मुहैया होंगी. हर स्कूल कला शिक्षा के लिए अनिवार्य रूप से प्रति सप्ताह कक्षा में न्यूनतम दो पीरियड आरक्षित करेगा. इसके तहत संगीत, नृत्य और रंगमंच आदि के जरिये सिखाने की कवायद शुरू की है.
रांची : प्राथमिक शिक्षकों के वेतन के लिए 1500 करोड़ रुपये जारी
रांची : राज्य के प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए 1500 करोड़ सात लाख रुपये आवंटित किये गये हैं. प्राथमिक शिक्षा निदेशक उमाशंकर सिंह के हस्ताक्षर से सभी 24 जिलों के जिला शिक्षा अधीक्षकों को राशि आवंटित की गयी है. उक्त राशि से वित्तीय वर्ष 2019-2020 के तहत वेतन भुगतान किया जायेगा. रांची जिले को एक अरब, 14 करोड़ 91 लाख 20 हजार रुपये आवंटित किया गया है.
Sooryavanshi Vs Inshallah : सलमान खान के स्टारडम से डर कर पीछे हटे अक्षय कुमार?
खबर थोड़ी चौंकानेवाली है. दरअसल, रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार ने पिछले दिनों अपनी फिल्म ''सूर्यवंशी'' को 2020 की ईद पर रिलीज करने की घोषणा की.
ग्राहम रीड बने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओलंपिक पदक विजेता ग्राहम रीड को 2020 के आखिर तक भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. हॉकी इंडिया ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) से आवश्यक मंजूरी मिलने के बाद सोमवार को यह घोषणा की.
अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए एच-1बी वीजा की संख्या 65,000 तक सीमित की
वाशिंगटन : अमेरिका ने वित्त वर्ष 2020 के लिए भारतीयों, पेशेवरों समेत विदेशी नागरिकों को लोकप्रिय एच-1 बी वीजा दिए जाने की संख्या 65,000 तक सीमित कर दी है.
संवाद चाहिए, विवाद नहीं
सदियों से विभिन्न विडंबनाओं ने भारत को एक ऐसे अनोखे देश के रूप में परिभाषित किया है, जहां अतीत तथा वर्तमान में तवज्जो पाने की होड़ लगी रहती है. भारत विश्व का सबसे युवा देश होते हुए भी वर्ष 2020 तक दूसरा ऐसा देश बनेगा, जो साठोत्तर वर्ष की उम्र हासिल कर चुका होगा.
कांग्रेस का घोषणा पत्र सभी वर्गों के हित में है : जिलाध्यक्ष
जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष रोशन बारवा ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा आम जनता, गरीब किसान सहित सभी वर्गों का ख्याल रखते हुए अपना घोषणा पत्र जारी किया गया है. गरीबी से निजात के लिए सभी गरीब परिवार को न्यूनतम आय योजना 72 हजार सालाना देने का काम करेगी. 2020 तक 20 लाख पद भरे जाने का वायदा है.
विलय संबंधी शर्तों को बदला गया, तो जम्मू-कश्मीर के भारत के साथ संबंध समाप्त हो जायेंगे: महबूबा
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि यदि जम्मू कश्मीर के भारत में विलय के लिए नियमों और शर्तों में बदलाव किया गया तो राज्य के इस देश के साथ संबंध समाप्त हो जायेंगे. अनंतनाग लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद महबूबा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जम्मू कश्मीर की ओर से राष्ट्र के लिए 2020 की समय सीमा होगी.