69 results found for ''Sector 5''
बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत
औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.
बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत
औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.
पटना : नीतीश बाबू, बच्चों को बचा लीजिए : तेजप्रताप
पटना : पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने चमकी बुखार से हुई मौतों पर रविवार को ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. तेजप्रताप ने लिखा है कि सुशासन बाबू, माना कि ये 5-10 वर्ष के मासूम बच्चे किसी दल के वोटर नहीं हैं, लेकिन क्या इन सैकड़ों मासूमों की जान आपके सुशासन की जिम्मेदारी नहीं है? नीतीश बाबू हम राजनीति बाद में कर लेंगे अभी इन मासूमों की जिंदगी ज्यादा जरूरी है. कुछ भी कीजिए इन बच्चों को बचा लीजिए.
चंदवारा फीडर के तार पर गिरी पेड़ की डाली
मुजफ्फरपुर : गर्मी बढ़ने के साथ-साथ बिजली की ट्रिपिंग की समस्या गहराने लगी. शाम के समय पिक आवर में शाम 5 से रात के एक बजे तक बिजली की ट्रिपिंग खूब होती है. वहीं शाम के समय लोड बढ़ने पर सबसे अधिक ट्रांसफॉर्मर के फ्यूज उड़ते है. इससे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ी हुई है. शाम के समय एक फीडर में एक साथ तीन चार फ्यूज उड़ने पर उसे बनाने के लिए उस 11 केवी लाइन को करीब एक घंटा बंद करना पड़ता है.
इसीएल की बंद कोलियरी और घरों में चोरी से आक्रोश
अंडाल : अंडाल थाना क्षेत्र के काजोड़ा एरिया अंतर्गत मधुजोर 5/6 नंबर कोलियरी जो विगत एक साल पूर्व बंद हो गया है. कोलियरी परिसर में रखें लोहे के कलपुर्जे बदमाश वाहन पर लोड कर नौ दो ग्यारह हो जा रहे हैं. बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गये है कि क्वार्टर में रहने वाले ईसीएल श्रमिक के घरों से बाइक, साईकिल समेत अन्य सामान पर हाथ साफ कर दे रहे हैं.
मुजफ्फरपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के सामने बच्ची ने तोड़ा दम
मुजफ्फरपुर/पटना :केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन बिहार में एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) और जापानी इंसेफलाइटिस (जेई) के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति का जायजा लेने एवं समीक्षा करने के लिए रविवार को मुजफ्फरपुर पहुंचे. यहां उन्होंने मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्णा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी में एक बच्ची ने दम तोड़ दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, बच्ची की मां के मुताबिक बच्ची की मौत चमकी बुखार के कारण हुई है. वह 5 साल की थी. उसका नाम निशा है और वह राजेपुर की रहने वाली थी.
आज रद्द रहेंगी कई पैसेंजर व एक्सप्रेस ट्रेनें
दक्षिण पूर्व रेलवे के राँची मंडल में नॉर्मल हाइट सबवे के निर्माण कार्य के लिए पावर ब्लॉक लिया जा रहा है. ब्लॉक के कारण रविवार को दक्षिण पूर्व रेलवे के आद्रा मंडल से होकर जाने वाली ट्रेन संख्या 58033/5
भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH Series Finals हॉकी का खिताब जीता
भारत ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए एफआईएच सीरिज फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराया. टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार मानी जा रही दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने चैम्पियन की तरह खेला और पूरे टूर्नामेंट में अपराजेय रही. ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार ने दूसरे और 49वें मिनट में गोल दागे जबकि हरमनप्रीत सिंह ने 11वें और 25वें मिनट में गोल किया.
झारखंड में नक्सली हमले के बाद कांग्रेस बोली, नक्सलवाद से नये सिरे से निबटने के लिए नीति बने
नयी दिल्ली : कांग्रेस ने झारखंड के सरायकेला में हुए नक्सली हमले की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि सरकार को नक्सलवाद से निबटने के लिए नये सिरे से नीति बनानी चाहिए. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘झारखंड के सरायकेला नक्सली हमले में हमारे 5 जवान शहीद हो गये. यह कायराना हमला घोर निंदनीय है. शहीदों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं.’
झारखंड में नक्सली हमला, 5 पुलिसवालों की मौत
बीते एक महीने के दौरान झारखंड के सरायकेला खरसांवा में नक्सलियों का ये चौथा हमला है.
सरायकेला : नक्‍सलियों ने की 5 पुलिसकर्मियों की हत्‍या, हथियार छीना, मुख्‍यमंत्री ने जताया शोक
सरायकेला खरसावां जिला के तिरुलडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत कुकड़ू हाट बाजार के पास शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे नक्सलियों ने पांच पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी और हथियार लूटकर भाग गये. भागने के क्रम में नक्सलियों ने माओवाद जिंदाबाद, नक्‍सली जिंदाबाद के नारे लगाये. जानकारी के अनुसार पांच बाइक पर 10 से 12 की संख्या में नक्सली आये थे.
वैवाहिक समारोह में आये दो बच्चे लापता
माता-पिता के साथ वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे दो बच्चों के लापता हो गये. घटना अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के दलदला गांव की है. गांडेय प्रखंड के चरघरा निवासी मुकेश यादव अपनी पत्नी बेबी देवी तथा अपने दो पुत्रों सोनु कुमार (5) छोटु कुमार(3) वर्ष के साथ शादी में शामिल होने अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के दलदला गांव आया था.
कार्रवाई की मांग को ले 5 घंटे जाम रही मुख्य सड़क
कमला नदी बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में सदस्यों ने पंडौल बाजार बंद कर अतिक्रमणकारियों पर कारवाई करने की मांग कर रहे थे. गुरुवार की सुबह से ही मुरलिया चौक पर पंडौल-मधुबनी मुख्य सड़क को संघर्ष समिति के सदस्यों ने जाम कर दिया. जिस कारण बाजार क्षेत्र की सभी दुकान बंद रहा.
नौबतपुर : प्रखंडों में आंधी-पानी ने मचायी तबाही, तीन बच्चों सहित पांच की गयी जान
नौबतपुर : थाना क्षेत्र के काला भगवानपुर गांव में बुधवार को आयी तेज आंधी बारिश से दीवार गिरने से दबकर एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गयी, जबकि बच्चे की मां जख्मी हो गयी. उसे बिहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि काला भगवानपुर गांव निवासी रावण पासवान के तीन बच्चे आनंद कुमार ( 7 वर्ष), अभिषेक कुमार (5 वर्ष) और रितिका कुमारी (8 माह) बुधवार को घर की बगल की गली में खेल रहे थे. इसी दौरान आंधी-बारिश से मिट्टी के खपरैलनुमा मकान की बगल में बारिश के बचने के लिए बैठ गये.
दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस लौटी पटरी पर
धनबाद-चंद्रपुरा रेलखंड के पेंच में फंसी दरभंगा-सिकंदराबाद व रक्सौल-सिकंदराबाद पुन: एक बार पटरी पर लौट आयी है. रेलवे बोर्ड ने 17007 सिकंदराबाद-दरभंगा को 2 जुलाई से मंगलवार व शनिवार को परिचालित करने का आदेश भेजा है. जबकि 17008 दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस दरभंगा से 5 जुलाई
कश्मीर में चरमपंथी हमला: सीआरपीएफ़ के 5 जवानों की मौत, आज की बड़ी ख़बरें
भारत प्रशासित कश्मीर में चरमपंथियों ने सीआरपीएफ़ के जवानों पर किया हमला.
बड़कागांव आईडीबीआई बैंक में आग लगने से लाखों का नुकसान
अंबेडकर चौक स्थित आईडीबीआई बैंक में मंगलवार की रात 9:30 बजे शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई. इस घटना में लाखों रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ. जिसमें मुख्य रुप से बताया जाता है कि चार ऐसी, 5 कंप्यूटर, 6 फोटो कॉपी मशीन, मूविंग चेयर 19, एक स्टेबलाइजर के अलावा कई महत्वपूर्ण सामग्री जलकर राख हो गये.
जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला, CRPF के 5 जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के भीड़-भाड़ वाले केपी रोड पर बुधवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार दो आतंकवादियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल और राज्य पुलिस के दस्ते पर गोलियां चलायीं और हथगोले फेंके. हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए.
विमान अपहरण की धमकी, मिली उम्र क़ैद और 5 करोड़ जुर्माना- प्रेस रिव्यू
वीरेंद्र कुमार होंगे प्रोटेम स्पीकर, निजी क्षेत्र के एक्सपर्ट सरकार में. अख़बारों की सुर्ख़ियां.
20 घंटे तक बाधित रही विद्युत आपूर्ति
बनियापुर : 33 हजार वोल्ट के तार में आयी तकनीकी गड़बड़ी को लेकर ब्रेकडाउन की वजह से बनियापुर में 20 घंटे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही. इस बीच विद्युत उपभोक्ताओं को गर्मी के मौसम में काफी परेशानी झेलनी पड़ी. रंजीत कुमार राय, कृष्णा राय, बाबूलाल महतो, अजय पासवान, फिरोज आलम, तस्लीम अंसारी सहित दर्जनों उपभोक्ताओं ने बताया कि सोमवार की शाम 05 बजे जो बिजली गुल हुई, वो मंगलवार की दोपहर 12 बजे के बाद ही बहाल हो सकी.