66 results found for ''Sector 13''
बिहार में बाढ़ पीड़ितों का कर्ज रिस्ट्रक्चरिंग करें बैंक : उपमुख्यमंत्री
पटना : बिहार में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की 69वीं बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राज्य के बाढ़ प्रभावित 13 जिलों में पीड़ितों को ऑवरड्राफ्ट की सुविधा देने व कर्ज को रिस्ट्रक्चरिंग करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि नियोजित शिक्षक स्थायी कर्मी हैं, वेतन के अनुपात में बैंक उन्हें कर्ज मुहैय्या कराएं. डेयरी, फिशरी व पॉल्ट्री किसानों को भी केसीसी की सुविधा देने, सिक्का जमा लेने व 25 लाख से अधिक के बड़े कर्जदारों की सूची सार्वजनिक करने का निर्देश दिया.
झारखंड : CM रघुवर दास ने किया 16 कंपनियों का शुभारंभ, 15 हजार से अधिक को मिलेगा रोजगार
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने 16 बीपीओ कंपनी का शुभारंभ किया. इन कंपनियों के आने से लगभग 15 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. इस मौके पर 13 बीपीओ- बीपीएम कंपनी के साथ एमओयू भी किया गया. अनुमान है कि इस समझौते से सिर्फ बीपीओ में 9 हजार से अधिक रोजगार के अवसर मिलेंगे.
पटना : 13 करोड़ से चकाचक होंगी पटना की तीन सड़कें
पटना सहित सात जिलों में 117 करोड़ से बनेंगे पुल और सड़क पटना : पथ निर्माण विभाग ने पटना समेत राज्य के सात जिलों के लिए 117.36 करोड़ रुपये की लागत से सड़क और पुलों के निर्माण व मरम्मत की मंजूरी दी है. पटना के अलवा बक्सर, शेखपुरा, दरभंगा, भागलपुर, लखीसराय और गया की सड़कों की भी मरम्मत होगी. पटना की तीन योजनाओं के लिए 13.60 करोड़ स्वीकृत किये गये हैं. इसमें दो पुलों का निर्माण किया जाना है.
हजारीबाग में चार माह से अगवा युवती का शव जंगल से बरामद
इचाक (हजारीबाग) : हजारीबाग के इचाक मोड़ के पास से 13 अप्रैल 2019 को अगवा दलित युवती रूबी कुमारी का नर कंकाल चार माह बाद बुधवार को नगवां के रोतरा जंगल से बरामद किया गया. इचाक पुलिस ने जेसीबी से जमीन की खुदाई करवायी, तब कंकाल मिला. परिजनों ने जींस पैंट व टी-शर्ट भी मृतका की पहचान की. इस हत्याकांड में फरार जेसीबी चालक शशिकांत मेहता की गिरफ्तारी से पूरे मामले का खुलासा हुआ.
श्रीमद् भागवत कथा से पहले निकली अाकर्षक कलश यात्रा
दुर्गापुर : 13 नंबर वार्ड अंतर्गत मेनगेट इलाके में मां चंडी मंदिर सेवा समिति ने कृष्ण जन्माष्टमी पर सप्ताहव्यापी श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया. बुधवार को मंदिर प्रांगण से गाजे-बाजे के साथ भव्य कलश यात्रा निकाली गई.
फेसबुक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, ट्विटर, गूगल और यूट्यूब को भेजा नोटिस
फेसबुक इंक की याचिका पर सुनवाई करते हुए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, ट्विटर, गूगल और यूट्यूब को नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने केन्द्र,गूगल ,ट्विटर, यूट्यूब और अन्य को नोटिस भेज कर 13 सितंबर तक जवाब देने को कहा है.
पलामू : तीन माह में बह गयी 13 करोड़ की नहर
पलामू : पलामू में तीन माह में 13 करोड़ की नहर बह गयी. नहर चांदो गांव में बुटनडूबा डैम पर मई में बनी थी. वर्ष 2016 में इसका निर्माण कार्य शुरू हुआ था जिसमें 12 करोड़, 85 लाख रुपये खर्च हुए थे.
रांची : बीएड कॉलेजों में सीटें हैं खाली नियम के पेंच में फंसा मामला
सीटें भरने के लिए सरकार को अध्यादेश में कराना होगा संशोधन रांची : राज्य के 136 बीएड कॉलेज में कुल 13 हजार 600 में से 9825 सीटें खाली रह गयीं हैं. किसी-किसी कॉलेज में नामांकन का प्रतिशत इतना कम है कि कॉलेज को अब खर्चा जुटाना मुश्किल हो गया है. अब इन सीटों को भरने के लिए सरकार को एक बार इससे संंबंधित अध्यादेश में संशोधन कराना होगा. इसके लिए लंबी प्रक्रिया होगी.
नाबालिग के साथ दुष्कर्म, मामला दर्ज
थाना क्षेत्र के ग्राम महुगाई में एक 13 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. एक बार फिर से इस घटना में रिश्ते को शर्मसार कर दिया. चचेरे भाई ने नाबालिग को अकेली पाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है. इस संबंध में पीड़िता के पिता थाना में आवेदन देकर दिनेश कुमार भुइयां पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. आवे
किशोरी से दुष्कर्म का किया प्रयास, बक्से में किया बंद
थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार की शाम 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश की गयी. इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें गांव के ही विरेंद्र प्रसाद के पुत्र मनीष कुमार को आरोपित किया है. बताया जाता है कि किशोरी घर के दरवाजे पर बैठी थी.
बढ़ गया ‘रामलला’ का वेतन, अब मुख्य पुजारी को मिलेंगे 13 हजार रुपये
अयोध्या : अयोध्या में स्थापित अस्थायी मंदिर में भगवान राम की पूजा करने वाले ‘रामलला’ का वेतन उत्तर प्रदेश सरकार ने बढ़ा दिया है. अब मुख्य पुजारी को हर महीने 13 हजार रुपये मिलेंगे. मंदिर पर होने वाले खर्च को 26,200 रुपये से बढ़ाकर 30 हजार रुपये कर दिया गया है. इसमें मंदिर की पूजा-अर्चना, भोग समेत तमाम खर्च शामिल हैं.
रांची : घर से नकद सहित 15 लाख से अधिक के जेवरात चोरी
रांची : सदर थाना क्षेत्र के लालू खटाल रोड निवासी सीसीएल के रिटायर्ड कर्मी दामोदर झा के घर से चोरों ने नकद दो लाख और 13 लाख रुपये मूल्य से अधिक के जेवरात की चोरी कर ली. घटना की जानकारी उन्हें शनिवार की रात तब मिली, जब वह जमशेदपुर से रांची पहुंचे. घर पहुंचने पर उन्होंने पाया कि कमरे के दरवाजे का ताला टूटा हुआ है.
बगलो के स्कूल में पढ़ै छियै, आज भोरे-भोर इहां बोलाय लैलके
समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह के सामने शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन की पोल खुल गयी. औचक निरीक्षण में मंत्री व उनकी टीम आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 46 पर गये और हाजिरी रजिस्टर की जांच की. उसमें 40 बच्चों का रजिस्ट्रेशन लिखा हुआ था, मगर मौके पर 13 बच्चे बैठे हुए नजर आये. सिंह ने बच्चों से दुलारते हुए प्रत्येक दिन मिलनेवाले भोजन के बारे में पूछा.
नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले को 22 साल की सजा
13 वर्षीया बच्ची को घर से उठाकर दुष्कर्म करने के आरोपी सुशांत नाग को प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश रमाकांत मिश्रा की अदालत ने पॉक्सो एक्ट के तहत 22 साल की सजा सुनायी है. साथ ही 30 हजार रुपया जुर्माना लगाया है. आरोपी सुशांत मझगांव हेसेलबेरेल गांव के तिंबादीरी टोला का रहनेवाला है.
iPhone 11 Launch Date: इस दिन आयेगा ऐपल का नया आईफोन
ऐपल (Apple) का अगला आईफोन (iPhone) सितंबर में लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट की मानें, तो 10 सितंबर को iPhone 11 लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने iOS 13 का सातवां बीटा जारी कर दिया है और इसी बीटा वर्जन में मौजूद कोड से आईफोन 11 के लॉन्चिंग के बारे में जानकारी मिली है.
छत्तीसगढ़ में अब ओबीसी को 27 फीसदी, अनुसूचित जाति को 13 फीसदी आरक्षण
रायपुर : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अनुसूचित जाति को 13 फीसदी तथा अन्य पिछड़ा वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण देने की घोषणा की है. बघेल ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी रायपुर के पुलिस परेड मैदान में ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली.
पश्चिम बंगाल में दो सड़क हादसों में एक ही परिवार के सात लोगों समेत 13 की मौत
मालदा/कैनिंग (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को हुए दो सड़क हादसों में 13 लोगों की मौत हो गयी और 11 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. दक्षिण 24 परगना जिले में हुई सड़क दुर्घटना में सात लोगों की मौत हो गयी, जबकि मालदा में छह लोगों की जान चली गयी.
बिहार के तीन डीएसपी, एक कमांडेंट समेत 14 को पुलिस मेडल
पटना : इस बार स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेखनीय और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुलिसकर्मी को विशिष्ट सेवा पुलिस पदक और 13 को सराहनीय सेवा पुलिस पदक दिया जायेगा. केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी पुरस्कारों की सूची में बिहार की तरफ से 14 पुलिसकर्मियों का चयन किया गया है.
विशिष्ट सेवा में एक और सराहनीय सेवा में 13 पुलिसकर्मी सम्मानित होंगे
पटना : इस बार स्वतंत्रता दिवस पर उल्लेखनीय और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुलिस कर्मी को विशिष्ट सेवा पदक और 13 को सराहनीय सेवा पदक दिया जा रहा है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी पुरस्कारों की सूची में बिहार से 14 पुलिस कर्मियों का चयन किया गया है. इसमें तीन डीएसपी, एक कमांडेंट, एक जमादार, तीन हवलदार, चार दारोगा और एक कांस्टेबल हैं.
मुख्यमंत्री ने तीन किसानों को किया सम्मानित
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बिहार म्यूजियम में 22 जुलाई, 2019 को मधुबनी जिले के संभावित उल्का पिंड प्राप्त करने वाले तीनों किसान राजकुमार प्रसाद, बिहारी यादव व राजकुमार खतवे को अंगवस्त्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया. ज्ञातव्य है कि मधुबनी के लौकही अंचल के ग्राम महादेवा में साढ़े 13 किलो वजनी उल्का पिंड प्राप्त हुआ था.