93 results found for ''Sector 13''
आसनसोल नॉर्थ: 296 में 217 पर भाजपा की बढ़त
आसनसोल : आसनसोल संसदीय क्षेत्र के आसनसोल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के 296 बूथों में से 217 बूथों पर भाजपा को बढ़त मिली. तृणमूल को सिर्फ 79 बूथों पर ही बढ़त मिल सकी. माकपा और कांग्रेस को किसी भी बूथ पर बढ़त नहीं मिली. माकपा 62 बूथों पर दहाई पार नहीं कर पाई. माकपा 13 बूथों पर ही तिहाई के आंकड़े पर पहुंची. भाजपा 24 बूथों पर दहाई और 17 बूथों पर तिहाई के आंकड़े पर नहीं पहुंच पाई. तृणमूल 52 बूथों पर दहाई और दो बूथों पर इकाई के आंकड़े पर रही. कुल 22 राऊंड में पूरी हुई मतगणना में सिर्फ पांच राउंड में तृणमूल को तथा 17 राउंड में भाजपा को बढ़त मिली.
टोकन के साढ़े तेरह लाख रुपये के घपले का आरोप
मालदा : मालदा के एक प्रमुख व्यवसायी संगठन मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के चार पदाधिकारियों पर टोकन के 13 लाख 44 हजार रुपये सम्मिलित रूप से गवन करने का आरोप लगा है. इसको लेकर सोशल मीडिया में एक खुला पत्र वायरल होने के बाद व्यवसायी जगत में खलबली मची हुई है. वहीं मालदा मर्चेन्ट्स चेम्बर ऑफ कामर्स के सचिव जयंत कुंडू का कहना है कि उन्होंने इस खुले पत्र को पढ़ा है.
इलाहाबाद से आये युवक को खिलाया जहर, मौत
दानापुर : इलाहाबाद के युवक को बुला कर फर्जी बहाली के बहाने नशीला पदार्थ खिलाने व इलाज के दौरान उसकी मौत का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत शाहपुर थाने में इलाहाबाद के हंडिया आमेपुर निवासी मृतक हिमांशु सिंह के चाचा अमित कुमार सिंह के बयान हत्या का मामला दर्ज किया गया है. अमित ने बयान में बताया 13 मई को हिमांशु पटना के लिए घर से निकला था.
जमशेदपुर इकाई करेगी जनरल काउंसिल की मीटिंग की मेजबानी
दवा एवं विक्रेता प्रतिनिधियों का संगठन बिहार- झारखंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन (बीएसएसआरयू ) की एक बैठक शनिवार को बिष्टुपुर स्थित मिलानी हॉल में हुई. उपस्थित सदस्यों ने 13-14 जुला
झारखंड के निवेशकों को 6,940 करोड़ का मुनाफा
देश में एक बार फिर स्थिर सरकार बनने को लेकर शेयर बाजार में जबरदस्त रौनक है. बाजार में आयी उछाल का फायदा झारखंड के निवेशकों को भी मिला है. बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, 13 से 24 मई के बीच झारखंड के निवेशकों को लगभग 6,940 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. 23 मई की सुबह चुनावी नतीजों में मोदी सरकार की वापसी के संकेतों के बाद ही सेंसेक्स रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था.
धान खरीद के नाम पर खूब हुई है लूट
राज्य में किसानों से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान खरीद की योजना में सर्वाधिक गड़बड़ी वित्तीय वर्ष 2011-12 तथा 2012-13 में हुई है. इस दौरान गिरिडीह, चतरा, हजारीबाग, धनबाद, देवघर, पलामू, पाकुड़ व धनबाद जिले में कई अनियमितताएं हुई थी. ''प्रभात खबर'' वर्ष 2009 से ही धान खरीद योजना में गड़बड़ी की खबर प्रकाशित करता रहा है.
सूरत अग्निकांड: 20 छात्रों की मौत, तीन पर केस दर्ज, घायल छात्र ने कहा- कूदता नहीं तो घुट जाता दम
सूरत/अहमदाबाद : सूरत के एक वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार की दोपहर आग लगने के बाद एक ‘कोचिंग क्लास'' के 20 छात्रों की मौत हो गयी. बड़ी संख्या में बच्चे घायल भी हुए हैं. भीषण आग में 16 लड़कियों सहित 20 छात्र जलकर मर गये. सभी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे के वक्त ऊपरी मंजिल पर डिजाइनिंग की कोचिंग चल रही थी. आग की लपटें फैलने के बाद छात्रों ने खिड़कियों से कूदना शुरू कर दिया. घटना के वीडियो से पता चलता है कि 13 से ज्यादा छात्र तीसरी व चौथी मंजिल से नीचे कूद गये.
युवाओं की जिंदगी पी रहा नशा
युवा अपने कैरियर व पारिवारिक जिम्मेदारी से पूरी तरह से बेखबर नजर आ रहे हैं. यह कहना कतई गलत न होगा कि युवा पीढ़ी पथ भ्रमित नजर आ रही है. हालत यह है कि शराबबंदी होने के बाद धूम्रपान करने वालों की संख्या बढ़ी है. इसमें 13 साल से लेकर 20 वर्ष तक की आयु के ही युवा ज्यादा चिह्नित किये जा रहे हैं. नशे के दलदल में फंसने वालों में अच्छे-अच्छे परिवारों के बच्चे भी शामिल हैं, जो पढ़ने लिखने की उम्र मेें नशे के आदी होते जा रहे हैं. पटना में नशा मुक्ति को लेकर सरकारी अस्पताल सहित कई निजी संस्थान चल रहे हैं.
लापरवाही के कारण हुई दुष्कर्म पीड़िता की मौत
रांची : रिम्स में भर्ती लातेहार की दुष्कर्म पीड़िता अमली देवी की मौत इलाज में लापरवाही की वजह से हुई है. सामाजिक कार्यकर्ता वासवी किड़ो ने बताया कि अमली देवी को आठ मई की रात में भर्ती कराया गया था. नवीन सरना छात्रावास व आदिवासी युवा मोर्चा के युवाअों ने रक्तदान किया लेकिन अमली को 11, 13, 16 व 18 मई को खून चढ़ाया गया.
उत्तर प्रदेश के 11 विधायक जीते लोकसभा चुनाव, खाली विधानसभा सीटों पर होंगे उपचुनाव
लोकसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं लेकिन उत्तर प्रदेश में चुनावी मौसम अभी खत्म नहीं होगा क्योंकि राज्य के 11 विधायक लोकसभा चुनाव जीते हैं, जिसकी वजह से रिक्त विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होगा. कुल 13 विधायक लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी थे, जिनमें से 11 चुनाव जीत गये.
अरुणाचल विधानसभा चुनाव : सत्तारूढ़ भाजपा जीत की ओर अग्रसर
अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा अब तक हुई मतगणना में 10 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं, तीन सीट पर वह बिना लड़े ही पहले जीत चुकी है. यानी अब तक भाजपा की झोली में 13 सीट आ चुके हैं. पहली बार जदयू को यहां दो सीट पर जीत मिली है, जबकि एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को भी जीत मिली है.
टेबुलों पर आज खुलेगा 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा
गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा आज खुलेगा. गोपालगंज संसदीय सीट पर छठे चरण में 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं, लगभग तीन सप्ताह के प्रचार के बाद 12 मई को मतदान हुआ.
टेबुलों पर आज खुलेगा 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा
गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा आज खुलेगा. गोपालगंज संसदीय सीट पर छठे चरण में 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं, लगभग तीन सप्ताह के प्रचार के बाद 12 मई को मतदान हुआ.
13 उम्मीदवारों में से कौन जायेगा संसद भवन, फैसला आज
जहानाबाद नगर : लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर तमाम कयासों पर आज विराम लग जायेगा. लोकसभा के परिणाम का हर शख्स को बेसब्री से इंतजार है. किसके सिर होगा सांसद का ताज और 13 उम्मीदवारों में कौन संसद भवन पहुंचेगा इसका फैसला आज हो जायेगा. लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद गुरुवार को मतगणना होगी.
13 उम्मीदवारों में से कौन जायेगा संसद भवन, फैसला आज
जहानाबाद नगर : लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर तमाम कयासों पर आज विराम लग जायेगा. लोकसभा के परिणाम का हर शख्स को बेसब्री से इंतजार है. किसके सिर होगा सांसद का ताज और 13 उम्मीदवारों में कौन संसद भवन पहुंचेगा इसका फैसला आज हो जायेगा. लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद गुरुवार को मतगणना होगी.
13 जिलों में एक छटांक भी गेहूं की खरीद नहीं
पटना : सूबे में गेहूं खरीद की रफ्तार काफी धीमी है. अब तक मात्र 1429 टन गेहूं की ही खरीद हुई है. किसान व्यापारियों के हाथ औने-पौने दाम में गेहूं बेचने को विवश हैं. सरकार ने 1840 रुपये प्रति क्विंटल दाम निर्धारित किया है. 13 जिलों में तो एक छटांक भी गेहूं की खरीद नहीं हो पायी है.
नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी गिरफ्तार
रायना थाना पुलिस ने 13 साल की लड़की से दुष्कर्म करने के प्रयास के आरोप में रायना थाने के तेंडुल निवासी सुजन राय को गिरफ्तार किया. बुधवार को उसे बर्दवान जिला पोक्सो अदालत में पेश किया. कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. जांच अधिकारी ने पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज कराने की अपील की. जिसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी. पीड़िता राय
आठ वर्षों में भी पूरा नहीं बन पाया ओरडाई नदी पर पुल
चंपुआ प्रखंड अंतर्गत रीमिली ओरडेई नदी पर निर्माणाधीन पुल 8 वर्षों में भी पूरा नहीं हो पाया है. रूरल डेवलपमेंट डिवीजन की ओर से निर्माणाधीन उक्त पुल का काम 14 अक्टूबर 2011 से शुरू हुआ था तथा उसे 13 फरवरी 2014 तक पूरा हो जाना था. लेकिन ठेकेदार ने जुलाई 2013 के बाद से ही काम बंद कर दिया है.
हायाघाट में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत
समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर बुधवार की सुबह 10 बजे 13 नंबर गुमटी के निकट अशोक पेपर मिल के पीछे ट्रेन की चपेट में आने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना की सूचना पर एपीएम थाना की पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया.
Bigg Boss 13 : सलमान खान के शो में हो सकता है ये बड़ा बदलाव
सलमान खान के टीवी शो बिग बॉस 13 का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसकी तैयारियों शुरू हो गई है. बिग बॉस 12 की टीआरपी बाकी सीजन की तुलना में कम रही थी. सीजन 12 में सेलीब्रिटी और कॉमनर्स की थीम पर बेस्‍ड इस शो के कंटेस्‍टेंट दर्शकों का मनोरंजन करने में कुछ खास सफल नहीं हुई थी. ऐसे में इस सीजन में एक बड़ा बदलाव करने का निर्णय लिया है.