4 results found for ''Special Court''
Court की टिप्पणी- भारत की लड़कियाें में अब भी डर, शादी बिन समाज में सम्मान नहीं
मुंबई की एक अदालत ने टिप्पणी की कि यह भारतीय समाज का दुर्भाग्यपूर्ण पहलू है कि लड़कियां अब भी डरती हैं कि जब तक वे शादी नहीं करेंगी तब तक उन्हें समाज में सम्मान नहीं मिलेगा. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एच सी शिंदे ने 51 वर्षीय व्यक्ति को 2007 में एक महिला का बलात्कार करने के जुर्म में 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए हाल में ये टिप्पणियां कीं.
BBC SPECIAL: वांग छी अब अपने भारतीय परिवार से मिलने के लिए तरसे
वांग छी 54 साल भारत में बिताने के बाद 2017 में चीन के अपने घर जा पाए थे और अब अपने भारतीय परिवार से मिलने भारत आना चाहते हैं.
Supreme Court का बड़ा फैसला- 12 साल तक जिसका कब्जा, संपत्ति उसकी
अगर वास्तविक या वैध मालिक अपनी अचल संपत्ति को दूसरे के कब्जे से वापस पाने के लिए 12 साल के अंदर कदम नहीं उठा पाएंगे, तो उनका मालिकाना हक समाप्त हो जाएगा और उस अचल संपत्ति पर जिसने 12 साल तक कब्जा कर रखा है, उसी को कानूनी तौर पर मालिकाना हक दे दिया जाएगा. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में एक बड़ा फैसला दिया है.
SPECIAL: यादों में सुषमा स्वराज- बड़ी मुश्किल से होता है चमन में दीदावर पैदा
भारतीय राजनीति में सुषमा स्वराज की भूमिका महत्वपूर्ण और अनूठी रही है. वे बहुत विद्वान और संस्कृत की प्रकांड पंडित थीं. विदेशी मसलों को उन्होंने काफी सूझबूझ से संभाला था. विदेशी प्रतिनिधियों के सामने अपनी बात को वे बेहद समझदारी से प्रकट करती थीं. अपने देश की नीतियों को हर प्रकार से आगे ले जाने का उन्होंने काम बखूबी किया.